17 Nov 2019, 12:42 HRS IST
  • सबरीमला मामला- न्यायालय ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं सात न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी
    सबरीमला मामला- न्यायालय ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं सात न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी
    करतारपुर गलियारे का इस्तेमाल करने वाले भारतीयों सिखों के लिये पासपोर्ट जरूरी नहीं - पाक
    करतारपुर गलियारे का इस्तेमाल करने वाले भारतीयों सिखों के लिये पासपोर्ट जरूरी नहीं - पाक
    झारखंड में पांच चरणों में मतदान, 23 दिसंबर को मतगणना
    झारखंड में पांच चरणों में मतदान, 23 दिसंबर को मतगणना
    आईएसआईएस का सरगना बगदादी अमेरिकी हमले में मारा गया: ट्रंप
    आईएसआईएस का सरगना बगदादी अमेरिकी हमले में मारा गया: ट्रंप
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Super Micro Computer, Inc.
श्रेणी: General
जो ग्राहक अपने डेटा केंद्रों में परिवर्तन चाहते हैं, उनको सुपरमाइक्रो (Supermicro) AMD EPYC™ 7002 श्रृंखला के प्रोसेसर पर आधारित सिस्टम प्रदान कर रहा
08/08/2019 5:11:26:657PM

जो ग्राहक अपने डेटा केंद्रों में परिवर्तन चाहते हैं, उनको सुपरमाइक्रो (Supermicro) AMD EPYC™ 7002 श्रृंखला के प्रोसेसर पर आधारित सिस्टम प्रदान कर रहा है


AMD EPYC™ 7002 श्रृंखला के प्रोसेसर पर आधारित सुपरमाइक्रो के नए H12 A+ सर्वरों ने विश्व कीर्तिमान मानदण्ड तय किये हैं और बेहतर प्रदर्शन भी प्रदान कर रहे हैं

सैन जोस, कैलिफोर्निया, 8 अगस्त 2019 /पी आर न्यूज़वायर/ -- एंटरप्राइज़ कंप्यूटिंग, संचयन, नेटवर्किंग सॉल्यूशंस और ग्रीन कंप्यूटिंग टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में वैश्विक अग्रणी, सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक (एसएमसीआई) [Super Micro Computer, Inc. (SMCI)], ने आज AMD EPYC™ 7002 श्रृंखला के प्रोसेसर पर आधारित, आधुनिक डेटासेंटर के एकीकरण और बेहतर प्रदर्शन के लिए अनुकूलित नई H12 पीढ़ी के A+ सर्वर की पहली श्रृंखला पेश की। 

 

AMD EPYC™ प्रोसेसर की पहली पीढ़ी पर आधारित प्रणालियों के तुलना में, AMD EPYC™ प्रोसेसर की दूसरी पीढ़ी पर आधारित सुपरमाइक्रो के नए H12 A+ सर्वर से उम्मीद की जा रही है कि वे दुगने कोर काउंट के साथ दुगना प्रदर्शन i भी प्रदान करेंगे। इन नए A+ सर्वरों से, ग्राहक बेहतर GPU त्वरक प्रदर्शन के साथ-साथ प्रति सॉकेट चार गुना तक पीक FLOPS की उम्मीद कर सकते हैं। ii

विश्व कीर्तिमान प्रदर्शन 

सुपरमाइक्रो ने अपने नए H12 A+ सर्वर द्वारा दोनों TPCx-IoT और TPC-DS श्रेणियों में विश्व कीर्तिमान मानदण्ड स्थापित किये। TPCx-IoT के लिए, सुपरमाइक्रो के H12 TwinPro™ 2U 4-नोड सर्वर पर, जहाँ बढ़ते IoT प्रणालियों के लिए तेज़ IoT गेटवे डेटा एनालिटिक्स महत्वपूर्ण हैं, वहाँ 472200.88 IoTps का प्रदर्शन किया गया। यह 5जी नेटवर्क द्वारा बड़े पैमाने पर प्रदान किये गए बैंडविड्थ वृद्धि से संभव हुआ। TPC-DS के लिए नया विश्व कीर्तिमान सुपरमाइक्रो के H12 A+ बिगट्विन (BigTwin) प्रणाली के उपयोग से हासिल किया गया। यह सर्वर 10TB डेटाबेस के लिए, पिछले विश्व रिकॉर्ड धारकों की तुलना में, 64% उच्च QphDS थ्रूपुट (कंपोजिट क्वेरी प्रति घंटा मैट्रिक) और $0.05 अधिक बचत प्रति QphDS प्रदान करता है।   

इस्माइल सईदुद्दीन (Ismail Sayeeduddin), कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष, बिक्री और व्यवसाय संचालन ने कहा कि "AMD के EPYC 7002 श्रृंखला प्रोसेसर का लाभ उठाते हुए, सुपरमाइक्रो के उद्योग-अग्रणी H12 A+ सर्वर, आधुनिक डेटा केंद्रों के लिए सुविधाओं का एक आदर्श संयोजन प्रदान करते हैं जिनमें मजबूत वर्चुअलाइजेशन (संकल्पात्मक) प्रदर्शन, प्रति सॉकेट में 64 उच्च-प्रदर्शन कोर, प्रति सॉकेट में अधिकतम 128 थ्रेड, और मेमरी ऐक्सेस में अड़चनों को कम करने के लिए ऑनबोर्ड डिस्क नियंत्रक शामिल हैं। सुपरमाइक्रो के H12 A+ सर्वर ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कई अनुकूलित विन्यास और भंडारण घनत्व में उपलब्ध हैं।"

इसके अलावा, ये नए सुपरमाइक्रो A+ सर्वर I/O, मेमोरी और सुरक्षा क्षमताओं के एक व्यापक और संतुलित सामर्थ्य के साथ डेटा सेंटर की चपलता और अनुक्रियता बढ़ाते हैं। PCI-E® 4.0 सपोर्ट के साथ, A+ सर्वर की यह पहली पीढ़ी के प्रति सॉकेट में चार टेराबाइट्स (4TB) तक की मेमोरी क्षमता है जो 3200MHz तक फास्ट DDR4 मेमोरी चला सकते हैं।

AMD के डेटासेंटर सोलूशन्स ग्रुप (Datacenter Solutions Group) के कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक, स्कॉट ऐलोर (Scott Aylor), ने कहा कि "हम उत्साहित और शुक्रगुज़ार हैं कि हमारे साथी AMD EPYC 7002 श्रृंखला के प्रोसेसर के पेशी का समर्थन कर रहे हैं। उनके EPYC पर आधारित समाधान आधुनिक डेटासेंटर ग्राहकों के लिए एक नया मानक प्रदान करेंगे।" दो गुने कोर, महत्वपूर्ण प्रदर्शन, सन्निहित सुरक्षा सुविधा और अग्रणी वास्तुकला द्वारा वितरित इन प्रणालियों के साथ, ग्राहक अपने व्यवसाय की गति से अपने डेटासेंटर संचालन को परिवर्तित कर सकते हैं।"

सुपरमाइक्रो AMD EPYC™ पर आधारित प्रणालियों और Server Building Block Solutions® का एक उद्योग-अग्रणी शृंखला प्रदान करता है। एकल सॉकेट मुख्यधारा और WIO सर्वर से लेकर उच्च अंत अल्ट्रा सर्वर प्रणाली और मल्टी नोड प्रणाली, जिसमें BigTwin™ और TwinPro™ शामिल हैं, द्वारा सुपरमाइक्रो ग्राहकों को कई आकृति प्रदान करता है जिससे वे एप्लिकेशन-अनुकूलित समाधान बनाने में सक्षम हो सकें। 

AMD EPYC™ के यह दूसरे पीढ़ी के प्रोसेसर सुपरमाइक्रो के H11 पीढ़ी के प्रणालियों से सॉकेट अनुरूप हैं (बोर्ड रेव 2.x के लिए ड्रॉप-इन सपोर्ट)। यह H11 पीढ़ी प्रणाली के उन नए और मौजूदा ग्राहकों को एक त्वरित अपग्रेड ट्रैक प्रदान करता है जिनको PCI-E® 4.0 सपोर्ट की आवश्यकता नहीं है। मौजूदा सुपरमाइक्रो H11 समाधान अभी भी बाजार में विशिष्ट रूप से प्रतिस्पर्धी हैं क्योंकि वे DDR4-32004Hz मेमोरी तक का समर्थन कर सकते हैं। iii

सुपरमाइक्रो और उसके उत्पादों के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए, www.supermicro.com पर जाएं।

नवीनतम समाचार और घोषणाएं प्राप्त करने के लिए Facebook और Twitter पर सुपरमाइक्रो का अनुगमन करें।

सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक (एसएमसीआई) के बारे में

Supermicro®, उच्च प्रदर्शन, उच्च कार्यक्षमता सर्वर प्रौद्योगिकी में अग्रणी प्रर्वतक डेटा सेंटर, क्लाउड कम्प्यूटिंग, एंटरप्राइज आईटी, हडूप/ बिग डेटा (Hadoop/Big Data), HPC और अंतःस्थापित प्रणाली (Embedded Systems) के लिए दुनिया भर में Server Building Block Solutions® का एक प्रमुख प्रदाता है। सुपरमाइक्रो अपने "We Keep IT Green®" पहल के माध्यम से पर्यावरण की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है और ग्राहकों को बाजार में उपलब्ध सबसे अधिक ऊर्जा कार्यक्षम, पर्यावरण के अनुकूल समाधान प्रदान करता है।

सुपरमाइक्रो, बिगट्विन, सर्वर बिल्डिंग ब्लॉक सॉल्यूशंस (Server Building Block Solutions), और वी कीप आईटी ग्रीन (We Keep IT Green) सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. के ट्रेडमार्क और / या पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं।

AMD, AMD का तीर (Arrow) जैसा लोगो, EPYC और इसके संयोजन Advanced Micro Devices, Inc. (एडवांस्ड माइक्रो डिवाइसिस इंक) के ट्रेडमार्क हैं। इस प्रकाशन में उपयोग किए जाने वाले अन्य उत्पाद नाम केवल पहचान के उद्देश्यों के लिए हैं और वे उनकी संबंधित कंपनियों के ट्रेडमार्क हो सकते हैं।

अन्य सभी ब्रांड, नाम और ट्रेडमार्क उनके संबंधित मालिकों की संपत्ति हैं।

एसएमसीआई-एफ (SMCI-F)

i  3 जुलाई 2019 के AMD EPYC प्रोसेसर के अनुमान उसके प्रीप्रोडक्शन भागों के कंप्यूटर मॉडलिंग और SPECrate®2017_int_base के आंतरिक परीक्षण परिणामोंके उपयोग द्वारा परिकलित किये गए हैं।सिलिकॉन उत्पादन परीक्षण के साथ परिणाम भिन्न हो सकते हैं। EPYC 7601 के जून 2019 के परिणाम http://spec.org/cpu2017/results/res2019q2/cpu2017-20190411-11817.pdf . Spec®, Specrate® और SPEC CPU® Standard Performance Evaluation Corporation (स्टैण्डर्ड परफॉरमेंस कॉर्पोरेशन) के पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं। अधिक जानकारी के लिए www.spec.org पर जाएं। रोम-23 (ROM-23)

ii  "ज़ेन" की तुलना में "ज़ेन 2" के लिए AMD के आंतरिक डिजाइन विनिर्देशों के आधार पर अनुमानित पीढ़ीगत वृद्धि। "ज़ेन 2" में "ज़ेन" के तुलना में 2X मुख्य घनत्व है, और जब 2X पीक FLOPs प्रति कोर से गुणा किया जाता है, तो उसी आवृत्ति पर, प्रवाह में 4X FLOPs का परिणाम होता है। सिलिकॉन उत्पादन के साथ वास्तविक परिणाम भिन्न हो सकते हैं।

iii पहली पीढ़ी के AMD EPYC 7000 श्रृंखला प्रोसेसर के लिए उत्पादित मदरबोर्ड के साथ उपयोग किए जाने पर दूसरी पीढ़ी के AMD EPYC™ प्रोसेसर (जिसको "रोम" के नाम से जाना जाता है) की कुछ समर्थित सुविधाओं और कार्यक्षमताओं को आपके सर्वर निर्माता से BIOS अपडेट की आवश्यकता होती है।सभी उपलब्ध कार्यक्षमता को सक्षम करने के लिए "रोम" प्रोसेसर के लिए डिज़ाइन किया गया एक मदरबोर्ड आवश्यक है। रोम-06 (ROM-06) 


संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।
संपर्क:
Greg Kaufman, Super Micro Computer, Inc., PR@supermicro.com
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti