15 Nov 2018, 15:44 HRS IST
  • भारत की पहली बिना इंजन की रेलगाड़ी ‘ट्रेन18’
    भारत की पहली बिना इंजन की रेलगाड़ी ‘ट्रेन18’
    यूनिसेफ की यूथ एम्बेसडर बनी एथलीट हिमा दास
    यूनिसेफ की यूथ एम्बेसडर बनी एथलीट हिमा दास
    चाचा नेहरू की 129वीं जयंती पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
    चाचा नेहरू की 129वीं जयंती पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
    मोदी ने फिनटेक फेस्टिवल में भारत को बताया निवेश के लिए पसंदीदा स्थान
    मोदी ने फिनटेक फेस्टिवल में भारत को बताया निवेश के लिए पसंदीदा स्थान
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Rain Carbon Inc. AsiaNet 74229
श्रेणी: Business and Finance
रेन कार्बन एडवांस्ड मैटेरियल्स पर जोर बढ़ाने के तहत जर्मनी में वाटर-व्हाइट रेसिंस प्लांट बनाएगी
03/07/2018 1:05:58:803PM

रेन कार्बन एक स्टैमफोर्ड

रेन कार्बन एडवांस्ड मैटेरियल्स पर जोर बढ़ाने के तहत जर्मनी में वाटर-व्हाइट रेसिंस प्लांट बनाएगी

स्टैमफोर्ड, कनेक्टिकट, 2 जुलाई, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

कार्बन आधारित उत्पादों की वैश्विक अग्रणी निर्माता कंपनी रेन कार्बन इंक. ने आज घोषणा की कि यह कैस्ट्राप- राक्सेल, जर्मनी में अपने एकीकृत कोल तार (http://www.raincarbon.com/products-and-services/carbon-products#parentHorizontalTab2 ) और पेट्रोकेमिकल साइट पर जुलाई के मध्य में एक नया रेसिन पालिमराइजेशन और हाइड्रोजेनरेशन प्लांट का निर्माण शुरू करेगी।

लोगो-  https://mma.prnewswire.com/media/709243/Rain_Carbon_Logo.jpg

इस प्लांट पर हाइड्रोजेनरेटेड वाटर-व्हाइट रेसिन रेन कार्बन के नए एडवांस्ड मैटेरियल्स (http://www.raincarbon.com/Upload/PDF/press-release-advanced-materials.pdf ) उत्पाद वर्ग को एक उपलब्धि के तौर पर सेवा देंगे। वर्ष 2019 की तीसरी तिमाही में परिचालन शुरू करने के बाद इस प्लांट की सालाना रेसिन उत्पादन क्षमता 50,000 टन हो जाएगी।

रेन कार्बन के अध्यक्ष गेरार्ड स्वीनी ने कहा, “हाल के वर्षों में विज्ञान और इंजीनियरिंग की तरक्की ने कोयले और पेट्रो टार की क्षमताओं में इजाफा किया है- जो हमारे दो प्रमुख कच्चे माल हैं - और हम हल्के, तीव्र और हरित 21वीं सदी के अनुप्रयोगों के लिए डिजाइन किए एडवांस्ड मैटेरियल्स प्रदान करने के तहत नए अवसरों का लाभ उठाने की खातिर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।”

स्वीनी ने बताया, “हाइड्रोकार्बन रेसिन निर्माताओं के लिए हाइड्रोजनरेशन अगला कदम है जो ग्राहकों की उभरती नियामक जरूरतों और बढ़ती मांगों तथा स्वच्छ एवं सुरक्षित कच्चे माल के लिए औद्योगिक उत्पाद निर्माताओं की जरूरतों को संतुष्ट करेगा।”

रेन कार्बन इंक. के बारे में

रेन कार्बन इंक. कार्बन आधारित और एडवांस्ड मैटेरियल उत्पादों की एक अग्रणी वर्टिकली एकीकृत वैश्विक उत्पादक कंपनी है जो दैनिक जीवन की जरूरत के लिए अनिवार्य कच्चे माल देती है। हम दो बिजनेस क्षेत्रों में परिचालन करते हैंः कार्बन और एडवांस्ड मैटेरियल्स। हमारा कार्बन कारोबार सेगमेंट तेल परिशोधन और स्टील उत्पादन के बाय-प्रोडक्ट्स को हाई-वैल्यू, कार्बन आधारित उत्पादों में परिणत करता है जो अल्युमीनियम, ग्रेफाइट इलेक्ट्रोड, कार्बन ब्लैक, वुड प्रिवेंशन, टाइटेनियम डाई आॅक्साइड, रिफ्रेक्टरी और कई अन्य वैश्विक उद्योगों के लिए महत्वपूर्ण कच्च्चा माल होता है। हमारा एडवांस्ड मैटेरियल कारोबार क्षेत्रा हमारे कार्बन आउटपुट, पेट्रोकेमिकल्स और अन्य कच्चे माल के एक हिस्से को हाई-वैल्यू, पर्यावरण अनुकूल और एडवांस्ड मैटेरियल उत्पादों में अभिनव डाउनस्ट्रीम परिवर्तन के जरिये हमारी कार्बन प्रोसेसिंग के वैल्यू चेन को विस्तार देता है जो विशेष केमिकल, कोटिंग, निर्माण, आटोमोटिव, पेट्रोलियम और कई अन्य वैश्विक उद्योगों के लिए अहम कच्चे पदार्थ होते हैं। हमने वैश्विक अल्युमीनियम, ग्रेफाइट इलेक्ट्रोड और विशेष रासायनिक उद्योगों की कई बड़ी कंपनियों समेत अपने कई बड़े ग्राहकों के साथ दीर्घकालिक संबंध रखे हैं और हमारे गहरे संबंध विश्व के कई तेलशोधक और स्टील निर्माता उद्योगों समेत ज्यादातर बड़े कच्चे माल सप्लायरों के साथ भी हैं। हमारा उच्च स्तरीय और अत्याधुनिक प्रोसेस परिष्करण हमें व्यापक स्तर पर कच्चा माल चुनने, हमारे उत्पाद मिश्रण तथा निर्मित उत्पादों का मौजूद तालमेल रखने वाले उत्पादों के बाजार अवसर पकड़ने की उदारता प्रदान करता है। हमारे उत्पाद केंद्र तथा एकीकृत वैश्विक लाॅजिस्टिक नेटवर्क भी हमें रणनीतिक रूप से बाजार अवसर पकड़ने की मजबूती देते हैं जो अवसर स्थापित और उभरते दोनों तरह के बाजारों में वैश्विक आधार पर कच्चे पदार्थ की सप्लाई और उत्पाद मांग पूरी करने से मिलते हैं। अधिक  जानकारी के लिए देखें www.raincarbon.com

स्रोतः रेन कार्बन इंक.

संपर्कः एलेन चैपल, रेन कार्बन इंक., टेन सिग्नल रोड, स्टैमफोर्ड, टेलीफोन 1 203 517 2818, 2818] alan.chapple@raincarbon.com

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti