17 Nov 2019, 08:3 HRS IST
  • सबरीमला मामला- न्यायालय ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं सात न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी
    सबरीमला मामला- न्यायालय ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं सात न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी
    करतारपुर गलियारे का इस्तेमाल करने वाले भारतीयों सिखों के लिये पासपोर्ट जरूरी नहीं - पाक
    करतारपुर गलियारे का इस्तेमाल करने वाले भारतीयों सिखों के लिये पासपोर्ट जरूरी नहीं - पाक
    झारखंड में पांच चरणों में मतदान, 23 दिसंबर को मतगणना
    झारखंड में पांच चरणों में मतदान, 23 दिसंबर को मतगणना
    आईएसआईएस का सरगना बगदादी अमेरिकी हमले में मारा गया: ट्रंप
    आईएसआईएस का सरगना बगदादी अमेरिकी हमले में मारा गया: ट्रंप
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Super Micro Computer, Inc.
श्रेणी: General
सुपरमाइक्रो (Supermicro) ने नए इंटेल एक्सॉन ई-2200 प्रोसेसर के साथ हाई-डेंसीटी, एंट्री लेवल, और एम्बेडेड सर्वर को बूस्ट करने का प्रदर्शन किया
01/11/2019 11:41:21:687AM

सुपरमाइक्रो (Supermicro) ने नए इंटेल एक्सॉन ई-2200 प्रोसेसर के साथ हाई-डेंसीटी, एंट्री लेवल, और एम्बेडेड सर्वर को बूस्ट करने का प्रदर्शन किया


इंटेल एक्सॉन ई-2200 प्रोसेसर, सर्वर और सिस्टम को टर्बो बूस्ट के साथ 8-कोर परफॉरमेंस और 5 गीगाहर्ट्ज (GHz) तक क्षमता प्रदान करते हैं

सैन जोस, कैलिफोर्निया, 31 अक्टूबर 2019 /पीआरन्यूज़वायर— एशियानेट/ -- एंटरप्राइज़ कंप्यूटिंग, संचयन, नेटवर्किंग सॉल्यूशंस और ग्रीन कंप्यूटिंग टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में वैश्विक अग्रणी, सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक (एसएमसीआई) [Super Micro Computer, Inc. (SMCI)], ने नए इंटेल एक्सॉन ई-2200 प्रोसेसर (Intell Xeon E-2200 processors) का लाभ उठाने वाले सर्वर, वर्कस्टेशन और मदरबोर्ड की एक व्यापक श्रृंखला पर बेहतर प्रदर्शन की घोषणा की। नए चार- और छह-कोर प्रोसेसर के अलावा, इंटेल ने नए आठ-कोर प्रोसेसर पेश किए हैं, जहां इस विशिष्ट प्रोसेसर पर टर्बो बूस्ट के साथ टॉप फ्रिक्वेंसी रेट 4.5 गीगाहर्ट्ज से 5 गीगाहर्ट्ज तक बढ़ सकती है और इससे मल्टी-थ्रेडेड इन्टिजर ऑपरेशन में 16% तक लाभ मिलेगा। इंटेल एक्सॉन ई-2200 की यह श्रृंखला, 2666 MHz मेमोरी का 128GB सपोर्ट करती है, जो कि पिछली पीढ़ी वाले प्रोसेसर से दोगुना है।

सुपरमाइक्रो में प्रॉडक्ट मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट इवान टे का कहना है कि "सुपरमाइक्रो में, हमने अपने बिल्डिंग ब्लॉक मदरबोर्ड, चेसिस और सिस्टम सॉल्यूशन को नवीनतम प्रोसेसर में तेजी से होने वाले ट्रांजीशन को सक्षम करने के लिए डिज़ाइन किया है।" "नवीनतम इंटेल एक्सॉन ई-2200 प्रोसेसर (Intell Xeon E-2200 processors) के आठ कोर तक और 5 गीगाहर्ट्ज (GHz) तक चलने के साथ, हमारे ग्राहक अपने शक्ति-कुशल सिस्टम में बेहतर प्रदर्शन का अनुभव कर सकते हैं।"

इंटेल एक्सॉन ई-2100 प्रोसेसर (Intell Xeon E-2100 processor) के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सुपरमाइक्रो की X11SC-सीरीज़ का मदरबोर्ड भी माइक्रो-एटीएक्स, मिनी-आईटीएक्स और वाइड आई/ओ (डब्ल्यूआईओ) के आठ अलग-अलग मॉडल के साथ नए इंटेल एक्सॉन ई-2200 प्रोसेसर (Intell Xeon E-2200 processors) को सपोर्ट करेगा। ग्राहक एंट्री-लेवल सर्वर, एसएमबी सिस्टम, वर्कस्टेशन, एज कंप्यूटिंग और अन्य उपकरणों के लिए इन मदरबोर्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। ग्राहक, चाहे एक अनुकूलित सुपरमाइक्रो चेसिस का उपयोग कर रहे हों, या अपने स्वयं के किसी चेसिस का इस्तेमाल कर रहे हों, वे इंटेल एक्सॉन ई-2200 (Intel Xeon E-2200) आधारित मदरबोर्ड इन्स्टाल करके अतिरिक्त सिस्टम रेकॉन्फ़िगरेशन के बिना कंप्यूटिंग शक्ति को बढ़ा सकते हैं। नए इंटेल एक्सॉन ई-2200 प्रोसेसर (Intell Xeon E-2200 processors) में एप्लीकेशन कोड और डेटा सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए इंटेलिजेंट सॉफ्टवेयर गार्ड एक्सटेंशन्स (Intel SGX) को शामिल किया गया है।

सर्व द होम (ServeTheHome) के मुख्य संपादक पैट्रिक केनेडी का कहना है कि "हमारी समीक्षा में, हमने पाया कि सुपरमाइक्रो के सर्वर में इंटेल एक्सॉन ई-2100 (Intell Xeon E-2100) सीरीज़ ने सेगमेंट में तेज़ी से, लगभग एक दशक में हमने जितना देखा है उससे कहीं अधिक तेजी से नवनिर्माण किया है।" अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि "सुपरमाइक्रो के प्लेटफार्मों और नए इंटेल एक्सॉन ई-2200 (Intel Xeon E-2200) सीरीज़ प्रोसेसर के साथ हमारा परीक्षण, प्रमाणित सर्वरों और वर्कस्टेशन में और भी बेहतर प्रदर्शन के साथ नवाचार की इस तीव्र गति को दर्शाता है।"

इंटेल एक्सॉन ई-2200 प्रोसेसर (Intel Xeon E-2200 processors) कई प्रॉडक्ट परिवारों में चयनित सुपरमाइक्रो सिस्टम की कंप्यूटिंग क्षमता को तुरंत बढ़ा देगा। एंटरप्राइज और एसएमबी ग्राहक अपने एंट्री-लेवल 5019सी-सीरीज़ सर्वर और 5039सी-सीरीज़ वर्कस्टेशन से बेहतर कार्य-प्रदर्शन का लाभ उठा सकते हैं।

माइक्रोब्लेड और माइक्रोक्लाउड हाई-डेंसीटी सिस्टम के साथ-साथ सुपरब्लेड जीपीयू ब्लेड के यूजरों को कार्यान्वित करने वाले डेटा सेंटरों को भी, मल्टी-कोर कार्यान्वयन में अतिरिक्त कोर और हाई-फ्रिक्वेंसी से बहुत लाभ होगा। जैसा कि एज कंप्यूटिंग, आईओटी (IoT) और 5 जी परिनियोजन के साथ बढ़ती रहती है, तो इंटेल एक्सॉन ई-2200 प्रोसेसर (Intel Xeon E-2200 processors) 1019सी और 5019सी रैकमाउंट सर्वर के साथ नई सेवाओं को सपोर्ट करने के लिए ज्यादा उपकरणों और स्थानीय प्रसंस्करण को जोड़ने में सक्षम होगा।

अधिक जानकारी के लिए, इस लिंक पर जाएँ https://www.supermicro.com/en/products/xeon-e

सुपरमाइक्रो कंप्यूटर, इंक के बारे में

सुपरमाइक्रो (SMCI) उच्च प्रदर्शन, उच्च कार्यक्षमता सर्वर प्रौद्योगिकी में अग्रणी प्रर्वतक डेटा सेंटर, क्लाउड कम्प्यूटिंग, एंटरप्राइज आईटी, हडूप/ बिग डेटा (Hadoop/Big Data), HPC और अंतःस्थापित प्रणाली (Embedded Systems) के लिए दुनिया भर में Server Building Block Solutions® का एक प्रमुख प्रदाता है। सुपरमाइक्रो अपने "We Keep IT Green®" पहल के माध्यम से पर्यावरण की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है और ग्राहकों को बाजार में उपलब्ध सबसे अधिक ऊर्जा कार्यक्षम, पर्यावरण के अनुकूल समाधान प्रदान करता है।

सुपरमाइक्रो, बिल्डिंग ब्लॉक सॉल्यूशंस (Server Building Block Solutions), और वी कीप आईटी ग्रीन (We Keep IT Green) सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. के ट्रेडमार्क और / या पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं।

अन्य सभी ब्रांड, नाम और ट्रेडमार्क उनके संबंधित मालिकों की संपत्ति हैं।

एसएमसीआई-एफ (SMCI-F)

चित्र-  https://mma.prnewswire.com/media/1020257/Super_Micro_Intel_Xeon.jpg

संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है।  पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।
संपर्क:
Greg Kaufman, Super Micro Computer, Inc., pr@supermicro.com
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti