16 Oct 2018, 02:24 HRS IST
  • हुबली : कर्नाटक में दशहरा समारोह में ‘गोट फाइट’ का आयोजन
    हुबली : कर्नाटक में दशहरा समारोह में ‘गोट फाइट’ का आयोजन
    गुवाहाटी : प्लास्टिक की बोतल से तैयार एक दुर्गा पूजा पंडाल
    गुवाहाटी : प्लास्टिक की बोतल से तैयार एक दुर्गा पूजा पंडाल
    कोलकाता : सियालदाह में पूजा पंडाल में ले जायी जा रही दुर्गा प्रतिमा
    कोलकाता : सियालदाह में पूजा पंडाल में ले जायी जा रही दुर्गा प्रतिमा
    नयी दिल्ली : रेनबो शो के फिनाले में फिल्म अभिनेत्री हुमा कुरैशी
    नयी दिल्ली : रेनबो शो के फिनाले में फिल्म अभिनेत्री हुमा कुरैशी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Neo Lights Holdings, Inc.
श्रेणी: General
नियो लाइट्स होल्डिंग्स, इंक. ने भारत में निर्माण केंद्र लाने के लिए वार्ता शुरू की
09/10/2018 3:39:01:467PM

 न्यूयार्क, 9 अक्तूबर, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट।


लाइट एमिटिंग डायोड (एलईडी) टेक्नोलॉजीज के विकास और विनिर्माण में शीर्ष कंपनी नियो लाइट्स होल्डिंग्स, इंक http://neolightsholdings.com/) वैश्विक स्तर पर अपना आईओटी/ क्लाउड टेक्नोलॉजी विनिर्माण विस्तारित करने की योजना बना रही है। इसकी एलईडी टेक्नोलॉजी में इनोवेटिव एलईडी सेंसर, नेटवर्किंग सिस्टम्स और अक्षय/हरित टेक्नोलॉजी, ऑफ-ग्रिड नेटवर्क और ऑन-ग्रिड आपात प्रबंधन समाधान एप्लीकेशन समेत स्मार्ट इंटीग्रेशन शामिल हैं। कंपनी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू ग्राहकों को सेवाएं देती है, नेटवर्क्ड एलईडी उत्पादों से लेकर परंपरागत लाइटिंग उत्पादों तक विभिन्न प्रकार के समाधान देती है।

 


 

उत्तरी अमेरिका में एक इंजीनियरिंग और शोध कंपनी के तौर पर शुरुआत करने वाली इस कंपनी का आरंभिक फोकस तब उभरती सौर ऊर्जा और एलईडी टेक्नोलॉजी पर था। इसके बाद नियो लाइट्स होल्डिंग्स ने बड़ी तेजी से महत्वपूर्ण अधोसंरचना परियोजनाओं पर हरित और अक्षय ऊर्जा समाधान तलाशते हुए खुद को एक सम्मानित नाम दिलाया।

 

इसमें इंजीनियरों, पीएचडी और विनिर्माण विशेषज्ञों की प्रमुख टीमें सरकारी, निगम तथा सुरंग, पुल और अस्पताल परियोजनाओं समेत व्यावसायिक औद्योगिक केंद्रों जैसी विभिन्न परियोजनाओं का अभिन्न हिस्सा रही हैं। इसकी स्मार्ट टेक्नोलॉजी आधारित निगम ऑफ-ग्रिड स्ट्रीटलाइट सिस्टम्स इस क्षेत्रा में अत्याधुनिक हैं।

 

मई 2018 में नियो लाइट्स होल्डिंग्स, इंक. ने फिलाडेल्फिया, पीए स्थित सिमकर कॉर्पोरेशन (http://www.simkar.com/) का अधिग्रहण किया था। लाइटिंग उत्पादों में एक जानी-मानी निर्माता कंपनी सिमकर की विश्व स्तरीय वृहद विनिर्माण क्षमताएं नियो लाइट्स होल्डिंग्स को एक उत्सुक बाजार में बड़ी तेजी से अपनी नई टेक्नोलॉजी देने में सक्षम बनाएंगी।

 

नियो लाइट्स होल्डिंग्स, इंक. के सीईओ अल्फ्रेड हेयर ने कहा, “हम इस अधिग्रहण को लेकर वाकई बहुत उत्साहित हैं। यह हमारी विकास रणनीति के अनुरूप है और हमें अपनी मौजूदा उत्पाद शृंखला का विस्तार करनेतथा अपनी एलईडी स्मार्ट टेक्नोलॉजी को बाजार में गतिशील बनाने की अनुमति देगा। यह व्यावसायिक, घरेलू, अंतरराष्ट्रीय तथा सरकारी बाजारों के हमारे ग्राहकों के लिए एक बड़ी खबर है।”

 

पिछले कुछ वर्षों में वैश्विक स्तर पर अपनी विनिर्माण क्षमताओं का विस्तार करने की अपेक्षा रख रही नियो लाइट्स होल्डिंग्स ने भारत के मेक-इन-इंडिया प्रोग्राम पर ज्यादातर आधारित रहते हुए यहां फोकस किया है। भारत को एक विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित करने का लक्ष्य रखते हुए मेक-इन-इंडिया के प्रयास इसके प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को बढ़ाने के लिए हैं।

 

इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में नारायण मूर्ति ने कहा, “प्रधानमंत्रा का मेक-इन-इंडिया पर जोर देना बहुत अच्छा कदम है। लेकिन हमें भारत में नए विनिर्माण प्रतिष्ठान शुरू करने के लिए भारतीय उद्यमियों और विदेशी कंपनियों के बीच के मतभेदों को कम करना होगा क्योंकि विनिर्माण में अल्प शिक्षित और निरक्षर दोनों के लिए पर्याप्त संभावनाएं हैं।”

 

नियो लाइट्स होल्डिंग्स, इंक. कौन से संबंध सर्वाधिक परस्पर लाभ प्रदान करेंगे, यह तय करने के लिए विभिन्न भारतीय विनिर्माण कंपनियों के साथ वार्ता प्रक्रिया में है।

 

स्रोतः नियो लाइट्स होल्डिंग्स, इंक.

 

संपर्कः नियो लाइट्स होल्डिंग्स, इंक., 800 747 1209

 

पीआरन्यूजवायर- एशियानेटः रंजन

 


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है 

 


 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti