19 Feb 2018, 09:41 HRS IST
  • भाजपा के रग-रग में है लोकतंत्र - मोदी (पीटीआई फोटो)
    भाजपा के रग-रग में है लोकतंत्र - मोदी (पीटीआई फोटो)
    चेन्नई:इंडियन ओपन टेनिस में शिरक्त करते युकी भांबरी
    चेन्नई:इंडियन ओपन टेनिस में शिरक्त करते युकी भांबरी
    शिमला में वेलेनटाइन डे का जश्न का दृश्य
    शिमला में वेलेनटाइन डे का जश्न का दृश्य
    भुवनेश्वर में महाशिवरात्रि महोत्सव का नजारा
    भुवनेश्वर में महाशिवरात्रि महोत्सव का नजारा
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Liaoning Provincial Tourism Commission AsiaNet 72298
श्रेणी: General
“हाट स्पा एंड स्नो प्ले”- लायोनिंग ने विश्व को अपना नववर्ष आमंत्राण भेजा
13/02/2018 5:27:43:490PM

पीडब्ल्यूआर

पीआर नंबर 72298

लायोनिंग प्रोविंशियल एक शेनयांग

“हाट स्पा एंड स्नो प्ले”- लायोनिंग ने विश्व को अपना नववर्ष आमंत्राण भेजा

शेनयांग, चीन, 13 फरवरी, 2018, शिन्हुआ- एशियानेट।

मार्केट शापिंग, लजीज व्यंजनों का स्वाद, अच्छे भाग्य की कामना, गीतों के दोहे... 6 फरवरी को लायोनिंग यूनिवर्सिटी की बस में रूस, अफगानिस्तान, ताजिकिस्तान, बेनिन, केन्या के अंतरराष्ट्रीय छात्र भरे हुए थे और उनके साथ ही स्थानीय मीडिया भी फुशुन और यिंगकोउ तक यात्रा कर रहा था। मांचू संस्कृति से लेकर लियोह लोक संस्कृति तक हर किसी ने चीनी परंपराओं के आकर्षण का अनुभव प्राप्त किया और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर परंपरागत चीनी नववर्ष डाग का स्वागत किया।

फुशुन के प्राचीन हेतु आला शहर में हमारे विदेशी छात्र मांचू परंपराओं की लोक प्रस्तुति के गवाह बने, जिसमें हेतु आला की ऐतिहासिक कहानियों से लेकर समय परिवर्तन का अनुभव किया। यिंगकोउ के रेड फ्लैग फेस्टिवल में विदेशी छात्रों ने “केच अप विद द मार्केट” के चीनी परंपरागत कार्यक्रम में हिस्सा लिया, वसंत ऋतु के त्योहार और फू पात्रों के दोहे लिखे और स्थानीय कलाकारों के साथ चीनी परंपरागत वसंत त्योहार रस्मों का अनुभव प्राप्त किया।

लायोनिंग यूनिवर्सिटी की केन्याई छात्रा सुसान करीमी न्जीरू ने कहा, “यहां बहुत व्यस्तता रही। मैं हर जगहर लोगों को देखकर खुश हुई। मैंने न सिर्फ चीनी नववर्ष के वातावरण का अनुभव प्राप्त किया बल्कि विभिन्न प्रकार के चीनी व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया। मैं इस विशेष कार्यक्रम में हिस्सा लेने का अवसर पाकर बहुत खुश हूं।” उन्होंने घोषणा की कि वह ‘हर चीज चीनी’ का आनंद उठाती है। इस कार्यक्रम से उसे चीनी संस्कृति के बारे में समझ विकसित करने में मदद मिली।

लायोनिंग ने “हाट स्पा एंड स्नो प्ले-बड़े नववर्ष के लिए लायोनिंग आइए” के थीम पर आधारित लगातार तीन वर्ष से चल रहे कार्यक्रम की शुरुआत की , इस कार्यक्रम से संबंधित विशेष उत्पादों और रूटों की सीरीज निर्मित और विकसित की और इसने यहां के लोक रिवाजों में दिलचस्पी रखने वालों तथा इनकी सराहना करने वाले कई सारे लोगों को आकर्षित किया। शीत पर्यटन का ब्रांड प्रभाव काम करने से शुरू हुआ है।

लायोनिंग प्रोविंशियल टूरिज्म कमीशन के डिप्टी डायरेक्टर वांग झियाओजियांग ने कहा, “लायोनिंग में शीत पर्यटन के समृद्ध संसाधन हैं। यहां विशेष चीनी परंपरागत लोक संस्कृति मौजूद है। हम यहां दुनियाभर के पर्यटकों को आकर यह देखने के लिए आमंत्रित करते हैं कि वे यहां आएं और लायोनिंग में चीनी नववर्ष का लुत्फ उठाएं।”

स्रोतः लायोनिंग प्रोविंशियल टूरिज्म कमीशन

तस्वीर संलग्नक लिंकः

<http://asianetnews.net/view-attachment?attach-id=306844>

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।

शिन्हुआ- एशियानेटः रंजन

 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti