18 Dec 2017, 10:48 HRS IST
  • दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: TCO Development
श्रेणी: General
नवोन्मेषण के 25 साल टिकाऊ आईटी उत्पादों के लिए एक वैश्विक उपलब्धि
28/09/2017 8:54:34:997PM



पीडब्ल्यूआर एक

पीआर नंबर 70327

टीसीओ डेवलपमेंट एक स्टाकहोम

संपादक- यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ संपन्न हुई व्यवस्था के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।

नवोन्मेषण के 25 साल टिकाऊ आईटी उत्पादों के लिए एक वैश्विक उपलब्धि 

स्टाकहोम, 28 सितंबर, 2017, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

- पिछले 25 वर्षों से टीसीओ सर्टिफाइड ने आईटी उत्पादों और उनके विनिर्माता में सामाजिक अ ौर पर्यावरण जवाबदेही डालने के लिए समाधान विकसित किए हैं।

सन 2018 के अंत में हम टीसीओ सर्टिफाइड की एक नई पीढ़ी शुरू करेंगे जो अधिक टिकाऊ दिशा में आईटी उद्योग संचालित करने का एक साधन है। टीसीओ डेवलपमेंट के सीईओ सोरेन एनहोम ने कहा, “ खरीदारों और अन्य वैश्विक शेयरधारकों के साथ मिलकर टीसीओ सर्टिफाइड की अगली पीढ़ी केसाथ हम आईटी उत्पादों का एक टिकाऊ जीवनचक्र संचालित करने के लिए अगला कदम उठाना चाहते हैं।”

फोटोः  http://mma.prnewswire.com/media/563184/TCO_Development_Certification.jpg


टीसीओ सर्टिफाइड की प्रत्येक पीढ़ी में प्रमाणीकरण सत्यापन से पहले और बाद में सहित मानदंड बढ़ गए हैं और विकसित किए गए हैं । इस तरीके से टीसीओ सर्टिफाइड यह सुनिश्चित करने में मदद करती है कि अधिक सामाजिक और पर्यावरण अनुकूल टिकाऊ आईटी उत्पाद बाजार में उपलब्ध हैं। एनहोम करते हैं, “खरीदार टिकाऊ आईटी उत्पादों के विकास के लिए अहम कुंजी रखते हैं। खरीदारों की मांग के बगैर टीसीओ सर्टिफाइड के मानदंड का स्थायित्व पर समान प्रभाव नहीं होगा।”

टीसीओ सर्टिफाइड की सफलता की गाथा 1992 में एक साधन के तौर पर शुरू हुई जिससे  ऐसे कंप्यूटर डिस्प्ले विकसित करने के लिए आईटी उद्योग कोमोड़ा जा सके जो सुरक्षित हों और अधिक ऊर्जा प्रभावी भी। स्वतंत्रा लाइफसाइकिल आधारित पर्यावरण सर्टिफिकेशंस की संस्था ग्लोबल ईकोलेबलिंग नेटवर्क जीईएन के अध्यक्ष बोर्न-एरिक लाॅन कहते हैं, “टीसीओ सर्टिफाइड आज वैश्विक अग्रणी कंपनी हो गई है और तेजी से बदलते बाजार में आईटी उत्पाद लाइफसाइकिल के स्थायित्व में प्रगति जारी रखने के लिए संचालक बन गई है।”

तभी से सर्टिफिकेशन नई पर्यावरण तथा सामाजिक चुनौतियों से निपटने के लिए विकसित हो गया है। 400 से अधिक विनिर्माताओं के 10,600 से ज्यादा उत्पाद माॅडल्स प्रमाणित किए जा चुके हैं। टीसीओ सर्टिफाइड नोटबुक्स समेत आठ आईटी उत्पाद वर्गों में उपलब्ध है। एनहोम कहते हैं“हम अपने योगदान को लेकर ते हैं जो ऊर्जा प्रभावशीलता से लेकर सप्लाई चेन दायित्व में उल्लेखनीय कार्य तथा आईटी उत्पादों में खतरनाक तत्वों को कम करने के लिए है।” अगली पीढ़ी की टीसीओ सर्टिफाइड आईटी उत्पादों के टिकाऊ जीवनचक्र की दिशा में एक नया मील का पत्थर बनेगी।

टीसीओ सर्टिफाइड के बारे में

टीसीओ सर्टिफाइड पूरी दुनिया में संगठनों को उत्पाद विकल्पों के लिए जिम्मेदार बनानेमें मदद करते हुए आईटी उत्पादों का एक स्थायित्व सर्टिफिकेशन है। पिछले 25 वर्षों से हमने इलेक्ट्राॅनिक्स से जुड़े जोखिमों को कम करने तथा स्थायित्व चुनौतियों से निपटने के लिए समाधान उपलब्ध कराए हैं। टीसीओ सर्टिफाइड में सर्टिफिकेशन से पहले और बाद के पर्यावरण और सामाजिक दायित्व के लिए लाइफ साइकिल मानक और उत्पाद, फैक्टरी तथा ब्रांड स्वामित्व अनुपालन के स्वतंत्र सत्यापन शामिल हैं। 

संपर्कः कसांद्रा जूलिन, press@tcodevelopment.com, 46702866861

प्रेस http://tcocertified.com/about-tco-development/press-room/




स्रोतः टीसीओ डेवलपमेंट

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti