18 Dec 2017, 17:55 HRS IST
  • दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Warburg Pincus Asianet 68807
श्रेणी: General
वारबर्ग पिनकस 300 मिलियन डाॅलर के निवेश से रंगू सालगेम के वेंचर का समर्थन करेगी
07/06/2017 12:35:22:943PM

 पीडब्ल्यूआर एक

पीआर नंबर 68807

वारबर्ग एक मुंबई

संपादक- यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ संपन्न हुई व्यवस्था के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।

वारबर्ग पिनकस 300 मिलियन डाॅलर के निवेश से रंगू सालगेम के वेंचर का समर्थन करेगी

मुंबई, भारत एवं सिंगापुर तथा न्यूयार्क, 6 जून, 2017, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

- प्लेटफाॅर्म उभरते बाजारों तथा डिजिटल मीडिया सेवाओं में डाटा केंद्रों पर फोकस करते हुए टीएमटी इंफ्रास्ट्रक्चर बिजनेस बनाने के लिए है।

प्रिंसटन ग्रोथ वेंचर्स (‘‘प्रिंसटन जीवी’’ या ‘‘द कंपनी’’) ने आज घोषणा की कि इसने विकास निवेश पर केंद्रित एक अग्रणी वैश्विक प्राइवेट इक्विटी कंपनी वारबर्ग पिनकस से संबद्ध एक कंपनी से 300 मिलियन डाॅलर तक का सहयोग प्राप्त कर लिया है। प्रिंसटन जीवी का डाटा सेंटरों और तेजी से बढ़ती डिजिटल मीडिया सेवाओं पर विशेष फोकस के साथ महत्वपूर्ण स्तर पर नई वैश्विक टेलीकम्युनिकेशंस, मीडिया एवं टेक्नोलाॅजी (‘‘टीएमटी’’) इंफ्रास्ट्रक्चर प्लेटफाॅर्म बनाने को लेकर एक स्पष्ट नजरिया रहा है। कंपनी की रणनीति भारत, चीन, दक्षिण पूर्व एशिया, पश्चिम एशिया तथा लैटिन अमेरिका सहित भौगोलिक क्षेत्रों में कड़ी मेहनत से जुटाई गई संपत्तियों के अधिग्रहण को लेकर है।

प्रिंसटन जीवी की स्थापना रंगू सलगेम द्वारा की गई जिन्हें टेलीकाॅम और इंटरनेट में 25 वर्षों का अनुभव है । सलगेम अपने पूरे कैरियर में एक परिवर्तनकारी विकास प्रमुख रहे हैं और 30 देशों में टाटा कम्युनिकेशंस, सिस्को सिस्टम्स और वेरीजोन कम्युनिकेशंस पर बाजार को बदलने वाला प्रभाव डाला है। सलगेम हाल ही में टाटा कम्युनिकेशंस में ग्रोथ वेंचर्स ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी रह चुके हैं जहां उन्होंने कंपनी के लिए वैश्विक स्तर पर कई अरब डाॅलर का पोर्टफोलिया संचालित किया और डाटा सेंटर कारोबार का अहम मूल्य बनाए रखने के लिए भी जिम्मेदार रहे। वह सह-संस्थापक वरुण राघवन द्वारा इस भागीदारी से जोड़े गए जिन्होंने डाटा सेंटर, मीडिया सेवा और इंटरप्राइज सेवा क्षेत्रा में ठोस परिचालन अनुभव पाया है।

वारबर्ग पिनकस 25 वर्षों से अधिक समय से टीएमटी सेक्टर में वैश्विक स्तर पर एक अग्रणी निवेशक रही है। अपनी स्थापना के बाद से ही कंपनी ने कंपनी लाइफ स्टेज तथा भौगोगिक क्षेत्रों में 300 से अधिक टीएमटी कंपनियों में 16 अरब से अधिक डाॅलर का निवेश किया है , ये सेक्टर हैं टेलीकम्युनिकेशंस, साॅफ्टवेयर, टेक्नोलाॅजी सक्षम सेवाएं, मीडिया, सूचना एवं इंटरनेट। बीईए सिस्टम्स, भारती टेलीवेंचर्स, एंड्युरेंस इंटरनेशनल, एफआईएस, इनेक्सियो, न्यूसेंस कम्युनिकेशंस, वेरीटस साॅफ्टवेयर, यूनाइटेड इंटरनेट, जिगो, 1 एंड 1 होस्टिंग तथा 21 वायानेट के साथ होलसेल डाटा सेंटर जेवी समेत मौजूदा एवं पूर्ववर्ती निवेश का चयन करें ।

वारबर्ग पिनकस के प्रबंध निदेशक विराज साहनी ने कहा, “एशिया और लैटिन अमेरिका में फोकस्ड हाई क्वालिटी को-लोकेशन डाटा सेंटर प्रदाताओं की गंभीर कमी है और क्लाउड, मोबाइल तथा वीडियो स्ट्रीमिंग के कारण इसकी मांग तेजी से बढ़ने की उम्मीद की जा रही है। हम समझते हैं कि टेलीकाॅम कंपनियां नाॅन-कोर संपत्तियों का तेजी से भंडाफोड़ करेंगी जिससे डाटा सेंटर तथा व्यापक टीएमटी इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में कई आकर्षक निवेश अवसर मिल सकते हैं। रंगू का एशिया और वैश्विक बाजारों में पोर्टफोलियो टेक्नोलाॅजी इंफ्रास्ट्रक्चर बिजनेस को मजबूत एवं उच्च स्तरीय बनाने में एक लंबा तथा सफल ट्रैक रिकार्ड रहा है और हम इस क्षेत्रा में रंगू तथा वरुण के साथ भागीदारी करने को लेकर रोमांचित हैं।”

प्रिंसटन जीवी के चेयरमैन और सीईओ सलगेम ने कहा, “वारबर्ग को हम बड़े कारोबार मजबूत करने तथा उनकी तरक्की के लिए प्रबंधन टीमों से समर्थन देने, टीएमटी में उसके वैश्विक नेटवर्क और बड़े उभरते बाजारों में उसकी मजबूत स्थिति  के उसके सफल ट्रैक रिकार्ड को देखते हुए उसके साथ भागीदारी करने को लेकर उत्साहित हैं। पीजीवी टेलीकाॅम तथा मीडिया कंपनियों एवं स्वतंत्रा खिलाड़ियों से संपत्तियों के अधिग्रहण या उनके साथ भागीदारी करते हुए वैश्विक स्तर के कई अरब डाॅलर के इंटरनेट अधोसंरचना प्लेटफाॅर्म बनाने का प्रयास कर रही है तथा साथ ही विकास एवं मूल्य निर्माण के लिए उनकी संपत्तियों में निवेश भी कर रही है।”

वारबर्ग पिनकस के प्रबंध निदेशक चैंडलर रेड्डी ने कहा, “हम उभरत बाजार क्षेत्रों में डाटा सेंटरों तथा डिजिटल क्लाउड सेवाओं के लिए बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के एक नए प्लेटफाॅर्म के निर्माण का एक अहम अवसर देखते हैं और हम रंगू तथा प्रिंसटन जीवी टीम केसाथ इस उपक्रम में भागीदारी को लेकर रोमांचित हैं।”

वारबर्ग पिनकस के बारे में

वारबर्ग पिनकस एलएलसी विकास निवेश पर केंद्रित एक अग्रणी वैश्विक निजी इक्विटी कंपनी है। कंपनी के पास प्रबंधन के तहत 44 अरब अमेरिकी डाॅलर से अधिक की प्राइवेट इक्विटी संपदा है। कंपनी का 140 से अधिक कंपनियों का सक्रिय पोर्टफोलियो चरणबद्ध, सेक्टर तथा भौगोलिक आधार पर अत्यंत विविधतापूर्ण है। वारबर्ग पिनकस स्थायी मूल्य के साथ टिकाऊ कंपनियां बनाने की इच्छा रखने वाली प्रबंधन टीमों की एक अनुभवी भागीदार है। वर्ष 1966 में स्थापित वारबर्ग पिनकस ने 16 निजी इक्विटी फंड जुटाए हैं जिससे  40 से अधिक देशों की 780 से अधिक कंपनियों में 60 अरब डाॅलर से अधिक का निवेश किया गया है। कंपनी का मुख्यालय न्यूयाॅर्क में है जबकि इसके कार्यालय एम्सटर्डम, बीजिंग, हांगकांग, लंदन, लक्जेमबर्ग, मुंबई, माॅरीशस, सान फ्रांसिस्को, साओ पाउलो, शंघाई तथा सिंगापुर में हैं। अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें

http://www.warburgpincus.com




प्रिंसटन जीवी के बारे में

प्रिंसटन जीवी की स्थापना 2017 में टेलीकाॅम, इंटरनेट, क्लाउड तथा मीडिया  सेक्टरों की एक विश्व स्तरीय टीम द्वारा न्यूयाॅर्क में की गई थी। इसके संस्थापकों के पास 30 से अधिक देशों में परिचालन अनुभव है और इसने इस उद्योग में कुछ सबसे बड़े वैश्विक कारोबारों को संचालित किया है। ये सभी वैश्विक मंच पर विकास तथा मूल्य निर्माण के साथ एक अनूठा परिचालन समायोजन पेश किया है।

मीडिया संपर्क

वारबर्ग पिनकस

सराह गेस्टेटनर

44 20 7306 0377

sarah.gestetner@warburgpincus.com मैरी आर्मस्ट्रांग-क्रिस्टोफर बिटी

1 212 878 9201

christopher.beattie@warburgpincus.com  

मालिनी राय

सिटीगेट डेव रोजरसन

91 9920549085

 

प्रिंसटन ग्रोथ वेंचर्स



स्रोतः वारबर्गपिनकस

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन


 


 


malini@cdr-india.com


 


info@princetongv.com


 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti