21 Oct 2020, 09:25 HRS IST
  • न्यायाधीशों को निडर होकर लेने चाहिए निर्णय: न्यायमूर्ति एन.वी. रमण
    न्यायाधीशों को निडर होकर लेने चाहिए निर्णय: न्यायमूर्ति एन.वी. रमण
    गोयल को मिला उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय
    गोयल को मिला उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय
    पीआईएल:सुशांत मामले में अर्णब की रिपोर्टिंग भ्रामक होने का दावा
    पीआईएल:सुशांत मामले में अर्णब की रिपोर्टिंग भ्रामक होने का दावा
    प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की अभियान क्षमता दिखाई:भदौरिया
    प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने की अभियान क्षमता दिखाई:भदौरिया
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Informa Markets in India
श्रेणी: General
ISSA Global Biorisk Symposium द्वारा बायोरिस्क को कम करने और संक्रमण नियंत्रण के लिए प्रतिष्ठित सिम्पोज़ियम की घोषणा किया जाना
09/10/2020 5:33:24:380PM

ISSA Global Biorisk Symposium द्वारा बायोरिस्क को कम करने और संक्रमण नियंत्रण के लिए प्रतिष्ठित सिम्पोज़ियम की घोषणा किया जाना


- भारतीय चैप्टर की वर्चुअल मेज़बानी, 11 दिसम्बर 2020 को Informa Markets in India  द्वारा   international cleaning industry association, ISSA  के साथ मिलकर की जाएगी।

मुम्बई, भारत, 9 अक्टूबर 2020 /PRNewswire/ -- Informa Markets in India, जो कि फेसिलिटीज़ मैनेजमेंट शो जैसी अग्रणी प्रदर्शनियों के आयोजक हैं, द्वारा ISSA Global Biorisk Symposium के भारतीय चैप्टर, जो कि ISSA, विश्वव्यापक क्लिनिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन तथा ISSA के एक डिविज़न यानि Global Biorisk Advisory Council® (GBAC), के साथ कार्यनीतिक साझेदार का परिणाम है। सिम्पोज़ियम का मिशन नोवल कोरोनावायरस और अन्य संक्रामक एजेन्टों के लिए तैयार होने, प्रतिक्रिया करने, और रिकवर करने में सहायता करना है।

Global Biorisk Symposium के भारतीय संस्करण का वर्चुअल आयोजन शुक्रवार, 11 दिसम्बर 2020 को सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे के बीच किया जाएगा। यह बैंकाक (3-4 दिसम्बर को वर्चुअल रूप से और व्यक्तिगत रूप से) और शंघाई (China Clean Expo (CCE) तथा होटल प्लस के साथ मिलकर 10 सितम्बर, 2020 को वर्चुअली) में आयोजित किए जाने वाले त्रिपक्षीय सिम्पोज़ियम का एक हिस्सा है।

एक से अधिक देशों और विभिन्न तारीखों में आयोजित किए जाने वाले ISSA Global Biorisk Symposium द्वारा पूरी दुनिया द्वारा सफाई के प्रति क्या दृष्टिकोण अपनाया जाता है, इस  एकल मिशन के साथ, वैश्विक सफाई समुदाय को पुनर्परिभाषित करने वाले लोगों और कंपनियों को एकजुट किया जाता है। वर्चुअल सिम्पोज़ियम को वाणिज्यिक, संस्थागत, और आवासीय सफाई उद्योगों को उन सीखी गई शिक्षाओं और आपदा प्रबंधन में सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों तथा तैयारी और लोचशीलता और साथ ही संकट के समय लीडरशिप प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है।

इस खास एक दिवसीय कार्यक्रम की घोषणा के बारे में बात करते हुए, Mr. Yogesh Mudras, मैनेजिंग डायरेक्टर, Informa Markets in India ने कहा कि, "प्रतिष्ठित ISSA Global Biorisk Symposium के एक भाग के रूप में इस पॉवर-पैक्ड कार्यक्रम की मेज़बानी करने के लिए बहुत प्रसन्न हैं। जैसे जैसे COVID-19 के बढ़ते प्रभाव से समुदाय प्रभावित हो रहे हैं, पूरी दुनिया द्वारा अनदेखी चुनौतियों का सामना किया जा रहा है। गतिशील वैश्विक बाजार संगठनों को बहुत तेजी से इनोवेट करने के लिए मजबूर कर रहे हैं ताकि आगे बना रह जा सके जबकि तकनीक में तीव्र गति से होने वाले विकास अवसर और चुनौतियां दोनो ही प्रदान कर रहे हैं। यह सिम्पोज़ियम पेशेवरों के लिए एक अद्वितीय अवसर होगा कि वे अपने पीयर्स के साथ बातचीत में शामिल हों जो जब अनुभवी कारोबारी लीडर्स द्वारा इनोवेशन के माध्यम से अगुवाई करने के तरीकों को साझा किया जाएगा।"

उन्होंने आगे कहा कि, " Informa Markets in India , वर्षों से, फेसिलिटीज़ शो इंडिया तथा अन्य ऐसे ही कार्यक्रमों के माध्यम से, जागरूकता का सृजन करने और छोटे शहरों और कार्यस्थलों की अनेक सेवाओं और सुविधाओं से संबंधित उत्पादों और सेवाओं की मांग के सृजन के कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। मुझे पूरा भरोसा है कि इस सिम्पोज़ियम को लांच करने से, हम हाल के रूझानों और इनोवेशन आदि तथा विकास और समाधानों के संबंध में जानकारी को साझा और उसका आदान-प्रदान करने में समर्थ होंगे, जिससे पेशेवर कार्यस्थल के परिवेश के दौरान रोकथाम, प्रबंधन और लोक स्वास्थ्य स्थितियों की तैयार करने के लिए सक्रिय उपाय करने में समर्थ हो सकेंगे। "

पॉवर पैक्ड एजेंडा

सिम्पोज़ियम में "फोर्जिंग बायोसेफ्टी: प्रिवेंटिंग दि नेक्स्ट पेंडेमिक;" "बायोरिस्क मैनेजमेंट-स्ट्रेटिजिक फ्रेमवर्क फार एक्शन (पैनल चर्चा);" "मेकिंग सिटीज़ लिवेबल, सेफ, और रेजिलिएंट टू एवाएड फ्यूचर पेनेडेमिक्स (पैनल चर्चा);" गैटिंग यूअर वर्कप्लेस रेडी (प्रस्तुतिकरण और मामला अध्ययन);" "फोक्स ऑन हाइजीन एंड क्लीनिनेस, मिनिमालिस्ट डिज़ाइन;", "हैल्थकेयर मैनेजमेंट-न्यू वेज़ ऑफ वर्किंग चेंजिंग दि हैल्थकेयर सेक्टर (प्रस्तुतिकरण);" "फूड मोनिटरिंग सर्विसेज़ Global Public Health Intelligence Network (GPHIN)-अर्ली वार्निंग सिस्टम फार ग्लोबल पब्लिक हेल्थ थ्रेट्स" जैसे विषयों पर चर्चा करने के लिए वैश्विक और भारतीय अग्रणी विचारक शामिल होंगे। कुछ वक्ता जिन्होंने उसमें अपने विचार प्रस्तुत करने की पुष्टि की है, उनमें John Low, Dr. R. Bhattacharya, Dr. K. Krishnamurthi, Patricia (Patty) Olinger, JM, RBP, Certified Forensic Operator®, Certified Bio-Forensic Restoration Specialist®, Jit Kumar Gupta, Dr. Gavin Macgregor-Skinner BVSc, MSc, MPH, MRCVS, Certified Forensic Operator®, Certified Bio-Forensic Restoration Specialist®, Rajeev Karwal, फाउंडर अध्यक्ष- Milagrov Robots, Vivek Mata, मैनेजिंग डायरेक्टर, Charnok Equipments शामिल हैं।

अवसंरचना

सत्रों को संक्षिप्त रखा गया है, जिसके परिणाम स्वरूप जानकारी से भरपूर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। समस्त सिम्पोज़ियम में मुफ्त में भागीदारी की जा सकती है जिसके लिए सिम्पोज़ियम पंजीकरण साइट पर जाकर सीधे कनेक्ट करना होगा। चैटबॉक्स के माध्यम से प्रश्न पूछे जा सकते हैं, जिन्हें मीटिंग मोडरेटर्स द्वारा पढ़ा जाएगा। प्रत्येक पैनल का गठन बहुत सावधानीपूर्वक किया गया है जिसमें फील्ड से संबंधित शीर्ष विशेषज्ञों को शामिल किया गया है ताकि संभवत: सर्वश्रेष्ठ समाधानों को प्रस्तुत किया जा सके।

यह एकमात्र अन्य ऑनलाइन प्रशिक्षण नहीं है- ISSA Global Biorisk Symposium के पूरे उद्योग और विश्वभर से चुने गए विशेषज्ञों और शिक्षाविदों की टीम द्वारा SARS-CoV-2 वायरस जिसके कारण COVID-19 हो सकता है, से संबंधित विभिन्न पहलुओं के बारे में बात की जाएगी, जिसमें फ्रंटलाइन वर्कर्स के प्रशिक्षण, सफाई की विधियां और प्रक्रियाओं, और हितार्थियों के साथ सम्प्रेषण जैसी बातों को भी शामिल किया जाएगा।

प्रस्तुतकर्ता न केवल नवीनतम विचारों को प्रस्तुत करेंगे, बल्कि उनमें से अनेक लोगों द्वारा यह भी स्पष्ट किया जाएगा कि पूरी दुनिया में वर्तमान में हो क्या रहा है। वक्ता समयबद्ध और प्रेरक संदेश देंगे जो "विश्व द्वारा सफाई के प्रति क्या दृष्टिकोण अपनाया जाता है, उस सोच में परिवर्तन" से संबंधित होंगे।

किसे भागीदारी करनी चाहिए ?

ISSA Global Biorisk Symposium  द्वारा लोक सुविधाओं के प्रति कार्यरत दुनिया भर में संप्रेषण और जागरूकता के संबंधित सर्वश्रेष्ठ प्रेक्टिस के लिए एक फ्रेमवर्क की स्थापना की गई है ताकि एक स्वच्छ परिवेश को बनाए रखने और जैविक जोखिमों को कम करने के लिए स्वच्छता और संक्रमण नियंत्रण जरूरतों से संबंधित अपनी ऑप्रेटिंग प्रक्रियाओं में सुधार किया जा सके।

यह सिम्पोज़ियम सफाई उद्योग पेशेवरों, पर्यावरण सेवाएं कार्मिकों, फोरेंसिक रेस्टोरेशन टीमों, जैवसुरक्षा पेशेवरों, और जैविक जोखिम स्पिल रेसपोंस टीम और साथ ही कार्यालय, रेस्तरां, होटल, एयरपोर्ट्स, कन्वेंशन सेंटर्स, स्टेडियम और सभी आकार के सार्वजनिक स्थलों के मैनेजरों के लिए आदर्श होगा।

लाभ

•  किसी सुविधा की तैयाररियों का आकलन करना सीखना और बायोरिस्क रोकथाम और सीमित करने में कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान करना।

•  कार्यक्रम के बाद ऑन-डिमांड कन्टेंट की एक्सेस।

•  पूरे कार्यक्रम के दौरान हमारे निर्धारित प्रश्न और उत्तर सत्रों के दौरान आप अपने किसी भी प्रश्न को पूछ सकते हैं।

•  सशक्त, रियल-वर्ल्ड ग्राहक सफलता बातों को सुनना और संबंधित कारोबारों और संगठनों से सर्वश्रेष्ठ प्रेक्टिस को सीखना।

•  स्वच्छ पर्यावरण को बनाए रखने और जैविक जोखिमों को कम करने के लिए स्वच्छता और संक्रमण नियंत्रण ज़रूरतों से संबंधित ऑप्रेटिंग प्रक्रियाओं से संबंधित नवीनतम एडवांसमेंट्स के बारे में जानकारी प्राप्त करना।

भागीदारी करने वाली कंपनियों के लिए अधिक अवसर और एक्स्पोज़र

ISSA Global Biorisk Symposium द्वारा नए डिजिटल स्पॉन्सरशिप अवसरों की घोषणा की है जिसमें उत्सुक कंपनियां अपने उत्पादों और सेवाओं को उद्योग में महत्वपूर्ण निर्णयकर्ताओं को दिखाने का अवसर मिलेगा और साथ ही ब्रांड जागरूकता का निर्माण होगा तथा अग्रणी प्रभावकर्ताओं के रूप में वे अपनी पोजिशन में सुधार कर पाएंगे।

स्पॉन्सरशिप अवसरों के बारे में अधिक जानकारी के लिए

www.issashow.com/symposium/en/sponsor.html को देखें।

ISSA Global Biorisk Symposium वेबसाइट,  www.issashow.com/symposium/en/home.html, पर सभी सिम्पोज़ियम के बारे में नवीनतम जानकारी को प्रदान करना जारी रखा जाएगा।

ISSA Global Biorisk Symposium, विश्वव्यापक क्लिनिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन ISSA के एक डिविज़न, Global Biorisk Advisory Council® (GBAC), तथा Informa Markets की साझेदारी में ISSA Global Biorisk Symposium में पूरी दुनिया के अनेक वर्चुअल सिम्पोज़ियम शामिल हैं। ISSA Global Biorisk Symposium को माइक्रोबियल-पैथोजैनिक थ्रेट एनालिसिस, कम करने, रेस्पोंस और रिकवरी के फील्ड में गहन जानकारी प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। सिम्पोज़ियम के विशेषज्ञ अत्याधुनिक शोध को प्रदान कराते हैं जिसे विस्तृत वाणिज्यिक, संस्थागत और सफाई समुदाय द्वारा उपयोगी पाया जाता है।

ISSA के बारे में

वितरकों, विनिर्माताओं, विनिर्माता प्रतिनिधियों, थोक विक्रेताओं, बिल्डिंस सर्विस ठेकेदारों, इन-हाउस सेवा प्रदाताओं, आवासीय क्लीनर्स, तथा सम्बद्ध सेवा सदस्यों के सहित 9,300 से अधिक सदस्यों वाले ISSA सफाई उद्योग के लिए दुनिया की एक अग्रणी ट्रेड एसोसिएशन है। एसोसिएशन अपने सदस्यों को ऐसे कारोबारी टूल्स प्रदान करके, जिनकी उन्हें मानव स्वास्थ्य, पर्यावरण और उन्नत बॉटम लाइन में निवेश के रूप में सफाई को बढ़ावा देने के लिए आवश्यकता है, के माध्यम से पूरी दुनिया द्वारा सफाई के प्रति किस प्रकार का दृष्टिकोण अपनाया जाता है, इसको परिवर्तित करने के प्रति वचनबद्ध है। इसका मुख्यालय नॉर्थब्लॉक, IL, यूएसए में है, और एसोसिएशन के क्षेत्रीय कार्यालय, मेंज, जर्मनी; व्हाइटबॉय, कनाडा; पर्माट्टा, आस्ट्रेलिया; सियोल, दक्षिण कोरिया; और शंघाई, चीन में हैं। अधिक जानकारी के लिए, issa.comISSA's LinkedIn group के साथ चर्चा में शामिल हों, और हमारे Facebook page और Twitter account को फॉलो करें पर ISSA को फॉलो करें। अधिक जानकारी के लिए issa.com को देखें या 800-225-4772 (उत्तरी अमरीका) या 847-982-0800 पर कॉल करें।

GBAC, ISSA  का एक डिविज़न

इसमें माइक्रोबियल-पैथोजैनिक थ्रेट एनालिसिस, कम करने, रेस्पोंस और रिकवरी के फील्ड के अंतर्राष्ट्रीय लीडर्स शामिल है, Global Biorisk Advisory Council (GBAC), ISSA का एक डिविज़न, सरकार, वाणिज्यिक और निजी इकाईयों को प्रशिक्षण, मार्गदर्शन, एक्रीडिशन, प्रमाणन, संकट प्रबंधन सहायता, और लीडरशिप प्रदान करता है जो जैविक जोखिमों और रियल-टाइम संकट को कम करने, तीव्रता से समाधान करने और/या उनसे रिकवर करने के बारे में काम करत हैं।

संगठन की सेवाओं में बायोरिस्क प्रबंधन प्रोग्राम आकलन और प्रशिक्षण, Forensic Restoration® रेस्पोंस और रेमेडिएशन, GBAC STAR™ फेसिलिटी एक्रीडिशन प्रोग्राम, प्रशिक्षण और व्यक्तियों का प्रमाणन तथा भवन धारकों और सुविधा मैनेजरों के लिए सलाह आदि शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए www.gbac.org को देखें।

Informa Markets 

Informa markets व्यापार करने, इनोवेट करने और विकास करने के लिए उद्योगों और विशेषज्ञ बाजारों का सृजन करती हैं। हम पूरे विश्व में मार्केटप्लेस भागीदारों को भागीदारी, अनुभव आदि के लिए अवसर प्रदान करते हैं और फेस-टू-फेस प्रदर्शनियों, लक्षित डिजिटल सेवाओं और एक्शनेबल डेटा समाधानों के माध्यम से कारोबार करने के अवसर प्रदान करते हैं। हम फार्मास्यूटिकल्स, फूड, चिकित्सा तकनीक और अवसंरचना सहित एक दर्जन से अधिक वैश्विक वर्टिकल्स पर क्रेताओं और विक्रेताओं क कनेक्ट करते हैं। विश्व की अग्रणी मार्केट-मेकिंग कंपनी के रूप में, हम विभिन्न विशेषज्ञ बाजारों को सक्रिय करते हैं, अवसरों को प्रकट करते हैं और वर्ष में 365 दिन उन्हें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करते हैं। अधिक जानकारी के लिए, कृपया www.informamarkets.com  को देखें

Informa   Markets   और   भारत   में   हमारे   व्यवसाय   के   बारे   में

Informa Markets का स्वामित्व Informa PLC के पास है, जो कि एक अग्रणी B2B सूचना सेवा समूह और विश्व में सबसे बड़ी B2B इवेंट्‌स आयोजक कंपनी है। Informa Markets in India (भूतपूर्व UBM India) भारत में अग्रणी प्रदर्शनी आयोजक है जो घरेलू स्तर पर तथा पूरी दुनिया में स्पेशलिस्ट बाज़ारों और ग्राहक समुदायों को प्रदर्शनियों, डिजिटल सामग्री और सेवाओं, और कॉन्फ्रेन्सों और सेमिनारों के माध्यम से व्यापार, नवप्रवर्तन, तथा वृद्धि में मदद करने के लिए समर्पित है। प्रत्येक वर्ष हम 25 से अधिक बड़े पैमाने की प्रदर्शनियां, 40 कॉन्फ्रेन्स, तथा औद्योगिक पुरस्कार और प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरे देश में आयोजित करते हुए अनेक उद्योग क्षेत्रों में व्यापार सक्षम बनाते हैं। भारत में Informa Markets के कार्यालय मुम्बई, नई दिल्ली, बंगलौर और चेन्नई में स्थित हैं

अधिक जानकारी के लिए कृपया https://www.informamarkets.com/en/regions/asia/India.html देखें।

किसी मीडिया पूछताछ के लिए , कृपया संपर्क करें :    

Roshni Mitra - roshni.mitra@informa.com 

Mili Lalwani - mili.lalwani@informa.com



(संपादक : यह विज्ञप्ति आपको पीआरन्यूजवायर के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।)

संपर्क:
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti