18 Oct 2018, 10:37 HRS IST
  • कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
    कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
    मुंबई: सुपरहिट हिंदी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के 20 साल पूरे होने के मौके पर फिल्म की पूरी टीम
    मुंबई: सुपरहिट हिंदी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के 20 साल पूरे होने के मौके पर फिल्म की पूरी टीम
    गुजरात के सूरत में नवरात्रि के दौरान गरबा नृत्य करते लोग
    गुजरात के सूरत में नवरात्रि के दौरान गरबा नृत्य करते लोग
    पटना:दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर जमा हुये श्रद्धालुगण
    पटना:दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर जमा हुये श्रद्धालुगण
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Super Micro Computer, Inc.AsiaNet 73802
श्रेणी: High Technology
सुपरमाइक्रो ने कंप्यूटेक्स ताइपे 2018 में संसाधन किफायती ग्रीन कंप्यूटिंग पेश किया
05/06/2018 12:08:50:727PM

सुपरमाइक्रो एक ताइपे


सुपरमाइक्रो ने कंप्यूटेक्स ताइपे 2018 में संसाधन किफायती ग्रीन कंप्यूटिंग पेश किया

ताइपे, ताइवान, 5 जून, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

- सुपरमाइक्रो आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर का वैश्विक पर्यावरण प्रभाव दूर करने में मदद करने वाले संसाधन किफायती सिस्टम प्रदर्शित कर रही है और ये सिस्टम आल-फ्लैश एनवीमी कंपोजेबल स्टोरेज समाधानों के साथ मल्टी-नोड सुपरब्लेड (आर) और मल्टी-नोड बिगट्विन (टीएम) समेत उन्नत टीसीओ प्रदान रकरते हैं।

इंटरप्राइज कंप्यूटिंग, स्टोरेज, नेटवर्किंग समाधानों और ग्रीन कंप्यूटिंग टेक्नोलाजी में वैश्विक अग्रणी कंपनी सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. (नास्दैक, एसएमसीआई) आज संसाधन किफायती डाटासेंटर और क्लाउड समाधानों के साथ ग्रीन कंप्यूटिंग पर फोकस कर रही है, जिनमें सुपरब्लेड (आर), बिगट्विन (टीएम) और आल-फ्लैश एनवीमी कंपोजेबल स्टोरेज सिस्टम्स तथा एआई एवं मशीन लर्निंग आटीमाइज्ड सर्वर भी शामिल हैं। यह 5 से 9 जून तक ताइपे नांगंग एक्जीबिशन सेंटर, हाल 1, स्काई डोम बूथ नंबर एन0806 (चैथी मंजिल) पर प्रदर्शित किया जा रहा है।

फोटो- https://mma.prnewswire.com/media/698968/Supermicro_Computex.jpg

डाटासेंटर वैश्विक बिजली सप्लाई के 3 प्रतिशत और कुल ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन के 2 प्रतिशत में भागीदारी करते हैं । इसके अलावा पुराने इलेक्ट्रानिक सिस्टम का टर्नओवर साइकिल तीन से पांच वर्ष होता है जो हमारे लैंडफिल में जाता है। यह ई-वेस्ट संपूर्ण हेवी मेटल कचरे का लगभग 70 फीसदी हिस्सेदारी रखता है जिससे पर्यावरण और मानव जीवन कोखतरा रहता है।

संसाधन बचत टेक्नोलाजी के जरिये सुपरमाइक्रो ने एक समग्र वास्तुरचना पेश की है जो डाटासेंटर पावर, कूलिंग, साझा संसाधनों और रिफ्रेश चक्रों के अनुकूल है। यह नवाचार पहल पुनः इस्तेमाल होने वाले सिस्टम एनक्लोजर पर फोकस करती है, सबसिस्टमों के माड्यूलर रिफ्रेश को सक्षम बनाती है और नेटवर्किंग, स्टोरेज, कूलिंग फैन तथा पावर सप्लाई समेत जीवनकाल बढ़ाने वाले  अनुकूलित सबसिस्टमों का इस्तेमाल करती है। सीपीयू और मेमोरी को अलग-अलग रखते हुए प्रत्येक संसाधन स्वतंत्रा रूप से रिफ्रेश किया जा सकता है जो डाटासेंटरों को रिफ्रेश चक्र लागत कम करने तथा नई एवं उन्नत टेक्नोलाजी को अपनाने के अनुकूल बनाने दोनों तरह के काम की सुविधा देता है।

सुपरमाइक्रो के अध्यक्ष एवं सीईओ चाल्र्स लियंग ने कहा, “सुपरमाइक्रो ने कई फार्चून 100 डाटासेंटरों पर बड़ी मात्रा में संसाधन किफायती सिस्टम स्थापित किए हैं। ऊर्जा प्रभावी सिस्टमों तथा ग्रीन कंप्यूटिंग टेक्नोलाजी में नवाचार अग्रणी कंपनी के तौर पर सुपरमाइक्रो अब चेसिस एनक्लोजर, केबल, नेटवर्किंग, स्टोरेज, फैन और पावर सप्लाई समेत सर्वर सिस्टमों का जीवनकाल बढ़ाते हुए और ज्यादा बचत करने में सक्षम बनाती है। इसके परिणामस्वरूप 60 फीसदी तक हार्डवेयर अधिग्रहण लागत बचत, 50 फीसदी  कम पावर खपत होती है और टेक्नोलाजी रिफ्रेश चक्रों के दौरान कम ई-वेस्ट बनता है, जिससे डाटासेंटरों को लागत में लाखों की बचत होती है और इससे भविष्य की पीढ़ियों के लिए पर्यावरण संरक्षित रखने में मदद  मिलती है।”

सुपरमाइक्रो कंप्यूटेक्स में विशाल प्लेटफार्म भी प्रदर्शित करेगी जिनमें संसाधन किफायती टेक्नोलाजी  होगी और कई प्रकार के वर्कलोड को दिखाया जाएगा।

सुपरमाइक्रो का नया विशेष  सुपरब्लेड बड़े सर्वर सबसिस्टमों के बीच अंतरनिर्भरता को दूर करता है और सीपीयू प्लस मेमोरी, आई/ओ, एनक्लोजर, स्टोरेज तथा पावर/कूलिंग के स्वतंत्रा अपग्रेड को सक्षम बनाता है। अब प्रत्येक कंपोनेंट को एकल मोनोलिथिक सर्वर रिफ्रेश चक्रों से अलग किए गए परफार्मेंस और दक्षता में अधिकतम पीढ़ीगत सुधार लाने के लिए अनुकूल समय पर रिफ्रेश किया जा सकता है। इन ब्लेड सर्वरों में इंटेल (आर) झियोन (आर) स्केलेबल प्रोसेसर होते हैं और ये एम.2 एनवीमी तथा इंटेल आप्टेन (टीएम) का समर्थन करते हैं।

2यू 4-नोड डिजाइन में हाई परफार्मेंस तथा दक्षता देते हुए सुपरमाइक्रो का बिगट्विन (टीएम) सिस्टम (http://www.supermicro.com/products/nfo/BigTwin.cfm) इंटेल झियोन स्केलेबल प्रोसेसरों की पूर्ण रेंज का भी सपोर्ट करता है, प्रति नोड अधिकतम 24 डीआईएमएम के साथ सभी मेमोरी चैनलों की खोज करता है और आल-फ्लैश एनवीमी या हाइब्रिड एनवीमी/एसएएस3 ड्राइव बे के लिए विकल्पों की पेशकश करता है। कंफिगरेशन पर निर्भर प्रत्येक नोड में डुएल इंटेल झियोन स्केलेबल प्रोसेसर, 3टीबी तक के डीडीआर4-2666 मेगाहट्र्ज पंजीकृत ईसीसी मेमारी के लिए 24 डीआईएमएम, छह हाट-स्वैप एनवीमी तक या एसएएस3/साटा ड्राइव , 100/40/25/10/1जी नेटवर्किंग विकल्पों और प्रचुर 2600वाट/2200वाट टाइटेनियम लेवल (96 प्रतिशत से अधिक) डिजिटल पावर सप्लाई को सक्षम बनाते हुए फ्लेक्सिबल सियोम माड्यूल के लिए समर्थन सहित तीन पीसीआई-ई 3.0 स्लाट तक शामिल हैं। 

इसके अलावा उत्कृष्ट परफार्मेंस और डेंसिटी के लिए लेटेस्ट जनरेशन सीपीयू और एनवीडिया टेस्ला वी100 के साथ एनवीलिंक जीपीयू पर आधारित एआई एवं मशीन लर्निंग सिस्टमों का सुपरमाइक्रो का समग्र पोर्टफोलियो भी एनवीडिया एचजीएक्स-2 पर आधारित नए 2 पेटाफ्लापसुपरसर्वर डिजाइन समेत दिखाया जाएगा जो सफल एआई/एमएल कंप्यूट पावर देने के लिए एनवीलिंक और एनवीस्विच के जरिये जुड़े 16 टेस्ला वी100 32जीबी एसएक्सएम3 जीपीयू को जोड़ता है।

सुपरमाइक्रो रैक स्केल डिजाइन (आरएसडी) भी इसके डिस्प्ले में होगा। सुपरमाइक्रो आरएस डी ओपन स्टैंडड्र्स पर निर्मित उद्योग संलग्न डाटासेंटर आर्किटेक्चर इंटेल (आर) आरएसडी पर आधारित है। सुपरमाइक्रो आरएसडी उद्योग-मानक रेडफिश रेस्टफुल एपीआई के साथ अलग किए गए सर्वरों, स्टोरेज और नेटवर्किंग के जोखिमों को प्रबंधित करता है जो विभिन्न वेंडरों और कई सर्वर पीढ़ियों में दृढ़ बने रहते हैं। सुपरमाइक्रो आरएसडी  2.1 डाटासेंटर प्रभावशीलता सुधारने, उपयोगिता बढ़ाने और लागत कम करने के लिए हाई परफार्मेंस, हाई डेंसिटी और अलग किए गए एनवीमी स्टोरेज का सपोर्ट करता है।

प्रदर्शनी में बिल्कुल नया आल-फ्लैश एनवीमी सैमसंग एनएफ1 और इंटेल “रूलर” फार्म फैक्टर 1यू स्टोरेज सिस्टम भी शामिल होंगे।

गुरुवार, 7 जून को लियंग 5वें ताइपे 5जी सम्मेलन में ‘‘5जी-रेडी ऐज क्लाउड कंप्यूटिंग’’ विषय पर कीनोट स्पीच देंगे जहां वह संसाधन किफायत वास्तुकला पर आगे की चर्चा करेंगे। उनका यह मुख्य व्याख्यान ताइपे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (टीआईसीसी), चैथी मंजिल, वीआईपी रूम में सुबह 8 बजे पंजीकरण शुरू होने के साथ ही होगा।

सुपरमाइक्रो की ताजा खबरों और घोषणाओं के बारे में जानकारी पाने के लिए इसे फेसबुक (https://www.facebook.com/Supermicro) और ट्विटर (http://twitter.com/Supermicro_SMCI)  पर फालो करें।

सुपरमाइक्रो कंप्यूटर, इंक. (नास्दैक, एसएमसीआई) के बारे में

उच्च निष्पादन तथा उच्च प्रभावशीलता वाली सर्वर टेक्नोलाजी में अग्रणी नवप्रवर्तक कंपनी सुपरमाइक्रो (आर) (नास्दैक, एसएमसीआई) पूरी दुनिया में डाटा सेंटर, क्लाउड कंप्यूटिंग, इंटरप्राइज आईटी, हडूप-बिग डाटा, एचपीसी तथा एम्बेडेड सिस्टम्स के लिए एडवांस्ड सर्वर बिल्डिंग ब्लाक साल्यूशंस (आर) की एक शीर्ष प्रदाता कंपनी है। सुपरमाइक्रो  अपनी ‘‘वी कीप आईटी ग्रीन (आर)’’ मुहिम के जरिये पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और ग्राहकों के लिए बाजार में उपलब्ध सबसे ऊर्जा प्रभावी, पर्यावरण अनुकूल समाधान पेश करती है।

सुपरमाइक्रो, सुपरब्लेड, बिगट्विन, सर्वर बिल्डिंग ब्लाक साल्यूशंस और वीकीप आईटी ग्रीन सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. के व्यापार चिह्न और या पंजीकृत व्यापार चिह्न हैं।

अन्य सभी ब्रांड, नाम और व्यापार चिह्न  संबंधित स्वामित्व की संपत्तियां हैं।

एसएमसीआई-एफ

स्रोतः सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक.

संपर्कः माइकल केलोद्रिच, सुपर माइक्रोकंप्यूटर, इंक.

michaelkalodrich@supermicro.com

 

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है । 

   

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
Michael Kalodrich Super Micro Computer, Inc. michaelkalodrich@supermicro.com
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti