20 Aug 2018, 19:58 HRS IST
  • सर्बिया के नोवाक डायोकोविच एवं स्विटजरलैंड के फेडरर
    सर्बिया के नोवाक डायोकोविच एवं स्विटजरलैंड के फेडरर
    नई दिल्ली : वीर भूमि स्थित तलाब में हंसों की जोडी
    नई दिल्ली : वीर भूमि स्थित तलाब में हंसों की जोडी
    केरल में आई भयंकर बाढ का नजारा
    केरल में आई भयंकर बाढ का नजारा
    जार्कता में आयोजित एशियाई खेलों में शिरक्त करती सायना नेहवाल
    जार्कता में आयोजित एशियाई खेलों में शिरक्त करती सायना नेहवाल
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Claims Funding Europe Asianet PR 72113
श्रेणी: Business and Finance
लिटिगेशन की दिग्गज कंपनियों ने स्टेनहाफ शेयरधारकों की ओर से मुकदमा दायर करने की घोषणा की, डेलोइट को डिफेंडेंट के तौर पर शामिल करने का दावा
01/02/2018 12:07:45:093PM

 

क्लेम्स फंडिंग एक डबलिन 

   लिटिगेशन की दिग्गज कंपनियों ने स्टेनहाफ शेयरधारकों की ओर से मुकदमा दायर करने की घोषणा की, डेलोइट को डिफेंडेंट के तौर पर शामिल करने का दावा

डबलिन, आयरलैंड, 31 जनवरी, 2018, मीडियानेट इंटरनेशनल- एशियानेट।

यूरोप की एक अग्रणी मास लिटिगेशन ला कंपनी बैरेंट्सक्रेन्स स्टेनहाफ इंटरनेशनल होल्डिंग्स एन.वी. के असंतुष्ट शेयरधारकों की ओर से कानूनी प्रक्रिया शुरू कर रही है जिसमें डेलोइट के अकाउंटेंट्स को बचाव-पक्ष के सहभागी बनने का दावा किया गया है।

   बैरेंट्सक्रेन्स का दावा पूरे विश्व में भागीदारी करने के योग्य  स्टेनहाफ शेयरधारकों के साथ नीदरलैंड में  संचालित किया जाएगा। यह पिछले साल दिसंबर में स्टेनहाफ की घोषणा के बाद किया जा रहा है जिसमें इसके अकाउंटेंट्स को नए सिरे से शुरू करने की जरूरत होगी  जिसके परिणामस्वरूप 80 फीसदी से अधिक तक शेयर मूल्य गिर गए।

   जिन शेयरधारकों ने 26 जून 2013 और 6 दिसंबर 2017 के बीच स्टेनहाफ या इसके पूर्ववर्ती कंपनी स्टेनहाफ इंटरनेशल होल्डिंग्स लिमिटेड में शेयर खरीदे हैं वेइस केस में अब  यहां पंजीकरण करा सकते हैं
http://claimsfundingeurope.eu/projects/steinhoff/

 

   यह केस 2012 में स्थापित साझा उपक्रम कंपनी क्लेम्स फंडिंग यूरोप द्वारा वित्तपोषित होगा। यह साझा उपक्रम मारिस ब्लैकबर्न लायर्स (आस्ट्रेलिया का सबसे सफल वादी क्लास एक्शन विधि कंपनी ) और सिंगापुर की फंडिंग कंपनी इंटरनेशनल लिटिगेशन फंडिंग पार्टनर्स द्वारा शुरू किया गया है। क्लेम्स फंडिंग यूरोप फिलहाल विश्व में कुछ सबसे बड़े क्लास एक्शन के लिए फंडिंग कर रही है।

मौजूदा जांच पर आधारित स्टेनहाफ में निर्देशित के अलावा इस केस में डेलोइट को डिफेंडेंट के तौर पर शामिल करने का भी आधार है। डेलोइट पिछले कई वर्षों से स्टेनहाफ और इसकी पूर्ववर्ती कंपनी स्टेनहाफ इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड के वित्तीय वक्तक्यों की आडिटिंग के लिए जवाबदेह रही है।

   क्लेम्स फंडिंग यूरोप के निदेशक मार्टिन हाइड ने कहाः “ पिछले कई वर्षों से स्टेनहाफ के शेयरधारकों को कंपनी की वास्तविक वित्तीय स्थिति और बाजार की महत्वपूर्ण सूचनाओं के बारे में गुमराह किया जा रहा था। इस वजह से शेयरधारकों को बहुत बड़ा नुकसान हुआ और इससे जुड़े निवेशकों को नुकसान की भरपाई की जानी चाहिए। व्यक्तिगत शेयरधारकों से लेकर बड़ी पेंशन फंड तक स्टेनहाफ के निराश निवेशकों के लिए अपनी दृढ़ता दिखाने का वक्त आ गया है। ”

   बैरेंट्सक्रेन्स के वकील जेन-विलियम डी जोंग ने कहाः “ बाजार पूरी तरह से आश्चर्यचकित था जिसकी वजह स्टेनहाफ के शेयर मूल्यों में तेज गिरावट को माना गया। स्पष्ट है कि निवेशकों को जबरदस्त नुकसान पहुंचा है और अब उन्हें इस क्षतिपूर्ति की भरपाई की मांग करने का वक्त आ गया है। “


पृष्ठभूमि

   6 दिसंबर 2017 को स्टेनहाफ ने घोषणा की कि आगे जांच जारी रखने की जरूरत वाले अकाउंटिंग अनियिमितताओं से संबंधित सूचनाएं इसके सुपरवाइजरी बोर्ड के ध्यानार्थ लाया गया और इसके जीईओ मार्कस जूस्ते ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया।

   13 दिसंबर 2017 को स्टेनहाफ ने घोषणा की कि इसके 2016 के अकाउंट्स को फिर से शुरू करने की जरूरत होगी। 2 जनवरी 2018 को स्टेनहाफ ने पुष्टि की कि 2015 और 2016 को इसकी पूर्व कंपनी स्टेनहाफ इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड के खातों को भी फिर से शुरू करने की जरूरत होगी और “ 2015 से पहले के वर्षों के लिए स्टेनहाफ इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड के वित्तीय बयानों का रिस्टेटमेंट भी शायद पेश किए जाने की जरूरत है। ”

   5 दिसंबर 2017 की घोषणा और इसकेबाद की घोषणाओं के बाद स्टेनहाफ के शेयर मूल्य 80 प्रतिशत से ज्यादा तक लुढ़क गए।

  जिन शेयरधारकों ने 26 जून 2013 से लेकर 6 दिसंबर 2017 तक स्टेनहाफ (या इसकी पूर्ववर्ती कंपनी) के शेयर खरीदे और जो अपने नुकसान की भरपाई पाने का दावा करते हैं, उन्हें क्लेम्स फंडिंग यूरोप से 
steinhoff@claimsfundingeurope.eu पर संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

  स्टेनहाफ की आपराधिक, नियामक और संसदीय जांच कई सारी अदालतों में जारी हैं। इन जांचों के निष्कर्ष और स्टेनहाफ द्वारा जारी अन्य सूचना को देखते हुए उम्मीद की जाती है कि इस केस की वर्तमान अवधि को बढ़ाया या संशोधित किया जा सकता है।


समाप्त


विशेष जानकारी के लिए क्लेम्स फंडिंग यूरोप और बैरेंट्सक्रेन्स उपलब्ध हैंः

मार्टिन हाइड, निदेशक, क्लेम्स फंडिंग यूरोपः

mhyde@claimsfundingeurope.eu

टेलीफोनः 353 1775 9506 या (मो) 353 87 1499877

जेन-विलियम डी जोंग, लायर, बैरेंट्सक्रेन्स

janwillem.dejong@barentskrans.nl

टेलीफोनः 31 70 3760698


स्रोतः क्लेम्स फंडिंग यूरोप 

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर

इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti