15 Nov 2018, 15:31 HRS IST
  • भारत की पहली बिना इंजन की रेलगाड़ी ‘ट्रेन18’
    भारत की पहली बिना इंजन की रेलगाड़ी ‘ट्रेन18’
    यूनिसेफ की यूथ एम्बेसडर बनी एथलीट हिमा दास
    यूनिसेफ की यूथ एम्बेसडर बनी एथलीट हिमा दास
    चाचा नेहरू की 129वीं जयंती पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
    चाचा नेहरू की 129वीं जयंती पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी
    मोदी ने फिनटेक फेस्टिवल में भारत को बताया निवेश के लिए पसंदीदा स्थान
    मोदी ने फिनटेक फेस्टिवल में भारत को बताया निवेश के लिए पसंदीदा स्थान
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Microsoft Corp. AsiaNet 74240
श्रेणी: High Technology
रैडविन और माइक्रोसाफ्ट ने इनोवेटिव टीवी व्हाइट स्पेस समाधान देने के लिए रणनीतिक भागीदारी की घोषणा की
04/07/2018 12:33:35:260PM

माइक्रोसाफ्ट एक रेडमंड

रैडविन और माइक्रोसाफ्ट ने इनोवेटिव टीवी व्हाइट स्पेस समाधान देने के लिए रणनीतिक भागीदारी की घोषणा की

रेडमंड, वाशिंगटन, 3 जुलाई, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।

- यह भागीदारी अमेरिका तथा पूरी दुनिया के ग्रामीण क्षेत्रों में अल्पसेवा संपन्न और सेवा से वंचित  ग्राहकों के लिए ब्राडबैंड को अधिक सुलभ और किफायती बनाएगी। 

सोमवार को रैडविन (https://www.radwin.com/ )  और माइक्रोसाफ्ट कार्प. (https://www.microsoft.com/en-us/ ) ने ग्रामीण ब्राडबैंड कमी को दूर करने के लिए एक नई रणनीतिक भागीदारी की घोषणा की। हाई-परफार्मेंस ब्राडबैंड वायरलेस एक्सेस समाधान देने में वैश्विक अग्रणी कंपनी रैडविन वंचित समुदायों में ब्राडबैंड इंटरनेट सुविधा देने के लिए बाजार में टीवी व्हाइट स्पेस समाधानों का विकास और पेशकश करेगी। टीवी व्हाइट स्पेस बाजार में अभिनव टेक्नोलाजी पेश करने पर केंद्रित यह भागीदारी टीवी व्हाइट स्पेस पारिस्थितिकी का विस्तार करेगी, जिससे ग्रामीण अमेरिका तथा पूरी दुनिया में ग्राहकों के लिए ब्राडबैंड की उपलब्धता अधिक सुलभ और सुगम होगी। यह भागीदारी माइक्रोसाफ्ट की एयरबैंड इनिशिएटिव (https://news.microsoft.com/rural-broadband/) का हिस्सा है जिसका लक्ष्य टीवी व्हाइट स्पेस समेत मिश्रित टेक्नोलाजीज का इस्तेमाल करते हुए ब्राडबैंड कवरेज का विस्तार करना है।

लोगो-  https://mma.prnewswire.com/media/24227/microsoft_corp_logo226_9217jpg.jpg

ब्राडबैंड 21वीं सदी की अधोसंरचना का एक अहम हिस्सा है। अभी भी दुनिया की सिर्फ आधी आबादी ही इंटरनेट से जुड़ पाई है। नई क्लाउड सेवाएं और अन्य टेक्नोलाजीज ब्राडबैंड कनेक्टिविटी को अनिवार्य बनाती हैं ताकि छोटे कारोबार शुरू कर इसे बढ़ाया जा सके और कृषि, टेलीमेडिसिन तथा शिक्षा में हुई तरक्की का लाभ उठाया जा सके। बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (https://blogs.microsoft.com/uploads/2017/07/Rural-Broadband-Strategy-Microsoft-Whitepaper-FINAL-7-10-17.pdf) के मुताबिक, टीवी व्हाइट स्पेस समेत मिश्रित टेक्नोलाजीज का इस्तेमाल करने वाला कनेक्टिविटी माडल ग्रामीण समाज में विस्तारित ब्राडबैंड कवरेज की लागत कम कर सकता है। टीवी व्हाइट स्पेस इस समाधान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो यूएचएफ बैंड्स में ब्राॅडबैंड कनेक्शन निर्मित करता है और चुनौतीपूर्ण ग्रामीण परिक्षेत्रा तथा अत्यंत वनाच्छादित क्षेत्रों में संचार को सक्षम बनाता है, ये सभी ब्राडकास्टरों तथा लाइसेंसी को नुकसानकारक हस्तक्षेप से सुरक्षा देते हैं।

माइक्रोसाफ्ट एयरबैंड इनिशिएटिव के वरिष्ठ निदेशक पाल गारनेट ने कहा, “टीवी व्हाइट स्पेस रेडिया इकोसिस्टम तेजी से विकसित हो रही है और हम वैश्विक स्तर पर बाजार में अभिनव टेक्नोलाजीज पेश करने के लिए रैडविन के साथ काम करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। फिक्स्ड वायरलेस ब्राडबैंड एक्सेस में एक प्रतिष्ठित वैश्विक अग्रणी कंपनी रैडविन के साथ हमारी भागीदारी निवासियों और कारोबारियोंके बीच ग्रामीण ब्राडबैंड की कमियां दूर करने में मदद करेगी, किसानों, स्वास्थ्य सेवा प्रोफेशनल्स, शिक्षाविदों, कारोबार प्रमुखों तथा अन्य को डिजिटल अर्थव्यवस्था में पूरी तरह हिस्सा लेने में सक्षम बनाएगी।”

रैडविन के अध्यक्ष एवं सीईओ शेरान शेर ने कहा, “रैडविन ब्राडबैंड एक्सेस समाधानों की एक अग्रणी प्रदाता कंपनी हैजो वैश्विक सेवा प्रदाताओं को वंचित तथा अल्प संपर्कता वाले घरों और कारोबारियों को जोड़ने में सक्षम बनाती है। लिहाजा हम ग्रामीण समुदायों के साथ जुड़ने और अमेरिका तथा विश्व में टीवीडब्ल्यूएस इकोसिस्टम विकसित करने के लिए वैश्विक प्रयासों का नेतृत्व करने की खातिर माइक्रोसाफ्ट के साथ  भागीदारी करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। रैडविन पोर्टफोलियो में अभिनव टीवी व्हाइट स्पेस समाधानों, जो हमारी सब-6जीहट्र्ज और एमएमवेव फिक्स्ड वायरलेस पेशकश का पूरक है, को शामिल करने से हमारे सेवा प्रदाता ग्राहकों और भागीदारों को अपनी उपस्थिति के विस्तार की क्षमता हासिल होगी , चुनौतीपूर्ण प्रतिस्थापन उपयोगिता मामलों की चुनौतियों के बीच अधिक से अधिक ग्रामीण उपभोक्ताओं को कनेक्ट किया जा सकेगा और परिक्षेत्रा की बाधाओं और वन सघनता में प्रवेश को मदद मिलेगी । इस प्रकार डिजिटल अंतर को पाटने में मदद मिलेगी।”

रैडविन जैसी कंपनियों के साथ भागीदारी करने के अलावा माइक्रोसाफ्ट की एयरबैंड इनिशिएटिव (https://news.microsoft.com/rural-broadband/) इंटरनेट सेवा प्रदाताओं (आईएसपी) और अन्य दूरसंचार कंपनियों के साथ भागीदारी में निवेश करती है, ग्रामीण कनेक्टिविटी के लिए अभिनव समाधान देतीहै और नए कनेक्टेड समुदायों में लोगों के लिए डिजिटल दक्षता प्रशिक्षण प्रदान करती है। रैडविन और माइक्रोसाफ्ट इन एयरबैंड इनिशिएटिव पार्टनरों के साथ-साथ वैश्विक दूरसंचार उद्योग के लिए वर्ष 2019 की दूसरी छमाही के दौरान अभिनव टीवी व्हाइट स्पेस समाधान पेश करेगी।

रैडविन के बारे में

रैडविन ब्राडबैंड वायरलेस समाधानों की एक अग्रणी प्रदाता कंपनी है। 150 से अधिक देशों में प्रतिस्थापित रैडविन के समाधान फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस, बैकहाउल, प्राइवेट नेटवर्क कनेक्टिविटी, वीडियो सर्विलांस ट्रांसमिशन समेत अनुप्रयोगों को सक्षम बनाते हैं और साथ ही ट्रेनों, वाहनों तथा वेसेल्स के संचालन के लिए ब्राडबैंड देते हैं। रैडविन के समाधान वैश्विक स्तर पर टीयर 1 सेवा प्रदाताओं और बड़ी कंपनियों द्वारा स्वीकृत और प्रतिस्थापित किए जाते हैं।

माइक्रोसाफ्ट के बारेमें

माइक्रोसाफ्ट (नास्दैक ‘‘एमएसएफटी’’  @microsoft) इंटेलीजेंट क्लाउड और इंटेलीजेंट ऐज के इस युगके लिए डिजिटल ट्रांसफार्मेशन को सक्षम बनाती है। इसका लक्ष्य इस धरती पर प्रत्येक व्यक्ति और प्रत्येक संगठन को अधिक से अधिक हासिल करने में सक्षम बनाना है।

स्रोतः माइक्रोसाफ्ट कार्प.

संपादकों के लिए नोटः माइक्रोसाफ्ट के बारे में अधिक जानकारी, समाचार तथा संभावनों की जानकारी पाने के लिए http://news.microsoft.com.Web लिंक्स पर माइक्रोसाफ्ट न्यूज सेंटर को देखें, टेलीफोन नंबर, टाइटिल इसके प्रकाशन के वक्त सही थे लेकिन ये बदल सकते हैं। अतिरिक्त सहायता के लिए पत्राकार और विश्लेषक माइक्रोसाफ्ट  की रैपिड रेस्पांस टीम या अन्य उपयुक्त पते पर संपर्क कर सकते हैं जिन्हें http://news.microsoft.com/microsoft-public-relations-contacts पर सूचीबद्ध किया गया है।

संपर्कः माइक्रोसाफ्ट मीडिया रिलेशंस, डब्ल्यूई कम्युनिकेशंस फार माइक्रोसाफ्ट, 1 (425) 638 7777, rrt@we-worldwide.com रैडविन मीडिया संपर्क, टैमी लेवी, मार्केटिंग कम्युनिकेशंस मैनेजर, 972 3 766 2916, pr@radwin.com 

 

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है । पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है । पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti