18 Dec 2017, 10:48 HRS IST
  • दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    दुर्घटनावश कुएं में गिर अचेत तेंदुआ
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    पार्वती घाटी में भारी बर्फवारी का नजारा
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    हमदाबाद : गुजरात चुनाव के अवसर पर मतदाताओं की भीड
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
    अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट डालने के बाद
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: PepsiCo Asianet 70357
श्रेणी: General
क्वेकर ने ओटोबर मनायाः ओट्स के कई स्वास्थ्य फायदों की जानकारी देने वाला महीना
07/10/2017 10:07:17:023AM



पीडब्ल्यूआर एक

पीआर नंबर 70357

पेप्सिको एक शिकागो

संपादक- यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ संपन्न हुई व्यवस्था के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।

क्वेकर ने ओटोबर मनायाः ओट्स के कई स्वास्थ्य फायदों की जानकारी देने वाला महीना

शिकागो, 6 अक्तूबर, 2017, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

- ओट इनिशिएटिव की योजना वैश्विक स्तर पर हर जगह ओट का इस्तेमाल बढ़ाने की है

वर्ष का वह समय एक बार फिर आ गया है। क्वेकर (आर) ओट्स ओटोबर का जश्न मनाने जा रही है जो ओट क ेपौष्टिक गुण बताने के लिए समर्पित महीने भर का आयोजन है। अत्यंत पौष्टिक आहार और अच्छी सेहत के लिए पौष्टिक मूल्यों से भरपूर ओट्स पूरी महीने चलने वाला जश्न का अनाज है। इस वर्ष के ओटोबर  में यह बताने के लिए विश्व के सभी क्षेत्रों को शामिल किया गया है कि ओट्स में शक्तिशाली पोषाहार और सुबह के समय के तालमेल से यह कैसे सुपरचार्ज नाश्ता बन सकता है।

फोटो- http://mma.prnewswire.com/media/564322/PepsiCo_Quaker_Oats_Strawberry_Yogurt.jpg


विश्व के देशों में परंपरागत प्रिंट और डिजिटल विज्ञापनों के अलावा कार्यक्रमों, इन-स्टोर एक्टिवेशंस और स्थानीय डिजिटल प्रभावशालियों के जरिये ओटोबर मनाया जा रहा है। दिल की सेहत और संतुष्टि से लेकर सुपाच्य सेहतमंद और एनजी फायदों के लिए ग्राहकों को ओट्स से पोषित होने के कई तरीके बताए जाएंगे। दिन की शुरुआत करने के लिए इन फायदों में फाइबर (घुलनशील फाइबर बीटा-ग्लूकैन), विटामिन और मिनरल्स जैसे तत्व शामिल हैं।

पेप्सिको में ग्लोबल न्यूट्रिशन ग्रुप की अध्यक्ष लीजा मान ने कहा, “पौष्टिक और पूर्ण संतुलित भोजन को लेकर लगातार बदलते संवाद में ओट्स हमेशा से पौष्टिक पावरहाउस रहा है जो महत्वपूर्ण स्वास्थ्य फायदों के साथ पोषण का विश्वसनीय स्रोत प्रदान करता है।हम जानते हैं कि शिक्षा घर से ही शुरू होती है और हम ओटोबर महीन में लगातार 30 दिनों तक के प्राकृतिक पौष्टिक ताकत पर प्रकाश डालते हुए विश्व में अधिक से अधिक पौष्टिक नाश्ते को प्रोत्साहित करने की उम्मीद करते हैं।” 

जीवन में पौष्टिकता का संदेश फैलाने के लिए क्वेकर विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में कई सारी गतिविधियां आयोजित कर रही है जहां ओट के पौष्टिक गुण प्रदर्शित किए जाएंगे।

- भारत में ‘‘ब्रेकफास्ट्स आॅफ इंडिया’’ पर केंद्रित प्रभावी कार्यक्रम ओट्स के पौष्टिक गुणों को प्रोत्साहित करेगा जबकि क्वेकर फीड ए चाइल्ड लोगों को देशभर के बच्चों को पोषाहार से भरपूर मुट्ठीभर नाश्ते का संकल्प लेने केलिए प्रोत्साहित करते हुए रुमेकफेस्टिवल्समीनिंगफुल को सफल बनाएंगे। ब्रांड एंबेसडर और मिचेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना भी डिजिटल गतिविधियों के जरिये ओटोबर मुहिम को सफल बनाएंगे।

- ब्रिटेन में डिजिटल कार्यक्रम के जरिये स्वाद और सुविधा पर परंपरागत जोर देने के अलावा दलिया के नाश्ते में पोषाहार पर फोकस किया जाएगा जिसमें विशेष तथा संलग्न तत्वों का मिश्रण बनाने के लिए स्वास्थ्यवर्धक एवं सेहतमंद प्रभावशालियों के साथ भागीदारी को शामिल किया जाएगा।

- साओ पाउलो में ब्राजील क्वेकर  ब्राजील के जाने-माने शेफ मोरेना लेते के साथ भागीदारी में ओट की पौष्टिकता का इमर्सिव व्यंजन अनुभव द ओटरी के लिए दरवाजे खोलेगी।

- अमेरिका के 4,000 से अधिक स्टोर्स में ग्राहक एक नए रिटेल कैंपेन की पेशकश के जरिये स्टोर के गलियारे में ओटोबर तलाश सकते हैं जो ओट से बने व्यंजनों के साथ 31 दिनों तक प्रेरित करता रहेगा।

अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें www.Oatober.com  आप सोशल मीडिया पर रुव्ंजवइमत को सर्च करते हुए कंपनी के ओटोबर जश्न को भी फाॅलो कर सकते हैं।

क्वेकर (आर) ओट्स कंपनी के बारे में

शिकागो स्थित मुख्यालय वाली क्वेकर ओट्स कंपनी विश्व की सबसे बड़ी उपभोक्ता पैकेज्ड वस्तुओं की कंपनियों में से एक पेप्सिको, इंक. की एक इकाई है। पिछले 135 वर्षों से क्वेकर ब्रांड्स ने गुणवत्ता, अधिक स्वाद और पौष्टिकता के प्रतीक के तौर पर पहचान बनाई है। अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें www.QuakerOats.com, www.Facebook.com/Quaker  या हमें Twitter @Quaker  पर फाॅलो करें।

पेप्सिको के बारे में

पेप्सिको (एनवाईएसई, पीईपी) के उत्पादों का विश्व के 200 से अधिक देशों और प्रांतों के एक अरब से अधिक ग्राहक प्रतिदिन लुत्फ उठाते हैं। पेप्सिको ने 2016 में कुल 63 अरब डाॅलर का राजस्व अर्जित किया जो एक पूरक फूड एंड बेवरीज पोर्टफोलियो से मिला है जिसमें फ्रिटो-ले, गैटोरेड, पेप्सी-कोला, क्वेकर तथा ट्रोपिकाना शामिल हैं। पेप्सिको उत्पाद पोर्टफोलियो में मजेदार खाद्य एवं पेय पदार्थों की व्यापक रेंज शामिल है जिनमें ऐसे 22 ब्रांड भी हैं जिनसे सालाना रिटेल बिक्री के जरिये एक अरब डाॅलर से अधिक का राजस्व अर्जित होता है।

पेप्सिको के केंद्र में उद्देश्य के साथ परफाॅर्मेंस शामिल है- हमारा मौलिक विश्वास है कि हमारी कंपनी की सफलता हमारे आसपास की दुनिया के स्थायित्व के साथ जटिल तरीकेसे जुड़ना रही है। हमारा विश्वास है कि बाजार में बिकने वाले अपने उत्पादों में लगातार सुधार, अपनी पृथ्वी की सुरक्षा के लिए जिम्मेदारी और विश्व के लोगों को सशक्त बनाने से ही पेप्सिको एक सफल वैश्विक कंपनी बन पाई है जो समाज तथा हमारे अंशधारकों के लिए दीर्घकालिक मूल्य प्रदान करता है। अधिक जानकारी के लिए देखें  www.pepsico.com.



संपर्क जानकारीः

एमिली क्रिस्टोफर

सीनियर मैनेजर कम्युनिकेशंस, पेप्सिको

Emily.Christopher@pepsico.com


स्रोतः पेप्सिको

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti