22 Jun 2018, 22:50 HRS IST
  • ब्राजील के जर्सी के रंग में रंगे कोलकाता के एक फुटबॉल प्रेमी का घर
    ब्राजील के जर्सी के रंग में रंगे कोलकाता के एक फुटबॉल प्रेमी का घर
    क्रातोवो:विश्वकप फुटबॉल में पुर्तगाल के स्टॉर खिलडी क्रिस्टियानो रोनाल्डो
    क्रातोवो:विश्वकप फुटबॉल में पुर्तगाल के स्टॉर खिलडी क्रिस्टियानो रोनाल्डो
    मुुंबई:प्लॉस्टिक पर प्रतिबंध लगाने के मुहिम छेडते काजोल एवं अजय देवगन
    मुुंबई:प्लॉस्टिक पर प्रतिबंध लगाने के मुहिम छेडते काजोल एवं अजय देवगन
    क्रोशिया से हारने के बाद मैदान छोडते अर्जेन्टीना के स्टॉर खिलाडी  मैसि
    क्रोशिया से हारने के बाद मैदान छोडते अर्जेन्टीना के स्टॉर खिलाडी मैसि
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: DyAnsys Asianet pr 73914
श्रेणी: Medical and Health Care
चेन्नई की कंपनी ने घोषणा की है कि यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने नशे की लत छुड़ाने वाले वियरेबल मेडिकल डिवाइस को मंजूरी दे दी है
12/06/2018 12:26:11:757PM



डायएंसिस एक चेन्नई

चेन्नई की कंपनी ने घोषणा की है कि यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने नशे की लत छुड़ाने वाले वियरेबल मेडिकल डिवाइस को मंजूरी दे दी है

चेन्नई, भारत, 12 जून, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने नारकोटिक्स के बगैर अफीम के सेवन के लक्षणों के इलाज के लिए चेन्नई की कंपनी द्वारा बनाए गए आरीकुलर न्यूरोस्टिमुलेशन डिवाइस को मंजूरी दे दी है। ड्रग रिलीफ (आर) नामक यह डिवाइस डायएंसिस इंडिया द्वारा अपनी अमेरिकी सहायक कंपनी डायएंसिस इंक. के लिए बनाया गया है।

   ड्रग रिलीफ (आर) अफीम के नशे की लत का इलाज करने के दौरान डाक्टरी परामर्श पर इस्तेमाल करने के लिए उपलब्ध है। यह वियरेबल डिवाइस कान में छोटी-छोटी सुइयों के जरिये इलेक्ट्रिकल पल्स भेजता है ताकि बेचैनी, घबराहट, अवसाद, मिचलाहट, नशा करने की इच्छा और कई अन्य लक्षणों को दूर किया जा सके।

   इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी मद्रास से ग्रैजुएट और डायएंसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीनि नागेश्वर ने कहा, “यह डिवाइस उन लोगों के लिए उम्मीद लेकर आया है जो नशे की लत के शिकार हो चुके हैं। हम  एक बड़े संकट में हैं और हमें इस तरह के नान-नार्कोटिक विकल्पों और उपायों की जरूरत है जो मरीजों तथा उनके परिजनों के लिए खास बदलाव ला सके।”

   ड्रग एंड क्राइम पर संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के मुताबिक, लगभग 30 मिलियन लोग यानी विश्व में वयस्कों की आबादी का 0.6 फीसदी हिस्सा 2015 में कष्टदायी नशे के शिकार पाए गए हैं और  इससे संबंधित डिसआर्डर से पीड़ित हैं। पिछले साल यूएनडीओसी ने अपनी वल्र्ड ड्रग रिपोर्ट में कहा है कि  अफीम के सेवन से स्वास्थ्य पर 70 फीसदी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और इसके साथ ही नशे के सेवन से डिसआर्डर जुड़े होते हैं।

   ड्रग रिलीफ (आर) त्वचा के जरिये इलेक्ट्रिकल नर्व फील्ड स्टिमुलेटर है जिसे 120 घंटे तक आरीकुलर न्यूरोस्टिमुलेशन इलाज देने के लिए तैयार किया गया है। यह नान-एडिक्टिव इलाज पांच दिन तक लगातार नर्व स्टिमुलेशन करता है जबकि साथ ही मरीज को अत्यधिक सुकून और सक्रिय रहने की पेशकश करता है। इलाज देने वालों के मुताबिक, मरीज इलाज के 30 से 60 मिनट के अंदर लक्षणों में कमी महसूस कर सकता है। 

   यह डिवाइस नशे की तलब को कम करता हैऔर यह समग्र पुनर्वास कार्यक्रम का पहला कदम होता है। इसका मकसद लक्षणों से राहत दिलाना है जबकि साथ ही मादक पदार्थ के विष मरीज के सिस्टम से बाहर निकल जाते हैं। इसका इस्तेमाल साइड इफेक्ट्स के बगैर शुरुआती दौर में मरीज के नशे की आदत को स्थिर रखने में किया जा सकता है। मरीज का इलाज करने से पहले मेडिकेशन सहायक उपचारों के साथ स्थिरता लाना जरूरी होता है।

   इससे संबंधित जानकारी mydrugrelief.com  पर उपलब्ध है।

   डायएंसिस नवोन्मेषक मेडिकल समाधान देती है जो दर्द के पुराने इलाज के लिए काम करते हुए आटोनोमिक नर्वस सिस्टम (एएनएस) और आंतरिक संरचनाओं पर लगातार विशेष शोध पर आधारत होते हैं। कंपनी एंसीस्कोप (आर) का विकास, उत्पादन और वितरण करती है जो नार्कोटिक्स के बगैर क्रोनिक दर्द का इलाज करने के लिए उपलब्ध एएनएस और त्वचा में नस स्टिमुलेट करने वाले प्राइमरी रिलीफ (टीएम) का सर्वाधिक भरोसेमंद प्रतिनिधित्व करता है।


स्रोतः डायएंसिस

संपर्कः के. मुरुगेश

मोबाइलः 98409 67384

Customer.contact@dyansys.com

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन




 


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।

 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
K.Murugesh Mobile : +98409-67384 Customer.contact@dyansys.com
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti