27 May 2018, 01:23 HRS IST
  • पहलगाम का जायजा लेते सेना प्रमुख विपिन रावत
    पहलगाम का जायजा लेते सेना प्रमुख विपिन रावत
    गुवाहाटी : शांत ब्रह्मपुत्र नदी का नजारा
    गुवाहाटी : शांत ब्रह्मपुत्र नदी का नजारा
    वीरभूम : प्रधानमंत्री के संग शेख हसीना एवं ममता बनर्जी
    वीरभूम : प्रधानमंत्री के संग शेख हसीना एवं ममता बनर्जी
    जर्मनी में स्ट्रॉबेरी के मौसम में फके हुए स्ट्रॉबेरी लेकर महिला
    जर्मनी में स्ट्रॉबेरी के मौसम में फके हुए स्ट्रॉबेरी लेकर महिला
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Zuken Inc Asianet73168
श्रेणी: High Technology
जुकेन इस वर्ष तीन भारतीय शहरों में ‘‘इनोवेशन वल्र्ड’’ का आयोजन करेगी
24/04/2018 10:48:19:020AM

 


जुकेन एक योकोहामा


जुकेन इस वर्ष तीन भारतीय शहरों में ‘‘इनोवेशन वल्र्ड’’ का आयोजन करेगी


योकोहामा, जापान, 23 अप्रैल, 2018, क्योदो जेबीएन- एशियानेट।


जुकेन इंक. दुनिया के कई बड़े शहरों में अपना कार्पोरेट कार्यक्रम पेश करेगी जबकि इस वर्ष भारत में ‘‘जुकेन इनोवेशन’’ का आयोजन करेगी। यह रोड शो बंगलूरू में 22 मई से शुरू होगा जिसके बाद हैदराबाद में 23 मई को और पुणे में 25 मई को कार्यक्रम होंगे। इस रोड शो में विजिटरों की एक बड़ी तादाद देखने को मिलेगी। यह पहला मौका है जब ‘‘जुकेन इनोवेशन वल्र्ड’’ भारत में आयोजित होगा, जब से जुकेन इंडिया का 2015 में पदार्पण हुआ है।


भारत ने ‘‘मेक इन इंडिया’’ नीति को हाल के दिनों में मिल रहे प्रोत्साहन की बदौलत हाल के वर्षों में उच्च विकास दर हासिल की है, जो रोजगार सृजन तथा मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में निर्यात को बढ़ावा देने का लक्ष्य रखता है। आईटी के क्षेत्रा में अपनी बेहतरीन प्रतिभाओं की संपत्ति के दम पर भारत वैश्विक बाजार में आरएंडडी के लिए एक बड़े केंद्र के तौर पर ध्यान आकृष्ट कर रहा है। यह उसी पृष्ठभूमि का हिस्सा है जिसमें जुकेन इंक ने हाई-टेक कंपनियों खासकर भारत में अपनी व्यापारिक उपस्थिति का विस्तार करने के लिए निर्णायक कदम उठाए हैं। इस बार भारत में ‘‘जुकेन इनोवेशन वल्र्ड’’ कार्यक्रम की मेजबानी करने का फैसला किया गया है, जिसे भारत के कार्पोरेट ग्राहकों की उच्च स्तरीय जबरदस्त मांग को समर्थन मिला हुआ है और जिनमें से कई अत्याधुनिक टेक्नोलाजी का प्रतिनिधित्व करने वाले क्षेत्रों की कंपनियां हैं , मसलन एयरोस्पेस उद्योग तथा आॅटोमोबाइल उद्योग जैसी कंपनियां हैं जो जुकेन के अत्याधुनिक समाधान चाहते हैं।


भारत में आगामी ‘‘जुकेन इनोवेशन वल्र्ड’’ की पेशकश के बारे में जुकेन इंडिया के महाप्रबंधक एम. एस. अशोक ने कहाः ‘‘भारत के कई ग्राहकों को पश्चिम तथा जापान की एडवांस्ड कंपनियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने के लिए जुकेन समाधानों की बारीकी जानने का एक अवसर देना बहुत खुशी की बात है। वर्तमान में हाई-टेक भारतीय कंपनियों की जरूरतें जापान और पश्चिमी एडवांस्ड कंपनियों की जरूरतों से अलग नहीं हैं। जापान तथा पश्चिम में जुकेन के साथ तालमेल करते हुए हम आगे उम्मीद करते हैं कि भारत में भी जुकेन के आधुनिक समाधान पेश कर सकें।


जुकेन इंडिया, जुकेन जर्मनी और अमेरिकी जुकेन सोजा सेंटर के विशेषज्ञ भारत में ‘‘जुकेन इनोवेशन वल्र्ड’’ में प्रस्तुति देने के कारण बुलाए गए हैं, जो को-डिजाइन पहल से लेकर एलएसआई, पैकेज और बोर्ड डिजाइन तक जैसे विषयों पर बताएंगे और जिनका इस्तेमाल सीआर-8000 से संपूर्ण, डीडीआर4 तथा अन्य हाई स्पीड सर्किट डिजाइन और एसआई/पीआर सिमुलेशन के लिए किया जाता है और ‘‘ई3. सीरीज’’ के लेटेस्ट वर्जन पर जानकारी देते हैं जिसका इस्तेमाल वैश्विक स्तर पर एयरोस्पेस और मैकेनिकल उद्योगों में व्यापक पैमाने पर किया जाता है और इसका डिजाइन डाटा प्रबंधन ‘‘डीएस-ई3’’ के नेतृत्व में किया जाता है जिसे पिछले साल जारी किया गया था।


जुकेन वेबसाइटः http://www.zuken.co.in/


 


स्रोतः जुकेन इंक.


क्योदो जेबीएन- एशियानेट

राजेश रंजन


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti