19 Apr 2018, 21:14 HRS IST
  • गोल्ड कोस्ट : जेवलिन थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपडा
    गोल्ड कोस्ट : जेवलिन थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपडा
    अमृतसर : स्वर्ण मंदिर में वैशाखी महोत्सव मनाते सिख श्रधालु
    अमृतसर : स्वर्ण मंदिर में वैशाखी महोत्सव मनाते सिख श्रधालु
    ब्रिसवेन : निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाले शूटर संजीव राजपूत
    ब्रिसवेन : निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाले शूटर संजीव राजपूत
    कोहली की टीम आरसीबी की जीत के बाद खुशी जाहिर करती अनुष्का शर्मा
    कोहली की टीम आरसीबी की जीत के बाद खुशी जाहिर करती अनुष्का शर्मा
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Super Micro Computer, Inc. Asianet pr 72982
श्रेणी: High Technology
सुपरमाइक्रो के नए आरएसडी 2.1 के जरिये पूल्ड आल-फ्लैश एनवीमी कंपोजेबल स्टोरेज की पेशकश
11/04/2018 11:07:38:953AM

 


सान जोस, कैलिफोर्निया, 10 अप्रैल, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

-  पेटा-स्तर का एडवांस्ड एनवीमी पूल्ड स्टोरेज 12 मेजबानों द्वारा साझा किया गया है और फ्लेक्सिबल हाई-परफार्मेंस क्लाउड अधोसंरचना के लिए यह ओपनस्टेक से गतिशीलता के साथ प्रबंधित होता है।

   इंटरप्राइज कंप्यूटिंग, स्टोरेज, नेटवर्किंग समाधानों और ग्रीन कंप्यूटिंग टेक्नोलाजी में वैश्विक अग्रणी कंपनी सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. (नास्दैक, एसएमसीआई) ने आज हाई थ्रूपुट इनजेस्ट, एचपीसी, डाटा एनालिटिक्स, वीडियो स्ट्रीमिंग, सीडीएन और साफ्टवेयर-डिफाइंड स्टोरेज (एसडीएस) वातावरण जैसे अनुप्रयोगों के लिए पूल्ड आल-फ्लैश एनवीमी कंपोजेबल स्टोरेज सपोर्ट के साथ सुपरमाइक्रो का रैक स्केल डिजाइन (आरएसडी) 2.1 जारी करने की घोषणा की।


फोटो-

https://mma.prnewswire.com/media/663839/Super_Micro_Computer_Peta_scale_NVMe.jpg


   सुपर माइक्रो का आरएसडी क्लाउड सेवा प्रदाताओं, टेलीकाम और फार्चून 500 कंपनियों को अपनी गतिशीलता, प्रभावी साफ्टवेयर-परिभाषित डाटासेंटरों या विस्तारित मौजूदा सेंटरों के निर्माण में सशक्त बनाता है। सुपरमाइक्रो का आरएसडी इंटेल (आर) रैक स्केल डिजाइन (इंटेल (आर) आरएसडी) पर आधारित है जो ओपन मानकों पर निर्मित एक उद्योग संलग्नक डाटासेंटर वास्तुरचना है। इंटेल आरएसडी बड़े डाटासेंटरों को नए डाटा केंद्रित अनुप्रयोगों के सपोर्ट में मदद करता है जिसमें साझा करने के लिए बहुत तेज गति से स्टोरेज की बड़ी मात्रा की जरूरत पड़ती है जबकि यह संवर्धित गति, गतिशीलता और आटोमेशन को सक्षम बनाता है। विस्फोटक डाटासेंटर वृद्धि के परिवेश में इंटेल आरएसडी अधिक लचीलापन और उच्च स्तरीय क्षमता, उच्चतर सुरक्षा एवं बेहतर नियंत्राण के साथ अधोसंरचना ब्लूप्रिंट प्रदान करता है जबकि कैपेक्स और ओपेक्स में बड़ी मात्रा में बचत करता है। 

   सुपरमाइक्रो आरएसडी अलग-अलग प्रकार के सर्वरों, स्टोरेज के रैक का प्रबंधन करता है और उद्योग मानक रेडफिश रेस्टफुल एपीआई के साथ नेटवर्किंग करता है जो विभिन्न वेंडरों और कई सर्वर पीढ़ियों में निरंतर बने रहते हैं। सुपरमाइक्रो आरएसडी 2.1 आश्चर्यजनक रूप से संशोधित डाटासेंटर प्रभावशीलता, संवर्द्धित उपयोगिता तथा न्यूनतम लागत के लिए उच्च परफार्मेंस, उच्च डेंसिटी और अलग-अलग एनवीमी स्टोरेज को सपोर्ट करता है। इंटेल आरएसडी वर्जन 2.1 स्पेक पर आधारित इस टेक्नोलाजी की पेशकश सही मायने में बड़े स्तर के डाटासेंटरों में अलग-अलग संसाधन समूहों में प्रतिस्थापित करने के लिए प्रतिमान बदलाव की शुरुआत करती है जो आश्चर्यजनक रूप से डाटासेंटर की प्रभावशीलता सुधारती है, उपयोगिता बढ़ाती है और लागत को कम करती है।

   सुपरमाइक्रो के अध्यक्ष एवं सीईओ चाल्र्स लियंग ने कहा, “ सिर्फ 1यू रैक स्पेस घेरते हुए हमारे आल-फ्लैश एनवीमी स्टोरेज सिस्टम सुपरमाइक्रो के आरएसडी 2.1 के साथ आधेपेटाबाइट के हाई-परफार्मेंस स्टोरेज के लिए 32 हाट-स्वैप 2.5‘‘ एनवीमी एसएसडी का सपोर्ट करते हैं जिन्हें एक साथ 12 होस्ट द्वारा साझा किया जा सकता है। गतिशीलता के साथ कंपोजेबल सर्वर नोड्स, प्रभावी स्टोरेज उपयोगिता  और स्वतंत्रा रूप से अपग्रेडेबल कंप्यूट संसाधनों के जरिये एडवांस्ड एनवीमी पूल्ड स्टोरेज के साथ हमारे आरएसडी 2.1 समाधान प्रभावी और लचीले हाइपरस्केल डाटासेंटरों के लिए उपयुक्त हैं। दरअसल, हमने एक बड़ी आटोमोबाइल कंपनी के लिए 32-ड्राइव सिस्टम्स संचालित हडूप वर्कलोड को पहले ही स्थापित कर लिया है।”

   अनुकूल तालमेल के लिए सुपरमाइक्रो आरएसडी 2.1 इंटेल (आर) झियोन (आर) प्रोसेसरों को सपोर्ट करते हुए एक्स11- पीढ़ी के सभी सर्वर एवं स्टोरेज सिस्टमों पर चलता है और साथ ही यह इंटेल (आर) झियोन (आर) प्रोसेसर ई5-2600 वी4 समूह को सपोर्ट करते हुए सुपरमाइक्रो एक्स10-पीढ़ी के सर्वर और स्टोरेज सिस्टमों पर चलता है। क्रास-जनरेशन हार्डवेयर की यह अनुकूलता सुपरमाइक्रो के ग्राहकों को या तो नया या उनके मौजूदा डाटासेंटरों के विस्तार के लिए निवेश सुरक्षा और लचीलापन की पेशकश करती है। इसके अलावा सुपरमाइक्रो आरएसडी 2.1 रेस्टफुल पाड मैनेजर एपीआई का इस्तेमाल करते हुए ओपनस्टैक के तौर पर दूसरे डाटासेंटर प्रबंधन साफ्टवेयर परत के साथ मजबूती से जुड़ा हुआ है जिससे एंड-टु-एंड क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर प्रतिस्थापन सक्षम हो पाता है।

   डाटासेंटर संसाधनों का स्तर बढ़ाने का परंपरागत तरीके में अक्सर फिक्स्ड कंप्यूटिंग, नेटवर्किं और स्टोरेज रेशियो के साथ सर्वर नोड जोड़ा जाता है। इन संसाधनों का अलग-अलग जीवनकाल होने के कारण सर्वर नोड्स के समूचे सेट को होलसेल उन्नत बनाने से अक्सर मूल्यवान निवेश और संसाधन उपयोगिता अधीनस्थता समय पूर्व निष्क्रिय हो जाएगा। यही वजह है कि सुपरमाइक्रो का सर्वर-सेविंग, एनवीमी-आफ (एनवीमी ओवर फेब्रिक) जैसे अलग-अलग एनवीमी स्टोरेज समाधान उन ग्राहकों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं जो अधिक प्रभावी और लचीले हाइपर-स्तरीय डाटासेंटर बनाना चाहते हैं।


अधिक जानकारी के लिए कृपया सुपरमाइक्रो का यह आरएसडी 2.1 संसाधन बचत वाला वीडियो देखें :


https://www.youtube.com/watch?v=84AL3V4HuJ4. सुपरमाइक्रो का आरएसडी ब्योरा भी यहां उपलब्ध  हैः  http://www.supermicro.com/solutions/SRSD.cfm.


   सुपरमाइक्रो आरएसडी 2.1 की अन्य विशेषताओं में शामिल हैः

   - इंटरैक्टिव डैशबोर्ड जो डाटासेंटर प्रशासकों को आरएसडी प्रबंधन के तहत सभी भौतिक संपत्तियों का आकलन कराता है।

   - सुपरमाइक्रो पाड मैनेजर यूआई में भौतिक रैक और चेसिस का इंटरैक्टिव, ट्रोपिकल परिदृश्य। प्रशासक बीएमसी आईपी एड्रेस, रैक और संबंधित क्षमताओं में भौतिक स्थिति जैसे कंपोनेंट स्तर पर ब्योरे की तहकीकात कर सकते हैं। 

   - सिस्टम अवलोकन, उपयोगिता, सीपीयू, मेमोरी और कंपोज्ड नोड्स के बारे में विश्लेषण और टेलीमेट्री। ऐतिहासिक डाटा न सिर्फ यूजर्स को यह समझने में मदद करेगा कि उनके सिस्टमों का कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है बल्कि वे भविष्य के संभावित सिस्टम व्यवहार का भी अनुमान लगा सकते हैं।

   ग्राहक सुपरमाइक्रो के आरएसडी 2.1 सिस्टमों का आज सुपरमाइक्रो आरएसडी समाधान केंद्रों में लचीलापन, परफार्मेंस, प्रभावशीलता तथा प्रबंधन क्षमता का मूल्यांकन कर सकते हैं। प्रत्येक सेंटर आन-साइट विजिट और रिमोट एक्सेस दोनों का समर्थन करता है जिससे ग्राहक आरएसडी ग्राफिकल यूजर इंटरफेस (जीयूआई) या कमांड-लाइन इंटरफेस (सीएलआई) का इस्तेमाल करते हुए विशेष वर्कलोड के लिए गतिशील तरीके से हार्डवेयर संसाधनों को कंफिगर करने की सुविधा पाते हैं।

   सुपरमाइक्रो आरएसडी समाधान केंद्रों का अनुभव पाने तथा अपने वर्कलोड के साथ प्रयोग शुरू करने के लिए आज ही सुपरमाइक्रो से संपर्क करें :    
total_solutions@supermicro.com


   खबरों तथा घोषणाओं के बारे में जानकारी के लिए सुपरमाइक्रो को फेसबुक (https://www.facebook.com/Supermicro) और ट्विटर (http://twitter.com/Supermicro_SMCI) पर फालो करें।


   सुपरमाइक्रो कंप्यूटर, इंक. (नास्दैक, एसएमसीआई) के बारे में

   उच्च निष्पादन तथा उच्च प्रभावशीलता वाली सर्वर टेक्नोलाजी में अग्रणी नवप्रवर्तक कंपनी सुपरमाइक्रो (आर) (नास्दैक, एसएमसीआई) पूरी दुनिया में डाटा सेंटर, क्लाउड कंप्यूटिंग, इंटरप्राइज आईटी, हडूप-बिग डाटा, एचपीसी तथा एम्बेडेड सिस्टम्स के लिए एडवांस्ड सर्वर बिल्डिंग ब्लाक साल्यूशंस (आर) की एक शीर्ष प्रदाता कंपनी है। सुपरमाइक्रो अपनी ‘‘वी कीप आईटी ग्रीन (आर)’’ मुहिम के जरिये पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और ग्राहकों के लिए बाजार में उपलब्ध सबसे ऊर्जा प्रभावी, पर्यावरण अनुकूल समाधान पेश करती है।

   सुपरमाइक्रो,  सुपरसर्वर, सर्वर बिल्डिंग ब्लाक साल्यूशंस और वीकीप आईटी ग्रीन सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. के व्यापार चिह्न और या पंजीकृत व्यापार चिह्न हैं।

   अन्य सभी ब्रांड, नाम और व्यापार चिह्न  संबंधित स्वामित्व की संपत्तियां हैं।


एसएमसीआई-एफ

स्रोतः सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक.

संपर्कः माइकल केलोद्रिच, सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक.

michaelkalodrich@supermicro.com


पीआरन्यूजवायरः रंजन


 


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।


 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti