21 Sep 2018, 02:11 HRS IST
  • जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    जन सहयोग से चार साल में पिछले 60 वर्ष से ज्यादा सफाई हुई
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    शिक्षा का माध्यम अंग्रेजी होने से बच्चों में आत्मविश्वास की कमी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    ‘बड़ी आंधी’ महसूस कर सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने, दुष्प्रचार करने में जुटा विपक्ष : मोदी
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
    2019 में जीत के बाद 50 साल तक पार्टी को कोई हराने वाला नहीं होगा :शाह
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: अमर उजाला
श्रेणी: Business and Finance
हेल्थकेयर जो होमकेयर जैसा अहसास दिलाए : उजाला हेल्थकेयर के साथ अमर उजाला समूह ने केयर (देखभाल) के कारोबार में कदम रखा
11/07/2018 11:49:56:500AM



संपादक-यह विज्ञप्ति आपको पीटीआई के साथ हुए एक करार के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।


हेल्थकेयर जो होमकेयर जैसा अहसास दिलाए : उजाला हेल्थकेयर के साथ अमर उजाला समूह ने केयर (देखभाल) के कारोबार में कदम रखा


 नोएडा, उत्तरप्रदेश, भारत 11 जुलाई, 2018।


भारत की अग्रणी एकीकृत मीडिया कंपनी अमर उजाला ग्रुप ने औपचारिक तौर पर एलान किया है कि उसने भरोसेमंद और इनक्लूसिव हेल्थकेयर के क्षेत्र में विविधीकरण किया है। इस प्रगति पर टिप्पणी करते हुए अमर उजाला के डायरेक्टर श्री प्रबल घोषाल ने कहा, “देश के दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में अमर उजाला जागरूकता और सामाजिक बराबरी के सिद्धांतों पर एक आधुनिक हेल्थकेयर ब्रांड तैयार कर रहा है। कारोबार केयर यानी देखभाल का है,न कि सिर्फ हेल्थकेयर का।” आगे, श्री घोषाल कहते हैं, “आईडिया सिर्फ अस्पताल चलाने का नहीं है बल्कि उन लोगों के लिए अंतरराष्ट्रीय मानक पेश करना है जो मेट्रो शहरों के बाहर रहते हैं और जिनके लिए सीमित हेल्थकेयर उपलब्ध है। समूह की विशेषताओं के अनुसार इस कारोबार का स्पष्ट सामाजिक आयाम है। इसमें अच्छे स्वास्थ्य के लिए जागरूकता पैदा करना, समय पर चिकित्सीय परीक्षणों की आवश्यकता, रोगनिदान, ऑपरेशन के बाद रीकवरी का स्तर और इन सबसे ऊपर मेडिकल सिस्टम में फिर से भरोसा स्थापित करना है जो मेट्रो शहरो के बाहर बेहद कम और जरूरी है।”


एक ऐसे कदम के तहत जो बाधक और मौजूदा मानकों को बदलने वाला साबित हो सकता है, अमर उजाला ने एक ऐसी रणनीति बनाई है ताकि भारत के छोटे शहरों में जहां हेल्थकेयर सुविधाएं एक सी और निर्भर करने योग्य नहीं हैं वहां सुविधाएं और अपने किस्म की अनूठी टेक्नालॉजी मुहैया करा सके। अमर उजाला का सिद्धांत – हेल्थकेयर ऐट योर डोरस्टेप (स्वास्थ्य की देखभाल आपके दरवाजे पर)  है। इसके तहत अपने किस्म का पहला अस्पताल उत्तरांचल के काशीपुर क्षेत्र में जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के पास उजाला हॉस्पीटल है। दिल्ली से 300 किलोमीटर दूर यहां क्रैनोप्लास्टी और लैप्रोस्कोपिक सर्जरी जैसी मुश्किल सर्जरी नियमित आधार पर की जा रही है। अपने किस्म के ऑपरेशन थिएटर, कैथलैब्स, आईसीयू और डायलिसिस यूनिट से युक्त उजाला हॉस्पीटल इस क्षेत्र का सबसे बड़ा अस्पताल है और मॉडल हेल्थकेयर सेंटर है। छह महीने की अवधि में उजाला हॉस्पीटल ने मरीजों का भरोसा और सम्मान हासिल किया है।




अमर उजाला की योजना उत्तर प्रदेश और उत्तरांचल में तीन से चार अस्पताल शुरू करने की है जो मौजूदा हेल्थकेयर व्यवस्था पर अच्छा-खासा प्रभाव छोड़ेगा तथा पहुंच, सामर्थ्य और उपचार की पेशकश के लिहाज से नए मानक तय करेगा जो अभी तक इन क्षेत्रों के मरीजों के लिए पहुंच से बाहर थे।


समूह ने अगले कुछ वर्षों में हेल्थकेयर के लिए 200 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बनाई है और उपयुक्त साझेदार की तलाश में है। एक कंपनी के रूप में अमर उजाला को भरोसा और साख के लिए जाना जाता है। इसके पाठकों की कुल संख्या 4.65 करोड़ है और पाठकों की संख्या के लिहाज से अमर उजाला अब भारत का तीसरा अखबार है। गुजरे पांच वर्षों में इस समूह ने डिजिटल, डिजिटल टीवी, ऐक्टिवेशंस और आउटडोर, कमर्शियल प्रिंटिंग और शैक्षिक पुस्तकों के कारोबार में कदम रखा है। अमर उजाला नवीनता के क्षेत्र में अग्रणी है और भारत में एकीकृत मीडिया की प्रैक्टिस करने वालों में भी अग्रणी है।


 अमर उजाला के बारे में

अमर उजाला एक अग्रणी हिन्दी दैनिक है। सात राज्यों तथा एक केंद्रशासित प्रदेश में इसके 19 संस्करण हैं। 2017 की दूसरी छमाही में (भिन्न रूपांतरों की 2.88 लाख प्रतियों के साथ) इसका सर्कुलेशन रोज 27.11 लाख प्रतियों का है (स्रोत: एबीसीजुलाई-दिसंबर2017)। यह उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, पंजाब, जम्मू और कश्मीर, दिल्ली तथा चंडीगढ़ को कवर करता है। समाचार पत्र का स्वामित्व अमर उजाला पबलिकेशंस लिमिटेड के पास है। अमर उजाला एक दैनिक अखबार है जो मनोरंजन, महिलाओं के मुद्दों और शिक्षा पर विशेष प्रिंट सप्लीमेंट पेश करता है।




मीडिया के लिए संपर्क विवरण


नेहा सीकरी, अमर उजाला पबलिकेशन लिमिटेड (एयूपीएल), +91-9643405724, nehas@del.amarujala.com


 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
नेहा सीकरी, अमर उजाला पबलिकेशन लिमिटेड (एयूपीएल), +91-9643405724, nehas@del.amarujala.com
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti