17 Oct 2018, 19:5 HRS IST
  • कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
    कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
    मुंबई: सुपरहिट हिंदी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के 20 साल पूरे होने के मौके पर फिल्म की पूरी टीम
    मुंबई: सुपरहिट हिंदी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के 20 साल पूरे होने के मौके पर फिल्म की पूरी टीम
    गुजरात के सूरत में नवरात्रि के दौरान गरबा नृत्य करते लोग
    गुजरात के सूरत में नवरात्रि के दौरान गरबा नृत्य करते लोग
    पटना:दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर जमा हुये श्रद्धालुगण
    पटना:दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर जमा हुये श्रद्धालुगण
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Super Micro Computer Asianet 72839
श्रेणी: High Technology
सुपरमाइक्रो के एनवीलिंक जीपीयू के साथ 8 एनवीडिया टेस्ला वी100 से लैस स्केल-अप आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और मशीन लर्निंग सिस्टम्स ने उत्कृष्ट परफार्मेंस
28/03/2018 11:44:24:243AM

सुपरमाइक्रो एक सान जोस

सुपरमाइक्रो के एनवीलिंक जीपीयू के साथ 8 एनवीडिया टेस्ला वी100 से लैस स्केल-अप आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और मशीन लर्निंग सिस्टम्स ने उत्कृष्ट परफार्मेंस और सिस्टम डेंसिटी दिए

सान जोस,  28 मार्च, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

- जीटीसी 2018 में डिस्प्ले पर रखे सुपरमाइक्रो के जीपीयू-अनुकूलित सिस्टम्स एनवीलिंक और अधिकतम जीपीयू डेंसिटी के साथ एनवीडिया टेस्ला वी100 32जीबी समेत गहन लर्निंग, एआई और बिग डाटा एनालिटिक एप्लीकेशंस से लैस सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के गुणों के साथ 10 गुणा वृद्धि की बाजार मांग को पूरा करता है।

  इंटरप्राइज कंप्यूटिंग, स्टोरेज, नेटवर्किंग समाधानों तथा ग्रीन कंप्यूटिंग टेक्नोलाजी में वैश्विक अग्रणी कंपनी सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. (नास्दैक, एसएमसीआई) आज उद्योग के जीपीयू सर्वर प्लेटफार्मों के सबसे व्यापक चयन का प्रदर्शन कर रही है जो 29 मार्च से सान जास मैकेनरी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हो रही जीपीयू टेक्नोलाजी कान्फ्रेंस की बूथ संख्या 215 पर एनवीडिया (आर) टेस्ला (आर) वी100 पीसीआई-ई और वी100 एसएक्सएम2 जीपीयू एक्सेलेरेटर्स का समर्थन करते हैं।


फोटो-

https://mma.prnewswire.com/media/659117/Super_Micro_Computer_GPU_Servers.jpg


आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई), डीप लर्निंग, सेल्फ-ड्राइविंग कार, स्मार्ट सिटीज, हेल्थकेयर, बिग डाटा, एचपीसी, वर्चुअल रियल्टी और कई अन्य जैसे अत्यंत समांतर अनुप्रयोगों की अधिकतम गति केलिए सुपरमाइक्रो की नेक्स्ट-जेनरेशन एनवीडिया एनवीलिंक (टीएम) इंटरकनेक्ट टेक्नोलाजी से लैस नया 4यू सिस्टम अधिकतम परफार्मेंस के लिए अनुकूलित है। सुपरसर्वर 4029जीपी-टीवीआरटी समूह और हाइपर-स्केल अनुप्रयोगों के लिए अधिकतम जीपीयू-टु-जीपीयू बैंडविड्थ के साथ आठ एनवीडिया टेस्ला वी100 32जीबी एसएक्सएम2 जीपीयू एक्सेलेरेटरों का समर्थन करता है। पीसीआई-ई 3.0 बैंडविड्थ के पांच गुना से अधिक लेटेस्ट एनवीडिया एनवीलिंक टेक्नोलाजी को समाहित करते हुए इस सिस्टम में स्वतंत्रा जीपीयू और सीपीयू थर्मल जोन जैसी विशेषताएं हैं जो सबसे लोकप्रिय वर्कलोड के तहत समझौतारहित परफार्मेंस और स्थिरता सुनिश्चित करती हैं।

  सुपरमाइक्रो के अध्यक्ष एवं सीईओ चाल्र्स लियंग ने कहा, “शुरुआती इंटरनल बेंचमार्क परीक्षणों पर हमारा 4029जीपी-टीवीआरटी सिस्टम रेसनेट-50 पर प्रति सेकंड 5,188 इमेज प्राप्त करने और इनसेप्शन वी3 वर्कलोड पर प्रति सेकंड 3,709 इमेज प्राप्त करने में सक्षम होता था। जब हम जीपीयू डायरेक्ट आरडीएमए का इस्तेमाल करते हुए कई सिस्टमों में स्केलिंग करते हैं तो हम बहुत प्रभावी, लगभग सीधी परफार्मेंस वृद्धि भी देखते हैं। परफार्मेंस अनुकूलित 1यू और 4यू सिस्टमों को 2गुणा मेमोरी के नेक्स्ट नजरेशन के एनवीलिंक के साथ नए एनवीडिया वी100 32जीबी पीसीआई-ई और वी100 32जीबी एसएक्सएम2 जीपीयू को समाहित करते हुए अपने लेटेस्ट इनोवेशन के साथ हमारे ग्राहक विश्व की सबसे जटिल और चुनौतीपूर्ण समस्याओं को हल करने में मदद के लिए अपने अनुप्रयोगों और नवोन्मेषणों को तेज कर सकते हैं।“

  एनवीडिया में एक्सेलेरेटेड कंप्यूटिंग के उपाध्यक्ष एवं महाप्रबंधक इयान बक ने कहा, “औद्योगिक ग्राहकों को एनवीडिया टेस्ला वी100 32जीबी डाटा सेंटर जीपीयू के लिए अनुकूलित सुपरमाइक्रो के हाई-डेंसिटी सर्वरों के साथ एक नए स्तर की कंप्यूटिंग प्रभावशीलता से लाभ मिलेगा। वी100 ड्राइव के साथ दोगुनी मेमोरी जटिल डीप लर्निंग और वैज्ञानिक अनुप्रयोगों पर 50 फीसदी तक  अधिक परिणाम देता है औ र मेमोरी के लिए अनुकूलन जरूरत कम करते हुए डेवलपर उत्पादकता बढ़ाती है।”

  प्रेफर्ड नेटवक्र्स के सीटीओ रोसुक ओकुता ने कहा, “प्रेफर्ड नेटवक्स में हम अपने प्राइवेट सुपरकंप्यूटरों को सफलतापूर्वक सशक्त बनाने के लिए सुपरमाइक्रो के हाई-परफार्मेंस 4यू जीपीयू सर्वरों का लाभ उठाना जारी रखते हैं। ये अत्याधुनिक सिस्टम हमारे मौजूदा सुपरकंप्यूटर अनुप्रयोगों को पहले से सशक्त बना रहे हैं और हमने अपने आगामी नए प्राइवेट सुपरकंप्यूटरों के संचालन के लिए एनवीडिया टेस्ला वी100 32जीबी जीपीयू से लैस सुपरमाइक्रो के अनुकूलित नए 4यू जीपीयू सिस्टमों की प्रतिस्थापन प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी है।“

  सुपरमाइक्रो परफार्मेंस अनुकूलित 4यू सुपरसर्वर 4029जीआर-टीआरटी2 सिस्टम का भी प्रदर्शन कर रही है जो सुपरमाइक्रो के नवोन्मेषक और जीपीयू अनुकूलित सिंगल रूट जटिल पीसीआई-ई डिजाइन के साथ 10 पीसीआई-ई एनवीडिया टेस्ला वी100 एक्सेलेरेटरों तक को सपोर्ट कर सकती है और जीपीयू के समकक्ष संचार परफार्मेंस में आश्चर्यजनक सुधार लाती है।

अधिकतम डेंसिटी के लिए भी सुपरसर्वर 1029जीक्यू-टीआरटी एकमात्रा 1यू रैक स्पेस में चार एनवीडिया टेस्ला वी100 पीसीआई-ई जीपीयू एक्सेलेरेटरों तक का सपोर्ट करता है और नया सुपरसर्वर 1029जीक्यू- टीवीआरटी 1यू में चार एनवीडिया टेस्ला वी100 एसएक्सएम2 32जीबी जीपीयू एक्सेलेरेटरों का सपोर्ट करता है।

  बिग डाटा एनालिटिक्स और मशीन लर्निंग, लेटेस्ट एनवीडिया जीपीयू आर्किटेक्चर और उन्नत मशीन लर्निंग एलाग्रिद्म, डीप लर्निंग अनुप्रयोगों के समायोजन के लिए मलटीपल जीपीयू की प्रोसेसिंग क्षमता की जरूरत पड़ती है जो जीपीयू नेटवर्क के विस्तार के लिए प्रभावी और कुशलता के साथ संवाद कर सकते हैं। सुपरमाइक्रो का सिंगल-रूट जीपीयू सिस्टम लेटेंसी को कम करने तथा थ्रूपुट को अधिकतम करने के लिए प्रभावी तरीके से संवाद की खातिर मल्टीपल एनवीडिया जीपीयू की अनुमति देता है जिसे एनसीसीएल पी2पीबैंडविड्थटेस्ट से मापा जाता है।

  सुपरमाइक्रो एनवीडिया जीपीयू सिस्टम की उत्पाद शृंखला के बारे में समग्र जानकारी के लिए कृपया देखें    https://www.supermicro.com/products/nfo/gpu.cfm


खबरों तथा घोषणाओं के बारे में जानकारी के लिए सुपरमाइक्रो को फेसबुक ( https://www.facebook.com/Supermicro) और ट्विटर (http://twitter.com/Supermicro_SMCI) पर फालो करें।


सुपरमाइक्रो कंप्यूटर, इंक. (नास्दैक, एसएमसीआई) के बारे में


  उच्च निष्पादन तथा उच्च प्रभावशीलता वाली सर्वर टेक्नोलाजी में अग्रणी नवप्रवर्तक कंपनी सुपरमाइक्रो (आर) (नास्दैक, एसएमसीआई) पूरी दुनिया में डाटा सेंटर, क्लाउड कंप्यूटिंग, इंटरप्राइज आईटी, हडूप-बिग डाटा, एचपीसी तथा एम्बेडेड सिस्टम्स के लिए एडवांस्ड सर्वर बिल्डिंग ब्लाक साल्यूशंस (आर) की एक शीर्ष प्रदाता कंपनी है। सुपरमाइक्रो अपनी ‘‘वी कीप आईटी ग्रीन (आर)’’ मुहिम के जरिये पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और ग्राहकों के लिए बाजार में उपलब्ध सबसे ऊर्जा प्रभावी, पर्यावरण अनुकूल समाधान पेश करती है।

  सुपरमाइक्रो,  सुपरसर्वर, सर्वर बिल्डिंग ब्लाक साल्यूशंस और वीकीप आईटी ग्रीन सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. के व्यापार चिह्न और या पंजीकृत व्यापार चिह्न हैं।

  सुपरमाइक्रो, सुपरसर्वर, सर्वर बिल्डिंग ब्लाक साल्यूशंस, सुपरब्लेड और वी कीप आईटी ग्रीन सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. के व्यापार चिह्न और / या पंजीकृत व्यापार चिह्न हैं। अन्य सभी ब्रांड, नाम और व्यापार चिह्न  संबंधित स्वामित्व की संपत्तियां हैं। एसएमसीआई-एफ

स्रोतः सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक.

संपर्कः माइकल केलोद्रिच, सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक.

michaelkalodrich@supermicro.com

पीआरन्यूजवायरः रंजन


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
Michael Kalodrich, Super Micro Computer, Inc., michaelk@supermicro.com
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti