21 Oct 2020, 11:6 HRS IST
  • न्यायाधीशों को निडर होकर लेने चाहिए निर्णय: न्यायमूर्ति एन.वी. रमण
    न्यायाधीशों को निडर होकर लेने चाहिए निर्णय: न्यायमूर्ति एन.वी. रमण
    गोयल को मिला उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय
    गोयल को मिला उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय
    पीआईएल:सुशांत मामले में अर्णब की रिपोर्टिंग भ्रामक होने का दावा
    पीआईएल:सुशांत मामले में अर्णब की रिपोर्टिंग भ्रामक होने का दावा
    प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की अभियान क्षमता दिखाई:भदौरिया
    प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की अभियान क्षमता दिखाई:भदौरिया
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: T/CCI Manufacturing
श्रेणी: General
टी/सीसीआई मैन्युफैक्चरिंग ने भारत के बाजार में क्यूपी25 कंप्रेसरों की सप्लाई के लिए एआईटीटीआर भागीदारी की घोषणा की
23/09/2020 11:19:57:543AM
टी/सीसीआई मैन्युफैक्चरिंग ने भारत के बाजार में क्यूपी25 कंप्रेसरों की सप्लाई के लिए एआईटीटीआर भागीदारी की घोषणा की  

नोएडा, भारत, 22 सितंबर, 2020, पीआरन्यूजवायर—एशियानेट।

— टी/सीसीआई भारत के बस एसी सिस्टम निर्माता को स्थानीय स्तर पर उत्पादित कंप्रेसर प्रदान करने की स्थिति में है

रेसिप्रोकेटिंग, स्वैश प्लेट, वबल प्लेट और विभिन्न प्रकार के कंप्रेसर डिजाइन समेत कंप्रेसर टेक्नोलॉजी में विश्व अग्रणी कंपनी टी/सीसीआई मैन्युफैक्चरिंग ने भारत के उभरते व्यावसायिक वाहन क्षेत्र के लिए कंप्रेसर तैयार करने की खातिर प्रमुख वैश्विक आॅटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी भारत की एयर इंटरनेशनल टाटा टोयो रेडिएटर थर्मल सिस्टम के साथ भागीदारी की घोषणा की है।

फोटो— https://mma.prnewswire.com/media/1278089/QP25_5.jpg  

टी/सीसीआई स्कूल बस और छोटे बस में लगने वाले कूलिंग की बढ़ती मांग में सहयोग करने के लिए क्यूपी25 स्वैश प्लेट कंप्रेसर की सप्लाई करेगी। क्यूपी25 समान माउंटिंग कंफिगरेशन में ही एक विशेष और कम लागत का विकल्प देने वाला बाजार में एकमात्र 250सीसी का डिस्प्लेसमेंट है। इसके अलावा क्यूपी25 कंप्रेसर को क्यूपी25 की बढ़ी हुई क्षमता समाहित करने के लिए उच्चतर क्लैंपिंग बल के साथ नए डिजाइन '4—आई' क्लच से फिट किया गया है। 4—आई आर्मेचर को नम रखने वाला रबर क्लच के कार्य को निर्बाध और लचीला बनाता है जिससे क्यूपी25 के एनवीएच (आवाज, वाइब्रेशन, कठोरता) गुण ग्राहकों की अपेक्षा से कहीं ज्यादा सुनिश्चित होते हैं। टी/सीसीआई अपने नोएडा, भारत स्थित केंद्र से एआईटीटीआर की सप्लाई करेगी और उम्मीद करती है कि बड़े बस कंप्रेसर सेगमेंट में बहुत जल्द विस्तार कर लेगी।

टी/सीसीआई के अध्यक्ष रिचर्ड डेमिरजियन ने कहा, 'इस ग्रुप के साथ सहभागिता नई भागीदारी की शृंखला में से एक है जो विश्व के ग्राहकों को उच्च क्वालिटी, प्रभावशाली कूलिंग समाधानों की सप्लाई की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए टी/सीसीआई के नवाचार डिजाइन और टेक्नोलॉजी देने में बिल्कुल उपयुक्त है। जमीनी स्तर पर स्थानीय विनिर्माण केंद्र की हाई टच सेल्स टीम को सुविधाओं से लैस करते हुए हम समझते हैं कि यह भागीदारी एक नैसर्गिक प्रक्रिया है।'

सन 2012 से आॅटोमोबाइल उत्पादन 30 फीसदी बढ़ा है और भारत वैश्विक बस मांग के मामले में चीन के बाद दूसरे स्थान पर है जो देशभर में एचवीएसी सिस्टमों की अहम जरूरतों को दर्शाता है। नेशनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन प्लान 2020 जैसी भारत सरकार की नीतियां परिवहन के क्षेत्र में इलेक्ट्रिक बसों की बिक्री और स्वच्छ टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देती रही है जिससे हेवी—ड्यूटी, किफायती कंप्रेसरों की मांग तेजी से बढ़ रही है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक बसों और ईंधन बचत के डिजाइन की बढ़ती स्वीकार्यता समेत उभरते चलन ने बेहतर कूलिंग के लिए ग्राहकों की अपेक्षाएं बढ़ा दी है। टी/सीसीआई के पास बनने को तैयार कई इलेक्ट्रिक कंप्रेसर हैं और इसने नए बस डिजाइनों की जरूरतें पूरी के लिए पिछले साथ क्यूपीएस 65 भी जारी किया है।

टी/सीसीआई कई वर्षों से भारत बाजार में ग्राहकों को उत्पाद बेच रही है और नोएडा, भारत में अपने नवीनतम 16,000 वर्गफुट विनिर्माण केंद्र खोलने के साथ ही मार्च 2019 में अपने परिचालन में महत्वपूर्ण विस्तार कर लिया है।  

टी/सीसीआई इंडिया के निदेशक दीपक उप्रेती ने कहा, 'हमें विश्वास है कि यह भागीदारी भारतीय बाजार में टी/सीसीआई की साख को और मजबूत करेगी। टी/सीसीआई लंबे समय तक भागीदारी करने की स्थिति में है क्योंकि देश ने ट्रकों, निर्माण उपकरणों और बसों की एयरकंडिशनिंग के लिए नई रणनीति शुरू की है। हम न सिर्फ कंप्रेसर माउंट विकसित करने में मदद कर रहे हैं बल्कि किफायती और उच्च क्वालिटी की समस्त सिस्टम को भी विकसित कर रहे हैं।'

टी/सीसीआई अपनी टेक्नोलॉजी में क्वालिटी, विश्वसनीयता और नवाचार पर आधारित बाजार में सप्लाई करने की विशेष स्थिति बना चुकी है। नोएडा केंद्र खुलने से वैश्विक नेटवर्क का निरंतर विस्तार हुआ है जो उभरते बाजार में कूलिंग टेक्नोलॉजी की बढ़ती जरूरतों को पूरा कर रहा है। क्यूपी25 अभी किफायती डुएल सोर्सिंग के लिए भारत और चीन में विनिर्माण कर रही है और अवांछित सप्लाई वितरण की रक्षा करती है। यह टी/सीसीआई के लिए एक शानदार अवसर तैयार करता है तथा इसके भागीदार दक्षिण पूर्व एशिया और पश्चिम एशिया में फैले हुए हैं।

टी/सीसीआई मैन्युफैक्चरिंग के बारे में

टी/सीसीआई रेसिप्रोकेटिंग, स्वैश प्लेट, वूबल प्लेट, वैरिएबल कंप्रेसर तथा एयर ब्रेक कंप्रेसर डिजाइनों समेत कंप्रेसर टेक्नोलॉजी में वैश्विक अग्रणी कंपनी है। कंपनी ट्रकिंग, आॅफ—हाईवे, कृषि/निर्माण, विशेष वाहनों और परिवहन रेफ्रिजरेशन बाजारों के लिए असली उपकरण निर्माता कंपनी है। टी/सीसीआई उत्सर्जन कम करने वाले नई पीढ़ी के रेफ्रिजरेंटों समेत इंजीनियरिंग, टेस्टिंग तथा आरएंडडी लैब के जरिये नेतृत्व भूमिका के लिए समर्पित है। कंपनी की वैश्विक उपस्थिति इलियोनिस, मिशीगन, टेक्सास, चीन, भारत, अर्जेंटीना, आयरलैंड, जर्मनी, स्पेन और मेक्सिको में वेयरहाउसिंग, बिक्री तथा इंजीनियरिंग के साथ चीन, भारत, अर्जेंटीना और अमेरिका में विनिर्माण केंद्रों के साथ बनी हुई है। टी/सीसीआई पर्याप्त रूप से बेहतर मूल्यों के जरिये ग्राहकों को उत्कृष्ट उत्पाद देने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी यह सब अनुप्रयोग विशेषज्ञता, वैश्विक लॉजिस्टिक, डिजाइन विचार और उत्पाद नवाचार के जरिये हासिल करती है। टी/सीसीआई निंगबो, चीन और डेकाटूर, आईएल विनिर्माण केंद्रों में कैटरपिलर द्वारा मान्यता प्राप्त और ब्रॉन्ज एसक्यूईपी सर्टिफिकेशन हासिल की हुई है। इसके अलावा निंगबो, चीन के केंद्र को वैश्विक स्तर के टी/सीसीआई उत्पादन केंद्रों में क्वालिटी और सेवा के मामले में आकर्षित करने के लिए सिल्वर लेवल एसक्यूईपी सर्टिफिकेशन मिला हुआ है।

(संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।)
संपर्क:
क्रिस हर्बर्ट, cherbert@pendulumstrategygroup.com
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti