14 Apr 2021, 23:5 HRS IST
  • दस राज्यों में रोजाना बढ़ रहे हैं कोविड-19 के नये मामले
    दस राज्यों में रोजाना बढ़ रहे हैं कोविड-19 के नये मामले
    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब कोरोना वायरस से संक्रमित
    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब कोरोना वायरस से संक्रमित
    मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति : फोर्ब्स
    मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति : फोर्ब्स
    दीदी को तिलक लगाने वालों,भगवा कपड़े पहनने वालों से दिक्कत: मोदी
    दीदी को तिलक लगाने वालों,भगवा कपड़े पहनने वालों से दिक्कत: मोदी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Super Micro Computer, Inc
श्रेणी: General
Supermicro तीसरी पीढ़ी के Intel Xeon स्केलेबल प्रोसेसराें पर आधारित एप्लिकेशन ऑप्टिमाइज्ड सिस्टम्स का व्यापक पोर्टफोलियो उपलब्ध कराती है।
07/04/2021 12:24:07:830PM
Supermicro तीसरी पीढ़ी के Intel Xeon स्केलेबल प्रोसेसराें पर आधारित एप्लिकेशन ऑप्टिमाइज्ड सिस्टम्स का व्यापक पोर्टफोलियो उपलब्ध कराती है।

2X ज्यादा ऑल-फ्लैश NVMe बैंडविड्थ, 12टीबी* तक की मेमोरी, ओपन ओसीपी 3.0 I/O, अधिकतम जीपीयू त्वरण, मजबूत 5G, के साथ-साथ बिजली बचत, और सर्वोच्च उपलब्ध परिकलन घनत्व

सैन जोस, कैलिफोर्निया, 6 अप्रैल, 2021 /PRNewswire/ -- Super Micro Computer, Inc. (नस्दक: SMCI), जो उद्यम कंप्यूटिंग, भंडारण, नेटवर्किंग और ग्रीन कंप्यूटिंग प्रौद्योगिकी में वैश्विक अग्रणी कंपनी है, ने 3सरी पीढ़ी के Intel Xeon स्केलेबल प्रोसेसरों के साथ इस उद्योग की सबसे परिपूर्ण सर्वर लाइनअप पेश किया है जो अग्रणी प्रदर्शन के साथ-साथ और कम TCO और पर्यावरण पर कुल लागत (TCE) देती है। इस नये X12 सिस्टम्स को ओसाका यूनिवर्सिटी व DISH जैसे नवोन्मेषी संगठनों में पहले ही बड़े पैमाने पर अपनाया जा चुका है।

Supermicro के अध्यक्ष व सीईओ चार्ल्स लियांग ने कहा, "सुपरमाइक्रो सर्वाधिक प्रदर्शन देने वाले ऊर्जा बचत सिस्टम उपलब्ध करवा रहा है, Intel के नवीनतम प्रोसेसरों से युक्त नये सिस्टम के साथ वह कुछ नया करने के अपने प्रयासों को नया आयाम दे रहा है।" "हमारी नई Hyper उत्पाद शृंखला अधिकतम निष्पादन के लिए डिजाइन की गई है और इसमें उच्च गति वाली मैमाेरी की 32 DIMMs, चार उच्च- निष्पादन वाले जीपीयू, और 400 Gbit तक LAN लग सकती हैं, जो हमारे ग्राहकों की सबसे अधिक मांग वाली आवश्यकताओं के काम आती है। हम कई कार्यभार के लिए अनुकूलित सर्वर और भंडारण प्रणाली की व्यापक रेंज उपलब्ध कराने के लिए पूरे उद्योग के प्रौद्योगिकी भागीदारों के साथ मिलकर काम करते हैं और उच्चतम निष्पादन वाले सिस्टम से श्रेष्ठ समाधान उपलब्ध कराते हैं, जिसमें हाइपर या हमारे डेल्टा जीपीयू डीप लर्निंग आप्टिमाइज्ड प्लेटफार्म से लेकर लागत-दक्ष TCO आप्टिमाइज्ड प्लेटफार्म, जैसे कि हमारा नया 2U 2-Node वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म तक शामिल है। हमें गर्व है कि हमने अपनी इन प्रणालियों का डिजाइन और विनिर्माण सिलिकन वैली स्थित अपने मुख्यालय और हमारी तेजी से विस्तारित हो रही ताइवान स्थित इकाइयों में किया है।"  

नवोन्मेषी प्रौद्योगिकी के साथ प्रणालियों की सबसे व्यापक रेंज

100 से अधिक एप्लिकेशन-आप्टिमाइज्ड सिस्टम की पूरी शृंखला में, Hyper, SuperBlade®, Twin उत्पादों का परिवार (BigTwin ®, TwinPro ®, व FatTwin ®), Ultra, CloudDC, GPU, Telco/5Gand Edge सर्वर शामिल हैं, जिनमें 3सरी पीढ़ी के Intel Xeon स्केलेबल प्रोसेसर हैं। इस श्रृंखला में सबसे ऊपर 40 कोर वाला Intel Xeon Platinum 8380 प्रोसेसर है, जो Ultra व Hyper प्लेटफार्म में 2.3 GHz गति के साथ चलते हुए नेतृत्वकारी निष्पादन देता है।  नेटवर्क-अनुकूलित सीपीयू का लाभ 5G तथा सन्निहित अत्याधुनिक सिस्टम के व्यापक पोर्टफोलियाे में लिया गया है। Big Twin मल्टी-नोड व SuperBlade सिस्टम्स में Intel Speed Select CPUs हैं जो क्लाउड सेवा प्रदाताओं के लिए लचीलेपन और दक्षता की पेशकश करते हैं। इसके अलावा, एकल-प्रोसेसर WIO और भंडारण प्रणाली सामान्य उद्देश्य और भंडारण एप्लिकेशंस के लिए लागत में दमदार बचत लाते हैं। इस पोर्टफोलियो में HPC प्रतिष्ठानों के उच्च घनत्व वाली प्रणालियों के उच्च शक्ति वाले सीपीयू के लिए जल कूलित कान्फिग्रेशन शामिल हैं, जिसमें गर्मी दूर करने के लिए पारंपरिक वायु-शीतलन की सीमाओं को हटाने हेतु सीधे तरल शीतलन का विकल्प है और इस प्रकार से यह डाटा केंद्र परिचालन की कुल लागत को कम करता है।

"हमारे तीसरी पीढ़ी के Intel Xeon स्केलेबल प्रोसेसर सही लचीलापन उपलब्ध कराने के लिए डिजाइन किए गए हैं। केवल यही डाटा सेंटर प्रोसेसर हैं जिन्हें एआई एक्सीलरेशन के साथ बनाया गया है और जिन्हें एज से लेकर क्लाउड तक सभी तरह के कार्यभार में काम आने के लिए बनाया गया है। जियोन व मेमोरी समूह की कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष व महाप्रबंधक लिजा स्पेलमैन ने कहा, "Supermicro के साथ हमारी साझेदारी हर उद्योग के नवोन्मेषी आईटी प्रदाताओं को इन सभी कार्यभारों में गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने और सतत निष्पादन प्रदान करते हुए त्वरित अनुकूल में सक्षम बनाती है।” "हमने Supermicro के साथ मिलकर काम करना जारी रखा है ताकि ग्राहकों को, उनकी सबसे बड़ी चुनौतियों के समाधान समाधान के लिए जरूरी समाधान तैयार व कार्यान्वित करते हुए अधिक से अधिक मूल्य प्रदान किया जा सके।"

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के बढ़ने के साथ, Supermicro ने तीसरी पीढ़ी के Intel Xeon स्केलेबल प्रोसेसरों पर आधारित नए जीपीयू सिस्टम का पोर्टफोलियो पेश किया है। ये सिस्टम बेहतर कार्यभार निष्पादन की आपूर्ति के लिए PCI-E 4.0 I/O में 2X तेजी का लाभ लेते हैं। पोर्टफोलियो में बड़े प्रशिक्षण कार्यभार के लिए उच्च एकीकृत 4U 8 GPU सिस्टम और क्लाउड गेमिंग व स्ट्रीमिंग के लिए बेहतर ऊर्जा दक्षता के साथ 2U 2-Node एकल प्रोसेसर जीपीयू सिस्टम शामिल हैं। CloudDC प्लेटफार्म, समर्पित I/O व प्रत्येक सीपीयू के लिए ऑल फ्लैश स्टोरेज के साथ संतुलित आर्किटेक्चर के साथ, सिस्टम को कम विलंबता, उच्च प्रदर्शन देने में बनाता है, और बड़े पैमाने वाले क्लाउड वातावरण में दूरस्थ प्रत्यक्ष मेमोरी अक्सेस (RDMA) की अनुमति देता है।

Supermicro X12 उत्पाद श्रृंखला में 5G एज-आप्टिमाइज्ड सिस्टम शामिल हैं जिनमें Ultra-E, Hyper-E और 2U UP 210P Edge सर्वर भी हैं। उच्च-प्रदर्शन वाला Hyper-E दूरसंचार की चुनौतीपूर्ण जरूरतों जैसे कि NEBS स्तर 3 प्रमाणन, शार्ट सिस्टम डेप्थ व फ्रंट-एक्सेसिबल I/O, को पूरा करते हुए अद्वितीय प्रोसेसिंग शक्ति और विस्तार क्षमता प्रदान करता है। यह Hyper-E 5G नेटवर्क व अन्य आधुनिक एप्लिकेशंस के लिए आदर्श है, जिन्हें स्थानीय प्रोसेसिंग की आवश्यकता होती है और कम शक्ति और थर्मल रूप से प्रतिबंधात्मक वातावरण में AI एल्गोरिदम को छोटे रूप कारक में शामिल करने की आवश्कता होती है। अनियत स्थिति में, Supermicro, अपने X12 प्रणालियों की विस्तृत शृंखला के साथ, डेटा संग्रह, कंप्यूटिंग और AI आवश्यकताओं की पूरी रेंज का आसानी से समर्थन कर सकती है।

"चूंकि हम देश का पहला क्लाउड-आधारित 5G नेटवर्क बना रहे है, इसलिए Intel व Supermicro अगली पीढ़ी की कनेक्टिविटी को कोर से लेकर एज तक अधिकतम करने में मदद करेंगी," यह कहना है DISH में प्रौद्योगिकी विकास के उपाध्यक्ष सिड चेनुमोलु का। "DISH ने दोनों कंपनियों के साथ लंबे समय से काम किया है, और हम इस महत्त्वपूर्ण साझेदारी को जारी रखते हुए बेहद खुश हैं।"

Supermicro ने पहले ही इन प्रणालियों को अनेक अग्रणी उच्च निष्पादन वाले कंप्यूटिंग अनुसंधान संस्थाओं में लागू किया है, इसमें साइबरमीडिया सेंटर, ओसाका यूनिवर्सिटी भी शामिल है जो सुपरकंप्यूटिंग सिस्टम जिसका नाम SQUID (Supercomputer for Quest to Unsolved Interdisciplinary Data science) के लिए 3सरी पीढ़ी के Intel Xeon स्केलेबल-प्रोसेसर आधारित सिस्टम को अपना रहा है।

"ओसाका यूनिवर्सिटी के शोधकर्ता और वैज्ञानिक हमारे समाज में खुले नवाचार लाने की उम्मीद में खुद की अनुसंधान परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। हम उन अत्याधुनिक वैज्ञानिक शोध परियोजनाओं के लिए Intel व Supermicro के नवीनतम पीढ़ी का लाभ उठाते हुए उत्साहित हैं जिनमें एचपीसी (उच्च-प्रदर्शन परिकलन) व एचपीडीए (उच्च-प्रदर्शन डाटा विश्लेषण) की जरूरत होती है।" – डाॅ. सुसुमु दाते, साइबरमीडिया सेंटर, ओसाका यूनिवर्सिटी।

इसके अतिरिक्त, X12 उत्पाद लाइन ग्राहकों को नवीनतम Intel Optane अनवरत मेमोरी 200 सीरीज का लाभ उठाने के लिए बड़े डाटासेट से अधिक मूल्य निकालने में सक्षम बनाता है। नई X12 प्रणालियां डाटा तक त्वरित पहुंच पा सकती हैं, PCI-E 4.0 का इस्तेमाल करते हुए I/O निष्पादन के दोगुने तक। 3200Mhz की गति वाले प्रति साॅकेट आठ मेमोरी चैनल तक को समर्थन के साथ, उच्च गति पर अधिक मेमोरी को सीधे सम्बद्ध किया जा सकता है, जिससे लोकप्रिय मानकों पर एप्लिकेशन निष्पादन 46% तक बढ़ जाएगा।  

नये X12 सिस्टम में और बेहतर सुरक्षा व प्रबंधन क्षमताएं हैं। पूर्ण मेमोरी इन्क्रिप्शन के साथ, X12 पोर्टफोलियो Supermicro सिस्टम की पिछली किसी भी पीढ़ी की तुलना में अधिक सुरक्षित है, यह उद्यमों को अपने मूल्यवान ग्राहक डटा की सुरक्षा और सुरक्षित रूप से परिणाम देने का विश्वास दिलाता है। Supermicro के SuperServers, Intel के सॉफ्टवेयर गार्ड एक्सटेंशन का समर्थन करते हैं जो कि एप्लिकेशंस और उनके डाटा को चलाने के लिए संरक्षित मेमोरी एन्कलेव प्रदान करते हैं।

SuperServers X12 सर्वरों में रूट ऑफ ट्रस्ट (ROT) के साथ अधिक सुरक्षा वाली नई आसूचना प्रबंधन प्रणाली, रेडफिश 1.8 समर्थन, और बेहतर सुपरमाइक्रो इंटेलिजेंट मैनेजमेंट वेब इंटरफेस है। Supermicro का क्लाउड बुनियादी ढांचा प्रबंधन सॉफ्टवेयर, SuperCloud Composer, अब X12 प्लेटफॉर्म के लिए समर्थन करता है जिससे डेटा सेंटर कार्यों को एकल कुशल प्रबंधन समाधान में एकीकृत करके आईटी प्रशासन हेतु गति, चपलता व सरलता आती है। SuperCloud Composer अपने डेटा सेंटर जीवनचक्र प्रबंधन सुविधा के माध्यम से मल्टी-जेनरेशन Supermicro सर्वरों और तृतीय-पक्ष सिस्टम के व्यापक पोर्टफोलियो की निगरानी और प्रबंधन भी करता है।

3सरी पीढ़ी के Intel Xeon स्कैलेबल प्रोसेसरों पर आधारित अनेक शिल्पित समाधान जल्द ही आ रहे हैं और Supermicro से उपलब्ध होंगे, जिनमें Oracle Linux और SAP-प्रमाणित समाधान शामिल हैं। इन नए प्रोसेसरों से एचपीसी, एआई, इंटरप्राइज व क्लाउड कार्यभार सहित अनेक विभिन्न कार्यभार लाभान्वित होंगे।

इन अत्याधुनिक उत्पादों के बारे में और अधिक जानने के लिए, कृपया देखें वर्चुअल बूथ व Supermicroका X12 वेब पेज।    

* Intel Optane सतत मेमोरी 200 श्रृंखला के साथ 2-सॉकेट प्लेटफॉर्म पर आधारित प्रति प्लेटफार्म 12 टीबी का समर्थन करने में सक्षम होने के लिए।

सुपर माइक्रो कंप्यूटर, इंक. के बारे में

सुपरमाइक्रो (SMCI) दुनिया भर में, उच्च-निष्पादन, उच्च-दक्षता वाली सर्वर प्रौद्योगिकी की अग्रणी अन्वेषक है, जो दुनिया भर में एंटरप्राइज डाटा सेंटर, क्लाउड कंप्यूटिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, और एज कंप्यूटिंग सिस्टम्स के लिए अत्याधुनिक सर्वर Building Block Solutions® की प्रमुख प्रदाता है। Supermicro अपनी "We Keep IT Green®” पहल के माध्यम से पर्यावरण की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और ग्राहकों को बाज़ार में उपलब्ध सबसे अधिक ऊर्जा-कुशल, पर्यावरण-अनुकूल समाधान प्रदान करती है।

Supermicro, Server Building Block Solutions, और We Keep IT Green Super, Micro Computer, Inc. के ट्रेडमार्क हैं और/या पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं।

Intel, Intel लोगो तथा अन्य Intel चिन्ह Intel Corporation या इसकी सहायक कंपनियों के ट्रेडमार्क हैं।

अन्य सभी ब्रांड, नाम और ट्रेडमार्क उनके संबंधित स्वामियों की संपत्ति हैं।

चित्र - https://mma.prnewswire.com/media/1481269/Icelake.jpg

लोगो - https://mma.prnewswire.com/media/1443241/Supermicro_Logo.jpg  

(संपादक : यह विज्ञप्ति आपको एशियानेट के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।)
संपर्क:
ग्रेग कॉफमैन, सुपर माइक्रो कंप्यूटर इंक., PR@supermicro.com
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti