19 Apr 2019, 10:29 HRS IST
  • बैसाखी उत्सव में स्वर्ण मंदिर के सरोवर डुबकी लगाते श्रद्धालु
    बैसाखी उत्सव में स्वर्ण मंदिर के सरोवर डुबकी लगाते श्रद्धालु
    रंगोली बीहू उत्सव में बीहू नृत्य करते कलाकार
    रंगोली बीहू उत्सव में बीहू नृत्य करते कलाकार
    बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि देते राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री
    बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती पर श्रद्धांजलि देते राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री
    छह बोइंग 747 इंजन वाले विमान ने भरी परीक्षण उड़ान
    छह बोइंग 747 इंजन वाले विमान ने भरी परीक्षण उड़ान
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Sungrow
श्रेणी: General
सनग्रो ने एनर्जी स्टोरेज यूरोप में 1500वी के नए एनर्जी स्टोरेज सिस्टम्स का अनावरण किया
15/03/2019 1:12:59:427PM

सनग्रो ने एनर्जी स्टोरेज यूरोप में 1500वी के नए एनर्जी स्टोरेज सिस्टम्स का अनावरण किया 


डुसेलडर्फ, जर्मनी, 14 मार्च, 2019, शिन्हुआ- एशियानेट। 

अक्षय ऊर्जा के लिए इनवर्टर समाधान में वैश्विक अग्रणी सप्लायर कंपनी के तौर पर सनग्रो ने 12-14 मार्च को आयोजित होने वाले इस वर्ष के एनर्जी स्टोरेज यूरोप के विजिटरों के लिए कई तरह के समाधान प्रदर्शित किए। ये समाधान प्लांट मालिकों को सूर्यास्त से पहले और उसके बाद भी प्रभावी तरीके से सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करने में मदद करते हैं। डिस्प्ले में रखे गए सिस्टम्स में कंपनी के नवीनतम 1500वी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम्स (ईएसएस) और आवासीय हाइब्रिड इनवर्टर तथा लिथियम बैटरी सिस्टम्स शामिल हैं। 

यूटिलिटी स्तर के अनुप्रयोगों के लिए सनग्रो ने अपना नवीनतम आॅल-इन-वन 1500वी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम एसटी2740केडब्ल्यूएच-2500एचवी-एमवी प्रदर्शित किया। इस कंटेनरनुमा समाधान में ऊर्जा स्टोरेज इनवर्टर, लिथियम-आयन बैटरीज और मीडियम वोल्टेज के ट्रांसफाॅर्मस समाहित हैं जो शुरुआती निवेश में आश्चर्यजनक रूप से बचत करता है और आगामी ओएंडएम लागत में भी कटौती करता है। उच्च प्रभावशीलता से लैस और सिस्टम विस्तार की सुविधा वाला यह समाधान फ्रिक्वेंसी रेगुलेशन, मांग पूरी करने,  पीक शेविंग, ऊर्जा हस्तांतरण और अक्षय ऊर्जा अनुषंगी सेवाओंमें अपनाया जाता है। 

तेजी से विकसित होते आवासीय और व्यावसायिक एवं औद्योगिक ऊर्जा सिस्टमों पर केंद्रित सनग्रो 1500 वीडीसी सिस्टम के लिए नया आवासीय हाइब्रिड इनवर्टर एसएच3के6/4के6 और ऊर्जा रूपांतरण सिस्टम एससी50एचवी प्रस्तुत करती है जिसे इसके काॅम्पैक्ट डिजाइन और सिर्फ 22 किलोग्राम वजन के लिए जाना जाता है, इसे महज एक ही व्यक्ति द्वारा आसानी से इंस्टाॅल किया जा सकता है। इस बीच, सनग्रो के बैटरी माॅड्यूल्स ई2 और एम2एफ उद्योग के लिए आवश्यक एक और अत्याधुनिक समाधान के तौर पर साबित हो चुके हैं। कंपनी लगातार नवोन्मेषण के लिए आगे बढ़ रही है, इसे देखते हुए ये समाधान न सिर्फ उच्चतर निवेश पेबैक निर्मित करते हैं बल्कि उद्योग के अग्रणी लाइफ-साइकिल परफाॅर्मेंस भी हैं। 

वैश्विक ऊर्जा स्टोरेज उद्योग उड़ान भरने के लिए तैयार है। इस क्षेत्रा में स्टोरेज अनुप्रयोग प्रसार के लिए तैयार हैं क्योंकि लागत लगातार कम होती जा रही है। फिलहाल, यह बाजार अमेरिका, जर्मनी, इंग्लैंड, जापान, कोरिया और आॅस्ट्रेलिया जैसे देशों पर अत्यधिक केंद्रित है। जर्मनमी में 2018 में 90,000 व्यावसायिक और हाउसहोल्ड परिचालन पीवी बैटरी सिस्टम्स में निवेश किए गए। इसके अलावा जर्मनी में सिर्फ 8 फीसदी रूफटाॅप पीवी सिस्टम्स आज ईएसएस से लैस हैं- वर्ष 2030 तक यह 80 फीसदी से अधिक हो सकता है। 

अक्षय ऊर्जा विश्व के चालू ऊर्जा परिवर्तन का एक मूल और विकसित होता हिस्सा है। पूरी दुनिया की सरकारें इस पर सर्वसम्मति रखती हैं। 

सनग्रो पीवी एंड एनर्जी स्टोरेज डिवीजन के उपाध्यक्ष जेम्स वू कहते हैं, “स्टोरेज आ चुका है। पिछले कुछ वर्षों से सनग्रो अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उद्योग अग्रणी स्तर का स्थायी विकास बनाए हुए है। हम व्यावहारिक तरीके से भविष्य के उत्पाद बनाने के लिए काम जारी रखेंगे- चाहे यह ऊर्जा परिवर्तन में हो या स्टोरेज का काम हो।” 

सनग्रो के चेयरमैन और नेशनल पीपुल्स कांग्रेस के उप प्रमुख प्रोफेसर काओ रेंक्शियन ने कहा कि शिन्हुआ न्यूज एजेंसी के रिपोर्टर सीपीपीसीसी और एनपीसी सत्रों के दौरान साक्षात्कार करते हैं। उन्होंने कहा, “चीन का अक्षय ऊर्जा विकास निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एक नए ऐतिहासिक दौर में पहुंच चुका है लेकिन इसे सरकारी नीति की अभी भी जरूरत है। उच्च प्रभावशीलता के पीवी और ऊर्जा भंडारण समाधानों के संदर्भ में कई उत्पाद इकाइयों के साथ सनग्रो स्वच्छ ऊर्जा के अनुप्रयोग और नवोन्मेषण में योगदान जारी रखेगी  ताकि पीवी उद्योग को वैश्विक ग्रिड के अनुकूल गति दी जा सके और पर्यावरण तथा मानवता में सामंजस्य रखा जा सके।” 

सनग्रो के बारे में 

सनग्रो पावर सप्लाई कंपनी, लिमिटेड (‘‘सनग्रो’’) दिसंबर 2018 की स्थिति तक वैश्विक स्तर पर 79 जीडब्ल्यू प्रतिस्थापना के साथ अक्षय ऊर्जा का एक वैश्विक इनवर्टर समाधान आपूर्तिकर्ता है। यूनिवर्सिटी प्रोफेसर काओ  रेंक्शियन द्वारा वर्ष 1997 में स्थापित सनग्रो सोलर इनवर्टर के शोध और विकास में अग्रणी कंपनी है जिसकी इस उद्योग में सबसे बड़ी समर्पित आरएंडडी टीम व्यापक उत्पाद पोर्टफोलियो है जो यूटिलिटी-स्केल, व्यावसायिक तथा आवासीय अनुप्रयोगों के साथ साथ अंतरराष्ट्रीय मान्य फ्लोटिंग पीवी प्लांट समाधानों के लिए पीवी इनवर्टर समाधान और ऊर्जा स्टोरेज सिस्टम्स की पेशकश करती है। पीवी क्षेत्रा में 22 वर्षों के ठोस ट्रैक रिकाॅर्ड के साथ सनग्रो के उत्पाद 60 से अधिक देशों में पावर इंस्टाॅलेशन करते हैं और वैश्विक बाजार में 15 फीसदी हिस्सेदारी रखते हैं। सनग्रो केबारे में अधिक जानकारी केलिए यहां देखें 


स्रोतः सनग्रो 

तस्वीर संलग्नक लिंकः http://asianetnews.net/view-attachment?attach-id=331689

 

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।
संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti