01 Dec 2021, 21:14 HRS IST
  • चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्री
    चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्री
    मोरीगांव : सरसों के खेत
    मोरीगांव : सरसों के खेत
    बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र
    बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र
    चेन्नई में बारिश के बाद बाढ़
    चेन्नई में बारिश के बाद बाढ़
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम राष्ट्रीय
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
add
add
  • रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

  • विज्ञापन
  • [ - ] फ़ॉन्ट का आकार [ + ]
पीटीआई-भाषा संवाददाता 21:23 HRS IST

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर (भाषा) शुक्रवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि50 मोदी चौथी लीड संबोधन ‘नया भारत’ कठिन लक्ष्य हासिल करना जानता है : प्रधानमंत्री ने कोविड टीके की उपलब्धि पर कहा

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पिछले नौ महीनों में कोविड-19 रोधी टीके की 100 करोड़ खुराक देने में भारत की सफलता उन लोगों को पुरजोर जवाब है जो उसकी क्षमताओं पर सवाल उठा रहे थे । उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि नया भारत कठिन लक्ष्य निर्धारित कर उन्हें हासिल करना जानता है।



दि33 मोदी संबोधन कांग्रेस अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने गलत जानकारियां दीं, देश से माफी मांगें : कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश के नाम संबोधन के बाद शुक्रवार को दावा किया कि मोदी ने गलत जानकारियां देकर भ्रम फैलाया है जिसके लिए उन्हें देश से क्षमा मांगनी चाहिए।

दि85 कांग्रेस दूसरीलीड पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी बने पंजाब के नये कांग्रेस प्रभारी, अब उत्तराखंड चुनाव पर ध्यान केंद्रित करेंगे रावत नयी दिल्ली, कांग्रेस ने शुक्रवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्थान पर राजस्थान के कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब और चंडीगढ़ के लिए अपना नया प्रभारी नियुक्त किया।



वि32 वायरस अमेरिका फाइजर बच्चे बच्चों में कोविड-19 का टीका 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी : फाइजर

वाशिंगटन, दवा निर्माता कंपनी फाइजर ने शुक्रवार को जारी विस्तृत अध्ययन में रिपोर्ट में दावा किया कि बच्चों के लिए तैयार उसका कोविड-19 टीका पांच से 11 साल के बच्चों में संक्रमण के लक्षण उभरने से रोकने में करीब 91 प्रतिशत प्रभावी है।



प्रादे79 उत्तराखंड लीड ट्रैकर्स चितकुल के रास्ते में लापता सात ट्रैकर्स के शव मिले

उत्तरकाशी/देहरादून, खराब मौसम और बर्फबारी के कारण उत्तरकाशी​ के हर्षिल से हिमाचल प्रदेश के चितकुल के बीच ट्रेक से लापता 11 ट्रैकर्स में से सात के शव मिल गए हैं।



प्रादे75 उप्र लखीमपुर हिंसा लखीमपुर मामले में आशीष मिश्रा समेत चार आरोपियों की पुलिस हिरासत मंजूर

लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश), लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया इलाके में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा उर्फ मोनू समेत चार आरोपियों को जिला अदालत ने शुक्रवार को पुलिस हिरासत में भेज दिया।



प्रादे68 मुंबई इमारत तीसरी लीड आग मुंबई की इमारत में लगी आग, 19वीं मंजिल से गिरकर सुरक्षा गार्ड की मौत

मुंबई, मुंबई में शुक्रवार को 61 मंजिला एक आवासीय इमारत की 19वीं मंजिल पर आग लगने के बाद एक फ्लैट से एक सुरक्षा गार्ड नीचे गिर गया जिससे उसकी मौत हो गई। अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।



दि55 दिल्ली अदालत लीड शरजील अदालत ने राजद्रोह मामले में शरजील इमाम को जमानत देने से इनकार किया

नयी दिल्ली, दिल्ली की एक अदालत ने 2019 में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने और लोगों को हिंसा के लिए उकसाने को लेकर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम के खिलाफ दर्ज राजद्रोह के मामले में उन्हें जमानत देने से शुक्रवार को इनकार कर दिया।

दि68 न्यायालय लीड न्यायाधिकरण अगर सरकार न्यायाधिकरण नहीं चाहती है, तो उसे इससे संबंधित कानून समाप्त कर देना चाहिए: उच्चतम न्यायालय

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने जिला एवं राज्य उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग में नियुक्तियों में देरी पर नाराजगी जताते हुए शुक्रवार को कहा कि अगर सरकार न्यायाधिकरण नहीं चाहती है, तो उसे उपभोक्ता संरक्षण कानून को समाप्त कर देना चाहिए।



दि45 संसद शीतकालीन सत्र संसद का शीतकालीन सत्र नवंबर के चौथे सप्ताह से शुरू होने की संभावना

नयी दिल्ली, संसद का लगभग एक महीने तक चलने वाला शीतकालीन सत्र नवंबर के चौथे सप्ताह से शुरू होने की संभावना है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

वि17 डब्ल्यूएचओ कौवैक्सिन ईयूएल ‘कौवैक्सिन’ टीके के आपात स्थिति में इस्तेमाल के फैसले में समय लग सकता है : डब्ल्यूएचओ

संयुक्त राष्ट्र/ जिनेवा, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि किसी टीके के इस्तेमाल की अनुमति देने के फैसले के लिए टीके का पूरी तरह से मूल्यांकन करने और इसकी सिफारिश करने की प्रक्रिया में कभी-कभी अधिक समय लगता है और सबसे अधिक महत्वपूर्ण यह है कि विश्व को सही सलाह ही दी जाए, ‘‘भले ही इसमें एक या दो सप्ताह अधिक लग जाएं।’’

वि39 संयुक्त राष्ट्र भारत पाक पाकिस्तान ने फिर संयुक्त राष्ट्र मंच का दुरूपयोग किया; भारत ने आड़े हाथ लिया संयुक्त राष्ट्र, भारत ने संयुक्त राष्ट्र के मंच पर अपने खिलाफ एक बार फिर ‘‘झूठा और दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार’’ करने को लेकर पाकिस्तान पर करारा प्रहार किया है।

अर्थ50 पेटीएम आईपीओ पेटीएम को 16,600 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए सेबी की मंजूरी मिली

नयी दिल्ली, डिजिटल वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम को 16,600 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए बाजार नियामक सेबी से मंजूरी मिल गई है।



खेल31 खेल बैडमिंटन लीड भारत डेनमार्क ओपन : सिंधू क्वार्टर फाइनल में हारी

ओडेन्से, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू ब्रेक के बाद वापसी करते हुए डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में कोरिया की अन सियंग से हारकर बाहर हो गई।



खेल33 खेल मुक्केबाजी महिला लीड नेशनल्स महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी : ओलंपियन पूजा रानी और युवा विश्व चैम्पियन अरूधंती दूसरे दौर में

हिसार (हरियाणा), मौजूदा एशियाई चैम्पियन पूजा रानी (81 किग्रा) और एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली जैस्मीन (60 किग्रा) ने शुक्रवार को महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश किया।



  • अपनी टिप्पणी पोस्ट करे ।