21 Oct 2020, 11:3 HRS IST
  • न्यायाधीशों को निडर होकर लेने चाहिए निर्णय: न्यायमूर्ति एन.वी. रमण
    न्यायाधीशों को निडर होकर लेने चाहिए निर्णय: न्यायमूर्ति एन.वी. रमण
    गोयल को मिला उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय
    गोयल को मिला उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय
    पीआईएल:सुशांत मामले में अर्णब की रिपोर्टिंग भ्रामक होने का दावा
    पीआईएल:सुशांत मामले में अर्णब की रिपोर्टिंग भ्रामक होने का दावा
    प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की अभियान क्षमता दिखाई:भदौरिया
    प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की अभियान क्षमता दिखाई:भदौरिया
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Nippon Express Co., Ltd.
श्रेणी: Medical and Health Care
निप्पन एक्सप्रेस वैश्विक स्तर पर सुरक्षित और सुनिश्चित तरीके से फार्मास्यूटिकल डिलीवर करने के लिए वैश्विक सप्लाई नेटवर्क प्रदान कर रही है
14/09/2020 11:31:51:877AM
निप्पन एक्सप्रेस वैश्विक स्तर पर सुरक्षित और सुनिश्चित तरीके से फार्मास्यूटिकल डिलीवर करने के लिए वैश्विक सप्लाई नेटवर्क प्रदान कर रही है

टोक्यो, 8 सितंबर, 2020, क्योदो जेबीएन, एशियानेट।

निप्पन एक्सप्रेस कंपनी लिमिटेड फार्मास्यूटिकल सप्लाई चेन नेटवर्क विकसित करने की प्रक्रिया में है जो वस्तु वितरण कार्यों (फार्मास्यूटिकल का उपयुक्त वितरण सुनिश्चित करने के मानक, इसके बाद 'जीडीपी' से इसे संबोधित किया जाएगा) के लिए हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर जरूरतों को पूरा करते हैं तथा इससे फार्मास्यूटिकल की आपूर्ति सुरक्षित और अधिक सुनिश्चित करने में सक्षम बनाती है।

लोगो: https://kyodonewsprwire.jp/img/202009033836-O1-7tMb981F

तस्वीर1:
https://kyodonewsprwire.jp/prwfile/release/M103866/202009033836/_prw_PI2fl_szPza71O.jpg

फार्मास्यूटिकल सप्लाई चेन के वैश्वीकरण की दृष्टि से कंपनी वैश्विक स्तर पर अपना सप्लाई नेटवर्क बढ़ाने के लिए विश्व के बड़े बाजारों में जीडीपी अनुपालन व्यापारिक ठिकाने स्थापित करेगी।

इसके अलावा निप्पन एक्सप्रेस लॉजिस्टिक संबंधी जानकारी अंतिम स्तर तक हासिल करने केलिए आईओटी तथा ब्लॉकचेन की डिजिटल टेक्नोलॉजी क्रियान्वित करने की कोशिश करेगी, पता करने की क्षमता देने और परिचालन दक्षता बढ़ाने वाले डाटा संचालित पहल के जरिये संपूर्ण रूप से उद्योग के लिए सप्लाई चेन के अनुकूलन के तहत यह कर रही है।

पृष्ठभूमि

'निप्पन एक्सप्रेस ग्रुप मैनेजमेंट प्लान 2023—डायनामिक ग्रोथ' कंपनी की तीन पहल को मजबूत करने का इरादा रखता है— ग्राहक/उद्योग आधारित पहल, व्यापार आधारित पहल और क्षेत्र आधारित पहल— यह इस योजना की 'मुख्य कारोबार के लिए विकास रणनीति' के तहत प्राथमिकता पर आधारित है। व्यक्तिगत ग्राहकों की जरूरतों के लिए अनुकूल तरीके से तैयार सेवाओं के निर्धारण के लिए निप्पन एक्सप्रेस ग्राहक/उद्योग आधारित पहल पर विशेष प्रयासों पर केंद्रित कर रही है जो ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए सेवाएं दे सके। व्यापक विशेषज्ञता और फार्मास्यूटिकल लॉजिस्टिक्स के लिए जरूरी सख्त गुणवत्ता नियंत्रण नियमों के तहत इसे बनाया जाना सुनिश्चित करने के लिए निप्पन एक्सप्रेस ने जुलाई 2020 में फार्मास्यूटिकल्स बिजनेस इकाई और फार्मास्यूटिकल्स लॉजिस्टिस एश्योरेंस कार्यालय बनाए हैं ताकि परिचालन संरचनाओं, मानव संसाधन विकास, क्वालिटी आश्वासन दायरे आदि में समान ग्रुप स्तरीय मानक स्थापित किए जा सकें।

— जापान में अगले वसंत ऋतु से और फिर इसके बाद वैश्विक स्तर पर फार्मास्यूटिकल सेवा की सुरक्षित और सुनिश्चित आपूर्ति को सक्षम बनाने के लिए वैश्विक फार्मास्यूटिकल सप्लाई चेन नेटवर्क शुरू किया जाएगा।

1. जापान में सप्लाई नेटवर्क का निर्माण

निप्पन एक्सप्रेस नारितो इंटरनेशनल एयरपोर्ट और कनसाई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के 'मेडिकल हब' का पूरक बनने के लिए फिलहाल पूर्वी जापान, पश्चिमी जापान, क्यूशु और तोयामा में फार्मास्यूटिकल केंद्रित ठिकाने स्थापित कर रही है, जो कच्चे पदार्थों और तैयार उत्पादों के आयात/निर्यात में लंबे समय से लगे हुए हैं।

ये केंद्र फार्मास्यूटिकल सप्लाई से संबंधित जीडीपी—अनुपालक गुणवत्ता नियंत्रण और व्यापारिक निरंतरता योजनाओं (बीसीपी) के संचालन से लैस रहेंगे और प्लेटफॉर्म अब तक किसी व्यक्तिगत उपभोक्ता आधार पर किए गए साझा वेयरहाउस स्टोरेज और परिवहन की अनुमति देने के लिए बनाए जाएंगे ताकि इस्तेमाल होने वाले वाहनों के फेरे लगाने वाले ट्रक चालकों की कमी से निपटा जा सके और अधिकतम परिचालन दक्षता हासिल की जा सके। ये केंद्र फरवरी 2021 से सेवा में आ जाएंगे।

विवरण: https://kyodonewsprwire.jp/attach/202009033836-O1-Afzy072m.pdf

2. वैश्विक स्तर पर विस्तार

निप्पन एक्सप्रेस अधोसंरचना से जुड़ने वाले अपने वैश्विक नेटवर्क को मजबूत करने में पूरी तरह से लगी है और विदेशी लॉजिस्टिक नेटवर्कों के विकास के लिए कार्यों को आगे बढ़ा रही है जो फार्मास्यूटिकल लॉजिस्टिक की जरूरतों के मुताबिक वैश्विक स्तर पर सुरक्षा की गारंटी देते हैं।

इससे भी विशेष कि कंपनी विदेशों में प्रमुख फार्मास्यूटिकल कारोबारी केंद्रों पर जीडीपी—अनुपालक सीएफएस बना रही है। इसने लंदन और मिलान में पहले से ही जीडीपी—प्रमाणित सीएफएस खोल रखा है जो नई दवाओं के उत्पादन वाले छोटे—छोटे समूहों की मेजबानी करते हैं और साथ ही भारत में भी, जहां जेनेरिक दवाएं ठोस बाजार वृद्धि हो रही है, विश्व के सबसे बड़े बाजार अमेरिका में जीडीपी प्रमाण शिकागो से हासिल किया गया है। यूरोप तथा अमेरिका में व्यापारिक केंद्र बढ़ाने के अलावा निप्पन एक्सप्रेस एशियाई देशों में भी जीडीपी सर्टिफिकेशन हासिल करने की योजना बना रही है जहां मेडिकल सेवाओं की पहुंच अधिक सुगम होती जा रही है।

कंपनी विश्व के बड़े बाजारों में स्टोरेज और वितरण लॉजिस्टिक देने को ध्यान में रखते हुए एमएंडए समझौतों तथा अन्य साधनों के जरिये भविष्य में अपने नेटवर्क को बढ़ाना जारी रखेगी।

विवरण2: https://kyodonewsprwire.jp/attach/202009033836-O2-4yhK22xX.pdf

3. डाटा संचालित उपाय के जरिये सप्लाई चेन के परिष्करण में वृद्धि

निप्पन एक्सप्रेस ने फार्मास्यूटिकल उद्योग और अन्य उद्योगों को उनकी सप्लाई चेन के पूर्ण अनुकूल के लिए तैयार समाधान देने के लिए अप्रैल 2020 में एक नया डिजिटल प्लेटफॉर्म रणनीति कार्यालय बनाया है।

फार्मास्यूटिकल उद्योग के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म पर निर्माण कार्य जारी है जो तापमान नियंत्रण और अंतिम स्तर की अन्य लॉजिस्टिक सूचनाएं संलग्न करने के लिए आईओटी डिवाइसेज और ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेगा और व्यावसायिक स्तर की वितरण सेवाएं विकसित करने के लिए लॉजिस्टिक सूचनाओं का इस्तेमाल करने की योजनाएं भी हैं।  

कंपनी इस डिजिटल प्लेटफॉर्म को खुला बनाने पर विचार करने के लिए उद्योग के अधिकारियों के साथ टीम भी बना रही है ताकि इच्छुक पक्ष इसका साझा इस्तेमाल कर सके।

तस्वीर2: https://kyodonewsprwire.jp/prwfile/release/M103866/202009033836/_prw_PI3fl_Yf3ip17q.jpg

डिजिटल3: https://kyodonewsprwire.jp/attach/202009033836-O3-PtitIuo5.pdf

लॉजिस्टिक्स के जरिये समाज के विकास में अहम योगदान करने के अपने सामाजिक लक्ष्य को हासिल करने के लिए निप्पन एक्सप्रेस फार्मास्यूटिक उद्योग में अपने ग्राहकों को सेवा देने की खातिर अपने वैश्विक फार्मास्यूटिकल सप्लाई नेटवर्कों का पूरा इस्तेमाल करेगी और लॉजिस्टिक्स के जरिये नए मूल्य बनाएगी।

निप्पन एक्सप्रेस की वेबसाइट: http://www.nipponexpress.com/

आधिकारिक लिंक्डइन अकाउंट: निप्पन एक्सप्रेस ग्रुप

https://www.linkedin.com/company/nippon-express-group/

(संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।)



संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti