17 Oct 2018, 19:59 HRS IST
  • कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
    कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
    मुंबई: सुपरहिट हिंदी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के 20 साल पूरे होने के मौके पर फिल्म की पूरी टीम
    मुंबई: सुपरहिट हिंदी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के 20 साल पूरे होने के मौके पर फिल्म की पूरी टीम
    गुजरात के सूरत में नवरात्रि के दौरान गरबा नृत्य करते लोग
    गुजरात के सूरत में नवरात्रि के दौरान गरबा नृत्य करते लोग
    पटना:दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर जमा हुये श्रद्धालुगण
    पटना:दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर जमा हुये श्रद्धालुगण
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Nexteer Automotive AsiaNet 73010
श्रेणी: Trade and Shipping
नेक्स्टीर ने रणनीतिक साफ्टवेयर निवेश और ग्लोबल टीम का विस्तार किया
12/04/2018 2:54:45:843PM

नेक्स्टीर एक आबर्न हिल्स 

 नेक्स्टीर ने रणनीतिक साफ्टवेयर निवेश और ग्लोबल टीम का विस्तार किया

आबर्न हिल्स, मिची. 10 अप्रैल, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

- भारत में नया साफ्टवेयर केंद्र खोलने, अमेरिका, पोलैंड तथा चीन मेंग्लोबल साॅफ्टवेयर टीम का विकल्प बनाने की योजना

नेक्स्टीर आटोमोटिव (<https://www.nexteer.com/> ) ने भारत में एक साफ्टवेयर सेंटर खोलने के इरादे की घोषणा करते हुए अपनी रणनीतिक साफ्टवेयर निवेश और वैश्विक साफ्टवेयर टीम का विस्तार किया है। साफ्टवेयर सेंटर कंपनी की वैश्विक साफ्टवेयर टीम में सबसे नई पेशकश होगी जो सैगीनाव, अमेरिका, ताइची, पोलैंड और सुझोउ, चीन में एक ही डिजिटल छत के नीचे संचालित होती है।

नेक्स्टीर का सैगीनाव स्थित ग्लोबल टेक्निकल सेंटर- ताइची और सुझोउ के क्षेत्राीय तकनीकी केंद्रों के क्रमानुसार प्रतिप्रवाही साफ्टवेयर विकास और आरएंडडी नवोन्मेषण पर फोकस जारी रखेगा। इस बीच भारत का नया साफ्टवेयर सेंटर अनुप्रवाही साफ्टवेयर उत्पादन और मान्यता पर केंद्रित रहेगा जिससे नियमों के साथ गुणवत्ता और अनुपालन सुनिश्चित होगा।

नेक्स्टीर आटोमोटिव में इलेक्ट्रानिक सिस्टम्स एंड साफ्टवेयर के कार्यकारी निदेशक ज्योफ क्रेगर ने कहा, “नेक्स्टीर का साफ्टवेयर बिजनेस माडल और हमारी संवर्धित वैश्विक टीम का ढांचा हमारे वैश्विक आटोमोटिव ओईएम ग्राहकों के लिए गति, फ्लेक्सिबिलिटी और निर्बाध व्हिकल इंटीग्रेशन के साथ नवोन्मेषक साफ्टवेयर समाधान पर आधारित है। व्हिकल्स में साफ्टवेयर की भूमिका- और खासकर सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण स्टीयरिंग- तेजी से घूमती है। नतीजतन नेक्स्टीर की जटिल चुनौतियों के लिए इसके के स्मार्ट साफ्टवेयर समाधानों के लिए आटोमोटिव ओईएम की जरूरत बहुत तेजी से बढ़ी है।”

नेक्स्टीर बढ़ते साफ्टवेयर ट्रेंड को पूंजीगत करती है, निवेश करती है

नेक्स्टीर अपने प्रमुख बदलावों में अपनी साफ्टवेयर और इलेक्ट्रानिक्स क्षमताएं देखती है और तरक्की के लिए अपनी साफ्टवेयर विशेषज्ञता की बाजार में मांग बढ़ने की उम्मीद करती है। नतीजन, नेक्स्टीर अपने साफ्टवेयर सेंटर के लिए भारत में स्थानों को संरक्षण दे रही है और अगले कुछ वर्षों में साफ्टवेयर क्षमताओं में निवेश जारी रखेगी।

उद्योग विश्लेषक सहमत हैं। “इलेक्ट्रानिक्स और साफ्टवेयर भविष्य के विकास क्षेत्रों में प्रमुख अवकलक हैं.. एडीएएस और एडी आटोमोटिव कंपोनेंट बाजार साफ्टवेयर केंद्रित सप्लायरों के लिए मुख्य रूप से राजस्व संग्रह में वृद्धि प्रदान करते हुए तेजी से विकसित होगा... एडीएएस के साथ जुड़े इंटेलीजेंट सिस्टम्स से संबंधित डोमेन (मसलन, स्टीयरिंग) में वृद्धि संभावना की पेशकश की उम्मीद की जाती है।” लेजार्ड रोलां-बर्गर्स ग्लोबल आटोमोटिव सप्लायर स्टडी 2018 (<https://www.rolandberger.com/en/Publications/pub_global_automotive_supplier_study_2018.html> )

प्राइसवाटरहाउस कूपर की 2018 की रिपोर्ट, आटोमोटिव उद्योग को बदलने वाले पांच ट्रेंड (<https://www.pwc.at/de/publikationen/branchen-und-wirtschaftsstudien/eascy-five-trends-transforming-the-automotive-industry_2018.pdf>), उन मुख्य कंपनियों पर विजय पाती है जो साफ्टवेयर अनुप्रयोगों में निवेश करती हैं और ‘‘ठोस विकास से पुरस्कृत’’ होती है।

नेक्स्टीर के सुरक्षा-महत्वपूर्ण स्टीयरिंग सिस्टमों में साफ्टवेयर की भूमिका

नेक्स्टीर का साफ्टवेयर स्टीर-बाय वायर (एसबीडब्ल्यू) (<https://www.youtube.com/watch?v=gaNf48d0_uc> ) तथा इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग सिस्टम्स (ईपीएस)(<https://www.nexteer.com/a-d-a-s-automated-driving/high-availability-eps/> ) जैसे इसके उत्पादों में साइबर सुरक्षा समेत सुरक्षा महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है जो एडवांस्ड सुरक्षा कार्यों और आटोमेटेड ड्राइविंग के लिए प्रमुख गेटवे टेक्नोलाजीज हैं।

क्रेगर ने कहा, “यह सब सुरक्षा और परफार्मेंस के लिए है। जैसे-जैसे वाहन टेक्नोलाजी एडवांस्ड सुरक्षा विशेषताओं के स्तरों के सत्यापन को शामिल करने के लिए उभरती है और आटोनोमस ड्राइविंग (<https://www.youtube.com/watch?v=a-m-kyvmcw>) का स्तर बढ़ता जाता है, हमारा स्टीयरिंग साफ्टवेयर सुनिश्चित करता है कि सेफ्टी नेट हमारे स्टीर-बाय-वायर और एडवांस्ड इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग सिस्टमों में ‘हमेशा आॅन’ है। हमारे हार्डवेयर की प्रचुरता के अलावा हमारा साफ्टवेयर इस सुरक्षा जाल को मजबूत करने के लिए एक साथ, बहुमार्गी प्रोसेसिंग से निर्मित है।”

“साफ्टवेयर साइबर सुरक्षा में भी प्रमुख भूमिका निभाता है। हम न सिर्फ साइबर सुरक्षा स्टीयरिंग के लिए सेमी-कंडक्टर स्तर पर हार्डवेयर माॅड्यूल्स डिजाइन करते हैं बल्कि हम कई ऐसे चरणों में साफ्टवेयर ढांचा भी डिजाइन करते हैं जो स्टीयरिंग सिस्टम और कंट्रोलरों के बीच सूचनाओं और कमांड की पहचान तथा अधिकृत प्रवाह करते हैं। चूंकि वाहन आटोमेटेड ड्राइविंग, इंटरनेट कनेक्टिविटी और वी2एक्स संचार को सक्षम बनाने के लिए अधिक एडवांस्ड इलेक्ट्रानिक्स अपनाते हैं इसलिए नेक्स्टीर की साइबर सुरक्षा स्टीयरिंग टेक्नोलाॅजी और ज्यादा महत्वपूर्ण हो गई हैं।”

नेक्स्टीर अपने स्टीयरिंग सिस्टमोंमें कार्यात्मकता और एडवांस्ड सुरक्षा विशेषताओं को शामिल करना जारी रखती है, इसलिए कोड की कई लाइनों की जरूरत चैंकाने वाली (<https://nexteer.cantoflight.com/s/QVK6B>) हैंः 14.3 मिलियन कोड लाइनों की जरूरत नेक्स्टीर के एसबीडब्ल्यू के लिए पड़ती है और 4.3 मिलियन कोड लाइनों की जरूरत नेक्स्टीर के ईपीएस के लिए पड़ती है- जो पहले स्पेस शटल में 400,000 कोड लाइनों की जरूरत के मुकाबले बहुत ज्यादा है।

नेक्स्टीर के बारे में

प्रेरणादायी मोशन कंट्रोल में अग्रणी नेक्स्टीर आटोमोटिव अरबों डालर का एक वैश्विक स्टीयरिंग और ड्राइवलाइन बिजनेस है जो इलेक्ट्रिक और हाइड्रोलिक पावर स्टीयरिंग सिस्टम, स्टीयरिंग काॅलम तथा ड्राइवरलाइन सिस्टम्स और असली उपकरण निर्माताओं के लिए एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) तथा आटोमेटेड ड्राइविंग टेक्नोलाजीज जारी करती है। कंपनी का वैश्विक स्तर पर 13,500 से अधिक श्रमबल विश्व के प्रत्येक बड़े क्षेत्रा में 50 से अधिक ग्राहकों को सेवाएं देता है। कंपनी के पास उत्तरी और दक्षिण अमेरिका, यूरोप और एशिया में रणनीतिक रूप से 24 निर्माण संयंत्रा, तीन तकनीकी केंद्र और 14 ग्राहक सेवा केंद्र हैं। नेक्स्टीर आटोमोटिव के ग्राहकों में बीएमडब्ल्यू, फिएट क्रिसलर, फोर्ड, जीएम, पीएसए ग्रुप, टोयोटा और वीडब्ल्यू तथा भारत एवं चीन के आटोमेकर्स शामिल हैं।

www.nexteer.com <http://www.nexteer.com>

तस्वीरेंः

- सिस्टम के लाइन आफ कोड, बढ़ते साफ्टवेयर महत्व की तुलना करते हुए इन्फोग्राफिक डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें(<https://nexteer.cantoflight.com/s/QVK6B>)

- नेक्स्टीर लोगो डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें(<https://nexteer.cantoflight.com/s/Q2UPG>)

- नेक्स्टीर आटोमोटिव में इलेक्ट्रानिक सिस्टम्स एंड साफ्टवेयर के कार्यकारी निदेशक ज्योफ क्रेगर, का मुख्य वक्तव्य डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें( <https://nexteer.cantoflight.com/s/SLLKE> )

स्रोतः नेक्स्टीर आटोमोटिव

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझोते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोइ्र उत्तरदायित्व नहीं है ।  

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti