19 Apr 2018, 21:14 HRS IST
  • गोल्ड कोस्ट : जेवलिन थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपडा
    गोल्ड कोस्ट : जेवलिन थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपडा
    अमृतसर : स्वर्ण मंदिर में वैशाखी महोत्सव मनाते सिख श्रधालु
    अमृतसर : स्वर्ण मंदिर में वैशाखी महोत्सव मनाते सिख श्रधालु
    ब्रिसवेन : निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाले शूटर संजीव राजपूत
    ब्रिसवेन : निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाले शूटर संजीव राजपूत
    कोहली की टीम आरसीबी की जीत के बाद खुशी जाहिर करती अनुष्का शर्मा
    कोहली की टीम आरसीबी की जीत के बाद खुशी जाहिर करती अनुष्का शर्मा
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: APUS Group AsiaNet 72891
श्रेणी: General
टेक यूनिकार्न एपस ने भारतीय बाजार के लिए शुरुआती तौर पर एपस ब्राउजर में क्विज शो ‘‘गो मिलेनेयर’’ खेलने की घोषणा की
31/03/2018 12:57:05:050PM

एपस ग्रुप एक नई दिल्ली

टेक यूनिकार्न एपस ने भारतीय बाजार के लिए शुरुआती तौर पर एपस ब्राउजर में क्विज शो ‘‘गो मिलेनेयर’’ खेलने की घोषणा की

नई दिल्ली, 29 मार्च, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

भारत के एक सबसे लोकप्रिय उत्पाद एपस ब्राउजर ने 29 मार्च 2018 से एक विशेष लाइव क्विज ‘‘गो मिलेनेयर’ को आधिकारिक तौर पर आनलाइन शुरू करने की घोषणा की। लाखों युवाओं को लक्ष्य करते हुए यह लाइव क्विज भागीदारों के शैक्षणिक ज्ञान से इतर केंद्रित रहेगा। क्विज के विजेताओं को 10 लाख (10 लाख) रुपये का नकद पुरस्कार जीतने का अवसर मिलेगा। यह नकद पुरस्कार पेटीएम के जरिये संबंधित क्विज विजेताओं को हस्तांतरित किया जाएगा।

फोटो-<https://mma.prnewswire.com/media/660553/APUS_Group_Go_Millionaire_Infographic.jpg>

एपस ग्रुप के सीईओ ताउ ली के मुताबिक, “हमने यह क्विज शो भारतीय बाजार को ही ध्यान में रखते हुए तैयार किया है, जहां लाखों लोग एपस उत्पाद के समर्थन में हैं। यह क्विज समेकित तरीके से एपस ब्राउजर से जुड़ा हुआ है जो अपनी तीव्र गति और निजता सुरक्षा विशेषताओं के लिए सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। अब हम इसमें मनोरंजन, ज्ञान और आश्चर्य के तत्वों को शामिल करते हैं। एपस ब्राउजर के सभी यूजर्स वास्तव में वे रियल टाइम आॅनलाइन क्विज शो खेलते हुए लखपति बनने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी के छात्रों को नकद पुरस्कार जीतने के लिए इस क्विज में हिस्सा लेने की अत्यंत सिफारिश की जाती है जो उनकी पढ़ाई का खर्चा उठा सकता है।”

एपस का ‘गो मिलेनेयर’ क्विज नई दिल्ली के समयानुसार हर रोज रात 10 बजे लाइव होगा। प्रत्येक क्विज शो में 12 सवाल होंगे। ‘गो मिलेनेयर’ के भागीदारों को प्रत्येक सवाल के तीन उत्तर विकल्पों में से सही विकल्प चुनना है। इन सवालों में मनोरंजन, राजनीति, इतिहास, संस्कृति, प्रकृति, खेल, टेक्नोलाजी और भारतीय राष्ट्र के ज्वलंत मुद्दों जैसे अलग अलग विषयों के सवाल शामिल हैं। जैकपाट की राशि शुरू में हर सप्ताह 10 से 20 लाख तक होगी। सप्ताहांत राउंड क्विज में पुरस्कार राशि दोगुनी हो जाएगी और इसके बाद लगातार बढ़ती रहेगी। एक विशेष अभियान अभी योजनाधीन है जिसमें हवाई और भारतीय स्थानीय ब्रांडों जैसे एपस के भागीदार शामिल हैं। इसमें क्विज पुरस्कार के अलावा खिलाड़ियों को लेटेस्ट हवाई स्मार्टफोन डिवाइस जीतने का भी मौका दिया गया है। भारतीय ब्रांड के साथ पारस्परिक सहयोग एपस की एक अहम रणनीति रही है क्योंकि इसने एपस को भारतीय बाजार में अपनी स्थानिक रणनीति की ताकत बढ़ाने को सांकेतिक किया हैजो एपस के नए ईकोसिस्टम पर स्थानीय कंपनियों को अधिक मूल्य देता है।

इस मुकाम पर एपस ‘‘गो मिलेनेयर’’ क्विज अभी एंड्रायड स्मार्टफोन डिवाइस पर खेलने के लिए इंग्लिश वर्जन को सपोर्ट करता है। एपस अब हिंदी वर्जन पर भी काम कर रहा है ताकि इस क्विज गेम में भागीदारी के लिए अधिक से अधिक लोगों को सक्षम बना सके। ‘‘गो मिलेनेयर’’ की अभी तक कोई व्यावसायीकरण की योजना नहीं है।

एपस ग्रुप के बारे में

एपस ग्रुप के सीईओ और किहू 360 के पूर्व उपाध्यक्ष ताउ ली द्वारा जून 2014 में स्थापित एपस ग्रुप का लक्ष्य वैश्विक स्तर पर एंड्रायड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए विश्व का सबसे प्रेरणादायी उपभोक्ता अनुभव देना है। गूगल प्ले पर शीर्ष 10 डेवलपर में शुमार एपस ग्रुप महत्वपूर्ण सिस्टम ऐप्स विकसित करता है जो एपस लांचर, एपस मैसेंजर सेंटर, एपस बूस्टर प्लस, एपस फ्लैशलाइट तथा एपस ब्राउजर समेत एपस यूजर सिस्टम, एपस के उत्पादों एवं सेवाओं के एंड्रायड आधारित ऐप ईकोसिस्टम, को सामूहिक रूप से सन्निहित करता है। एपस उत्पाद के समूह में अब वैश्विक स्तर पर एक अरब से अधिक यूजर्स हैं। 23 मार्च 2018 को चीन के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने एपस को चीनका एक यूनिकार्न इंटरप्राइज घोषित किया है। एपस ग्रुप के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें <http://www.apusapps.com>.

एपस ब्राउजर को डाउनलोड करें :

<https://play.google.com/store/apps/details?id=com.apusapps.browser&hl=nl>

फेसबुक पर हमें लिंक करेंः <https://nl-nl.facebook.com/APUS/>

स्रोतः एपस ग्रुप

संपर्कः रेमंड चेन

91 92054 49550

media@apusapps.com <mailto:media@apusapps.com>

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है । 

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti