22 Sep 2018, 19:6 HRS IST
  • जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Scholastic Asianet PR 72584
श्रेणी: General
स्कोलैस्टिक लिटरेसी प्रो (टीएम) को 2018 जीईएसएस एजुकेशन अवाड्र्स में वर्ष का प्राथमिक संसाधन/इक्विपमेंट सप्लायर के लिए नामित किया गया
09/03/2018 10:53:52:120AM



स्कोलैस्टिक एक न्यूयार्क

स्कोलैस्टिक लिटरेसी प्रो (टीएम) को 2018 जीईएसएस एजुकेशन अवाड्र्स में वर्ष का प्राथमिक संसाधन/इक्विपमेंट सप्लायर के लिए नामित किया गया

न्यूयार्क, 8 मार्च, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

- लिटरेसी प्रो को अध्ययन उपलब्धि पाने के लिए हाई-इंटरेस्ट, आथेंटिक टाइटिल के साथ छात्रों के मिलान के लिए पहचाना गया है जबकि यह शिक्षाविदों को विशेष निर्देश वाले डाटा प्रदान करती है

बच्चों के लिए वैश्विक स्तर पर प्रकाशन, शिक्षा और मीडिया कंपनी स्कोलैस्टिक की अंतरराष्ट्रीय इकाई का अभिनव डिजिटल अध्ययन एवं मूल्यांकन कार्यक्रम लिटरेसी प्रो (टीएम) को वर्ष 2018 के जीईएसएस एजुकेशन अवाड्र्स द्वारा वर्ष का प्राइमरी रिसोर्स/इक्विपमेंट सप्लायर के तौर पर नामित किया गया है। जीईएसएस एजुकेशन अवाड्र्स उच्च क्वालिटी और विविध शैक्षणिक उत्पादों, संसाधनों, सेवा और लोगों की पहचान करता है और साथ ही सर्वश्रेष्ठ शिक्षण प्रतिष्ठानों तथा शिक्षण पेशे से जुड़े सबसे समर्पित सदस्यों को भी सम्मानित करता है।


लोगो-  https://mma.prnewswire.com/media/344322/scholastic_logo.jpg


लिटरेसी प्रो के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें scholastic.com/literacypro


 (http://www.scholastic.com/literacypro  )


   वर्ष के प्राइमरी रिसोर्स/इक्विपमेंट सप्लायर के तौर पर लिटरेसी प्रो को दूसरी से 12वीं कक्षा के छात्रों की अध्ययन निपुणता लक्ष्य हासिल करने में सहयोग के लिए शिक्षाविदों का मार्गदर्शन करने की इसकी क्षमता के लिए पहचाना गया है, जो उन्हें ऐसी विश्वसनीय पुस्तकों के साथ जोड़ता है जो उनकी उपलब्धि को अधिकतम करेगी और एक स्कूल में पठन की संस्कृति को विकसित करेगा।

   वर्तमान में 47 देशों में इस्तेमाल होने वाली लिटरेसी प्रो एक ऐसा आनलाइन स्वीकार्य मूल्यांकन प्रदान करती है जो छात्रों के अनुच्छेद अध्ययन का मूल्यांकन करती है और एक व्यक्तिगत पुस्तक सूची जारी करती है जो प्रत्येक छात्रा के अध्ययन स्तर और व्यक्तिगत हितों का मिलान करती है। प्रत्येक टाइटिल में एक अनुच्छेद क्विज शामिल है जो छात्रों को इस प्रोग्राम में सर्टिफिकेट स्तर पर अंक अर्जित करने का अवसर देता है। शिक्षाविदों के पास भी डैशबोर्ड तक पहुंच रहती है जहां वे विस्तृत रिपोर्ट देख सकते हैं और निर्देशात्मक निर्णय की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं तथा सुनिश्चित कर सकते हैं कि छात्रा वांछित दक्षता स्तर तक पहुंच रहे हैं, ये सभी विभिन्न पाठ्यक्रम मानकों का समर्थन करने के लिए प्रोग्राम में ही अनुकूलित किए जा सकते हैं।

   इस प्रोग्राम का विकसित रूप लिटरेसी प्रो लाइब्रेरी लोकप्रिय सीरीज गूजबंप्स (टीएम), डिस्कवर मोर, ए ट्रू बुक (टीएम) और कई अन्य समेत 900 से अधिक टाइटिल्स वाली एक इंटरैक्टिव ईबुक लाइब्रेरी की पेशकश करता है। इस लाइब्रेरी में सभी पाठकों को व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने के लिए आडियो बुक्स, इंटरैक्टिव वोकैबलरी और छात्रा की पढ़ने की विशेषता जैसे संसाधन शामिल हैं। इसके अलावा शिक्षाविद छात्रों को रीडिंग स्तर और कंटेंट हिस्सों का इस्तेमाल करते हुए पुस्तकों का सुझाव दे सकते हैं और उनकी पठन प्रगति पर निगरानी रख सकते हैं।


कोटः

एनी बायंटन- ट्रिग, उपाध्यक्ष, स्कोलैस्टिक में एक्सपोर्ट सेल्स एंड मार्केटिंग


   “हम सम्मानित हुए हैं कि स्कोलैस्टिक लिटरेसी प्रो को ‘वर्ष का प्राइमरी रिसोर्स/इक्विपमेंट सप्लायर’ के तौर पर नामित किया गया है और इस लिहाज से मान्यता प्राप्त कर रहा है कि एक प्रोग्राम के तौर पर छात्रा और शिक्षाविद कक्षा के निर्देश और स्वतंत्रा अध्ययन की सूचना पर निर्भर कर सकते हैं। यह प्रोग्राम छात्रों को बड़ी आसानी से वे सभी संलग्न, विश्वसनीय टेक्स्ट के साथ जोड़ने में सक्षम है जो वे पढ़ने की संस्कृति विकसित करने के लिए पढ़ना चाहते हैं और जिससे प्रत्येक बच्चा जुड़ सकता है जबकि आजीवन सीखते रहने की उनकी इच्छा की बुनियाद खड़ी हो सकती है। ”

   लेटिशिया बेकेरिल, एजुकेटर और लिटरेसी प्रो यूजर, कोलेजिया क्यूनावाका, मेक्सिको

   “लिटरेसी प्रो और लिटरेसी प्रो लाइब्रेरी शिक्षकों को साक्ष्य आधारित डाटा प्रदान करती है ताकि हम सर्वश्रेष्ठ शिक्षण एवं अध्यापन निर्णय ले सकें और अपने छात्रों को सफल, कुशल पाठक के रूप में विकसित कर सकें।”

   वर्ष 2017 से स्कोलैस्टिक लिटरेसी प्रो सर्वश्रेष्ठ प्राइमरी लिटरेसी रिसोर्स वेबसाइट के लिए बीईएसएसआईई अवार्ड प्राप्त किया है और बेस्ट प्राइमरी कंटेंट रिसोर्स के लिए 2018 के बीईटीटी अवार्ड के लिए फाइनलिस्ट चुना गया है।


स्कोलैस्टिक के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें   http://mediaroom.scholastic.com


स्रोत: स्कोलैस्टिक

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर

इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।


 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti