22 Aug 2018, 06:41 HRS IST
  • अमृतसर : गणेश उत्सव की तैयारी का नजारा
    अमृतसर : गणेश उत्सव की तैयारी का नजारा
    लंदन : इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल मैच का नजारा
    लंदन : इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल मैच का नजारा
    पालेमबांग:स्वर्ण,रजत पदक विजेता शूटर जोडी सौरभ एवं अभिषक वर्मा
    पालेमबांग:स्वर्ण,रजत पदक विजेता शूटर जोडी सौरभ एवं अभिषक वर्मा
    नटिंघम:भारत वनाम इंग्लैंड के बीच तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच का दृश्य
    नटिंघम:भारत वनाम इंग्लैंड के बीच तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच का दृश्य
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Imbiber pr Asianet 73215
श्रेणी: High Technology
इंबाइबर ने भारतीय कंपनियों को कार्पोरेट उद्यमिता
25/04/2018 5:03:16:540PM

इंबाइबर एक मुंबई

इंबाइबर ने भारतीय कंपनियों को कार्पोरेट उद्यमिता पेश करने के लिए बैब्सन एक्जीक्यूटिव एजुकेशन के साथ साझेदारी की

मुंबई, भारत, 24 अप्रैल, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

आज के गतिशील और उथल-पुथल भरे माहौल में उद्योग जगत बहुत सारे लोगों के लिए असाधारण अवसर पेश करता है। भारतीय अर्थव्यवस्था के उदारीकरण से कंपनियों के लिए अवसर और व्यवधान दोनों निर्मित हुए हैं। भारतीय कंपनियां आज भारत तथा विश्व में नए बाजार अवसर तलाश रही हैं। शोध बताते हैं कि आज की कंपनियां उच्च स्तरीय उतार-चढ़ाव, अनिश्चितता, जटिलता, अस्पष्टता और हाइपर-कनेक्टिविटी का अनुभव करती हैं। इस व्यवधान पर काबू पाने के लिए और भविष्य के उद्यमी प्रमुख विकसित करने के लिए भारत के मुंबई स्थित विशेषज्ञ शिक्षा सेवा कंपनी इम्बाइबर बोस्टन, अमेरिका से बाहर बैब्सन एक्जीक्यूटिव एजुकेशन के साथ मिलकर काम कर रही है और दोनों ने भारतीय काॅर्पोरेट स्तर बढ़ाने में मदद के लिए और उनके कारोबार को वैश्वीकृत करने के लिए एक उद्यमिता प्रोग्राम शुरू किया है।


लोगो-  https://mma.prnewswire.com/media/681212/imbiber_logo_Logo.jpg


इम्बाइबर के जश पंचामिया (पार्टनर) मानते हैं कि उद्यमिता प्रमुख नवोन्मेषण और डिजिटल परिवर्तन के जरिये प्रतिस्पर्धा की गति बदल देते हैं। जश कहते हैं, “भारतीय कंपनियां वैश्विक स्तर पर प्रतिस्पर्धा करते हुए स्वदेशी कंपनी से अगली पीढ़ी के लिए बहुराष्ट्रीय कंपनियां बनने की दिशा में बढ़ रही हैं, इसलिए वे इन चुनौतियों से निपटने तथा इन्हें अपनाने केलिए अपने अधिकारियों को नई दक्षताओं से लैस करने की जरूरत भी महसूस कर रही हैं। बैब्सन को एक प्रमुख संस्थान के रूप में मान्यता मिली हुई है जिसने पिछले कुछ वर्षों के दौरान कई उन देशों के बहुत सारे प्रमुखों को प्रशिक्षित किया हैजो भारत की तरह ही उसी तरह का परिवर्तन किया है। हम ऐसे प्रतिष्ठित संस्था के साथ काम करने को लेकर खुश हैं।”


यह प्रोग्राम भारत के सभी निजी कार्पोरेशन के लिए उपलब्ध होगा और इस प्रोग्राम के तहत कुछ बड़े फोकस क्षेत्र नवाचार और अनुभव, निरंतर सुधार, मोबाइल और डिजिटल बिजनेस माडल और अंतरउद्यमिता तथा उद्यमिता नेतृत्व होगा। इस प्रोग्राम की प्रमुखता विशेष रूप से बैब्सन के प्रोफेसर जय राव करेंगे जिन्होंने नासा और अमेरिकी नेवी के साथ ही कई वैश्विक बहुराष्ट्रीय कंपनियों को अपना व्यापक अनुभव दिया है। प्रोफेसर राव ने कहा, “यह प्रोग्राम स्थापित कंपनियों के उन  प्रमुखों के लिए कस्टमाइज्ड है जो रियल लाइफ केस और मल्टीमीडिया प्रस्तुतियों के आधार पर माई एक्शन-ओरिएंटेड और सिमुलेशन, विश्लेषण और परिचर्चा की प्रैक्टिकल पेडेगोगिकल तकनीक से बहुत ज्यादा लाभ उठाएंगे।”

 प्रोफेसर राव अभी बैब्सन एक्जीक्यूटिव एजुकेशन प्रोग्राम में विशेष रूप से पढ़ाते हैं और वह नवोन्मेषण, कार्यान्वयन तथा कार्पोरेट उद्यमिता के क्षेत्रों में विशेषज्ञता रखते हैं।

इस प्रोग्राम के लिए पंजीकरण कराना कठिन है और सभी आवेदनों की चयन समिति की समीक्षा से गुजरना पड़ेगा ताकि सुनिश्चित हो सके कि इस प्रोग्राम के लिए सभी मानदंड पूरे किए गए हैं।


इम्बाइबर के बारे में


इम्बाइबर एक विशेषज्ञ शिक्षा सेवा कंपनी है जो शिक्षण संस्थानों और उन कंपनियों को बने-बनाए समाधान देते हैं जिनमें विषय आधारित इमर्शन प्रोग्राम्स (घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय), वर्कशाप, अधिकारी शिक्षा प्रोग्राम और द्विपक्षीय व्यापार इंटरफेस शामिल हैं। हम अपने अनुभवी प्रोग्राम्स के जरिये संबंधित क्षेत्रों में छात्र नहीं बल्कि इम्बाइबर्स बनाने का लक्ष्य रखते हैं जो आम तौर पर कार्पोरेट, एनजीओ, सरकारी विभागों, अंतरराष्ट्रीय संबद्ध संस्थानों आदि में नालेज पार्टनर्स के अपने व्यापक आधार के साथ संचालित होते हैं।

 इम्बाइबर भारत से बाहर शिक्षण संस्थानों और कारोबारियों के लिए उनके एक्सप्लोर इंडिया मुहिम के जरिये अंतरराष्ट्रीय समूहों को सेवाए बढ़ाने का भी इरादा रखती है ताकि भारत को एक शिक्षण आधार बनाया जा सके और उनके लिए उभरता बाजार व्यापार अवसर बनाया जा सके।


स्रोतः इम्बाइबर


संपर्कः inquiry@imbiber.in 


पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन 


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti