19 Aug 2017, 20:21 HRS IST
  • मासोन: रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा रिवर्स शॉट लगाती हुई
    मासोन: रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा रिवर्स शॉट लगाती हुई
    कोलकाता: सतरंगी छाते की छांव में ग्राहकों का इंतजार करती फल विक्रेता
    कोलकाता: सतरंगी छाते की छांव में ग्राहकों का इंतजार करती फल विक्रेता
    दिल्ली: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को गुलदस्ता भेंट करते किरेन रिजीजू
    दिल्ली: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को गुलदस्ता भेंट करते किरेन रिजीजू
    मुंबई: लैक्मे फैशन वीक—2017 में प्रदर्शन के दौरान अभिनेत्री दिया मिर्जा
    मुंबई: लैक्मे फैशन वीक—2017 में प्रदर्शन के दौरान अभिनेत्री दिया मिर्जा
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Midea Asianet 68832
श्रेणी: General
मीडियाः चाइनीज होम अप्लायंस बनाने में चैंपियन कंपनी अपने अभिनव संस्थानों को वैश्विक स्तर पर फैला रही है
13/06/2017 7:52:54:910AM



 पीडब्ल्यूआर एक

पीआर नंबर 68832

 मीडिया ग्रुप एक शंघाई

संपादक- यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ संपन्न हुई व्यवस्था के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।

मीडियाः चाइनीज होम अप्लायंस बनाने में चैंपियन कंपनी अपने अभिनव संस्थानों को वैश्विक स्तर पर फैला रही है

शंघाई, चीन, 13 जून, 2017, शिन्हुआ- एशियानेट।

इस वर्ष अप्रैल में मीडिया ने आॅस्ट्रिया में अपना यूरोपीय आरएंडडी तथा इनोवेशन सेंटर शुरू किया है। साथ ही इसका इमर्जिंग टेक्नोलाॅजी सेंटर सिलिकाॅन वैली, अमेरिका में खुला और परिचालन शुरू किया गया। मीडिया ग्रुप के अब आठ  देशों में 17 आरएंडडी सेंटर, 60 से अधिक शाखाएं, 10,000 शोधकर्ता तथा 300 विदेशी विशेषज्ञ हो गए हैं। हवाई की तरह चीन में एक अग्रणी वैश्विक सूचना एवं संचार टेक्नोलाॅजी (आईसीटी) समाधान प्रदाता कंपनी मीडिया एक प्रतिनिधि चीनी ब्रांड भी बन गई है जिसने इस क्षेत्रा में एक नेतृत्व मुकाम बना लिया है।

अपनी वैश्वीकरण रणनीति के तहत मीडिया ग्रुप वैश्विक स्तर पर शीर्ष वैज्ञानिक एवं टेक्नोलाॅजिकल कर्मियों को आकर्षित करने की गति तेज करती रही है। वर्ष 2016 में शुरू किया गया “मीडिया स्टार” प्रोग्राम विश्व के शीर्ष 100 विश्वविद्यालयों की बेहतरीन प्रतिभाओं खासकर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के विशेषज्ञों को नियुक्त करता है, जिन्हें दस लाख चीनी युआन के सालाना वेतन पैकेज की आकर्षक पेशकश की जाती है और तीन वर्षों के अंदर त्वरित प्रोन्नति की उत्साहवर्धक नीति सेजोड़ा जाता है।

अपने वैश्विक विशिष्ट संसाधनों पर निर्भर रहते हुए गुआंगदोंग का फोशान स्थित मीडिया का ग्लोबल इनोवेशन सेंटर वैश्विक स्तर के मैन्युफैक्टरी उद्योगों में विज्ञान एवं टेक्नोलाॅजी नवोन्मेषण का एक नया अहम ठिकाना बन गया है। लगभग 30 अरब युआन के सामूहिक निवेश के साथ यह विशाल आरएंडडी आधार लगभग 260,000 वर्गमीटर में फैला हुआ है और स्वतंत्रा शोध तथा विकास एवं नवोन्मेषण के लिए इसमें 10,000 से अधिक लोग कार्यरत हैं। यहां बड़े बाजार की संभावनाओं के साथ अत्याधुनिक क्षेत्रों में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की गई हैं, मसलन आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, मैटेरियल्स एवं कोटिंग, वाटर ट्रीटमेंट, सर्विस रोबोट, स्मार्ट होम्स, पोषण तथा स्वास्थ्य सेवाएं।

आंकड़े बताते हैं कि पिछले पांच वर्षों के दौरान मीडिया ने शोध एवं विकास में 20 अरब युआन से अधिक का निवेश किया है, जो थामसन रायटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक घरेलू उपकरणों के नवाचार के क्षेत्रा में पहला स्थान रखता है। सन 2016 में मीडिया का विदेशी राजस्व 64.01 अरब युआन से अधिक हो गया और यह इसके कुल राजस्व का 43.5 प्रतिशत रहा जो साल दर साल की 29.53 प्रतिशत वृद्धि को दर्शाता है।

मीडिया काॅर्पोरेट रिसर्च सेंटर के अध्यक्ष एवं मीडिया ग्रुप के उपाध्यक्ष, मुख्य टेक्नोलाॅजी अधिकारी डाॅ. हू जिकियांग ने कहा, “मीडिया प्रथम श्रेणी की आरएंडडी टीम के साथ विश्व स्तरीय टेक्नोलाॅजी मैन्युफैक्चरिंग उद्योग बनने तथा पांच वर्षों में समग्र रूप से एडवांस्ड उत्पाद बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।”

स्रोतः मीडिया ग्रुप

तस्वीर से संबंधित लिंकः

http://asianetnews.net/view-attachment?attach-id=291029

शिन्हुआ- एशियानेटः रंजन

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti