17 Aug 2019, 16:29 HRS IST
  • अकबरुद्दीन ने पाकिस्तानी पत्रकारों की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया
    अकबरुद्दीन ने पाकिस्तानी पत्रकारों की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया
    बारिश प्रभावित केरल जनजीवन सामान्य हो रहा, मृतक संख्या 113 हुई
    बारिश प्रभावित केरल जनजीवन सामान्य हो रहा, मृतक संख्या 113 हुई
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे
    सोनिया गांधी बनाई गईं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष
    सोनिया गांधी बनाई गईं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Growatt
श्रेणी: General
ग्रोवाट ने इंदौर कैंसर फाउंडेशन की रूफटाॅप सोलर प्लांट परियोजना के लिए इनवर्टर दान किया
12/02/2019 3:16:35:277PM

ग्रोवाट ने इंदौर कैंसर फाउंडेशन की रूफटाॅप सोलर प्लांट परियोजना के लिए इनवर्टर दान किया 


इंदौर, भारत, 12 फरवरी, 2019, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट। 

शेनझेन, चीन की पीवी इनवर्टर निर्माता कंपनी ग्रोवाट ने घोषणा की है कि इसने मध्य भारत की गैर-लाभकारी धर्मार्थ संस्था इंदौर कैंसर फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट (आईसीएफ) की रूफटाॅप सोलर पावर प्लांट परियोजना के लिए अपना एक इनवर्टर ग्रोवाट 20केटीएल3-एस का दान किया है। 

 

आईसीएफ की स्थापना 1988 में भारतीय पुरुषों में सबसे काॅमन कैंसर माने जाने वाले सिर और गले के कैंसर पर फोकस करते हुए की गई थी जो जनता के बीच चिकित्सा शिक्षा को बढ़ावा देती है और क्लिनिकल शोध का आयोजन करती है। कार्बन मौजूदगी कम करने और स्वच्छ सौर ऊर्जा की सुविधा देने के लिए आईसीएफ ने अपने कार्यालय की छत पर 20केडब्ल्यू का सोलर पावर प्लांट लगाने की पहल की है। इस पहल के बारे में जानने पर ग्रोवाट ने 20केडब्ल्यू इनवर्टर का दान किया है और इस परियोजना को पूरा करने के लिए अन्य पक्षों के साथ काम शुरू किया है। 

                

                                                                  

                                      https://photos.prnasia.com/prnh/20190125/2357031-1 

 

ग्रोवाट ने इंदौर कैंसर फाउंडेशन की रूफटाॅप सोलर प्लांट परियोजना के लिए इनवर्टर दान किया है।

 

ग्रोवाट अपनी स्थापना के बाद से ही काॅर्पोरेट सामाजिक दायित्व के लिए प्रतिबद्ध रही है। यह कार्यस्थल पर जिम्मेदार प्रैक्टिस को अंजाम देती है और इसे एसए8000 सर्टिफिकेशन से सम्मानित किया गया है। ग्रोवाट दान के जरिये सामाजिक और धर्मार्थ कार्यों को समर्थन देती है और इसने कई ऐसी फोटावोल्टेइक परियोजनाओं में योगदान किया है जिनका लक्ष्य गरीबी घटाने के साथ-साथ दूरदराज के उन स्कूलों में सहयोग करना है जहां से ग्रिड तक की सीमित पहुंच है। आईसीएफ को किया गया दान समाज में ग्रोवाट की प्रतिबद्धता का एक और उदाहरण है। 

 

यह प्लांट अब ग्रिड से कमीशंड और जुड़ गया है। 20केडब्ल्यू की इस रूफटाॅप परियोजना से सालाना लगभग 32,000 केडब्ल्यूएच का एनर्जी आउटपुट मिलने की उम्मीद है जो समस्त केंद्र के लिए बिजली प्रदान करेगी और बिजली बिल में कटौती लाने में मदद करेगी। आईसीएफ ने इनवर्टर दान करने के लिए ग्रोवाट का विशेष आभार व्यक्त किया है। 

 

ग्रोवाट के सह-संस्थापक और सेल्स डायरेक्टर फ्रैंक कियाओ कहते हैं, “ग्रोवाट ने वर्ष 2011 में भारतीय सोलर बाजार में प्रवेश किया है। वर्षों की तरक्की के बाद हम अब रूफटाॅप सोलर बाजार में शीर्ष इनवर्टर ब्रांडों में से एक हो गए हैं। अधिक क्षमता के साथ ही जवाबदेही भी बढ़ जाती है। ग्रोवाट सामाजिक दायित्व के लिए प्रतिबद्ध है और हम आईसीएफ के रूफटाॅप सोलर प्लांट के लिए दान और योगदान करने को लेकर गर्व करते हैं। इसका सालाना बिजली उत्पादन 400 से 500 पेड़ लगाने के बराबर कार्बन डाई आॅक्साइड उत्सर्जन को बचाने में मदद करेगा। आईसीएफ के दशकों से किए जा रहे नेक कार्य में निश्चित रूप से यह एक और उपलब्धि है।” 

स्रोतः ग्रोवाट 

 


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti