19 Apr 2019, 09:51 HRS IST
  • बैसाखी उत्सव में स्वर्ण मंदिर के सरोवर डुबकी लगाते श्रद्धालु
    बैसाखी उत्सव में स्वर्ण मंदिर के सरोवर डुबकी लगाते श्रद्धालु
    रंगोली बीहू उत्सव में बीहू नृत्य करते कलाकार
    रंगोली बीहू उत्सव में बीहू नृत्य करते कलाकार
    बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि देते राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री
    बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि देते राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री
    छह बोइंग 747 इंजन वाले विमान ने भरी परीक्षण उड़ान
    छह बोइंग 747 इंजन वाले विमान ने भरी परीक्षण उड़ान
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: MachineVantage
श्रेणी: Medical and Health Care
मशीनवेंटेज ने भारत में विस्तार किया, नए अध्यक्ष को नियुक्त किया
05/03/2019 4:11:16:020PM

मशीनवेंटेज ने भारत में विस्तार किया, नए अध्यक्ष को नियुक्त किया 


 

चेन्नई, भारत, 6 मार्च, 2019, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट। 

 

- उपभोक्ता व्यवहार के अचेतन संचालकों का पता लगाने के लिए एडवांस्ड न्यूरोसाइंस और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस को साथ जोड़ने वाली कंपनी ने भारतीय ऑपरेशंस के प्रमुख के तौर पर डॉ. राजन श्रीकांत को नियुक्त किया 

 

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सिस्टम्स के साथ एडवांस्ड न्यूरोसाइंस को जोड़ने में शीर्ष कंपनी मशीनवेंटेज ने घोषणा की कि इसने अपने भारत ऑपरेशंस के अध्यक्ष के तौर पर डॉ. राजन श्रीकांत को नियुक्त किया है। 

 

          

 


 

चेन्नई स्थित अपने भारतीय मुख्यालय के जरिये मशीनवेंटेज www.machinevantage.com  मार्केटिंग और उत्पाद विकास में ऊर्जा नवोन्मेषण के लिए कारोबारी स्वामित्व के न्यूरोसाइंस आधारित आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और मशीन लर्निंग सिस्टम्स की पेशकश करती है। सिलिकॉन वैली में अपने वैश्विक मुख्यालय के जरिये कंपनी के अमेरिका, यूरोप, लैटिन अमेरिका और एशिया/प्रशांत क्षेत्रा में बड़े-बड़े बहुराष्ट्रीय ग्राहक हैं। 

 

डॉ. श्रीकांत ने कंपनी के साथ जुड़ने से पहले वेंचर फंडिंग और परामर्शक सेवा कंपनी स्मार्टकैपिटल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं जिसे उन्होंने 2008 में स्थापित किया था। कंपनी कई तरह के कारोबारों में वरिष्ठ प्रबंधकों के साथ काम करती है, उन्हें महत्वपूर्ण विकास चरणों और रणनीतिक विकास प्रक्रियाओं के जरिये मार्गदर्शन में मदद करती है। 

 

मशीनवेंटेज के संस्थापक और सीईओ डॉ. ए. के. प्रदीप ने कहा, “चूंकि हमने देश की कई सबसे अच्छी कंपनियों के साथ अपनी भागीदारी बढ़ाना जारी रखा है, मशीनवेंटेज डॉ. श्रीकांत को एक अत्यंत सम्मानित प्रमुख के तौर पर शामिल कर रही है। उनकी पेशेवर पृष्ठभूमि का विस्तार, उनके ज्ञान और क्षमताओं की गहनता और उनका विभिन्न प्रकार की प्रमुख कंपनियों के साथ पहला अनुभव मशीनवेंटेज को अपने ग्राहकों के लिए अधिक मूल्य देने की क्षमता मिलती है। मुझे गर्व है कि वह भारत में हमारे नए अध्यक्ष हैं।” 

 

मशीनवेंटेज मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की तकनीकी क्षमता के साथ अत्यंत परिष्कृत न्यूरोसाइंटिफिक पद्धतियां लागू करने में विशेषज्ञता रखती है ताकि ग्राहकों के बर्ताव के अचेतन संचालकों को पहचाना जा सके। कंपनी ने गौर किया है कि “95 फीसदी दैनिक निर्णय अचेतन मन में लिए जाते हैं, इसलिए भारतीय कंपनियों के लिए यह समझना और लाभ उठाना बहुत महत्वपूर्ण हो गया है कि उनकी मार्केटिंग और नए उत्पाद विकास प्रक्रियाओं की प्रभावशीलता में सुधार लाने का ज्ञान जरूरी है।” मशीनवेंटेज मानव व्यवहार के विज्ञान से लेकर गैर-ढांचागत और अर्द्ध ढांचागत डाटा के विशाल संग्रह से कार्ययोग्य जानकारी निकालने तक मुख्य लर्निंग द्वारा अनुकूलित और संशोधित सेमेंटिक विश्लेषण प्रतिस्थापित करती है। 

 

ग्राहकों पर प्रभाव डालने वाले अचेतन इनपुट को अलग करने और उनका विश्लेषण करने के लिए न्यूरो आधारित एआई और एमएल सिस्टम्स लागू करते हुए मशीनवेंटेज उपभोक्ता धारणाओं और बर्तावों के मुख्य संचालकों में विशेष, महंगे और अंदरूनी संपन्न विंडोज देती है। 

 

मशीनवेंटेज टीम वैश्विक मार्केटिंग शोध के क्षेत्र में न्यूरोसाइंस के कार्यान्वयन में अग्रणी रही है, जिसने एडवांस्ड लर्निंग के विकास में नई जमीन तैयार की है और उपभोक्ता भावों एवं कार्यों के मुख्य अचेतन प्रभावों में अंदरूनी जानकारी देती है। यह टीम अब उत्पाद और मार्केटिंग नवोन्मेषण के लिए सशक्त, निजी एआई और एमएल टेक्नोलॉजीज के कार्यान्वयन में अग्रणी है। 

 

डॉ. प्रदीप ‘‘एआई फॉर मार्केटिंग एंड प्रोडक्ट इनोवेशन’’ विषय पर तेज बिक्री वाली नई किताब के सह-लेखक है।


 

डॉ. श्रीकांत के अंतरराष्ट्रीय कैरियर में ऊर्जा, रक्षा, टेक्नोलॉजी, स्वास्थ्य सेवा, वित्तीय सेवाओं, विनिर्माण और रिटेल के अलावा कई अन्य क्षेत्रों की फॉर्चून 500 कंपनियों के साथ कंसल्टिंग शामिल है। स्मार्टकैपिटल गठित करने से पहले उन्होंने मर्सर कंसल्टिंग एशिया के वैश्विक पार्टनर और अध्यक्ष के तौर पर सेवाएं दी है। उनकी अग्रणी भूमिका में एक्सेंचर के साथ नेतृत्व भूमिका शामिल है जहां वह कंपनी के संगठनात्मक बदलाव रणनीति कार्य के लिए कार्यकारी पार्टनर और वैश्विक प्रमुख के तौर पर थे और साथ ही केपीएमजी पीट मर्कविक और बेन एंड कंपनी के साथ इसी तरह की भूमिका निभा चुके हैं। 

 

डॉ. श्रीकांत ने कहा, “मशीनवेंटेज की संस्थापक टीम मार्केटिंग में ‘जहां कोई पहले नहीं गया, वह आगे बढ़ने के लिए’ शीर्ष स्थान पर रही है और इस बार भी कुछ अलग नहीं है। जो बाजार उच्च तीव्रता के साथ क्लांत हो चुका है, उच्च विरोधाभासी मैसेजिंग आपका ध्यान भंग करने की की कोशिश कर रही हो, ऐसे में मशीनवेंटेज आश्चर्यजनक अनुकूल पहल पेश करती है। हमारी सिद्ध प्रणाली हमारे ग्राहकों के लिए सबटल देने की खातिर अचेतन पर काम करती है लेकिन सुनिश्चित परिणाम देती है। मैं रोमांचित हूं कि मार्केटिंग में स्पष्ट रूप से नई क्रांति लाने के लिए मैं इसका हिस्सा बना हूं।” 

 

यूनाइटेड वे ऑफ इंडिया जैसे कई कल्याणकारी संगठनों के बोर्ड, जहां वह संस्थापक सदस्य रह चुके हैं, में सेवाएं देने के अलावा डॉ. श्रीकांत आईआईटीएम के एलुमनी चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी और आईआईटी मद्रास इनक्यूबेशन सेल के निदेशक भी रह चुके हैं। उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से पीएच. डी किया है और मद्रास के भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान से बी. टेक की डिग्री ली है। वह यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया, बर्कले स्थित वाल्टर ए. हैज स्कूल ऑफ बिजनेस में पढ़ा चुके हैं। 

 

स्रोतः मशीनवेंटेज 

 

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।
संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
टॉम रॉबिन्स, tom@machinevantage.com
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti