18 Oct 2018, 10:4 HRS IST
  • कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
    कोलकाता: दुर्गा पूजा पंडाल का मनमोहक दृश्य
    मुंबई: सुपरहिट हिंदी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के 20 साल पूरे होने के मौके पर फिल्म की पूरी टीम
    मुंबई: सुपरहिट हिंदी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के 20 साल पूरे होने के मौके पर फिल्म की पूरी टीम
    गुजरात के सूरत में नवरात्रि के दौरान गरबा नृत्य करते लोग
    गुजरात के सूरत में नवरात्रि के दौरान गरबा नृत्य करते लोग
    पटना:दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर जमा हुये श्रद्धालुगण
    पटना:दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर जमा हुये श्रद्धालुगण
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Gazprom Football for Friendship Asianet pr 73924
श्रेणी: Sport
211 देशों और क्षेत्रों से फुटबाल फार फ्रेंडशिप प्रोग्राम के लिए युवा भागीदार मास्को पहुंचे
12/06/2018 11:42:48:827AM



गजप्रोम फुटबाल एक मास्को

211 देशों और क्षेत्रों से फुटबाल फार फ्रेंडशिप प्रोग्राम के लिए युवा भागीदार मास्को पहुंचे

मास्को, 11 जून, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

गजप्रोम इंटरनेशनल चिल्ड्रेन के सोशल प्रोग्राम फुटबाल फार फ्रेंडशिप के छठे सीजन का अंतिम कार्यक्रम मास्को में शुरू हो गया। रूस की राजधानी में इस वैश्विक परियोजना में हिस्सा लेने के लिए 1500 बच्चे और वयस्क पहुंच चुके हैं। इस वर्षफुटबाल फार फ्रेंडशिप ने विश्व के 211 देशों और क्षेत्रों को एकजुट किया। इस प्रोग्राम को फीफा, यूईएफए, यूएन, राष्ट्रीय फुटबाल संघों के प्रमुखों तथा सरकारी संस्थानों के प्रतिनिधियों ने सहयोग किया। प्रमुख अंतरराष्ट्रीय मीडिया संस्थानों के 300 से अधिक पत्राकार इस प्रोग्राम के अंतिम कार्यक्रम को कवर करने के लिए मास्को पहुंचेंगे।

(फोटोः  https://mma.prnewswire.com/media/703604/Gazprom_Football_for_Friendship.jpg  )

   अगले कुछ दिनों तक प्रोग्राम के मुख्य यूनिवर्सल मूल्यों- दोस्ती, समानता, निष्पक्षता, स्वास्थ्य, शांति, समर्पण, विजय, परंपरा और सम्मान- के युवा राजदूत सामयिक शैक्षणिक एजेंडे में शामिल होंगे। इस प्रकार तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मित्राता शिविर के ढांचे में युवा खिलाड़ियों, युवा पत्राकारों तथा प्रोग्राम के युवा प्रशिक्षुओं के लिए फुटबाल वल्र्ड स्टार्स और प्रोफेशनल कोच के साथ स्पोट्र्स प्रशिक्षण तथा प्रैक्टिकल मास्टर क्लासेज  आयोजित किया जाएगा। शैक्षणिक एजेंडे के सामाजिक पहलुओं के तहत बच्चों को प्रसिद्ध हस्तियों द्वारा संबोधित कराया जाएगा जिनमें प्रकृति की सुरक्षा फंड के प्रतिनिधि, प्रमुख रूसी और विदेशी मीडिया के पत्राकार फुटबाल फार फ्रेंडशिप इंटरनेशनल चिल्ड्रेंस प्रेस नेंटर की युवा प्रतिभाओं के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे। सभी युवा भागीदार नाइन वैल्यूज स्कूल की कक्षाओं में हिस्सा लेंगे और साथ ही ओलिंपिक पाठ तथा अंतरराष्ट्रीय चिल्ड्रेंस इकोलाजिकल फोरम में भागीदारी करेंगे। 

   12 जून को प्रशिक्षण के आखिर में दुर्लभ और लुप्तप्राय पशुओं के नाम पर रखी गई 32 अंतरराष्ट्रीय फ्रेंडशिप टीमें 2018 फुटबाल फार फ्रेंडशिप वल्र्ड चैंपियनशिप के ढांचे में मैदान में मिलेंगी। मास्कोवेरियम में आयोजित होने वाला अंतरराष्ट्रीय फुटबाल फार फ्रेंडशिप चिल्ड्रेंस फोरम  एक अनूठा परिसर है जो यूरोप में छत से ढंका  सबसे बड़ा ओशिनेरियम है और यहीं पर इस प्रोग्राम के आखिरी आयोजनों का समापन होगा। फुटबाल फार फ्रेंडशिप के युवा राजदूत 2018 के मुख्य विश्व फुटबाल कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे- जो फीफा वल्र्ड कप रूस का उद्घाटन मैच होगा।


स्रोतः गजप्रोम फुटबाल फार फ्रेंडशिप 

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

 


 


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।


 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti