18 Oct 2018, 11:12 HRS IST
  • कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
    कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
    मुंबई: सुपरहिट हिंदी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के 20 साल पूरे होने के मौके पर फिल्म की पूरी टीम
    मुंबई: सुपरहिट हिंदी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के 20 साल पूरे होने के मौके पर फिल्म की पूरी टीम
    गुजरात के सूरत में नवरात्रि के दौरान गरबा नृत्य करते लोग
    गुजरात के सूरत में नवरात्रि के दौरान गरबा नृत्य करते लोग
    पटना:दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर जमा हुये श्रद्धालुगण
    पटना:दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर जमा हुये श्रद्धालुगण
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Super Micro Computer Asianet pr73722
श्रेणी: High Technology
सुपरमाइक्रो ने एआई और एचपीसी के लिए विश्व का सबसे शक्तिशाली क्लाउड सर्वर प्लेटफार्म 2पेटाफ्लोप्स सुपरसर्वर आधारित नया एनवीडिया एचजीएक्स-2 का अनावरण क
30/05/2018 1:59:21:607PM



सुपरमाइक्रो एक ताइपे

सुपरमाइक्रो ने एआई और एचपीसी के लिए विश्व का सबसे शक्तिशाली क्लाउड सर्वर प्लेटफार्म 2पेटाफ्लोप्स सुपरसर्वर आधारित नया एनवीडिया एचजीएक्स-2 का अनावरण किया

ताइपे, ताइवान, 30 मई, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

- नई पीढ़ी के एआई के लिए डिजाइन किया गया 16 टेस्ला वी100 जीपीयू और एनवीस्विच से लैस नया एचजीएक्स-2 सिस्टम गहन शिक्षण और कंप्यूट वर्कलोड के लिए असाधारण परफार्मेंस देने की खातिर 80,000 से अधिक क्यूडा कोर का लाभ उठाता है।

इंटरप्राइज कंप्यूटिंग, स्टोरेज, नेटवर्किंग समाधानों तथा ग्रीन कंप्यूटिंग टेक्नोलाजी में वैश्विक अग्रणी कंपनी सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. (नास्दैक, एसएमसीआई) ने आज घोषणा की कि यह आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) तथा हाई-परफार्मेंस कंप्यूटिंग (एचपीसी) के लिए विश्व का सबसे शक्तिशाली सिस्टम विकसित करने के लिए एनवीडिया (आर) एचजीएक्स-2 क्लाउड सर्वर प्लेटफार्म अपनाने वाली पहली कंपनी में से एक है।

फोटो-

https://mma.prnewswire.com/media/697267/Super_Micro_Computer_HGX_2_System.jpg

सुपरमाइक्रो30-31 मई को ताइपे मैरियट होटल में जीपीयू टेक्नोलाॅजी कांफ्रेंस (जीटीसी) ताइवान 2018 में प्लैटिनम स्पांसर बूथ की मेजबानी कर रही है।

सुपरमाइक्रो के अध्यक्ष एवं सीईओ चाल्र्स लियंग ने कहा, “एआई माडल्स के तेजी से बढ़ते आकार से निपटने में मदद करने के लिए कई बार प्रशिक्षण देने में कई सप्ताह देने की जरूरत पड़ती है, इसके लिए सुपरमाइक्रो एचजीएक्स-2 प्लेटफार्म पर आधरित क्लाउड सर्वर विकसित कर रही हैजो परफार्मेंस का दोगुना देगा। एचजीएक्स-2 सिस्टम जटिल माडलों के प्रभावी प्रशिक्षण को सक्षम बनाएगा। इसमें एनवीलिंक एवं एनवीस्विच के जरिये कनेक्टेड 16 टेस्ला वी100 32जीबी एसएक्सएम3 जीपीयू है ताकि अद्वितीय कंप्यूट पावर देने के लिए आधे टेराबाइट की बढ़ी हुई मेमोरी के साथ एकीकृत 2 पेटाफ्लाप एक्सेलेरेट के तौर पर यह काम कर सके।”

कंप्यूटरों द्वारा स्वाभाविक स्पीच से लेकर स्वायत्त वाहनों तक एआई में तेज प्रगति ने पूरे उद्योग को बदल दिया है। इन क्षमताओं को हासिल करने के लिए एआई माडल्स के आकार बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं। एचपीसी एप्लीकेशंस जैसे-जैसे नई वैज्ञानिक गहनता का रहस्य खोल रहे हैं, ये इसी तरह से जटिलता में बढ़ रहे हैं।

सुपरमाइक्रो के एचजीएक्स-2 आधारित सिस्टम डाटासेंटरों के लिए एक सुपरसेट डिजाइन प्रदान करेंगे जो क्लाउड में एआई तथा एचपीसी को गति दे रहे हैं। फाइन ट्यून्ड आप्टीमाइजेशन के साथ सुपरमाइक्रो का एचजीएक्स-2 सर्वर रैपिड माडल प्रशिक्षण के लिए सर्वोच्च कंप्यूटर परफार्मेंस और  मेमोरी  प्रदान करेगा।

एनवीडिया के उपाध्यक्ष एवं एक्सेलेरेटेड कंप्यूटिंग के महाप्रबंधक इयान बक ने कहा, “चूंकि एआई माडल जटिलता और आकार तेजी से बढ़ रहा है, शोधकर्ताओं तथा डाटा वैज्ञानिकों को जीपीयू-एक्सेलेरेटेड कंप्यूटिंग के नए स्तर की जरूरत पड़ने लगी है। एचजीएक्स-2 एडवांस्ड एआई के त्वरित प्रशिक्षण के इन बड़े नए माडलों के संचालन के लिए शक्ति देता है जबकि डाटासेंटर में लागत, स्थान और ऊर्जा में जबरदस्त कमी लाता है।“

सुपरमाइक्रो एनवीडिया जीपीयू सिस्टम प्रोडक्ट लाइन्स पर समग्र जानकारी पाने के लिए कृपया देखें
https://www.supermicro.com/products/nfo/gpu.cfm

सुपरमाइक्रो की ताजा खबरों और घोषणाओं के बारे में जानकारी पाने के लिए इसे फेसबुक (
https://www.facebook.com/Supermicro) और ट्विटर

(
http://twitter.com/Supermicro_SMCI) पर फालो करें।

सुपरमाइक्रो कंप्यूटर, इंक. (नास्दैक, एसएमसीआई) के बारे में

उच्च निष्पादन तथा उच्च प्रभावशीलता वाली सर्वर टेक्नोलाजी में अग्रणी नवप्रवर्तक कंपनी सुपरमाइक्रो (आर) (नास्दैक, एसएमसीआई) पूरी दुनिया में डाटा सेंटर, क्लाउड कंप्यूटिंग, इंटरप्राइज आईटी, हडूप-बिग डाटा, एचपीसी तथा एम्बेडेड सिस्टम्स के लिए एडवांस्ड सर्वर बिल्डिंग ब्लाक साल्यूशंस (आर) की एक शीर्ष प्रदाता कंपनी है। सुपरमाइक्रो अपनी ‘‘वी कीप आईटी ग्रीन (आर)’’ मुहिम के जरिये पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और ग्राहकों के लिए बाजार में उपलब्ध सबसे ऊर्जा प्रभावी, पर्यावरण अनुकूल समाधान पेश करती है।

सुपरमाइक्रो, सर्वर बिल्डिंग ब्लाक साल्यूशंस और वीकीप आईटी ग्रीन सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. के व्यापार चिह्न और या पंजीकृत व्यापार चिह्न हैं।

अन्य सभी ब्रांड, नाम और व्यापार चिह्न  संबंधित स्वामित्व की संपत्तियां हैं।

एसएमसीआई-एफ

संपर्कः माइकल केलोद्रिच

सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक.

michaelk@supermicro.com

स्रोतः सुपर माइक्रो, इंक.

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन


 


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।


 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti