01 Dec 2021, 21:42 HRS IST
  • चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्री
    चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्री
    मोरीगांव : सरसों के खेत
    मोरीगांव : सरसों के खेत
    बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र
    बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र
    चेन्नई में बारिश के बाद बाढ़
    चेन्नई में बारिश के बाद बाढ़
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम अर्थ
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • स्वास्थ्य उद्योग के शीर्ष अधिकारियों ने कोविड टीकाकरण उपलब्धि की सराहना की

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 15:0 HRS IST

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) स्वास्थ्य सेवा उद्योग के शीर्ष अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को देश के लोगों को दिए जा चुके कोविड-19 टीके की खुराक के 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने की सराहना की और इसे ऐतिहासिक क्षण करार दिया।

देश में कोविड-19 टीके के प्रमुख प्रदाताओं में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विभिन्न मंत्रालयों और स्वास्थ्य कर्मियों को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए बधाई दी।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "श्री नरेंद्र मोदी जी, आपको हार्दिक बधाई देता हूं, क्योंकि भारत आज आपके अनुकरणीय नेतृत्व में कोविड टीकाकरण के लिए एक अरब खुराक का मुकाम पार कर गया है। मैं भारत सरकार के सभी मंत्रालयों, एजेंसियों और स्वास्थ्य कर्मियों को इस महामारी के दौरान उनके अथक प्रयासों के लिए बधाई देता हूं।"

भारत बायोटेक की संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा इल्ला ने प्रधानमंत्री मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और अन्य को टैग करते हुए ट्वीट किया, "बधाई हो भारत। थैंक्स अ बिलियन (बहुत बहुत शुक्रिया)! कोविड संबंधी चुनौतियों से पार पाने में एक वैश्विक उपलब्धि हासिल की गयी, इसमें सार्वजनिक स्वास्थ्य देखभाल में सहयोग, प्रतिबद्धता, आत्मविश्वास, साहस, करुणा का प्रदर्शन किया गया।"

इसी तरह, बायोकॉन की कार्यकारी चेयरमैन किरण मजूमदार-शॉ ने ट्विटर पर लिखा, "100 करोड़ खुराक दिए जाने पर प्रधानमंत्री ने इसे "भारतीय विज्ञान की जीत" बताया है। हाथ जोड़कर जय हिंद कहना चाहती हूं।"

अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप के चेयरमैन प्रताप सी रेड्डी ने एक बयान में कहा कि टीकाकरण की 100 करोड़ खुराक का अहम मुकाम सरकार के टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता का संकेत है।

उन्होंने कहा, "इतने बड़े देश की विशाल आबादी जैसी चुनौतियों से पार पाना एक ऐसी उपलब्धि है जिस पर सभी भारतीयों को गर्व हो सकता है। टीके से मिलने वाली, बीमारी से सुरक्षा की उम्मीद और आश्वासन के साथ, हम सामान्य स्थिति में लौटने की आशा कर सकते है।"

वहीं फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक और सीईओ आशुतोष रघुवंशी ने कहा, "हमारा लक्ष्य अब टीकाकरण अभियान का समर्थन जारी रखना होना चाहिए और हमें पहली खुराक लेने वालों के लिए दूसरी खुराक सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए टीकाकरण जारी रखना ही इस विषाणु को हराने और उसके सामुदायिक संचरण को रोकने का एकमात्र तरीका है।"

देश में टीकाकरण अभियान इस साल 16 जनवरी को शुरू हुआ था।

  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।
  • इस खण्ड में