21 Sep 2019, 06:22 HRS IST
  • पाकिस्तान ने मोदी के लिए वायु क्षेत्र खोलने का भारत का अनुरोध ठुकराया
    पाकिस्तान ने मोदी के लिए वायु क्षेत्र खोलने का भारत का अनुरोध ठुकराया
    प्रख्यात अधिवक्ता राम जेठमलानी का निधन
    प्रख्यात अधिवक्ता राम जेठमलानी का निधन
    लैंडर ‘विक्रम’ का जमीनी स्टेशन से संपर्क टूटा, प्रधानमंत्री ने कहा- जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं
    लैंडर ‘विक्रम’ का जमीनी स्टेशन से संपर्क टूटा, प्रधानमंत्री ने कहा- जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं
    ‘विक्रम’ की सॉफ्ट लैंडिंग की सभी तैयारियां पूरी
    ‘विक्रम’ की सॉफ्ट लैंडिंग की सभी तैयारियां पूरी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Vision Impact Institute
श्रेणी: Medical and Health Care
विजन इम्पैक्ट इंस्टीट्यूट ने सलाहकार बोर्ड का विस्तार किया
11/09/2019 10:12:39:463AM

विजन इम्पैक्ट इंस्टीट्यूट ने सलाहकार बोर्ड का विस्तार किया


डलास, 10 सितंबर, 2019, पीआरन्यूजवायर— एशियानेट।

— एलियाला नंदकुमार और सर्ज रेस्नीकॉफ इसमें वैश्विक स्वास्थ्य और दृष्टि की विशेषता लेकर आए हैं

विजन इम्पैक्ट इंस्टीट्यूट



(वीआईआई) संगठन के वैश्विक सलाहकार बोर्ड में दो नए सदस्यों को शामिल करने की घोषणा करते हुए खुश है। एलियाला नंदकुमार

(https://c212.net/c/link/?t=0&l=en&o=2575808-1&h=2884696575&u=https%3A%2F%2Fvisionimpactinstitute.org%2Fabout%2F&a=Allyala+Nandakumar),


पीएच.डी और सर्ज रेस्नीकॉफ


एम.डी., पीएच.डी. को जुलाई में हुई संगठन की बैठक में बोर्ड सदस्यों के रूप में मंजूरी दी गई।

लोगो— https://mma.prnewswire.com/media/832635/Vision_Impact_Institute_Logo.jpg

डॉ. नंदकुमार एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त स्वास्थ्य फाइनेंसिंग विशेषज्ञ के तौर पर बोर्ड में विशेषज्ञता लेकर आए हैं। वर्तमान में वह ब्रैंडेइस यूनिवर्सिटी में प्रैक्टिस के प्रोफेसर हैं जहां वह ग्लोबल हेल्थ एंड डेवलपमें में मास्टर आॅफ साइंस प्रोग्राम के निदेशक हैं। जनवरी 2018 में नंदकुमार को अमेरिकी विदेश मंत्रालय के ग्लोबल एड्स कोआॅर्डिनेटर कार्यालय में पहले मुख्य अर्थशास्त्री के तौर पर नियुक्त किया गया। इससे पहले उन्होंने यूएसऐड में ग्लोबल हेल्थ ब्यूरो के लिए मुख्य अर्थशास्त्री के तौर पर अपनी सेवाएं दीं।

नंदकुमार कहते हैं, 'अच्छी दृष्टि को प्राथमिकता देने के वीआईआई के प्रयासों में सहयोग करने के लिए यह एक आकर्षक अवसर है। अपने पूरे कैरियर में मैंने लोगों के स्वास्थ्य में निवेश करने से कई सारे सकारात्मक परिणाम देखे हैं। मैं अच्छी दृष्टि को इस निवेश संवाद के अत्यंत जरूरी अवयव के तौर पर देखता हूं।'

जाने—माने वैश्विक स्वास्थ्य अधिवक्ता डॉ. रेस्नीकॉफ ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ), निगमों, स्थानीय एवं राष्ट्रीय सरकारों तथा शैक्षणिक प्रतिष्ठानों समेत कई सारे अलग—अलग मंचों पर स्वास्थ्य समस्याओं को जोर—शोर से उठाते हुए अपना कैरियर समर्पित कर दिया है। डब्ल्यूएचओ में रहते हुए रेस्नीकॉफ ने गैर—संचारी रोगों की रोकथाम और इनके प्रबंधन को लक्ष्य करने वाले कार्यक्रमों का संयोजन किया। अभी हाल ही में उन्होंने नेत्रहीनता और बहरेपन से बचाव के लिए डब्ल्यूएचओ के कार्यक्रम का नेतृत्व किया, जिसका लक्ष्य सभी के लिए नेत्र और कान की देखभाल करना अनिवार्य था।

रेस्नीकॉफ कहते हैं, 'मुझे खुशी है कि मैं विजन इम्पैक्ट इंस्टीट्यूट की मुहिम में योगदान करने में सक्षम हूं। अपने पूरे कैरियर में मैंने खराब दृष्टि समेत महत्वपूर्ण जन स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए काम किया है। मैं पूरी दुनिया में बहुत सारे लोगों के जीवन को प्रभावित करने वाली दृष्टि को मुख्य विषय में शामिल करने के एक और तरीके के तौर पर इस एक नए अवसर की तरह देखता हूं।

इन नए सदस्यों को शामिल करने के साथ ही एसिलर के नवनियुक्त वरिष्ठ उपाध्यक्ष, 2.5 एनवीजी इनक्लूसिव बिजनेस, फिलांथ्रोपी एंड सोशल इम्पैक्ट प्रोफेसर कोविन नायडू इस बोर्ड से अपनी सेवा समाप्त कर लेंगे।  

विजन इम्पैक्ट इंस्टीट्यूट के बारे में

विजन इम्पैक्ट इंस्टीट्यूट का उद्देश्य दृष्टि सुधार के महत्व और वैश्विक प्राथमिकता के तौर पर अच्छी दृष्टि की सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाना है। इसके सलाहकार बोर्ड में छह स्वतंत्र अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ हैं: प्रो. केविन फ्रिक (अमेरिका), प्रो. क्लेयर गिलबर्ट (ब्रिटेन), डॉ. एलियाला नंदकुमार (अमेरिका), अरुण भरत राम (भारत), डॉ. सर्ज रेस्नीकॉफ (स्विटजरलैंड) और डॉ. वांग वेई (चीन)।

विजन इम्पैक्ट इंस्टीट्यूट के पंजीकृत 501 (सी)(3) गैर—लाभकारी संस्था है, जो आॅप्थैल्मिक आॅप्टिक्स में वैश्विक अग्रणी कंपनी एसिलर के विजन फॉर लाइफ फंड से सहयोग पाती है। विजन इम्पैक्ट इंस्टीट्यूट एक इंटरैक्टिव वेब प्लेटफॉर्म, शोध के एक विशेष डाटाबेस की मेजबानी

https://visionimpactinstitute.org पर करती है।

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।
संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
एंड्रयू क्रिस्टन—कोलमैन ग्लोबल कम्युनिकेशंस एंड अवेयरनेस मैनेजर +1 214.870.7881 andrea.kirsten@visionimpactinstitute.org
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti