16 Oct 2018, 02:46 HRS IST
  • हुबली : कर्नाटक में दशहरा समारोह में ‘गोट फाइट’ का आयोजन
    हुबली : कर्नाटक में दशहरा समारोह में ‘गोट फाइट’ का आयोजन
    गुवाहाटी : प्लास्टिक की बोतल से तैयार एक दुर्गा पूजा पंडाल
    गुवाहाटी : प्लास्टिक की बोतल से तैयार एक दुर्गा पूजा पंडाल
    कोलकाता : सियालदाह में पूजा पंडाल में ले जायी जा रही दुर्गा प्रतिमा
    कोलकाता : सियालदाह में पूजा पंडाल में ले जायी जा रही दुर्गा प्रतिमा
    नयी दिल्ली : रेनबो शो के फिनाले में फिल्म अभिनेत्री हुमा कुरैशी
    नयी दिल्ली : रेनबो शो के फिनाले में फिल्म अभिनेत्री हुमा कुरैशी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Concierge Auctions
श्रेणी: General
नेपोलियन बोनापार्ट
08/10/2018 10:44:56:587AM
नेपोलियन बोनापार्ट और विंस्टन चर्चिल की पसंदीदा पैलेसनुमा झील और विला, जो यूरोप में पूर्ववर्ती 100 मिलियन (ईयूआर) के लिए सबसे महंगी सूची में शामिल की गई थी- अब इसे कन्सीर्ज आॅक्शंस के जरिये बेचा जाएगा

 

लंदन, 26 सितंबर, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट। 

 

कन्सीर्ज आॅक्शंस इटली के लेक कॅाम्बो के तट पर स्थित मोल्ट्रेसियो के गांव में स्थित 18वीं सदी की कोठी विला-पैसालेक्वा को बेचने जा रही है। यूरोप में सूचीबद्ध सबसे महंगे रियल एस्टेट में से एक और भी जरूरी मंजूरी तथा अधिकारों के साथ बेचे जाने की स्थिति में तैयार इटालियन नेशनल ट्रस्ट संपत्ति के लिए असाधारण पेशकश इस ऐतिहासिक संपत्ति को इटली की एक राष्ट्रीय धरोहर के तौर पर जाना जाता है, जहां सदियों से ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल समेत राजनीति, कला एवं संगीत से जुड़ी कई सारी हस्तियों ने मेजबानी की है और नेपोलियन बोनापार्ट के मुख्य कलाकार जाने-माने नियोक्लासिकल कलाकार एंड्रयू अपियानी द्वारा भित्ति-चित्र बने हुए हैं। पूर्व में महज 100 मिलियन (ईयूआर) पर सूचीबद्ध यह विला 30 अक्तूबर को 20 मिलियन (ईयूआर) के रिजर्व मूल्य पर नीलामी के तहत बेचा जाएगा। 

 

4.6 एकड़ के क्षेत्रफल में फैला यह विला मूल रूप से काउंट एंड्रयू लुसिनी-पसालेक्वा के नजरिये के तौर पर निर्मित किया गया, जिन्होंने अपने लिए एक शानदार संपदा निर्मित करने के लिए 17वीं सदी के अंत के सर्वश्रेष्ठ वास्तुकारों और डिजाइनरों को नियुक्त किया था।

 

मनोरंजन के लिए डिजाइन किया इसका मुख्य मकान कुल 26,501 वर्गफुट (2,462 वर्गमीटर) के आवासीय क्षेत्रा में फैला हुआ है जिसके रिसेप्शन कक्षों और नौ बेडरूम स्वीट में भित्तिचित्र बने हुए हैं। भूतल पर बने गेस्टहाउस में 4,000 वर्गफुट (372 वर्गमीटर) क्षेत्रफल में फैले छह बेडरूम भी हैं।  आंतरिक रूप से यह संपदा एंटीक फर्नीचर, वेनेटियन चैंडेलियर्स और उत्कृष्ट नक्काशीदार छत की विशेषता से लैस है जबकि किचेन और बाथरूम में आधुनिक डिजाइन शामिल किए गए हैं। इसके साथ लगा बगीचा असाधारण सुरंगों, तहखानों और भूमिगत कक्षों तथा मुख्य विला से झील के अगले हिस्से तक जोड़ने वाले पैदलपथ के साथ करीब 11,087 वर्गफुट (1,208 वर्गमीटर) में फैला हुआ है। यहां सुरंगों में लगे खूबसूरत भूमिगत पत्थर मेहमानों को निजी बंदरगाह और झील का आनंद देते हैं जहां से संपदा से अलग हुए बगैर आपको ये सुविधाएं मिलेंगी। 

 

बाहरी तौर पर नींबू और जैतून के वृक्षों से घिरा एक स्वीमिंग टेरेस, 200 वर्ष पुराना ग्रीनहाउस, 11 वर्किंग फाउंटेन, साफ-सुथरी जमीन पर इटालियन बगीचे और प्राइवेट डॅाक देखने को मिलेगा। 

 

कंपोजर विन्सेंजो बेलिनी इस विला में 1829 से 1833 तक रहे और वहां रहते हुए उन्होंने ओपरा नाॅर्मा तथा सोनानबुला कंपोज किया। पूर्ववर्ती वर्षों में इस विला ने यूरोप की कुछ सबसे ग्लैमरस दावतों की मेजबानी की जिनमें प्रतिष्ठित मेहमानों के बीच विंस्टन चर्चिल भी शामिल हैं। 

 

मोल्ट्रेसियो में कई बार, दुकानें तथा रेस्तरां हैं जबकि गांव से महज 10 मिनट में सिटी आॅफ कोमो जाया जा सकता है। यहां के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे मिलान पर एक घंटे के अंदर पहुंचा जा सकता है और स्विटजरलैंड की सीमा में स्थित लुगानो तक पहुंचने में सिर्फ 20 मिनट लगते हैं। इस संपदा से सेंट मोरित्ज, जरमैट, मोंट ब्लांक तथा डोलोमाइट्स समेत विश्व के कुछ प्रमुख स्की रिसोट्र्स तक आसानी से पहुंचने की सुविधा भी है। 

 

कन्सीर्ज आॅक्शंस के यूरोपीय सलाहकार चार्ली स्मिथ ने कहाः “यह नीलामी सही मायने में इतिहास का एक अंश जीवन में सिर्फ एक बार खरीदने का मौका देता है। पिछले साल की शुरुआत में आकर्षक नए निजी कर दायरे की पेशकश के बाद इटली यूरोप तथा पश्चिम एशिया और सुदूरवर्ती पूर्व के संपदा खरीदारों के लिए लगातार एक लोकप्रिय विकल्प दे रहा है। यह विला लेक कोमो के सबसे दर्शनीय स्थनों में सबसे महत्वपूर्ण निजी मकानों में से एक है , बल्कि यहां होटल, निजी सदस्यता क्लब या शादी और कार्यक्रम स्थलों के तौर पर यथोचित कमर्शियल क्षमता भी है।” 

 

यह संपदा 13.00 बजे से 16.00 बजे तक अप्यांटमेंट के जरिये रोजाना प्रीव्यू के लिए खुली है। इस सेल में हिस्सा लेने के लिए बुकिंग या पंजीकरण कराने को

देखें  www.conciergeauctions.com

संपर्कः एलिस लेसी alice@relevanceinternational.com 

442038688700 

स्रोतः कन्सीर्ज आॅक्शंस 

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

 

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है 
संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti