18 Feb 2019, 11:24 HRS IST
  • पुलवामा हमला: कैबिनेट की बैठक में भाग लेते प्रधानमंत्री व अन्य मंत्रीगण
    पुलवामा हमला: कैबिनेट की बैठक में भाग लेते प्रधानमंत्री व अन्य मंत्रीगण
    जम्मू: पुलवामा हमले के विरोध में प्रदर्शन करते लोग
    जम्मू: पुलवामा हमले के विरोध में प्रदर्शन करते लोग
    पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुये गृहमंत्री राजनाथ सिंह
    पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुये गृहमंत्री राजनाथ सिंह
    नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नयी ट्रेन वंदे भारत को हरी झंडी दिखाते हुये
    नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नयी ट्रेन वंदे भारत को हरी झंडी दिखाते हुये
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Northwestern Medicine
श्रेणी: General
नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन और अल्फर्दान ग्रुप ने ‘नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन के साथ अल्फर्दान मेडिकल’ शुरू करने की घोषणा की
28/01/2019 12:50:43:157PM

 नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन और अल्फर्दान ग्रुप ने ‘नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन के साथ अल्फर्दान मेडिकल’ शुरू करने की घोषणा की 


 

दोहा, कतर, 25 जनवरी, 2019, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट। 

 

अल्फर्दान ग्रुप ने नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन के साथ अल्फर्दान मेडिकल शुरू करते हुए कतर के मेडिकल सेवा क्षेत्रा में प्रवेश किया। अल्फर्दान ग्रुप ने नाॅर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी, कतर में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में इस नई परियोजना का अनावरण किया। 

 

                   

 


 

 

                                        

                     


 

नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन के साथ अल्फर्दान मेडिकल मरीजों को इसी साल से कई तरह की औषधालय केयर सेवाएं देने लगेगी- कतर में यह अपनी तरह की सेवा होगी। कतर गणराज्य में अल्फर्दान ग्रुप पहली बार अपने सामाजिक दायित्व के तहत स्वास्थ्य क्षेत्रा में यह निवेश कर रही है और इसका नजरिया ऐसी परियोजनाएं विकसित करना हैजो कतर केराष्ट्रीय दृष्टिकोण को साकार करने में योगदान कर सके।  

 

शिकागो स्थित नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन (https://c212.net/c/link/?t=0&l=en&o=2356665-1&h=2654915424&u=http%3A%2F%2Fwww.nm.org%2F&a=Northwestern+Medicine ) अमेरिका की प्रमुख शिक्षण स्वास्थ्य प्रणालियों में से एक है जिसे नाॅर्थवेस्टर्न मेमोरियल हाॅस्पिटल (https://c212.net/c/link/?t=0&l=en&o=2356665-1&h=3103847063&u=https%3A%2F%2Fwww.nm.org%2Flocations%2Fnorthwestern-memorial-hospital&a=Northwestern+Memorial+Hospital ) से सहयोग मिला हुआ है और यह अमेरिका की शीर्ष रैंकिंग अस्पतालों में से एक है।  नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन स्वास्थ्य प्रणाली सर्वश्रेष्ठ शोध केंद्रित मेडिकल स्कूलों में स्थान पाने वाली नाॅर्थवेस्टर्न यूनिवर्सिटी फेनबर्ग स्कूल आॅफ मेडिसिन


F&a=Northwestern+University+Feinberg+School+of+Medicine ) से मान्यता प्राप्त है। 

 

अल्फर्दान ग्रुप के अध्यक्ष एवं सीईओ ओमर हुसैन अल फर्दान ने कहाः “अल्फर्दान ग्रुप ने हमारे ग्राहकों को क्वालिटी, विलासी और प्रमुख सेवाओं के साथ एक उन्नत जीवनशैली प्रदान करने में अपनी खास छवि बनाई है जिसकी वे अहमियत समझते हैं। इन जरूरतों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए दीर्घकालिक फोकस को कंपनी के कारोबार में सफलता के शीर्ष मुकाम तक पहुंचाने के तौर पर देखा गया है।” 

 

अल फर्दान ने आगे कहाः “नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन के साथ अल्फर्दान मेडिकल शुरू करते हुए हमारा लक्ष्य हेल्थकेयर के क्षेत्रा में कतर की मेडिकल प्रणाली को विकसित करना और वैश्विक मानकों तक पहुंचाना है। हम इस उपक्रम नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन  में अपनी क्षमताओं का लाभ उठाते हुए सबसे उन्नत एकीकृत स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने में सक्षम हैंऔर अल्फर्दान ग्रुप की सेवा उत्कृष्टता की परिष्कृत क्षमता के साथ मेडिकल के क्षेत्रा में हम उसकी उत्कृष्टता का लाभ उठाते हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि ये सभी गुण नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन के साथ अल्फर्दान मेडिकल को एक प्रमुख हेल्थकेयर प्रदाता के तौर पर सही मायने में खास बनाएंगे। ” 

 

अल्फर्दान ग्रुप नए केंद्र के निर्माण और परिचालन दोनों के लिए मार्गदर्शन, निगरानी और सलाह देने के लिए नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन के चयन से पहले उपयुक्त मेडिकल विशेषज्ञता और साख के आधार पर हेल्थकेयर प्रणालियों का सख्ती से मूल्यांकन किया। 

 

नाॅर्थवेस्टर्न मेमोरियल हेल्थकेयर के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डी एम. हैरिसन ने कहा, “नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन मरीजों को ऐसी उच्च क्वालिटी, करुणामयी देखभाल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है जिसके बारे में सफल शोध की जानकारी मिलती है। हम अल्फर्दान को कतर में विश्व स्तरीय देखभाल सेवा देने वाली इसकी नई परियोजना में मदद करने का अवसर पाकर खुश हैं। अल्फर्दान ग्रुप के साथ इस भागीदारी के जरिये हमने कतर की जनता के लिए अपनी पेशेंट्स फस्र्ट मुहिम को विस्तार देने का यह अनूठा अवसर पाया है।” 

 

नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन के साथ अल्फर्दान मेडिकल लुसेल स्थित बुर्ज अल्फर्दान में अवस्थित होगा और इसमें छह समर्पित मंजिलों पर 11,00 वर्गमीटर में यह सुविधा दी जाएगी। क्लिनिक के मेडिकल स्टाफ और क्लिनिशियन बहुराष्ट्रीय प्रोफेशनल्स की एक विशेष टीम होगी जिनमें कई विशेषज्ञ अमेरिका के होंगे। कतर में प्राइवेट हेल्थकेयर सेवाओं की नई और मूल्यवान पेशकश इस क्षेत्रा में मेडिकल टूरिज्म के क्षेत्रा में भी कतर की स्थिति को मजबूत करेगी। 

 

अनुभवी, उच्च शिक्षित क्षमतावान फिजिशियन विभिन्न मेडिकल विशेषज्ञताओं के साथ  औषधालय केयर सेंटर में सर्वश्रेष्ठ स्तर की स्वास्थ्य सेवाएं दी जाएंगी जिनमें शामिल हैंः आॅप्थैल्मोलाॅजी, आॅर्थोपेडिक्स, रिप्रोडक्टिव एंडोक्रोनोलाॅजी, स्लीप मेडिसिन, डेंटिस्ट्री, इंटरनल मेडिसिन, गैस्ट्रोइंटरोलाॅजी, ईएनटी, डर्मेटोलाॅजी और काॅस्मेटिक एवं रिकंस्ट्रक्टिव सर्जरी, फिजिकल मेडिसिन तथा रिहैबिलिटेशन तथा डायग्नोस्टिक सेवाएं।  

 

मेडिक्ल सेक्टर में अल्फर्दान ग्रुप का प्रवेश पिछले 60 वर्षों से कतर के शीर्ष कारोबारी प्रमुखों के तौर पर ग्रुप की सफलतामें एक नया अध्याय खोल रहा है जिन्होंने इस क्षेत्रा में कई कारोबारी लाइनों के लिए प्रमुख परिवार स्वामित्व वाले समूहों में से एक के तौर पर अल्फर्दान ग्रुप कोबढ़ते देखा गया है। 

 

अल्फर्दान ग्रुप लगातार विकास के अवसरों की तलाश करता रहता है जिससे राष्ट्रहित में योगदान किया जा सके और अर्थव्यवस्था में विविधता लाने तथा दीर्घकालीन विकास को बढ़ावा देने के कतर के राष्ट्रीय हितों और राष्ट्रीय दृष्टिकोण में योगदान किया जा सके।  

 

नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें www.NM.org   अल्फर्दान के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें www.alfardan.com.qa  एएमएनएम के बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें www.amnm.com 

 

स्रोतः नाॅर्थवेस्टर्न मेडिसिन 

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti