21 Sep 2018, 01:25 HRS IST
  • जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: FMC Corporation AsiaNet 74231
श्रेणी: General
एफएमसी ने भारतीय बाजार के लिए नई इनोवेशन केंद्रित रणनीति की घोषणा की
04/07/2018 11:46:41:607AM

एफएमसी एक मुंबई

एफएमसी ने भारतीय बाजार के लिए नई इनोवेशन केंद्रित रणनीति की घोषणा की

मुंबई, भारत, 3 जुलाई, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

एफएमसी कार्पोरेशन ने आज घोषणा की कि भारत में इसका कृषि समाधान कारोबार नवोन्मेषण केंद्रित उत्पाद रणनीति अपनाएगा जो एफएमसी के सुपर वितरकों के नेतृत्व में एक अनूठा बाजार पहुंच माडल का इस्तेमाल करती है।

लोगो-  http://mma.prnewswire.com/media/331912/fmc_corporation_logo.jpg 

यह नया माडल नवंबर 2017 में ड्यूपोंट फसल सुरक्षा उत्पादों के एक महत्वपूर्ण हिस्से के एफएमसी अधिग्रहण के बाद कंपनी के भारतीय कारोबार के रणनीतिक विश्लेषण का परिणाम है। कंपनी नए, विशेष एफएमसी उत्पादों की पेशकश करेगी जो भारतीय किसानों के समक्ष आने वाली कीट, पतवार और रोग नियंत्राण संबंधी अहम चुनौतियों से निपटते हों।

एफएमसी भारत में अपने नान-कोर फसल सुरक्षा पोर्टफोलियो की बहुलता से बाहर निकलेगी। कंपनी भारतीय बाजार में अपनी फुरादान (आर) इंसेक्टिसाइड उत्पाद शृंखला और अन्य कुछ खास उत्पादोंको अपनाने की प्रक्रिया में भी है  जो 2017 में ड्यूपोंट के साथ एफएमसी के फसल सुरक्षा हस्तांतरण से संबंधित भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग के निर्देश के अनुसार होगा।

एफएमसी इंडिया के अध्यक्ष एवं एग्रीकल्चर साल्यूशंस के वाणिज्य नि देशक प्रमोद थोटा ने कहा, “भारत विश्व में सबसे तेजी से बढ़ने वाले और सबसेगतिशील कृषि रसायन बाजारों में से एक है और यह विशेष, मूल्यवर्द्धित समाधानों के लिए पर्याप्त विकास अवसर प्रस्तुत करता है। हम अपनी नई और मौजूदा टेक्नोलाजी संपत्तियों, लोगों तथा परिचालन क्षमताओं के पूर्ण अनुकूलन के लिए एक स्पष्ट कोर्स की सूची बना रहे हैं ताकि अपने ग्राहकों को कुशलता और प्रभावी तरीके से सबसे अभिनव उत्पाद दे सके। अगले पांच साल में एफएमसी 10 से अधिक नए, विशेष फसल सुरक्षा तथा फसल पोषक उत्पादों की पेशकश के साथ भारतीय किसानों की मदद करने की उम्मीद करती है।“

एफएमसी के वैश्विक विशेष समाधान (नान-क्राप) और फसल स्वास्थ्य कारोबार भारत में पहली की तरह संचालित रहेंगे। नया माडल भारत में एफएमसी की विनिर्माण क्षमताओं या उपस्थिति को न तो प्रभावित करेगा और न ही बदलेगा।

एफएमसी के बारे में

एक दशक से अधिक समय से एफएमसी कार्पोरेशन ने अभिनव समाधानों, अनुप्रयोगों और क्वालिटी उत्पादों के साथ वैश्विक कृषि, औद्योगिक एवं उपभोक्ता बाजारों में सेवाएं दी है। 1 नवंबर 2017 को एफएमसी ने ड्यूपोंट क्राप प्रोटेक्शन कारोबार के एक बड़े हिस्से का अधिग्रहण किया। एफएमसी के पास पूरी दुनिया में लगभग 7,000 कर्मचारी कार्यरत हैं और यह दो सेगमेंट में अपना कारोबार संचालित करती हैः एग्रीकल्चर साल्यूशंस तथा एफएमसी लिथियम। अधिक जानकारी के लिए देखें

www.FMC.com.

प्राइवेट सिक्योरिटीज एक्ट 1995 के तहत सुरक्षित आश्रित बयानः इस प्रेस विज्ञप्ति के भविष्योन्मुखी बयान कई तरह के जोखिमों और अनिश्चितताओं पर आधारित हैं जो एफएमसी कार्पोरेशन के 2017 के फार्म 10-के और अन्य एसईसी फाइलिंग में वर्णित विशेष कारकों को प्रभावित कर सकते हैं। यहां प्रेषित की गई इस तरह की सूचना वर्तमान तारीख में उपलब्ध सूचनाओं पर आधारित प्रबंधन के सर्वश्रेष्ठ निर्णय को दर्शाते हैं। एफएमसी कार्पोरेशन इस जानकारी को अपडेट करने का कोई इरादा नहीं रखती है और इसके विपरीत किसी तरह के कानूनी दायित्व को खारिज करती है। ऐतिहासिक जानकारी जरूरी नहीं है कि यह भविष्य के प्रदर्शन का सूचक हो।

स्रोतः एफएमसी कार्पोरेशन

संपर्कः मीडिया संपर्कः कोरी एनी नतोली, 1 215 299 6560,

cori.anne.natoli@fmc.com या निवेशक संपर्कः माइकल व्हर्ली, 1 215 299 6543, michael.wherley@fmc.com 

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है ।

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti