16 Dec 2018, 02:49 HRS IST
  • म्यामांर के दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ काेविंद
    म्यामांर के दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ काेविंद
    शिमला में बर्फबारी का एक नजारा
    शिमला में बर्फबारी का एक नजारा
    मुंबई में एक कार्यक्रम में तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा
    मुंबई में एक कार्यक्रम में तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा
    संसद के मानसून सत्र शुरू हुआ
    संसद के मानसून सत्र शुरू हुआ
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Kika Tech Inc
श्रेणी: High Technology
भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में यूजर्स के लिए किका अद्वितीय मोबाइल कम्युनिकेशन अनुभव लेकर आई, जिससे यूजर्स अपनी मातृभाषा में निर्बाध संवाद करने में सक
19/11/2018 11:00:02:687AM

भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में यूजर्स के लिए किका अद्वितीय मोबाइल कम्युनिकेशन अनुभव लेकर आई, जिससे यूजर्स अपनी मातृभाषा में निर्बाध संवाद करने में सक्षम होंगे 


सान जोस, कैलिफोर्निया, 12 नवंबर, 2018, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट। 


एआई के जरिये संवाद में क्रांति लाने वाली किका टेक (http://www.kikatech.com/about/) ने भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में एंड्रायड उपभोक्ताओं के लिए झियोमी, वीवो, ओप्पो, लेनोवो और टेक्नो समेत बड़े वैश्विक मोबाइल फोन ब्रांडों के साथ भागीदारी के जरिये डिफाॅल्ट कीबोर्ड के तौर पर अत्याधुनिक संचार टेक्नोलाॅजी पेश की है। मोबाइल फोन का निर्यात भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के उभरते बाजारों में बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। इन सफल भागीदारी के जरिये किका अब स्थानीय उपभोक्ताओं को  आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) से संचालित उद्योग अग्रणी संचार टेक्नोलाॅजी देने में सक्षम है। इन क्षेत्रों में नई संचार टेक्नोलाॅजी अपनाने के लिए स्थानीय उपभोक्ताओं को सक्षम बनाना किका के लिए बड़ा सांस्कृतिक और व्यावहारिक महत्व रखता है जिससे उन्हें अपनी मातृभाषा में डिजिटल संवाद करने में मदद मिलती है और वे अलग-अलग दिशाओं में फैली अपनी परंपरागत सांस्कृतिक और भाषायी विरासत को संरक्षित रख सकते हैं।

 

किका टेक के सीईओ बिल हू ने कहा, “ये भागीदारी डिजिटल युग में वैश्विक भाषायी दूरियों को मिटाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के फलते-फूलते मोबाइल बाजार में स्थानीय भाषाओं को लंबे समय से अपर्याप्त सहयोग मिल रहा है। अभी तक इन क्षेत्रों में बड़ी संख्या के उपभोक्ताओं को अपनी मातृभाषा में डिजिटल संचार अनुभव से वंचित रखा गया है क्योंकि सच्चाई यह है कि क्वर्टी कीबोर्ड ऐतिहासिक रूप से उन्हें अपनी मातृभाषा में टाइप करने की अनुमति देने के लिए डिजाइन नहीं किया गया है। भारतीय और दक्षिण पूर्व एशियाई उपभोक्ताओं को अपनी मातृभाषा में और अधिक प्रासंगिक तरीके से जुड़ने में मदद करने को लेकर उत्साहित हैं, जैसाकि हम अन्य क्षेत्रों में करते आए हैं। किका  200 से अधिक भाषाओं को सपोर्ट करती है और इसने पहला बाशकीर कीबोर्ड और रोमांश कीबोर्ड विकसित किया है।” 

 

कस्टमाइज्ड किका कीबोर्ड के फीचर्स और फायदे 

मोबाइल ब्रांडों के लिए किका का कस्टमाइज्ड कीबोर्ड कई विशेष फीचर्स और फायदों की पेशकश करते हैं। यह 22 आधिकारिक और 18 गैर-आधिकारिक भारतीय भाषाओं का सपोर्ट करती है जिनमें हिंदी, बंगाली, मराठी, पंजाबी, गुजराती, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम और उर्दू शामिल हैं। इंडोनेशिया में यह सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषाओं का सपोर्ट करती हैः इंडोनेशियन, जावानीज और सूडानीज। प्रत्येक भाषा एआई से संचालित टेक्स्ट पूर्वानुमान और आॅटोकरेक्शन से समर्थित है और यह स्थानीय कैरेक्टर से लैटिन लेटर्स में जाने में बहुत सुलभ है। उपभोक्ता जब अंग्रेजी और अपनी स्थानीय भाषाओं के मिश्रण से टाइप करना चाहें तो ये सभी एक ही कीबोर्ड से उन्हें ट्रांसलिटरेशन का भी सपोर्ट मिलता है। हजारों कस्टम थीम के साथ किका कीबोर्ड  में जीआईएफ और स्टिकर संरक्षित हैं, जिससे उपभोक्ता समग्र विकल्पों के साथ कस्टमाइज्ड और स्थानीय कंटेंट का मजा ले सकते हैं। गेम प्रेमियों के लिए किका गेम खेलते समय फ्लोटिंग कीबोर्ड मोड का सपोर्ट करती है और यथासंभव गेम इंटरफेस को विजिबल बनाती हैतथा गेमिंग के सर्वश्रेष्ठ अनुभव की गारंटी देती है। यह स्क्रीन पर विभिन्न आकारों की जांच के साथ विभिन्न माॅडलों को भी विशुद्ध तरीके से अपना लेती है। 

 

डिजिटल भाषायी दूरी मिटाने के लिए किका की प्रतिबद्धता 

स्वाभाविक भाषायी समझ, गहन जानकारी, बोली की पहचान तथा अन्य एआई टेक्नोलाॅजीज  के लिए वर्षों तक अभ्यास करते हुए किका ने भारत की स्थानीय बहुभाषी जरूरतों को भरपूर सहयोग देने के लिए स्व-विकसित  एआई-सक्षम इंजन पेश किया है, स्थानीय स्तर पर निर्मित मल्टीमीडिया कंटेंट को समृद्ध किया है और भारतीय उपभोक्ताओं को स्थानीय भाषाओं में अद्वितीय मोबाइल संचार अनुभव प्रदान किया है। इस प्रकार यह भाषायी समृद्धि और विविधता का संरक्षण कर रही है।  

 

किका टेक के बारे में 

इसे ‘‘सेट इट विद कीका’भी कह सकते हैं! किका टेक के साथ प्रतिदिन की घनिष्ठता और मनोरंजन को और अधिक बढ़ाएं। स्मार्ट डिवाइसेज में समाहित होते हुए किका टेक आत्म-अभिव्यक्ति बढ़ाती है जो मोबाइल प्लेटफाॅर्म से इतर होती है। आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) का लाभ उठाते हुए किका टेक तकनीकी संचालित दुनिया में लोगों के बीच भावनात्मक संपर्क को समृद्ध करती है। किका टेक के साथ इस पर अप-टु-डेट रहेंः  फेसबुक (https://www.facebook.com/KikaKeyboard/), लिंक्डइन (https://www.linkedin.com/company-beta/10170683/), इंस्टाग्राम (https://www.instagram.com/kikakeyboard/) और ट्विटर (https://twitter.com/KikaKeyboard)। 

 

स्रोतः किका टेक इंक 

 

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।

 
संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti