16 Dec 2018, 01:38 HRS IST
  • म्यामांर के दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ काेविंद
    म्यामांर के दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ काेविंद
    शिमला में बर्फबारी का एक नजारा
    शिमला में बर्फबारी का एक नजारा
    मुंबई में एक कार्यक्रम में तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा
    मुंबई में एक कार्यक्रम में तिब्बती धर्मगुरू दलाई लामा
    संसद के मानसून सत्र शुरू हुआ
    संसद के मानसून सत्र शुरू हुआ
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Yili Group
श्रेणी: General
चीन की प्रमुख डेयरी कंपनी यिली ने थाईलैंड का सबसे बड़ा स्थानीय आइसक्रीम उद्योग खरीदा, अपने अंतरराष्ट्रीयकरण को गति दी
03/12/2018 10:47:28:900AM

 बैंकाक, थाईलैंड, 30 नवंबर, 2018, शिन्हुआ- एशियानेट। 


यिली ग्रुप ने थाईलैंड की सबसे बड़ी घरेलू आइसक्रीम कंपनी चोमथाना की आधिकारिक खरीद के लिए 29 नवंबर को बैंकाक, थाईलैंड में एक भव्य हस्ताक्षर समारोह का आयोजन किया। 

 

वर्ष 2018 में यिली की अंतरराष्ट्रीयकरण प्रक्रिया  निरंतर है। पहले इसने ग्लोबल डेयरी माउंट एवरेस्ट में वेजनिंजेन यूनिवर्सिटी के सहयोग से यूरोपीय इनोवेशन सेंटर को अपग्रेड किया। इसके बाद इंडोनेशियाई उपभोक्ताओं के साथ यिली की क्वालिटी का साझा करने के लिए इसके उत्पाद इंडोनेशियाई बाजार में सूचीबद्ध किए गए। 28 तारीख को इसने घोषणा की कि विदेशी अधिग्रहण थाईलैंड की सबसे बड़ी घरेलू आइसक्रीम कंपनी को सक्रिय बनाएंगे। 

 

यिली ग्रुप के अध्यक्ष पैन गैंग ने एक बार कहा था, “उद्योगों को वैश्विक क्षमता हासिल करनी चाहिए, निरंतर नवोन्मेषण पर जोर देना चाहिए और ग्राहकों की बेहतर सेवा के लिए वैश्विक स्तर के हाई क्वालिटी संसाधनों का इस्तेमाल करना चाहिए।”

 

चोमथाना का अधिग्रहण यिली को वैश्विक ताकत हासिल करने तथा परस्पर लाभ पाने और विजेता की स्थिति हासिल करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। यिली ग्रुप के सीईओ झैंग जियानकी ने कहा, “अंतरराष्ट्रीयकरण की प्रक्रिया में यिली हमेशा ‘खुलापन, सहयोग और विन-विन’ की अवधारणा    से बंधी रहती है और ‘विश्व को स्वस्थ’ बनाए रखने’ के सपने के लिए समर्पित है।” 

 

वैश्विक आर्थिक एकीकरण को मजबूत करते हुए यिली ‘‘बेल्ट एंड रोड’’ की मदद से अंतरराष्ट्रीयकरण की गति को तेज करती है। ‘‘वैश्विक नेटवर्किंग’’ से ‘‘वैश्विक बौद्धिक चेन’’ बनाने तक यिली पूरक संसाधनों, अभिनय सहक्रियाशीलता और परस्पर लाभों के साथ वैश्विक डेयरी उद्योग को बढ़ावा देना जारी रखती है। 

 

चोमथाना के अध्यक्ष सो ची योंग ने कहा, “कई संपर्कों और बातचीत के बाद हम समझते हैं कि यिली एक प्रतिष्ठित कंपनी है। अपनी स्थापना के बाद से ही यिली क्वालिटी मान्यता के साथ बंधी रही है औ और अपने निरंतर अंतरराष्ट्रीयकरण तथा नवोन्मेषण के लिए वैश्विक स्तर पर जानी जाती रही है। ‘‘लेट द वल्र्ड शेयर हेल्थ’’ के सपने के तहत यिली के उत्पादों ने वैश्विक ग्राहकों का विश्वास जीता है। यिली वास्तव में ग्राहकों का एक संगठित उद्योग है।” 

 

समझा जाता है कि चोमथाना थाईलैंड की सबसे बड़ी घरेलू आइसक्रीम और फ्रोजन फूड वितरक कंपनी है। इसके पास 37 साल से अधिक समय का अनुभव है और इसके उत्पाद आइसक्रीम, ब्रेड तथा डेजर्ट जैसे कई क्षेत्रों में शामिल हैं। यह थाईलैंड के घरेलू बाजार और 13 विदेशी बाजारों में शानदार प्रदर्शन करती है। लिहाजा इसे ग्राहकों का गहरा प्यार मिला हुआ है। यिली और चोमथाना के बीच हस्ताक्षर के बाद यिली चीन और थाईलैंड के बीच अतिरिक्त फायदा बढ़ाएगी, जो रणनीतिक सहक्रियाशीलता के प्रभाव को पूर्ण रूप से सहयोग करेगा और ‘‘लेट द वल्र्ड शेयर हेल्थ’’ के सपने को आगे बढ़ाएगा। 

 

आर्थिक वैश्वीकरण के चलन के तहत चीन के निजी उद्योगों के पास विकास का अच्छा अवसर होगा। वैश्विक सहयोग बढ़ाने के लिए चीन की कई तरह की मुहिमों ने भी चीनी निजी उद्योग को ‘‘बाहर निकलने’’ तथा अंतरराष्ट्रीय सहयोग बढ़ाने के लिए सुविधाजनक स्थितियां पैदा की है। यिली इन अवसरों का लाभ उठाती है, अंतरराष्ट्रीय लेआउट का सक्रिय पालन करती है और इसने अच्छे परिणाम हासिल किए हैं। आंकड़ों के मुताबिक, यिली की राजस्व वृद्धि दर वर्ष 2008 से 2015 के दौरान दहाई अंक से ऊपर पहुंच चुकी है और वर्ष 2017 तक यह 68 अरब युआन से अधिक हो चुकी है, जो साल-दर-साल 12.29 फीसदी की वृद्धि के साथ इस उद्योग में तेजी से बढ़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच चुकी है। कुल संपत्तियों का रिटर्न पिछले कई वर्षों से 20 फीसदी से अधिक बना हुआ हैऔर इस मामले में यह विश्व के डेयरी उद्योग में पहले स्थान पर है। चोमथाना का अधिग्रहण यिली के प्रदर्शन को और बढ़ाएगा तथा वैश्विक डेयरी उद्योग के विजेता सहयोग को घनिष्ठ बनाएगा। 

 

वरिष्ठ डेयरी विश्लेषक चेन यू का मानना है कि एशिया की प्रमुख डेयरी कंपनी के तौर पर यिली ने लगातार विदेशी चैनलों का विस्तार किया है और ‘‘बेल्ट एंड रोड’’ की मदद से विदेश में उपस्थिति के लिए चीनी डेयरी उद्योग का नेतृत्व किया है तथा वैश्विक उद्योग चेन में उच्च क्वालिटी के संसाधनों के प्रवाह को यह गति देगा। यिली का रणनीतिक कदम चीन के डेयरी उद्योग के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण संचालन शक्ति है तथा यह वैश्विक डेयरी उद्योग के विकास को बढ़ावा देने में भी एक महत्वपूर्ण नई गतिज ऊर्जा साबित होगी। 

 

स्रोतः यिली ग्रुप 

तस्वीर संलग्नक लिंकः 


 


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।

 

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti