22 Aug 2018, 06:40 HRS IST
  • अमृतसर : गणेश उत्सव की तैयारी का नजारा
    अमृतसर : गणेश उत्सव की तैयारी का नजारा
    लंदन : इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल मैच का नजारा
    लंदन : इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल मैच का नजारा
    पालेमबांग:स्वर्ण,रजत पदक विजेता शूटर जोडी सौरभ एवं अभिषक वर्मा
    पालेमबांग:स्वर्ण,रजत पदक विजेता शूटर जोडी सौरभ एवं अभिषक वर्मा
    नटिंघम:भारत वनाम इंग्लैंड के बीच तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच का दृश्य
    नटिंघम:भारत वनाम इंग्लैंड के बीच तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच का दृश्य
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Gree Electric Appliances Inc. of Zhuhai AsiaNet 73456
श्रेणी: General
एआरबीएस एक्जीबिशन में ग्री
11/05/2018 12:02:06:847PM

ग्री इलेक्ट्रिक एक सिडनी    

एआरबीएस एक्जीबिशन में ग्री

सिडनी, आस्ट्रेलिया, 9 मई, 2018, शिन्हुआ- एशियानेट।

8 मई को आस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय एयर कंडिशनिंग, रेफ्रिजरेशन और बिल्डिंग सेवा व्यापार प्रदर्शनी एआरबीएस 2018 का सिडनी में उद्घाटन किया गया। दक्षिण गोलार्ध में सबसे महत्वपूर्ण एयर कंडिशनिंग, रेफ्रिजरेशन और वेंटिलेशन प्रदर्शनी के तौर पर एआरबीएस 2018 में इस उद्योग से जुड़ी कई प्रसिद्ध कंपनियों ने हिस्सा लिया है जो अधिक सेअधिक विदेशी ग्राहकों को “मेड-इन-चाइना” के बारे में जानने तथा समझने के लिए एक अच्छा अवसर देती है और चीन निर्मित उत्पादों के प्रति लगाव और इसके इस्तेमाल के बारे में बताती है।

ऊर्जा बचत और पर्यावरण अनुकूल टेक्नोलाजी की प्रदर्शनी

आस्ट्रेलिया में अमूमन साल भर गर्मी रहती है इसलिए किसी भवन के लिए एयर कंडिशनिंग उपकरण सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। हाल के वर्षों में वैश्विक ऊर्जा संकट गहरा गया है, इसे देखते हुए आॅस्ट्रेलिया सरकार दीर्घकालिक ऊर्जा समाधान की तलाश, ऊर्जा बचत वाले भवनों और एयर कंडिशनरों को प्रोत्साहन देने के लिए प्रतिबद्ध है। इस बार प्रदर्शनी में झुहेई की ग्री इलेक्ट्रिक अप्लायंसेज इंक. ने अपनी पर्यावरण अनुकूल एयर कंडिशनर प्रदर्शित करने के लिए लाई है जो आस्ट्रेलियाई बाजार के लिए नए एयर कंडिशनिंग समाधान पेश कर रही है।

ग्री में इस बार दिखाई जाने वाली चीजों में से एक हाइपर भी है। यह विदेशी बाजार के लिए विशेषज्ञता रखने वाली यूनिट है। यह न सिर्फ ऊर्जा दक्षता में उत्कृष्ट है बल्कि 3डी इनवर्टर टेक्नोलाजी (इनवर्टर कंप्रेसर प्लस इनवर्टर आउटडोर यूनिट प्लस इनवर्टर इनडोर यूनिट) के जरिये 70 प्रतिशत बिजली बचत करने में भी सक्षम है। यह उत्पाद 8 डिग्री सेंटीग्रेड हीटिंग फंक्शन के साथ डिजाइन किया गया है जो कमरे में किसी के नहीं रहने के बावजूद 8 डिग्री सेंटीग्रेड पर रूम का तापमान बनाए रख सकता है। इसकेअलावा यह 0.1 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान नियंत्राण सटीकता हासिल कर सकता है और कई चरणों के स्वस्थ फिल्टरेशन, सेल्फ क्लीनिंग फंक्शन, लोकेशन आधारित ड्राइंग फंक्शन, वाई-फाई कंट्रोल और अल्ट्रा-लो आवाज कंफिगरेशन से लैस है जिसे कई सारे विजिटरों से जबर्दस्त सराहना मिली है।

पर्यावरण अनुकूल क्षेत्रा में नई पसंद के तौर पर फोटोवोल्टेइक एयर कंडिशन कई देशों में अपने अद्वितीय फायदों के साथ अपना मुकाम हासिल कर रहा है। ग्री ने अपना पीवी एयर कंडिशनर भी प्रदर्शित किया है जो स्वतंत्रा विशिष्ट संपदा अधिकार के आधार पर बना हुआ है। पीवी पावर स्वच्छ और अक्षय ऊर्जा का ही एक प्रकार है इसलिए एयर कंडिशनर के साथ इसका तालमेल बड़ी ऊर्जा खपत की समस्या को हल कर देगा। ग्री का पीवी एयर कंडिशनर न सिर्फ ‘‘जीरो इलेक्ट्रिसिटी चार्ज’’ हासिल कर सकता है बल्कि यह ऊर्जा पैदा करने, खपत, भंडारण और प्रबंधन करने को समाहित करने का भी एक नया तरीका है। इस प्रकार ग्री ने 22 देशों को पीवी उत्पादों के 5,500 से अधिक सेट सप्लाई किया है, ऊर्जा बचत और पर्यावरण अनुकूल टेक्नोलाॅजी को प्रोत्साहित करता है जिसे विश्व में इस्तेमाल किया जाता है।

वर्ष 2014 में ग्री ने संपूर्ण रूप से निजी विशिष्ट संपदा अधिकारों के साथ मैग्नेटिक बियरिंग सेंट्रिफ्यूगल चिलर को सफलतापूर्वक विकसित किया है जो इसे विश्व की दूसरी कंपनी बनाता है जो मैग्नेटिक बियरिंग कंप्रेसर टेक्नोलाजी रखती है। ग्री एआरबीएस 2018 में इस टेक्नोलाजिकल उपलब्धि को प्रदर्शित करती है। मैग्नेटिक बियरिंग यांत्रिक क्षति के बगैर हाई-स्पीड, आयल फ्री और स्थिर आपरेशन प्रदान कर सकती हैजो बाद की रखरखाव लागत में आश्चर्यजनक कमी लाती है। इसके अलावा यह यूनिट असामान्य पावर-आफ सुरक्षा टेक्नोलाजी अपनाती है ताकि मैग्नेटिक सस्पेंडिंग बियरिंग में असामान्य पावर-आफ स्थिति के तहत सुरक्षित साफ्ट लैंडिंग हो सके। यह यूनिट विश्व में सबसे बड़ी एकल यूनिट कूलिंग क्षमता वाला एकमात्रा यूनिट है जो 1,000 आरटी तक का है। इसका सीओपी 7.19 है और आईपीएलवी 12.06 है और ये दोनों उद्योग में सर्वाधिक है। 

‘‘मेड इन चाइना’’ वैश्विक हो रहा है

ग्री ओवरसीज सेल्स कंपनी के असिस्टेंट महाप्रबंधक ओवन ली ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, “पिछले कई वर्षों से कंपनी ने खुद को एक विश्व प्रसिद्ध बांड में विकसित करने के लिए समर्पित कर दिया है और यह प्रमुख टेक्नोलाजीज के साथ उत्पाद नवोन्मेषण के लिए प्रतिबद्ध है।” दरअसल विदेशी बाजारों में ग्री के विकास  को जबर्दस्त उपलब्धि मिली है। इसके स्वयं स्वामित्व वाले ब्रांड 160 देशों और प्रांतों में फैले हुए हैं। कुछ स्थानों पर खराब पर्यावरण स्थिति या विशेष मौसम परिस्थिति के कारण ग्री  अपनी उत्कृष्ट उत्पाद क्वालिटी के लिए कई ग्राहकों की पसंद बन गई है। पश्चिम एशिया में इसकी बाजार हिस्सेदारी शीर्ष स्थान पर बनी हुई है।

अपनी ‘‘विश्व अग्रणी’’ और स्वतंत्रा मुख्य टेक्नोलाजी के साथ ग्री ने अमेरिका में फीनिक्स मार्ट की परियोजना हासिल की है जिसका मतलब है कि चीन निर्मित उत्पाद विश्व का सबसे बड़ा पीवी एयर कंडिशनर आधार स्थापित करेंगे। इतना ही नहीं, ग्री ने बड़ी और महत्वपूर्ण विदेशी परियोजनाओं की एक शृंखला भी जीती है जिसमें पाकिस्तान का ग्वादर पोर्ट भी शामिल है, और यह ‘‘बेल्ट एंड रोड’’ का मुख्य केंद्र है तथा पांच राष्ट्रीय ऊर्जा रणनीतिक चैनलों में से एक भी है जिसमें बेलो मोंट, ब्राजील तथा चाइना-लाओस रेलवे प्रोजेक्ट, यांगून, बर्मा का प्रोजेक्ट आफ कांताया सेंटर, ओमान का सबसे बड़ा व्यावसायिक परिसर नवरस, वियतनाम स्थित विश्व की सबसे बड़ी लिंगेरी डिजाइन कंपनी रेजिना मिरेकल की परियोजना, पर्थ, आस्ट्रेलिया की लक्जरी आवासीय बिल्डिंग परियोजना, पूर्वी तिमोर की बड़ी चेन स्टोर परियोजना और जकार्ता, इंडोनेशिया स्थित बड़ी आफिस बिल्डिंग सुदिरमन स्विट परियोजना भी शामिल हैं।

ग्री ‘‘मेन इन चाइना, लव्ड बाय वल्र्ड’’ के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है।

स्रोतः ग्री इलेक्ट्रिक अप्लायंस इंक. आफ झुहेई

तस्वीर संलग्नक लिंकः

http://asianetnews.net/view-attachment?attach-id=311925

 शिन्हुआ- एशियानेटः रंजन


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है , पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है

 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti