10 Dec 2018, 13:39 HRS IST
  • निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन कराएं राज्य
    निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन कराएं राज्य
    निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन कराएं राज्य
    निजी स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए नियमों का सख्ती से पालन कराएं राज्य
    भोपाल गैस त्रासदी की 34वीं वर्षगांठ पर मशाल जुलूस
    भोपाल गैस त्रासदी की 34वीं वर्षगांठ पर मशाल जुलूस
    कोलकाता में डूबते सूरज का एक नजारा
    कोलकाता में डूबते सूरज का एक नजारा
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Dubai Multi Commodities Centre (DMCC)
श्रेणी: General
लगातार चार वर्ष 'ग्लोबल फ्री ज़ोन' पुरस्कार जीतकर डीएमसीसी ने रचा नया रिकॉर्ड
08/10/2018 12:08:57:347PM

 दुबई, संयुक्त अरब अमीरात, 8 अक्टूबर 2018/पीआर न्यूज़वायर/ --



  •  डीएमसीसी / Dubai Multi Commodities Centre (DMCC) ने चौथे बार फाइनेंशियल टाइम्स (Financial Times) के एफडीआई पत्रिका (fDi Magazine) से 'ग्लोबल फ्री जोन ऑफ द ईयर' (Global Free Zone of the Year) का पुरस्कार जीता  

  •  चार पुरस्कार जीतने के अलावा, डीएमसीसी को छ: अतिरिक्त क्षेत्रों में विशेष मान्यता प्राप्त हुआ है  



  •  वर्ष 2017 में कई उद्योग और क्षेत्रों से लगभग 2000 कम्पनीयाँ डीएमसीसी में शामिल हुईं  


दुनिया का सर्वोत्कृष्ट मुक्त क्षेत्र और दुबई सरकार के असबाब, वाणिज्य व्यापार और उद्योग का अधिकार, डीएमसीसी को फाइनेंशियल टाइम्स के एफडीआई पत्रिका द्वारा लगातार चौथे वर्ष के लिए 'ग्लोबल फ्री जोन ऑफ द ईयर 2018' पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

 

इस समाचार का मल्टीमीडिया रिलीज देखने के लिए, कृपया क्लिक करें:


सयुंक्त अरब अमीरात के आर्थिक विविधीकरण रणनीति के लिए ज़रूरी, डीएमसीसी के नवीनतम पुरस्कार उसके विदेशी प्रत्यक्ष निवेश को आकर्षित करने, बाजार-अनुकूल सुधार को लाने और व्यापारिक माहौल को बढ़ावा देने की क्षमता को दर्शाता है जो व्यापार में बाधाओं, प्रतिबंधक नियमों और निषिद्ध दफ्तरशाही को दूर करने में सहायक होगा।

 

डीएमसीसी दुबई में व्यवसाय स्थापित करने की इच्छा रखने वाली कंपनियों के लिए एक अद्वितीय नियामक वातावरण प्रदान करता है, जो आत्मविश्वास से व्यापार करने के लिए आवश्यक उत्पादों, सेवाओं, भौतिक और वित्तीय आधारभूत संरचना प्रदान करता है।

 

पुरस्कार पर टिप्पणी करते हुए, डीएमसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष अहमद बिन सुलायम ने कहा:

 

'लगातार चौथे बार 'ग्लोबल फ्री जोन ऑफ द ईयर' के पुरस्कार को जीतना, डीएमसीसी से जुड़े हर किसी के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है। यह पुरस्कार दर्शाती है कि सामने से नेतृत्व करने की हमारी लंबी अवधि की रणनीति काम कर रही है, और हम उन कंपनियों को विशिष्ट सेवा प्रदान करते रहेंगे जो हमारे साथ शामिल हैं। सामूहिक रूप से, डीएमसीसी सदस्य कंपनियां, दुबई के सकल घरेलू उत्पाद में 10 प्रतिशत से अधिक योगदान देती हैं, और संयुक्त अरब अमीरात की आर्थिक विविधीकरण योजना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। हम अपने महत्वाकांक्षी वाणिज्यिक लक्ष्यों को समझने और व्यापार के भविष्य को आकार देने के लिए अपने मुक्त क्षेत्र में शामिल कंपनियों की मदद करना जारी रखेंगे।"  

 

वर्ष 2018 के प्रतियोगिता के लिए, दुनिया भर के 60 मुक्त क्षेत्रों का उद्योग और प्रदर्शन मानदंडों की संकुचित श्रृंखला में आकलन किया गया था। ग्लोबल फ्री जोन ऑफ द ईयर 2018 पुरस्कार के अलावा डीएमसीसी को मिडिल ईस्ट फ्री जोन ऑफ द ईयर’ (Middle East Free Zone of the Year), ग्लोबल फ्री जोन ऑफ द ईयर फॉर एसएमई (Global Free Zone of the Year for SMEs), aur ‘मिडिल ईस्ट फ्री ज़ोन ऑफ द ईयर फॉर एसएमई’ (Middle East Free Zone of the Year for SMEs) पुरस्कार भी प्राप्त हुए और साथ ही साथ छ: क्षेत्रों में अपनी उपलब्धियों के लिए मान्यता भी प्राप्त हुई: चीन रणनीति (China Strategy), बुद्धिमान रणनीतियां (Smart Strategies); आर्थिक प्रभाव (Economic Impact); न्यूनतम दफ्तरशाही (Red Tape Reduction), सुविधाओं में बेहतराव (Facilities Upgrade) और थॉट लीडरशिप (Thought Leadership )

 

डीएमसीसी ने वर्ष 2017 में 1,980 नए सदस्यों को शामिल किया, जो पिछले दस वर्षों में 30% की वार्षिक औसत वृद्धि दर प्रदान करते हैं। दुबई में कंपनी खोलने के इच्छुक व्यवसाय डीएमसीसी को अपनी पसंद का गंतव्य चुनकर सिर्फ 11 दिनों में कंपनी खोल सकते हैं।

 

डीएमसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौतम सशितल ने कहा:

 

'ऐसे प्रतिष्ठित पुरस्कार को प्राप्त करना वास्तव में संतोषजनक और अभिमानरहित क्षण है। लगातार चौथे वर्ष के लिए दुनिया में नंबर एक फ्री जोन के रूप में पहचाने जाने के नाते, डीएमसीसी की वैश्विक बाजार के रूप में प्रतिष्ठा एवं ताकत को इंगित करता है, और प्रगतिशील कंपनियों को आत्मविश्वास के साथ व्यापार करने में सक्षम बनाने के हमारे ट्रैक रिकॉर्ड को रेखांकित करता है। डीएमसीसी का लक्ष्य हमेशा बेहतर प्रदर्शन और नवाचार करना है। यह सफलता विश्व स्तरीय टीम, महत्वाकांक्षी सदस्य कंपनियों और हमारे हितधारकों के बिना हासिल नहीं की जा सकती थी। हम उनकी निष्ठा और समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।  

 

विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे, उत्पादों और सेवाओं के साथ, डीएमसीसी दुबई में 100 प्रतिशत स्वामित्व के साथ व्यापार स्थापित करने के लिए एक निर्बाध और सरल मार्ग प्रदान करता है। अंतरराष्ट्रीय व्यापारियों के लिए डीएमसीसी का आकर्षण उसका दुबई में केंद्रीय स्थान और संयुक्त अरब अमीरात में रहने, काम करने और यात्रा करने के लिए सबसे दिलचस्प स्थान जुमेराह लेक्स टावर्स / Jumeirah Lakes Towers (JLT) है। डीएमसीसी अमीरात के प्रमुख हवाई अड्डों और बंदरगाहों से कुछ ही मिनट दूर है और महत्वाकांक्षी कंपनियों को अफ्रीका, मध्य पूर्व, एशिया और पश्चिम के महत्वपूर्ण और सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों तक आसानी से पहुंच प्रदान करता है।

 

दुबई का मुक्त व्यापार क्षेत्र , डीएमसीसी, दुबई में व्यवसाय स्थापित करने के लिए निवेशकों को विधायी और निवेश प्रोत्साहन प्रदान करता है।

 

डीएमसीसी के बारे में

दुबई में केंद्रित, डीएमसीसी दुनिया का सबसे अधिक जुड़ा हुआ मुक्त क्षेत्र है, और असबाब के लिए अग्रणी व्यापार और उद्यम केंद्र है। चाहे जुमेराह लेक्स टावर्स और अपटाउन दुबई (Uptown Dubai) जैसे विश्व स्तरीय संपत्ति के साथ जीवंत पड़ोस विकसित करना या उच्च प्रदर्शन व्यापार सेवाएं प्रदान करना, डीएमसीसी अपने गतिशील समुदाय को जीने, काम करने और बढ़ने के लिए हर ज़रूरत प्रदान करता है। व्यापार के लिए बनाया गया, डीएमसीसी, दुबई को वैश्विक व्यापार के लिए उम्दा स्थान बनाए रखने और उसके विश्व स्तर को बढ़ाने पर गर्वित है। http://www.dmcc.ae

 

एफडीआई पत्रिका प्रतियोगिता पद्धति  

एफडीआई पत्रिका द्वारा उपयोग की जाने वाली पद्धति व्यापक थी जिसमें  60 से अधिक मुक्त क्षेत्र,सरकार और निवेश पदोन्नति निकायों से आवेदन प्राप्त किये गए थे जिसमें उन्होंने प्रस्ताव के साथ संक्षिप्त सर्वेक्षण में भाग लिया था। स्वतंत्र न्यायाधीशों और एफटी (FT) विशेषज्ञ संपादकीय टीम ने किरायेदारों और स्क्वायर फुटेज में वृद्धि के मामले में पिछले 12 महीनों में मुफ्त क्षेत्रों के मूल विकास पर जोर देने के साथ एक वेटिंग स्कोरकार्ड प्रणाली का उपयोग किया। इसके अलावा, टीम ने मुफ्त क्षेत्रों में उपलब्ध नई पहलों और नई पहलों के कार्यान्वयन की भी समीक्षा की।

 


स्रोत: Dubai Multi Commodities Centre (DMCC)

 

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

 संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti