27 Jun 2019, 03:43 HRS IST
  • न्यायालय का गुजरात में रास की दो सीटों पर अलग-अलग उपचुनाव के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से इंकार
    न्यायालय का गुजरात में रास की दो सीटों पर अलग-अलग उपचुनाव के खिलाफ याचिका पर सुनवाई से इंकार
    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़, चार आतंकवादी ढेर
    जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़, चार आतंकवादी ढेर
    सिरिसेना से मिले प्रधानमंत्री मोदी, पारस्परिक हित के द्विपक्षीय मुद्दों पर की चर्चा
    सिरिसेना से मिले प्रधानमंत्री मोदी, पारस्परिक हित के द्विपक्षीय मुद्दों पर की चर्चा
    मोदी ने गुरुवायुर में कहा, वाराणसी जितना ही मुझे प्रिय है केरल
    मोदी ने गुरुवायुर में कहा, वाराणसी जितना ही मुझे प्रिय है केरल
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: OneWeb
श्रेणी: General
सफल लांचिंग के बाद वनवेब ने नई फंडिंग में 1.25 अरब डॉलर सुनिश्चित किए
19/03/2019 2:16:47:183PM

सफल लांचिंग के बाद वनवेब ने नई फंडिंग में 1.25 अरब डॉलर सुनिश्चित किए 


लंदन, 18 मार्च, 2019, पीआरन्यूजवायर- एशियानेट। 

- नई फंडिंग से सेटेलाइटों का व्यापक उत्पादन शुरू किया जाएगा 

- सेटेलाइटों की अपनी पहली सफल लांचिंग से वनवेब ने स्पष्ट रूप से पहला मूवर लाभ हासिल किया 

- इस नई वित्तीय मदद से वनवेब के लिए निवेशकों का मजबूत समर्थन झलकता है 

हर किसी को, कहीं भी, कनेक्टिविटी देने के उद्देश्य पर केंद्रित वैश्विक संचार कंपनी वनवेब ने घोषणा की है कि इसने नई पूंजी के तहत 1.25 अरब डॉलर के सफल वित्तपोषण के साथ आज की तारीख तक अपना पहला सबसे बड़ा वित्तपोषण दौर सुनिश्चित कर लिया है। इसके साथ ही कुल 3.4 अरब डॉलर का वित्तपोषण हो चुका है। वित्तपोषण की इस खेप के लिए सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प, ग्रुपो सलि नाज, क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज इंक और रवांडा सरकार ने मदद की है।  

वनवेब के सेटेलाइटों की सफलतापूर्वक पहली लांचिंग के बाद ये नए फंड कंपनी को 2021 तक पहले असली वैश्विक संचार नेटवर्क के विकास को गति देने में सक्षम बनाएंगे। वनवेब का सिस्टम पृथ्वी पर कहीं भी हाई स्पीड, निम्न लेटेंसी, निर्बाध ब्रांडबैंड एक्सेस देगा। 

वनवेब के सीईओ एड्रियन स्टेकल ने कहा, “आज की तारीख तक की हमारी सबसे बड़ी यह नई फंडिंग खेप वनवेब की सेवा को अनिवार्य बनाती है और हमारे बिजनेस मॉडल तथा वनवेब मूल्य के अ नुपात में हमारे मुख्य निवेशक आधार से विश्वासमत हासिल करती है। हाल ही में हमारे पहले छह सेटेलाइटों की सफल लांचिंग, अपने पार्टनर एयरबस के साथ हमारे नवोन्मेषक सेटेलाइट विनिर्माण केंद्र के लगभग पूरा हो जाने,  हमारी आईटीयू प्राथमिकता स्पेक्ट्रम स्थिति पूरी तरी से सुनिश्चित करने की दिशा में प्रगति और अपने पहले ग्राहक अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने के साथ ही वनवेब नियोजन और विकास चरण से हमारे पूर्ण समूह के विकास की दिशा में बढ़ रही है। हमारी सफलता हमारे निवेशकों के समर्थन से ही संभव हो पाई है और यह एरियंसस्पेस, एयरबस, क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज इंक, वर्जिन तथा ह्यूज्स समेते विश्व स्तरीय व्यावसायिक भागीदारों के सहयोग से संभव हुई है।” 

‘‘वनवेब सेटेलाइट्स’’ के तौर पर कारोबार करने के लि ए एयरबस के साथ संयुक्त उपक्रम के जरिये बने वनवेब के सेटेलाइट इस वसंत में फ्लोरिडा स्थित एक्सप्लोरेशन पार्क में अपने नए और अत्याधुनिक विनिर्माण केंद्रमें उत्पादन शुरू करेंगे। 27 फरवरी को कंपनी के सेटेलाइट की सफल लांचिंग के बाद वनवेब इतिहास में सबसे बड़ी सेटेलाइट लांच मुहिम शुरू करेगी। चौथी तिमाही से वनवेब एक साथ 30 से अधिक सेटलाइट को हर महीने लांच करने की शुरुआत करेगी और पूर्ण वैश्विक कवरेज के लिए 650 सेटेलाइटों का शुरुआती समूह तैयार करेगी। इस चरण के बाद वनवेब बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए अपने समूह में और सेटेलाइटों को शामिल करेगी। 

इस अतिरिक्त निवेश के बारे में सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प के सीओओ और सॉफ्टबैंक ग्रुप इंटरनेशनल के सीईओ मार्सेलो क्लॉर ने कहा, “वनवेब ने अपने पहले मूवर लाभ को विस्तारित किया है और विश्व का सबसे बड़ा तथा पहला सच्चा वैश्विक संचार नेटवर्क बनने की दिशा में अग्रसर है। सॉफ्टबैंक में हमारा लक्ष्य  प्रौद्योगिकी व्यवधान मेंअग्रणी कंपनियों में बदलाव लाने के लिए निवेश करना है। वनवेब की क्षमता को नकारा नहीं जा सकता है क्योंकि 5जी, आईओटी, स्वायत्त संचालन तथा अन्य नई टेक्नोलॉजीज से डाटा वृद्धि की मांग मौजूदा इंफ्रास्ट्रक्चर की सीमाओं से अधिक और बाहर की क्षमता रखती है।” 

वैश्विक समायोजित स्पेक्ट्रम और इसके लो अर्थ ऑर्बिट (एलईओ) समूह डिजाइन में बड़े हिस्से पर वनवेब के प्राथमिकता अधिकार उच्च गति, निम्न लेटेंसी और सच्ची वैश्विक सेवा के खास संयोजन को सक्षम बनाएंगे। वनवेब का नेटवर्क मौजूदा अधोसंरचना की सीमाओं से इतर होगा, ग्रामीण संचार तथा स्कूलों केसाथ-साथ कारोबार एवं उद्योगों के लिए कनेक्टिविटी को सक्षम बनाएगा जो एविएशन, मैरीटाइम, बैकहाउल और लैंड मोबिलिटी जैसे निर्बाध वैश्विक कनेक्टिविटी समाधानों की मांग करते हैं। वनवेब के ग्राहक उभरते अनुप्रयोगों की व्यापक रेंज को विकसित और समर्थित करने में सक्षम होंगे जिन्हें रियल-टाइम संचार तथा साझेदारी की जरूरत होती है।

ग्रुपो सलिनास के संस्थापक और चेयरमैन रिकार्डो सलिनास ने कहा, “मैंने मेक्सिको और लैटिन अमेरिका में लोगों को नेटवर्क एक्सेस दिलाने के लिए 20 वर्ष काम किया है और जीवन बदलने तथा उनमें सुधार लाने के लिए कनेक्टिविटी की ताकत का पहला अनुभव प्राप्त किया है। वनवेब में उन जगहों पर पहुंचने की क्षमता है जहां पहले कनेक्ट करना असंभव माना जाता था। हमें एड्रियन को सहयोग करने और समस्त वनवेब टीम को सहयोग करने पर गर्व है और हम कहीं भी लोगों के लिए नए अवसर पैदा करने की अपेक्षा करते हैं।” 

वनवेब के चेयरमैन और संस्थापक ग्रेग वायलर ने कहा, “हम डिजिटल अंतर को पाटने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यह फंडिंग हमारे वैश्विक साझा सपना को जल्द ही साकार करना सुनिश्चित करने में मदद करेगी। हम कई सहयोगी और भविष्योन्मुखी सरकारों, आईएसपी तथा टेलीकॉम ऑपरेटरों को कहीं भी लोगों को कनेक्ट करने में कनेक्टिविटी की पहुंच का विस्तार देने के लिए उनके साथ अपना काम जारी रखने की उम्मीद करते हैं।” 

वनवेब का नेटवर्क अरबों लोगों को सेवाएं देगा और उभरती डिजिटल अर्थव्यवस्था तथा एडवांस्ड मोबाइल अनुप्रयोग जरूरतों में सहयोग करेगा। सिस्टम के विकास में सहयोग करने के लिए वनवेब वर्जीनिया और लंदन दोनों जगहों पर हाई-टेक सेटेलाइट परिचालन केंद्रों पर भरोसा करती है और इस दिशा में कई और सुविधाओं के साथ इटली, नार्वे तथा कनाडा में ग्राउंड स्टेशन स्थापित किए हैं। वैश्विक कंपनी के तौर पर वनवेब के अब वर्जीनिया, लंदन, फ्लोरिडा, कैलिफोर्निया में कार्यालय हो गए हैं और इसने अपने सिस्टम का प्रदर्शन शुरू करने करने के लिए विश्व में शीर्ष प्रतिभाओं को नियुक्त किया है। 

अधिक जानकारी के लिए कृपया द ेखें  www.oneweb.world  या हमें ट्विटर


और इंस्टाग्राम


पर फॉलो करें । 

वनवेब के बारे में 

वनवेब का लक्ष्य हर किसी को कहीं भी इंटरनेट की सुविधा प्राप्त करने में सक्षम बनाना है। वनवेब लो अर्थ ऑर्बिट सेटेलाइटों के एक ऐसे समूह के साथ संचार स्थापित कर रही है जो विश्व के लोगों को कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। वनवेब ब्रॉडबैंड, सरकार और सेल्युलर बैकहॉउल के लिए व्यापारिक समाधान तैयार कर रही है। इसकी हाई स्पीड, लो लेटेंसी, नेटवर्क ऐसे उद्योगों को परिवर्तनकारी मोबिलिटी समाधानों की पेशकश करेंगे जो एविएशन, मैरीटाइम, ऑटोमोटिव, ट्रेन तथा अन्य कई वैश्विक कनेक्टिविटी पर विश्वास करते हैं। http://www.oneweb.world

स्रोतः वनवेब 

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।
संपर्क:
केटी डॉड, kdowd@oneweb.net,1 202 415 4030, क्रिस टोर्स, ctorres@oneweb.net, 1 202 427 8068, एफटीआई वनवेब टीम, oneweb@fticonsulting.com
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti