17 Nov 2018, 17:18 HRS IST
  • सबरीमला: भगवान अयप्पा मंदिर का दर्शन करने जाते श्रद्धालुगण
    सबरीमला: भगवान अयप्पा मंदिर का दर्शन करने जाते श्रद्धालुगण
    वार्षिक पुष्कर मेले में घुमता एक व्यापारी
    वार्षिक पुष्कर मेले में घुमता एक व्यापारी
    वार्षिक पुष्कर मेले में घूमते पर्यटक
    वार्षिक पुष्कर मेले में घूमते पर्यटक
    एक कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन
    एक कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Tiens Group AsiaNet 72145
श्रेणी: General
तियेंस ग्रुप ने युवा पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए नई वैश्विक ब्रांडिंग रणनीति शुरू की
03/02/2018 2:06:27:383PM

पीडब्ल्यूआर

पीआर नंबर 72145

तियेंस ग्रुप एक तियानजिन

तियेंस ग्रुप ने युवा पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए नई वैश्विक ब्रांडिंग रणनीति शुरू की

तियानजिन, चीन, 2 फरवरी, 2018, शिन्हुआ- एशियानेट।

28 जनवरी 2018 को तियेंस ग्रुप के चेयरमैन ली जिनयुआन ने वैश्विक स्तर पर अपनी नई ब्रांडिंग रणनीति और अपग्रेड शुरू करने की घोषणा के लिए तियानजिन के तियेंस ग्रुप मुख्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस का शुभारंभ किया।

6,000 से अधिक लोगों की मौजूदगी में यह सम्मेलन तियेंस ग्रुप द्वारा नए साल में शुरू किया गया पहला बड़ा कार्यक्रम था। तियेंस ग्रुप के अंतरराष्ट्रीय विस्तार और नई ब्रांडिंग रणनीति को गति देने के लिए, जो 30 साल तक की आयु वाली युवा पीढ़ी पर फोकस करती है, तियेंस ग्रुप की नई रणनीति नई शुरुआत, नई पद्धतियों, नए बिजनेस माडल और नए भविष्य के थीम को समाहित करेगी जबकि इसके निरंतर अंतरराष्ट्रीय विस्तार को जारी रखेगी।

तियेंस ग्रुप की स्थापना 1995 में हुई थी और अपने 23 साल के इतिहास में कंपनी एक छोटे निजी उद्यम से विकसित होते हुए अंतरराष्ट्रीय समूह में बदल गई जो आज यह है। वर्तमान में तियेंस ग्रुप 110 देशों और क्षेत्रों में मौजूद है जो बायोटेक्नोलाजी, स्वास्थ्य प्रबंधन, होटल एवं टूरिज्म, शिक्षा एवं प्रशिक्षण, ई-काॅमर्स, अंतरराष्ट्रीय व्यापार और वित्त जैसे क्षेत्रों में पूरी दुनिया के 190 देशों के बाजारों को कवर करती है। इसने कई देशों में शीर्ष उद्योगों के साथ रणनीतिक गठजोड़ भी किया है और एक शीर्ष चीनी वैश्विक ब्रांड बन गई है।

तियेंस ग्रुप का ग्लोबल ब्रांडिंग स्ट्रैटजी कांफ्रेंस की प्रस्तुति ग्रुप ब्रांड और इंटरनेशनल पब्लिक रिलेशंस के वरिष्ठ निदेशक कैरोल हुआंग ने की। हुआंग ने बताया कि तियेंस ग्रुप के बाजार शोध ने कंपनी को लगभग 30 साल तक की युवतियों पर इसका ब्रांडिंग फोकस बदलने के लिए प्रेरित किया है और तियेंस ग्रुप अपनी नई ब्रांडिंग रणनीति को बढ़ावा देने के लिए अपने प्रयास जारी रखेगी। सम्मेलन में तियेंस ग्रुप ने अपने नए ब्रांड लोगो/वीआई/सीआई, नए एवं अपग्रेडेड उत्पाद पैकेजिंग और नई आधिकारिक वेबसाइट का भी खुलासा किया। कंपनी की नई डिजिटल मार्केटिंग रणनीति प्रत्येक सेक्टर में अपनाई जा रही है, जो तियेंस ग्रुप के विकास और साझेदारी के अवसरों में रुचि रखने वाले वैश्विक उपभोक्ताओं को स्पष्ट कार्यान्वयन विचार, घुलने-मिलने के लिए एक अनुकूल दोस्ताना माहौल और मार्केटिंग देती है।

सम्मेलन में तियेंस ग्रुप ब्रांड के केंद्रीय मूल्यों पर भी जोर दिया गया जिसमें वैश्विक बाजारों पर फोकस, प्रदर्शन संचालन शामिल हैं और तियेंस ग्रुप के समाज के प्रति प्यार, सेहत और सेवा के उद्देश्य भी शामिल हैं।

तियेंस ग्रुप की ब्रांडिंग रणनीति की समग्र अपग्रेड और इसके कार्पोरेट सीआई एवं वीआई सिस्टमों का अपग्रेड कंपनी के नए इमेज को विश्व में एक सकारात्मक बल बनाने के लिए सक्षम बनाएगा और वैश्विक गठजोड़ स्थापित करेगा।

तियेंस ग्रुप की नई सेलिस तियेन एमएंडवाई हाइड्रा सीरीज ने हाल ही में 2017 का बेस्ट टेस्ट अवार्ड जीता है- सालाना एनर्जी स्किन केयर प्रोडक्ट अवार्ड (चीन और वैश्विक चीनी समुदायों को सेवा देने वाली प्रमुख आॅनलाइन मीडिया कंपनी सीना कार्पोरेशन द्वारा पुरस्कृत) को इस कार्यक्रम में पहली बार सार्वजनिक रूप से पेश किया गया और यह दर्शकों की खुशी में इजाफे के लिए काफी था।

सम्मेलन से पहले एक मीडिया इंटरव्यू में चेयरमैन ली जिनयुआन ने 2018 में तियेंस ग्रुप के वैश्विक विस्तार के लिए संबंधित अवसरों के बारे में बताया और कहा, “2018 में वैश्विक आर्थिक एकीकरण और सूचना रिवाज बन जाएगी। तियेंस ग्रुप अपने नेटवर्कों को समाहित करने के लिए बिग डाटा और क्लाउड कंप्यूटिंग टेक्नोलाजीज का इस्तेमाल करती है और बिजनेस सहक्रियाशीलता हासिल करती है, जिससे विश्व के पांच महाद्वीपों के 224 देशों और क्षेत्रों को शामिल करने वाले 21 केंद्रों का खाका बन रहा है और सभी महाद्वीपों में इसकी उपस्थिति दर्ज हो रही है और ह चीन के बेल्ट एंड रोड स्ट्रैटजी को पूरा करता है। न सिर्फ तियेंस ग्रुप ‘बाहर निकल’ रही है बल्कि यह ‘अंदर भी’ लाती है , जिससे व्यापार सुरक्षा, रोजगार की रक्षा, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को बढ़ावा और विकास सुनिश्चित करने के लिए विविध परियोजनाएं शुरू की जा रही हैं।”

अमेरिकी चीनी रिचर्ड शा ने इससे पहले विश्व के सबसे बड़े डायरेक्ट सेल्स ग्रुप के लिए स्ट्रैटजिक प्लानिंग के उपाध्यक्ष/ पोर्टफोलियो ब्रांड मैनेजमेंट के उपाध्यक्ष के तौर पर सेवाएं दी है, हाल ही में वह ने बतौर महाप्रबंधक तियेंस ग्रुप के सेल्स बिजनेस के साथ जुड़े हैं और सम्मेलन में भी उपस्थिति दर्ज कराई है। शाॅ ने कहा कि चेयरमैन ली जिनयुान की बिजनेस विविधता, नेटवर्क एकीकरण और बिजनेस सहक्रियाशीलता पारिस्थितिकी माॅडल अंतरराष्ट्रीय सह-संपर्क के लिए एक व्यावसायिक प्रबंधन गठित करता है। निश्चित रूप से यह एक नवोन्मेषी रणनीति है जिसमें एक अग्रणी बिजनेस माॅडल बनने और ब्रांड विकास रिवाज शुरू करने की क्षमता है।

दुबई के सीएटीवी द्वारा बताए गए दुबई में तियेंस ग्रुप के विकास के संबंध में चेयरमैन ली ने कहा कि तियेंस ग्रुप वर्ष2000 के शुरू होने के समय से ही दुबई बाजार का सर्वे कर रही है। स्थानीय रिवाजों और संस्कृति को पूरा सम्मान देते हुए और इसे बखूबी समझते हुए तियेंस ग्रुप ने दुबई के उपभोक्ता समूहों में बिल्कुल सही जगह बना ली है , प्राथमिक तौर पर युवा बाजार को यह लक्ष्य कर रही है और उपभोक्ताओं को तियेंस ग्रुप के उत्पादों के मूल्य के बारे में सही तरीे से सहमत करने के लिए उन्हें अनुभव आधारित मार्केटिंग प्रदान कर रही है। यह तियेंस ग्रुप को द ुबई में अपना ब्रांड प्रभाव फैलाने तथा आखिरकार मूल्य पहचान हासिल करने की दिशा में प्रवेश बिंदु होगा। तियेंस ग्रुप दुबई में तियेंस ओईएम, ओडीएम और लाॅजिस्टिक्स, वेयरहाउसिंग और वितरण प्रणाली स्थापित करने के लिए क्षेत्रा के पूर्ण स्थापित ओईएम और ओडीएम उद्योगों का लाभ उठाएगी ताकि तियेंस के उत्पादों को यूरोप, पश्चिम एशिया और उत्तरी अफ्रीका समेत पड़ोसी क्षेत्रों में भी सप्लाई किया जा सके।

तियेंस ग्रुप के वैश्विक विकास के भविष्य के बारे में चेयरमैन ली ने जोर देकर कहा कि तियेंस ग्रुप सांस्कृतिक रूप से विशेष गुणों के साथ अंतरराष्ट्रीय ब्रांड छवि अपनाएगी और नेटवर्क एकीकरण के क्रियान्वयन और बिजनेस सिनर्जी विकास की रणनीति में मदद के लिए लाभदायी नीतियों का इस्तेमाल करेगी। यह माया ई-कामर्स, तेई जी सन हेल्थ, आल-लीजेंड इंटरनेशनल टूरिज्म यूनियन, इंटरनेशनल होटल अलायंस, सिनाको एजुकेशन एंड ट्रेनिंग, इंटरनेशनल यीवू, प्वाइंट्स, ई-वालेट्स और अन्य अनुभव आधारित बड़े पैमाने के स्वास्थ्य केयर प्लेटफाॅर्मों जैसे प्लेटफार्म बनाने के लिए बेल्ट एंड रोड क्षेत्रा के साथ ठोस विकास करना भी चाहेगी। क्रास-प्लेटफार्म मार्केटिंग एवं सेवा एकीकरण पूरी दुनिया के परिवारों के लिए तियेंस ग्रुप के धन निर्माण सिद्धांत कोबढ़ावा देने में मदद के लिए भी लागू किया जाएगा, और बिजनेस का विविधतापूर्ण वैश्विक गठजोड़ हासिल किया जाएगा तथा एक विश्व पहचान वाला चीनी ब्रांड बनाया जाएगा।

कई महीनों की सतर्क योजना और उच्च स्तरीय तैयारी के बाद तियेंस ग्रुप इस संवाददाता सम्मेलन के जरिये शुरुआती कदम उठाते हुए अपनी वैश्विक ब्रांड रणनीति को 2018 में अगले चरण तक पहुंचा देगी। तियेंस ग्रुप की नई अंतरराष्ट्रीय रणनीति की घोषणा करने के लिए चेयरमैन ली जिनयुआन ने तियेंस ग्रुप के अधिकारियों और पूरी दुनिया में फैले बिजनेस प्रतिनिधियों के लिए इस आयोजन में व्यवस्था की और उन्होंने खुद नवनियुक्त अधिकारी का नेतृत्व किया जो फार्चून 500 उद्योग से ताल्लुक रखते थे और उनके साथ मंच पर जुड़े हुए थे।

स्रोतः तियेंस ग्रुप

तस्वीर संलग्नक लिंकः

<http://asianetnews.net/view-attachment?attach-id=306162>

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोइ्र संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।

शिन्हुआ- एशियानेटः रंजन

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti