16 Dec 2018, 02:1 HRS IST
  • म्यामांर के दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ काेविंद
    म्यामांर के दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ काेविंद
    शिमला में बर्फबारी का एक नजारा
    शिमला में बर्फबारी का एक नजारा
    मुंबई में एक कार्यक्रम में तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा
    मुंबई में एक कार्यक्रम में तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा
    संसद के मानसून सत्र शुरू हुआ
    संसद के मानसून सत्र शुरू हुआ
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Yili Group
श्रेणी: General
एशिया की सबसे बड़ी डेयरी उत्पादक कंपनी यिली ने जैव विविधता सुरक्षा पर विश्व की पहली सालाना रिपोर्ट की घोषणा की- ‘‘ पहला होना न सिर्फ परिचालन है,
24/11/2018 12:54:31:527PM

एशिया की सबसे बड़ी डेयरी उत्पादक कंपनी यिली ने जैव विविधता सुरक्षा पर विश्व की पहली सालाना रिपोर्ट की घोषणा की- ‘‘ पहला होना न सिर्फ परिचालन है, बल्कि जवाबदेही भी है’’ 


 

शर्म अल शेख, मिस्र, 22 नवंबर, 2018, शिन्हुआ- एशियानेट। 

 

जैव विविधता पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन के पक्षों का 14वां सम्मेलन 14-29 नवंबर 2018 को मिस्र के शर्म अल शेख में आयोजित किया जा रहा है। जैव विविधता पर सम्मेलन के लिए 190 से अधिक अनुबंधित देशों के प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं और कृषि, वन, मत्स्य तथा पर्यटन के जैव विविधता एकीकरण पर नीतियां बनाने के लिए गहन विचार-विमर्श कर रहे हैं। 

 

जैव विविधता पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन के उद्योग तथा जैव विविधता के पत्रा की प्रतिबद्धता पर हस्ताक्षर करने वाली एकमात्रा चीनी कंपनी यिली (‘‘ग्रुप’’) को इस सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया गया है। यिली ग्रुप के सीईओ झैंग जियानकी ने मेहमानों के साथ जैव विविधता की सुरक्षा के लिए कार्यप्रणालियों और अनुभवों का साझा किया और विश्व में अपनी तरह की पहली रिपोर्ट ‘‘यिली ग्रुप की जैव विविधता सुरक्षा पर सालाना रिपोर्ट’’ की घोषणा की। 

 

व्यापार विकास का जवाबदेहियों से घनिष्ठ रिश्ता होता है। चीन के डेयरी उत्पादों में अग्रणी होने के नाते इस ग्रुप ने पिछले कुछ वर्षों से राजस्व और शुद्ध लाभ में तीव्र वृद्धि की है। वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में इस ग्रुप ने 61.327 अरब आरएमबी तक की बिक्री की है, जो साल-दर-साल 16.88 फीसदी वृद्धि को दर्शाता है, जिससे यह इस उद्योग में खुद को अग्रणी के तौर पर पेश कर सका है। इस ग्रुप के लिए ‘‘पहला’’ होने का मतलब न सिर्फ परिचालन है बल्कि सामाजिक दायित्व का पालन करना भी है। 

 

झैंग जियानकी ने कहा कि विकास के अलावा यिली अपने चेयरमैन पैन गैंग द्वारा प्रस्तावित ‘‘ग्रीन लीडरशिप’’ के आइडिया के साथ आगे बढ़ रही है और ‘‘ग्रीन इंडस्ट्रियल चाइना’’ की रणनीति को आगे बढ़ा रही है। इसी आधार पर जैव विविधता सुरक्षा का ‘‘चाइनीज नमूना’’ धीरे-धीरे तैयार हो पाया है, जो पिछले कुछ वर्षों के ‘‘खुलासे, प्रबंधन और लोकप्रियता’’ द्वारा पहचाना गया है। जैव विविधता पर सभी पक्षों का संयुक्त राष्ट्र का 150वां सम्मेलन चीन में पहली बार 2020 में आयोजित किया जाएगा। यिली को पूर्ण विश्वास है कि जैव विविधता की सुरक्षा के लिए ज्यादा से ज्यादा उद्योग उसके साथ योगदान करेंगे।  

तस्वीर संलग्नक लिंकः  




 

स्रोतः यिली  

तस्वीर संलग्नक लिंकः  




 

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।



संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti