19 Oct 2017, 18:14 HRS IST
  • इलाहाबाद में दिपवली की धूम का नजारा
    इलाहाबाद में दिपवली की धूम का नजारा
    नागपुर में दिवाली मनातीं महिलायें
    नागपुर में दिवाली मनातीं महिलायें
    पर्रगवाल: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दिपावली मनाते बीएसएफ के जवान
    पर्रगवाल: अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दिपावली मनाते बीएसएफ के जवान
    हानओवर : उगते सूर्य के साथ रोमन ईश्वर की अराधना करते
    हानओवर : उगते सूर्य के साथ रोमन ईश्वर की अराधना करते
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Artprice Asianet 70328
श्रेणी: General
आर्टप्राईस: समकालीन कला बाजार की वार्षिक रिपोर्ट: पिछले 17 वर्षों में, 7.6% की औसत वार्षिक रिटर्न के साथ, कुल बिक्री 1400% से बढ़ी
28/09/2017 9:31:43:727AM

पीआर नंबर 70328


आर्टप्राइस एक पेरिस


संपादक- यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ संपन्न हुई व्यवस्था के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।



आर्टप्राईस: समकालीन कला बाजार की वार्षिक रिपोर्ट: पिछले 17 वर्षों में, 7.6% की औसत वार्षिक रिटर्न के साथ, कुल बिक्री 1400% से बढ़ी

पैरिस, 26 सितंबर 2017/पी आर न्यूज़वायर/ -

लंदन में फ्रिज आर्ट फेयर (Frieze Art Fair) और पेरिस में फियाक (FIAC) के कारणवश कला बाजार में समकालीन कला सबसे अग्रणी है।


कुल मिलाकर, मध्यम और दीर्घावधि में समकालीन कला बाजार काफी लाभदायक रही है। कीमत में कई सुधारों के बावजूद, हमारी कीमत सूचकांक से पता चलता है कि इस खंड ने 2000 से 2010 के दशक की शुरुआती वर्षों में दर्शाये गए उत्साह को बरकरार रखा है। पिछले 17 वर्षों में 1,400% से भी अधिक की बिक्री में वृद्धि (वर्ष 2000 में $ 103 मिलियन से बढ़कर वर्ष 2018 में $1.58 बिलियन) एक बेहद गतिशील बाजार को दर्शाता है। आर्टप्राइस (Artprice) द्वारा प्रकाशित समकालीन कला बाजार की वार्षिक रिपोर्ट (2016/2017) निम्नलिखित लिंक पर नि: शुल्क उपलब्ध है:

 






https://www.artprice.com/artprice-reports/the-contemporary-art-market-report-2017



     (लोगो:



http://photos.prnewswire.com/prnh/20160228/338238LOGO )https://zh.artprice.com/artprice-reports/zh-the-contemporary-art-market-report-2017


चीनी संस्करण:

 


http://www.artprice.com http://imgpublic.artprice.com/pdf/rama2016_en.pdfपर ऑनलाइन उपलब्ध है।"

अधिकांश मामलों में, समकालीन कलाकृति पहले खरीदा जाता है परन्तु उसके कलाकार की सफलता एवं बहुमूल्यता का निर्णय बाद में इतिहास तय करता है। हालांकि, पिछले 17 सालों में देखा गया है कि समकालीन कलाकृतियों का एक विविधतापूर्ण पोर्टफोलियो 7.6% का औसत वार्षिक रिटर्न देता है, जो की सम्पूर्ण कला बाजार से काफी अधिक है।


प्रमुख आंकड़े:पिछले साल 57,100 समकालीन कलाकृतियां (+ 3.8%) नीलाम हुई, और प्रत्येक परिणाम को आर्टप्राइस के डेटाबेस में एकीकृत किया गया।


1.



2.



3.



4. $690



5. $348



6.



7.



8.



9.



नई रिपोर्ट



ऑनलाइन नि: शुल्क उपलब्ध, नई 2017 आर्टप्राइस रिपोर्ट ने पांच विश्लेषणों को समेकित करने के लिए अपने निर्णय समर्थन प्रणाली का लाभ उठाया है जो समकालीन कला बाजार में विकास, संगठन और नवीनतम रुझानों पर प्रकाश डालते हैं। ये पांच अध्ययन बाजार के सबसे संवेदनशील विषयों का पता लगाते हैं और समकालीन कला बाजार पर सक्रिय कला उपभोक्ताओं, संग्राहकों, पेशेवरों और संस्थानों के लिए अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं।



1.



2.



3.



4.



5.


शीर्ष 500 समकालीन कलाकार


समकालीन कला का वित्तीय आकर्षण
कला बाजार में लिंग समानता की ओर
स्ट्रीट-आर्ट के लिए उत्साह
वर्तमान रुझान
विकास पथ पर लौट

कॉपीराइट थियरी एहर्मन 1987/2017

आर्टप्राईस के बारे में:

आर्टप्राईस यूरोनेक्स्ट, पेरिस के यूरोलिस्ट, एसआरडी और यूरोक्लियर पर सूचीबद्ध है: 7478 - ब्लूमबर्ग: पीआरसी (PRC) - रायटर: एआरटीएफ (ARTF)

आर्टप्रइस वैश्विक कला बाजार का अग्रणी डाटाबेस है और इसमे 657,000 से अधिक कलाकारों का व्याख्या करने वाले 30 मिलियन से अधिक सूचकांक और नीलामी परिणाम शामिल हैं। आर्टप्राईस इमेजस (Artprice Images®) दुनिया के सबसे बड़े कला बाजार संसाधन तक असीमित पहुंच प्रदान करता है: हमारे कला इतिहासकारों द्वारा लेख और टिप्पणियों के साथ, वर्ष 1700 से वर्तमान समय तक, 126 मिलियन चित्रों और कलाकृतियों के प्रिंटों का एक पुस्तकालय।


आर्टप्राईस स्थायी रूप से अपने डाटाबैंक को लगभग 4,500 नीलामी ऑपरेटरों की जानकारी के साथ अपडेट करता रेहता है। यह दुनिया के प्रमुख समाचार एजेंसियों और लगभग 7,200 अंतर्राष्ट्रीय प्रेस प्रकाशनों को लगातार कला बाजार संकेतकों की जानकारी देता है। इसके अलावा, आर्टप्राईस अपने 4.5 मिलियन सदस्यों को दुनिया के अग्रणी मानकीकृत कला बाज़ार तक पहुंच प्रदान करता है जिसके द्वारा वे निश्चित कीमत पर या बोली-प्रक्रिया प्रणाली द्वारा कला खरीद और बेच सकते हैं।


आर्टप्राईस द्वारा प्रकाशित वर्ष 2016 का वार्षिक ग्लोबल आर्ट मार्केट (कला बाज़ार) रिपोर्ट:

 



आर्ट और आर्टप्राईस (



सिद्ध म्यूज़ियम ऑफ कन्टेम्परेरी आर्ट


कला-बाज़ार में खबर:


, अडोब ऑफ केओस (Museum of Contemporary Art, The Abode of Chaos) https://vimeo.com/124643720 http://web.artprice.com/video

 



 



 



 



फेसबुक पर म्यूज़ियम ऑफ कन्टेम्परेरी आर्ट


, अडोब ऑफ केओस:

 



एरी एहर्मन


, लेखक, मूर्तिकार, कलाकार, फोटोग्राफर द्वारा निर्मित अडोब ऑफ केओस (Abode of Chaos/Demeure du Chaos), म्यूज़ियम ऑफ कन्टेम्परेरी आर्ट (

 



संपर्क: Thierry Ehrmann, -मेल:: 



स्त्रोत: Artprice.com

दूरभाष: +33(0)478-220-000

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन




ir@artprice.com
Museum of Contemporary Art):https://www.flickr.com/photos/home_of_chaos/sets/72157676803169034
https://www.facebook.com/la.demeure.du.chaos.theabodeofchaos999
http://artmarketinsight.wordpress.com/
https://plus.google.com/+Artpricedotcom/posts
https://www.facebook.com/artpricedotcom
http://twitter.com/artpricedotcom
के अलौकिक ब्रह्मांड में आपका स्वागत है।
में स्थित आर्टप्राईस
Arte & Artprice) : http://www.arte.tv/guide/en/weekly-highlight





आज के समय में, संग्रहालय, कला मेलें और सभी प्रकार के कलात्मक घटनाएं तेजी से साबित कर रहे हैं कि समकालीन कला विशेषाधिकार प्राप्त वर्ग के लिए ही नहीं अपितु आम जनता के लिए भी है।
प्रति वर्ष 700 से अधिक नए संग्रहालय खुलने की वजह से संग्रहालय उद्योग कला बाजार के फैलाव में योगदान दे रहा है और कलाकृतियों के लिए व्यापक आम सहमति द्वारा स्वीकारा गया ठोस आर्थिक वास्तविकता प्रदान कर रहा है।
कुल कारोबार में 72% हिस्से के साथ, चित्रकारी, कलेक्टरों का पसंदीदा माध्यम बना रहा। 11% हिस्से के साथ मूर्तिकला ने दूसरा स्थान पाया।
फ्रांस में कारोबार 9.5% से गिरकर $38 मिलियन पहुंचा और वैश्विक नीलामी में फ्रांस ने चौथा स्थान प्राप्त किया।
मिलियन के कारोबार के साथ, ब्रिटेन तीसरे स्थान पर फिसल गया है।
मिलियन के कारोबार के साथ, अमेरिका ने चीन के $370 मिलियन के कारोबार को पछाड़ दिया एवं वैश्विक नेता के रूप में अपनी जगह की पुष्टि करी।
वर्ष 2000 के बाद से आज तक कारोबार में 1,400% की वृद्धि हुई है।
पिछले वर्ष में $1.5 अरब डॉलर के कारोबार के मुकाबले इस वर्ष $ 1.58 बिलियन की नीलामी हुई।

वर्ष 2007 के बाद से विश्व अर्थव्यवस्था को प्रभावित करने वाली वित्तीय और आर्थिक संकट के चलते ब्याज दरों ने भी स्पष्ट रूप से नकारात्मक मोड़ ले लिया था। इस दौरान कला बाजार, अपने अच्छे प्रदर्शन के चलते, मरुस्थल के बीच हरित भूमि जैसा दिखने लगा है। आर्टप्राइस के संस्थापक और मुख्या कार्यकारी अधिकारी, थियरी एहर्मन, के अनुसार, कला बाजार ने एक स्वस्थ समायोजन का अनुभव किया है, जो की आवश्यक और पूर्वानुमानित था। इस समायोजन ने समकालीन कला खंड को अहम् स्थान प्रदान कर दिया है।


इस साल, समकालीन कला बाजार ने,100 मिलियन डॉलर से अधिक की पहली बिक्री के बदौलत, एक आश्चर्यजनक नया रिकॉर्ड रचा है। वर्ष 2013 में जेफ कून के काम के लिए दिए गए $58.4 मिलियन का पिछला रिकॉर्ड इस साल ख़तम हो गया जब जीन-मिशेल बासकिआट के काम को किसी ने $ 110.5 मिलियन में खरीदा।



"


समकालीन कला, आज के कला बाजार में प्रेरक की वो भूमिका निभा रहा है जो की ऐतिहासिक रूप से आधुनिक कला द्वारा निभाई जा रही थी, और इसके आंकड़े आर्टर्प्राइस के नवीनतम अर्द्ध वार्षिक कला बाजार रिपोर्ट में उल्लिखित सामान्य रुझानों की पुष्टि करते हैं। अगस्त 2017 में प्रकाशित यह रिपोर्ट

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti