27 Jun 2019, 04:15 HRS IST
  • न्यायालय का गुजरात में रास की दो सीटों पर अलग-अलग उपचुनाव के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से इंकार
    न्यायालय का गुजरात में रास की दो सीटों पर अलग-अलग उपचुनाव के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से इंकार
    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़, चार आतंकवादी ढेर
    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़, चार आतंकवादी ढेर
    सिरिसेना से मिले प्रधानमंत्री मोदी, पारस्परिक हित के द्विपक्षीय मुद्दों पर की चर्चा
    सिरिसेना से मिले प्रधानमंत्री मोदी, पारस्परिक हित के द्विपक्षीय मुद्दों पर की चर्चा
    मोदी ने गुरुवायुर में कहा, वाराणसी जितना ही मुझे प्रिय है केरल
    मोदी ने गुरुवायुर में कहा, वाराणसी जितना ही मुझे प्रिय है केरल
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: T/CCI Manufacturing
श्रेणी: General
टी/सीसीआई मैन्युफैक्चरिंग ने भारत में उत्पादन केंद्र खोला
11/03/2019 11:59:13:223AM

टी/सीसीआई मैन्युफैक्चरिंग ने भारत में उत्पादन केंद्र खोला 


नोएडा, भारत, 11 मार्च, 2019, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट। 

- ऑटो उत्पादन में तीव्र वृद्धि और सार्वजनिक परिवहन में उभरते चलन ने एयर कंडिशनिंग कंप्रेसर के स्थानीय उत्पादन की मांग बढ़ाया 

रेसिप्रोकेटिंग, स्वाश प्लेट, वॉबल प्लेट और वैरिएबल कंप्रेसर डिजाइन समेत कंप्रेसर टेक्नोलॉजी में वैश्विक अग्रणी कंपनी टी/सीसीआई मैन्युफैक्चरिंग (https://c212.net/c/link/?t=0&l=en&o=2398344-1&h=3699295416&u=https%3A%2F%2Fc212.net%2Fc%2Flink%2F%3Ft%3D0%26l%3Den%26o%3D2398344-1%26h%3D251088611%26u%3Dhttps%253A%252F%252Ftccimfg.com%252F%26a%3DT%252FCCI%2BManufacturing&a=T%2FCCI+Manufacturing) ने भारत में नया केंद्र खोलने को मंजूरी दी है, जो उभरते बाजार में कूलिंग टेक्नोलॉजीज की बढ़ती जरूरतें पूरी करने के लिए वैश्विक नेटवर्क के निरंतर विस्तार को दर्शाता है। नोएडा में 16,000 वर्गफुट पर फैला यह केंद्र हेवी-ड्यूटी ट्रक, निर्माण और यात्रा बस बाजार के लिए डिजाइन किए 5एच और 7एच वॉबल प्लेट कंप्रेसरों के मैन्युफैक्चरिंग और वितरण पर केंद्रित होगा। 

         


भारत में सेल्स और मार्केटिंग के निदेशक दीपक उप्रेती ने कहा, “इस आर्थिक माहौल में भारत में उत्पादन केंद्र खोलना एक प्रमुख मुहिम है। वर्ष 2012 से ऑटोमोबाइल उत्पादन 30 फीसदी बढ़ गया है और वैश्विक बस की मांग में चीन के बाद भारत दूसरे स्थान पर रहते हुए पूरे देश में एचवीएसी सिस्टम्स की महत्वपूर्ण जरूरतें पूरी कर रहा है। सरकार की नीतियां इलेक्ट्रिक बस की बिक्री और परिवहन मेंस्वच्छ टेक्नोलॉजी को लगातार बढ़ावा दे रही हैं, इसे देखते हुए हेवी-ड्यूटी, किफायती कंप्रेसर की मांग लगातार बढ़ेगी।” 

“हम भारत में इस केंद्र से यहां और दक्षिण पूर्व एशिया के अपने ग्राहकों को सेवा देने के लिए रोमांचित हैं और स्थानीय अर्थव्यवस्था में सहयोग देने वाले दीर्घकालिक संबंधों की उम्मीद करते हैं।” 

हाल के वर्षों में एचवीएसी सिस्टम्स की वैश्विक मांग बढ़ी है क्योंकि घरेलू और उभरते बाजारों ने ऑपरेटर की सुविधा पर अधिक ध्यान दिया है। हाल की सरकारी नीतियोंकी बुनियाद, उन्नत सड़क सुरक्षा और उत्पादकता से लगातार वृद्धि हुई है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक बस और ईंधन बचत वाले डिजाइन अपनाने समेत उभरते चलनों ने बेहतर कूलिंग के लिए ग्राहकों की अपेक्षा बढ़ाई है। 

टी/सीसीआई इंडिया ने इंजीनियरिंग, वित्त और आईटी के नए केंद्र में मुख्य पदों पर नियुक्ति शुरू कर दी है। वर्ष 2019 की पहली छमाही में 40 से अधिक पदों पर नियुक्ति बिक्री, खरीद, उत्पादन और क्वालिटी कंट्रोल में की जाएगी। परिचालन के पहले वर्ष में टी/सीसीआई नए केंद्र पर 50,000 यूनिट तैयार करने की उम्मीद करती है जो 2021 तक बढ़कर 300,000 हो जाएगी। 

टी/सीसीआई के अध्यक्ष रिचर्ड डेमिरिजियन ने कहा, “यह दक्षिण पूर्व एशिया और पश्चिम एशिया में टी/सीसीआई और हमारे भागीदारों दोनों के लिए एक रोमांचक अवसर है। इस सेक्टर में जैसे-जैसे मांग बढ़ी है, बाजार प्रतिस्पर्धा अधिक होने की उम्मीद की जा रही है लेकिन कुछ कंपनियां क्वालिटी, विश्वसनीयता और टेक्नोलॉजी में नवोन्मेषण पर आधारित अंतरराष्ट्रीय वेंडरों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकती हैं। इसी क्षेत्र में टी/सीसीआई खास महत्व रखती है और हम अपने ग्राहकों को सेवाएं देने  तथा आने वाले वर्षों में इस बाजार में नए संबंध स्थापित करने की अपेक्षा कर रहे हैं।” 

स्रोतः टी/सीसीआई मैन्युफैक्चरिंग 

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।
संपर्क:
क्रिस हर्बर्ट 1 614 448 8703 chrish@redefiningpr.com
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti