20 Apr 2018, 19:59 HRS IST
  • गोल्ड कोस्ट : जेवलिन थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपडा
    गोल्ड कोस्ट : जेवलिन थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपडा
    अमृतसर : स्वर्ण मंदिर में वैशाखी महोत्सव मनाते सिख श्रधालु
    अमृतसर : स्वर्ण मंदिर में वैशाखी महोत्सव मनाते सिख श्रधालु
    ब्रिसवेन : निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाले शूटर संजीव राजपूत
    ब्रिसवेन : निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाले शूटर संजीव राजपूत
    कोहली की टीम आरसीबी की जीत के बाद खुशी जाहिर करती अनुष्का शर्मा
    कोहली की टीम आरसीबी की जीत के बाद खुशी जाहिर करती अनुष्का शर्मा
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Marken AsiaNet 71602
श्रेणी: Medical and Health Care
मार्केन ने भारत में विस्तार किया
20/12/2017 12:47:25:350PM

  पीडब्ल्यूआर

पीआर नंबर 71602

मार्केन एक रिसर्च ट्राइंगल पार्क


मार्केन ने भारत में विस्तार किया


रिसर्च ट्राइंगल पार्क, नार्थ कैरोलिना, 19 दिसंबर, 2017, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।


- कंपनी के पास बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए भारत में छह पूर्ण परिचालन केंद्र हो जाएंगे 


मार्केन ने आज घोषणा की कि यह अहमदाबाद में एक नई शाखा खोलेगी और हैदराबाद तथा दिल्ली में पहले से बड़े क्षेत्रों में विस्तार करेगी। दोनों कार्यालय वर्ष 2018 की पहली तिमाही में परिचालन करने लगेंगे। कार्यालय के लिए शुरू की गई यह पहल ग्राहकों की बढ़ती मांग को देखते हुए शुरू की गई है और यह देश में अपने परिवहन नेटवर्क का एक और विस्तार करने में भी सक्षम है। इसके पूरा होने के बाद मार्केन के पास भारत में  पूर्ण क्षमता से लैस छह केंद्र हो जाएंगे जिनमें मुंबई स्थित इसका 24/7 ग्लोबल कंट्रोल सेंटर भी शामिल है।


लोगो-https://mma.prnewswire.com/media/567890/Marken__Logo.jpg


मार्केन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेस व्हीलर ने कहा, “हम अपनी सेवाओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपनी वैश्विक उपस्थिति और केंद्रोंका विस्तार जारी रखे हुए हैं। अहमदाबाद में नए कार्यालय का उद्घाटन हमें भारत के पश्चिमी हिस्से के ग्राहकों की जरूरतें पूरी करने की सुविधा देगा। मौजूदा क्षेत्रों का विस्तार ग्राहकों की लाजिस्टिक वृद्धि के लिए जगह की जरूरत के मुताबिक जारी रहेगा। भारत में विस्तारित  उपस्थिति हमें समर्पित संचालकों की नियुक्ति समेत अपनी निजी स्थानीय सेवाओं में इन-सोर्स वृद्धि की भी अनुमति देती है।”


भारतीय बायोटेक उद्योग वैश्विक बायोटेक बाजार में 2 फीसदी हिस्सेदारी रखता है लेकिन यह तेजी से बढ़ रहा है। वर्ष 2016 में इस उद्योग का कुल आकार 11 अरब अमेरिकी डालर का रहा। तीव्र गति से विकास जारी रह सकता है जो बढ़ती मांग, सघन आरएंडडी गतिविधियों और ठोस सरकारी पहल समेत कई फैक्टरों से संचालित है। भारत विश्व में शीर्ष 12 बायोटेक केंद्रों में शुमार है और एशिया-प्रशांत में इसे तीसरा स्थान मिला हुआ है। अमेरिकी फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) द्वारा अनुमोदित विनिर्माण संयंत्रों के मामले में भारत का दूसरा स्थान है जबकि अमेरिका (1) इसमें सबसे आगे है। भारत दवा विनिर्माण का एक अग्रणी स्रोत के तौर पर उभरा है लेकिन यह क्लिनिकल ट्रायल तथा अनुबंध शोध के लिए भी एक विकसित हो रहा केंद्र है।


(1) आईबीईएफ, इंडिया ब्रांड इक्विटी फाउंडेशन


मार्केन के बारे में


मार्केन यूपीएस की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। मार्केन एकमात्रा मरीज-केंद्रित सप्लाई चेन संस्था है जो फार्मास्यूटिकल और लाइफ साइंस उद्योगों के लिए 100 फीसदी समर्पित है। मार्केन डायरेक्ट टु पेशेंट सेवाओं और बायोलाजिकल सैंपल निर्यात के मामले में अग्रणी स्थान रखती है और यह क्लिनिकल ट्रायल मैटेरियल स्टोरेज तथा वितरण के लिए वैश्विक स्तर पर 46 स्थानों पर अत्याधुनिक जीएमपी-अनुपालक डिपो नेटवर्क एवं लाजिस्टिक केंद्रों की पेशकश करती है। मार्केन के 800 से अधिक कर्मचारी 150 देशों में सभी तापमान स्तरों पर प्रतिमाह 50,000 दवाओं और बायोलाजिकल का निर्यात करने में सहयोग करते हैं। बायोलाजिकल किट उत्पादन, अधीनस्थ मैटेरियल सोर्सिंग, स्टोरेज और वितरण, शिपमेंट लेन सत्यापन तथा योग्यताओं जैसी अतिरिक्त सेवाएं और जीडीपी, नियामक एवं अनुपालन कंसल्टेंसी मार्केन को फार्मा एवं लाजिस्टिक उद्योग में विशेष मुकाम पर पहुंचाती है।


स्रोतः मार्केन

संपर्कः क्रिस्टाइन नोबल,   info@marken.com,1 919 474 6890, www.marken.com

     

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti