19 Feb 2018, 09:41 HRS IST
  • भाजपा के रग-रग में है लोकतंत्र - मोदी (पीटीआई फोटो)
    भाजपा के रग-रग में है लोकतंत्र - मोदी (पीटीआई फोटो)
    चेन्नई:इंडियन ओपन टेनिस में शिरक्त करते युकी भांबरी
    चेन्नई:इंडियन ओपन टेनिस में शिरक्त करते युकी भांबरी
    शिमला में वेलेनटाइन डे का जश्न का दृश्य
    शिमला में वेलेनटाइन डे का जश्न का दृश्य
    भुवनेश्वर में महाशिवरात्रि महोत्सव का नजारा
    भुवनेश्वर में महाशिवरात्रि महोत्सव का नजारा
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Agrinos AS Asianet PR 72141
श्रेणी: General
एग्रीनोस ने वृद्धि रणनीति के लिए 15 मिलियन डालर इक्विटी निवेश सुनिश्चित किया
07/02/2018 3:47:44:987PM



एग्रीनोस एएस एक डेविस

एग्रीनोस ने वृद्धि रणनीति के लिए 15 मिलियन डालर इक्विटी निवेश सुनिश्चित किया

डेविस, कैलिफोर्निया, 7 फरवरी, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट। 

जैविक फसल पोषाहार उत्पादों में वैश्विक अग्रणी कंपनी एग्रीनोस एएस (‘‘एग्रीनोस’’ या ‘‘कंपनी’’) ने कंपनी की निरंतर विकास रणनीति को सहयोग देने के लिए दीर्घकालिक निवेशकों मेनर इनवेस्टमेंट एसए (‘‘मेनर’’), हैवफोन एएस (‘‘हैवफोन’’) और यूरोकेम ग्रुप एजी (‘‘यूरोकेम’’) की मदद से नए शेयरों का निजी प्लेसमेंट पूरा कर लिया है।

लोगो- https://mma.prnewswire.com/media/237074/agrinos___logo.jpg

14.7 मिलियन डालर के इक्विटी निवेश से कुल प्राप्ति इस अतिरिक्त प्रतिबद्धता का पहला हिस्सा है। इनका इस्तेमाल 2018 और इससे अगले साल में एग्रीनोस की बिजनेस योजना पर अमल करने को गति देने के लिए किया जाएगा जिसमें मुख्य भौगोलिक क्षेत्रों में बिक्री बढ़ाना और संवर्द्धित उत्पाद पाइपलाइन के लिए शोध एवं विकास कोबढ़ावा देना शामिल है।

एग्रीनोस के सीईओ केविन हीलैश ने कहा, “एग्रीनोस कृषि बायो-इनोवेशन सेक्टर में अग्रणी बनने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे पास पूरी दुनिया की व्यापक फसल रेंज में उत्पाद परफार्मेंस का एक मजबूत ट्रैक रिकार्ड है और इससे कंपनी निरंतर बिक्री विकास की राह पर आगे बढ़ेगी। हमारे शेयरधारकों की नवीकृत वित्तीय प्रतिबद्धता एग्रीनोस के भविष्य में उनके भरोसे को रेखांकित करती है और ग्राहकों को पर्यावरण अनुकूल स्थायी तरीके से फसल उत्पादन सुधारने में ग्राहकों की मदद करने के हमारे लक्ष्य को दर्शाती है।“

यूरोकेम में प्रीमियम उत्पादों और विकास के प्रमुख रूडोल्फ ग्रेफ वोन प्लेटेनबर्ग ने कहा, “यूरोकेम पूरी तरह से स्थायी कृषि का समर्थन करती है और एग्रीनोस में हमारा निवेश इस उद्देश्य के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हम समझते हैं कि यूरोकेम और एग्रीनोस के बीच भागीदारी हमें उत्पाद नवोन्मेषण में अपनी ताकत को जारी रखने और किसानों के लिए सबसे प्रभावी एवं पर्यावरण अनुकूल उत्पादों का विकास करने में सक्षम बनाएगी।”

मेनर के प्रमुख फ्रेडरिक डी स्टेक्शी ने कहा, “चूंकि दीर्घकालिक निवेश मिट्टी संरक्षण और ऐसे ठोस समाधान चाहते हैं जो खेती किसानी में सुधार ला सके, इसलिए मेनर हमारा सहयोग मेनर को देने को लेकर उत्साहित है। एग्रीनोस अब एक दर्जन से अधिक देशों में 175,000 से अधिक उत्पादकों को सेवाएं देती है।  एग्रीनोस को सहयोग करना मेनर के लिए एक सर्वश्रेष्ठ निवेश है जो कृषि को अधिक पर्यावरण अनुकूल बनाती है और यह अधिक स्थायी तथा अधिक लाभदेयी होती है।”

हैवफोन के सीईओ मोर्टन बर्गेनसन ने कहा, “हैवफोन आश्वस्त है कि एग्रीनोस विश्व के अनाज उत्पादकों को मूल्य वर्द्धित स्थायी समाधान देना जारी रखेगी। एग्रीनोस ने साबित किया है कि इसकी हाई यील्ड टेक्नोलाजी (एचवाईटी) विश्व के कृषि के लिए उन्नत संसाधन प्रभावशीलता में अहम योगदान कर सकती है।”

इक्विटी निवेश को अनुमोदित करने के अलावा एग्रीनोस केनिदेशक मंडल ने मेंटर के प्रमुख फ्रेडरिक डी स्टेक्शी का एक नए बोर्ड सदस्य के तौर पर स्वागत किया है। डी स्टेक्शी इस टीम में उद्यमिता पृष्ठभूमि और विकास पूंजी तथा टेक्नोलाजी निवेश अनुभव लेकर आए हैं। बोर्ड ने बोर्ड सदस्य मैथ्यू बामगार्टनर के इस्तीफे की भी घोषणा कर दी है और पिछले कुछ वर्षों से उनके योगदान तथा मार्गदर्शन के लिए उनका आभार जताया है।

अधिक जानकारी के लिए कृपया सीएफओ जान जैंकजैक और इनवेस्टर रिलेशंस से 1 817 507 6530 पर या John.janczak@agrinos.com  पर संपर्क करें।

अधिक जानकारी http://Agrinos.com, @AgrinosGlobal   (https://twitter.com/AgrinosGlobal) और लिंक्डइन (www.linkedin.com/company/1130330) पर प्राप्त करें।


एग्रीनोस के बारे में

एग्रीनोस आधुनिक खेती की उत्पादकता सुधारने और स्थायित्व लाने के लिए समर्पित बायोलाजिकल फसल इनपुट प्रदाता कंपनी है। एग्रीनोस के बायोफर्टिलाइजर तथा बायोस्टिमुलेंट उत्पादों की रेंज किसानों को फसल उत्पादकता बढ़ाने, परंपरागत फर्टिलाइजर और पर्यावरण के कम से कम दुष्प्रभाव से बचाने में मदद करते हुए उन्हें लाभकारी खेती करने में मदद करती है।

एग्रीनोस की निजी हाई यील्ड टेक्नोलाजी (एचवाईटी )  प्लेटफार्म पर आधारित एचवाईटी (आर) उत्पाद मिट्टी से जुड़ी माइक्रोबियल पारिस्थितिकी को मजबूत करते हुए लाभ प्रदान करते हैं जिससे विकास चक्र में प्रमुख बिंदुओं पर फसल विकास को बढ़ावा मिलता है और पर्यावरण के दबाव में भी पौधों की प्राकृतिक प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ावा मिलता है। एग्रीनोस ने बार-बार साबित किया है कि व्यापक क्षेत्र में फैले इसके एचवाईटी (आर) उत्पादों के मूल्य और प्रमुख कृषि क्षेत्रों में कई सारे थर्ड-पार्टी खेती परीक्षणों में विशेष फसलों का मूल्य बढ़ा है।


यूरोकेम के बारे में

यूरोकेम नाइट्रोजन और फास्फेट फर्टिलाइजर की अग्रणी प्रदाता कंपनी है। हमारे उत्पाद महत्वपूर्ण पोषाहारों की पूर्ण रेंज देते हैं और हमारा पोर्टफोलियो कैल्सियम अमोनियम नाइट्रेट (सीएएन), यूरिया, मोनोअमोनियम फास्फेट (डीएपी) जैसे क्लासिक बेसिक फर्टिलाइजर से लेकर हमारी एनटेक (आर) सीरीज के हमारे नाइट्रोफोस्का (आर) मिश्रित खाद और इनोवेटिव स्टेबलाइज्ड नाइट्रोजन फर्टिलाइजरों तक भरा हुआ है। यह ग्रुप माइनिंग और हाइड्रोकार्बन सत्व से लेकर फर्टिलाइज उत्पादन, लाजिस्टिक्स और वितरण जैसी गतिविधियों में प्रमुखता से सक्रिय है। जग, स्विटजरलैंड में मुख्यालय रखते हुए यह ग्रुप बेल्यिम, लिथुआनिया, चीन, कजाकिस्तान और रूस में उत्पादन केंद्रों का परिचालन करता है और इसमें वैश्विक स्तर पर 26,000 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं।

भविष्योन्मुखी बयानों पर चेतावनीपूर्ण वक्तव्य

इस दस्तावेज में कंपनी और / या उद्योग के वे सभी कारोबार, वित्तीय प्रदर्शन और परिणामों से संबंधित भविष्योन्मुखी बयान शामिल हैं  जहां ये परिचालन करती है। भविष्योन्मुखी बयान भविष्य की परिस्थितियों और परिणामों तथा अन्य ऐसे बयानों पर निर्भर करते हैं जो ऐतिहासिक तथ्य नहीं हैं, कई बार जिन्हें ‘‘विश्वास’’, ‘‘उम्मीद’’, ‘‘अनुमान’’, ‘‘इरादा’’, ‘‘आकलन’’, ‘‘योजना’’, ‘‘अनुमान’’, ‘‘उद्देश्य’’, ‘‘भविष्यवाणी’’, ‘‘अनुमान’’, ‘‘लक्ष्य’’ और इसी तरह की अभिव्यक्ति वाले शब्दों से पहचाना जाता है। इस घोषणा में कल्पना, विचार और कंपनी या तीसरे पक्ष का दृष्टिकोण समेत भविष्योन्मुखी बयान एकल विचारों और भविष्यवाणियों के स्रोत होते हैं जिनमें जोखिम, अनिश्चितताएं और अन्य कारक शामिल हैं जो किसी भी अनुमानित गतिविधि से मूल रूप से भिन्न होने के लिए वास्तविक घटनाओं को प्रभावित कर सकते हैं। न तो कंपनी और न ही इसकी मूल या सहायक कंपनी या ऐसे किसी व्यक्ति के अधिकारियों या कर्मचारियों का कोई आश्वासन नहीं दे सकती है कि इस तरह केभविष्योन्मुखी बयान त्राुटियां मुक्त हैं और न ही इनमें से कोई इस घोषणा या भविष्य के विकास की वास्तविक परिणति में व्यक्त विचारों की भविष्य में परिशुद्धता के लिए कोई जिम्मेदारी स्वीकार करता है। जब तक कानून द्वारा वांछित न हो, किसी भी भविष्योन्मुखी बयान को अपडेट करने का कोई भी दायित्व नहीं लिया जाता है या इस बात की पुष्टि कर सकता है कि ये भविष्योन्मुखी बयान हमारे वास्तविक परिणामों को दर्शाते हैं।


स्रोत: एग्रीनोस

संपर्कः रोज रेफस्नाइडर, एग्रीनोस, 1 (612) 840 7202, 

rose.reifsnyder@agrinos.com, डेव हार्डिंग, चाल्र्सटन, ओरविग, 1 (262) 563 5075,  dharding@charlestonorwig.com

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

 


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर

इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।


 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti