17 Aug 2019, 15:57 HRS IST
  • सोनिया गांधी बनाई गईं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष
    सोनिया गांधी बनाई गईं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष
    साढ़े चार घंटे देरी से दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस
    साढ़े चार घंटे देरी से दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस
    संविधान के अनुच्छेद 370 पर राष्ट्रपति के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती
    संविधान के अनुच्छेद 370 पर राष्ट्रपति के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती
    कर्नाटक भाजपा प्रमुख येदियुरप्पा चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे
    कर्नाटक भाजपा प्रमुख येदियुरप्पा चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Storytel
श्रेणी: Entertainment and Fashion
हिंदी अपराध कथाओं के सरताज सुरेन्द्र मोहन पाठक के उपन्यास पहली बार ऑडियो बुक्स में केवल स्टोरीटेल पर
30/01/2019 1:21:04:200PM

हिंदी अपराध कथाओं के सरताज सुरेन्द्र मोहन पाठक के उपन्यास पहली बार ऑडियो बुक्स में केवल स्टोरीटेल पर


नई दिल्ली, 30 जनवरी। दुनिया की पहली ऑडियो बुक्स स्ट्रीमिंग सेवा स्टोरीटेल ने हिंदी अपराध कथाओं के सरताज सुरेन्द्र मोहन पाठक के उपन्यास पहली बार ऑडियो बुक्स फ़ॉर्मेट में रिलीज किए हैं. अस्सी बरस के सुरेन्द्र मोहन पाठक आज भी हिंदी अपराध कथाओं के संसार के सिरमौर बने हुए हैं. पिछले पचास बरस से न उनके लेखन की धार में कोई कमी आई है न उनकी अपार लोकप्रियता में. वे आज भी अपने पसंदीदा फ़ाउंटेन पेन से लिखते हैं लेकिन उनकी किताबों को नए से नए माध्यमों में अपने लिए नित नए पाठक और चाहनेवाले मिल रहे हैं.

 

सुरेन्द्र मोहन पाठक अब तक  300 से ज़्यादा उपन्यास लिख चुके हैं. कई पीढ़ियों से उनके फैन्स की पसंद बने हुए उनके उपन्यास ‘मीनामर्डरकेस’, ‘निम्फ़ोमैनियाक’, ‘संगीन जुर्म’ और ‘ऑपरेशन पाकिस्तान’ अब स्टोरीटेल पर सुने जा सकते हैं.

 

आने वाले हफ़्तों में उनके छह और उपन्यास एप पर रिलीज होंगे. “ऑडियो बुक्स एक नया मीडियम है जो बहुत तेजी से बढ़ रहा है. मैं बेहद उत्साहित हूं, पहली बार मेरी किताबें स्टोरीटेल के माध्यम से ऑडियोबुक के फार्म में उपलब्ध हुई हैं. ये मेरे लिए ऑडियो बुक्स से जुड़ने का पहला मौका है साथ ही अपनी कहानियों को स्टोरीटेल एप पर सुनने के नये अनुभव से गुजरने का भी. मुझे पूरी उम्मीद है कि अपनी इन ऑडियो बुक्स के माध्यम से मैं न केवल अपने फैन्स बल्कि आज के युवाओं तक भी पहुंचने और उनके दिलों में जगह बनाने में कामयाब रहूंगा,” सुरेन्द्र मोहन पाठक ने कहा.

 

भारत में ऑडियो बुक्स स्ट्रीमिंग में अग्रणी, स्टोरीटेल पर ऑडियो बुक्स का एक बड़ा ख़ज़ाना है, जो दिनोंदिन बढ़ रहा है. भारत में उनकी सेवा में हिंदी के अलावा अंग्रेज़ी, मराठी, बांग्ला और उर्दू में 16 कैटेगरी में किताबें उपलब्ध हैं.

 

कुल मिलाकर एप पर 80000 से ज़्यादा ऑडियो बुक्स और ई-बुक्स हैं. हाल ही में स्टोरीटेल ने अपनी सेवा में किड्स मोड भी एक्टिवेट कर दिया है.

 

साहित्यिक क्लासिक्स, रोमांस, थ्रिलर, ड्रामा, अध्यात्म, चिल्ड्रन और एडवेंचर जैसी कैटेगरी में बड़े स्थापित लेखकों के साथ नए प्रतिभाशाली लेखकों की किताबें भी उपलब्ध हैं. प्रिंट और ईकिताबों के ऑडियो बुक्स वर्जन के अलावा स्टोरीटेल ओरिज़िनल किताबें भी हैं जो ख़ास तौर पर स्टोरीटेल सुनने वालों के लिए लिखी जाती हैं.

 

शुल्क: 14 दिन का फ़्री ट्रायल. उसके बाद 299 रुपए प्रतिमाह. मंथली सब्सक्रिप्शन लेने वाले पाठक एप पर उपलब्ध कोई भी किताब सुन या पढ़ सकते हैं. उसके अलावा उनको अनलिमिटेड ऑफ़लाइन डाउनलोड की सुविधा भी मिलती है.

 

स्टोरीटेल एप कहाँ से डाउनलोड किया जा सकता है:

 

गूगलस्टोर: http://bit.ly/2rriZaU

 

आईओएसएपस्टोर: https://apple.co/2zUcGkG

 

स्टोरीटेल परिचय

 

स्टोरीटेल ने ऑडियो बुक्स स्ट्रीमिंग सेवा 2005 में लाँच की और तब से अब तक 2 करोड़ 70 लाख पाठक हमारी एप पर किताबें सुन चुके हैं. यह सेवा हर तरह के स्मार्टफ़ोन के साथ काम करती है और इसमें ऑफ़लाइन फ़ंक्शन भी है, जिससे आप डाउनलोड करके बाद में बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी सुन सकते हैं. 2014 से 2017 के बीच स्टोरीटेल का सब्सक्राइबर बेस प्रतिवर्ष 100 % की रफ़्तार से बढ़ा. अगस्त 2014 में कम्पनी ने  5 लाख सब्सक्राइबर्स का आँकड़ा पार कर लिया था और अब ये 8 लाख को छूनेवाला है.

 

स्टोरीटेल की सेवा भारत, स्वीडन, नॉर्वे, हालैंड, फ़िनलैंड, रूस, स्पेन, पोलैंड, आइसलैंड, बुल्गारिया, मेक्सिको, यूएई समेत 15 देशों में उपलब्ध है.

 

वेबसाइट: https://www.storytel.in

 

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।
संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti