14 Apr 2021, 22:14 HRS IST
  • दस राज्यों में रोजाना बढ़ रहे हैं कोविड-19 के नये मामले
    दस राज्यों में रोजाना बढ़ रहे हैं कोविड-19 के नये मामले
    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब कोरोना वायरस से संक्रमित
    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब कोरोना वायरस से संक्रमित
    मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति : फोर्ब्स
    मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति : फोर्ब्स
    दीदी को तिलक लगाने वालों,भगवा कपड़े पहनने वालों से दिक्कत: मोदी
    दीदी को तिलक लगाने वालों,भगवा कपड़े पहनने वालों से दिक्कत: मोदी
PTI
PTI
Select
खबर
Skip Navigation Linksहोम प्रेस विज्ञप्ति व्याप्त प्रेस विज्ञप्ति
login
  • सबस्क्राइबर
  • यूज़र नाम
  • पासवर्ड   
  • याद रखें
ad
  • प्रेस विज्ञप्ति


स्रोत: Dr Batra''s Healthcare
श्रेणी: General
डॉ बत्रा ने हीलिंग पीपल, चेंजिंग लाइव्स लॉन्च किया
08/04/2021 12:23:45:237PM

 डॉ बत्रा ने हीलिंग पीपल, चेंजिंग लाइव्स लॉन्च किया


- विश्व होम्योपैथी दिवस मनाने के लिए नि: शुल्क परामर्श प्रदान करता है


मुंबई, भारत, 8 अप्रैल 2021 /PRNewswire/ -- डॉ सैमुअल हैनिमैन - होम्योपैथी के संस्थापक की जयंती मनाने के लिए यह विश्व होम्योपैथी दिवस; डॉ बत्रा की, हीलिंग पीपल, चेंजिंग लाइव्स कॉफी टेबल बुक के लॉन्च के माध्यम से प्राकृतिक, दुष्प्रभाव मुक्त और लागत प्रभावी विज्ञान की प्रभावकारिता को प्रदर्शित किया। इसके अलावा, होम्योपैथी के आनन्द को फैलाने के लिए, ब्रांड 10 से 22 अप्रैल के बीच सभी रोगियों को मुफ्त परामर्श देने के लिए अपने दरवाजे खोल रहा है।

डॉ मुकेश बत्रा, पद्म श्री प्राप्तकर्ता और संस्थापक - डॉ बत्रा ग्रुप ऑफ कंपनीज द्वारा विशेष रूप से क्यूरेट की गई इस पुस्तक में ऐसी 100 से अधिक रोगी कहानियां हैं जो दुर्लभ और कठिन बीमारियों के इलाज में होम्योपैथी की प्रभावकारिता को उजागर करती हैं। मुख्य अतिथि राजीव बजाज - बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक और श्री शरद मराठे - अध्यक्ष, आयुष टास्कफोर्स द्वारा एक इंटरैक्टिव ऑनलाइन सम्मेलन में पुस्तक का अनावरण किया गया।

होम्योपैथी के साथ अपने अनुभवों के बारे में बोलते हुए, श्री राजीव बजाज - प्रबंध निदेशक, बजाज ऑटो ने कहा, "होम्योपैथी को हमेशा इस तरह से सोचा गया है कि यह सबूत आधारित नहीं है। लेकिन जीवन हमेशा सबूत के साथ नहीं आता है, उदाहरण के लिए, गुरुत्वाकर्षण हमेशा अनुभवी था लेकिन इसका प्रमाण तब सामने आया जब एक सेब न्यूटन के सिर पर गिर गया।

इसलिए, भले ही साक्ष्य आधारित विज्ञान निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है, होम्योपैथ को अनुभव के साथ नेतृत्व करने की आवश्यकता है और साक्ष्य समय के अनुसार का पालन करेंगे। अपने अनुभव से; मैं एक्जिमा, श्वसन प्रणाली के मुद्दों और कुछ पाचन समस्याओं से पीड़ित था, जिसे मैंने आधुनिक चिकित्सा के साथ वर्षों तक इलाज करने की कोशिश की थी, लेकिन 2003 में जब मैं निर्णायक रूप से होम्योपैथी में चला गया, तो क्या मैंने देखा कि होम्योपैथी क्या वादा करती है - एक कोमल, तेज और स्थायी इलाज । कुछ साल लग गए, लेकिन आखिरकार मुझे अपनी बीमारियों के सभी लक्षणों से छुटकारा मिल गया, वह भी बिना किसी दुष्प्रभाव के। और इस तरह का प्रभाव एक प्लेसबो के साथ संभव नहीं है, क्योंकि कई लोग होम्योपैथी को मानते हैं।"

आयुष में होम्योपैथी की भूमिका के बारे में बोलते हुए, श्री शरद मराठे - अध्यक्ष, आयुष टास्कफोर्स ने कहा, "मुझे मुंबई में डॉ। बत्रा के घर जाने का सौभाग्य मिला और डॉ। बत्रा और उनकी कुशल टीम को देखना मेरे लिए बहुत खुशी की बात थी। पेशेवर कर रहे थे न केवल होम्योपैथिक गोलियाँ, लेकिन यह भी एक बहुत ही वैज्ञानिक तरीके से बीमारियों का इलाज। मेरा मानना है कि यह ऐसा समय है जब भारत को अपनी स्वास्थ्य सेवा के लिए दुनिया के नक्शे पर रखा गया है, जिसमें गुणवत्ता है और यह लागत प्रभावी है और होम्योपैथी इसे करने का एक बहुत बड़ा तरीका है। COVID-19 ने वास्तव में हमें होम्योपैथिक दुनिया में एक सफल बनाने में मदद करने का अवसर दिया है।"

होम्योपैथी की सफलता पर एक स्पॉट लाइट को चमकाना और पुस्तक के लॉन्च पर टिप्पणी करना; डॉ मुकेश बत्रा, पद्म श्री प्राप्तकर्ता और संस्थापक - डॉ बत्रा ग्रुप ऑफ कंपनीज ने कहा, "भारत में होम्योपैथी के क्षेत्र में अग्रणी के रूप में, मुझे हीलिंग पीपल, चेंजिंग लाइव्स पेश करने में खुशी हो रही है, जो कि दुर्लभ और मुश्किल मामलों के इलाज के लिए एक समामेलन है। 7 देशों के 400 से अधिक डॉक्टरों की हमारी टीम ने सफलतापूर्वक इलाज किया है। होम्योपैथी के क्षेत्र में योगदान के रूप में, हम देश भर में मेडिकल पुस्तकालयों, संस्थानों और कॉलेजों को पुस्तक की प्रतियां भी वितरित करेंगे।

विश्व होम्योपैथी दिवस पर, हम इस वर्ष में 50,000 से अधिक वंचित रोगियों को मुफ्त होम्योपैथिक उपचार  प्रदान करने का भी वादा करते हैं। इसके अतिरिक्त, जैसे ही हम COVID महामारी की दूसरी लहर से लड़ते हैं, हम क्लीनिक में आने वाले रोगियों को आर्सेनिक एल्बम 30 की मुफ्त खुराक भी वितरित करेंगे।"


मुफ्त आर्सेनिक एल्बम 30  खुराक का लाभ उठाने के लिए:



• अपने नजदीकी डॉ। बत्रा के क्लिनिक का पता लगाने के लिए www.drbatras.com  पर जाएं।


• अपनी नि: शुल्क निवारक होम्योपैथिक दवा  लेने के लिए, 30 अप्रैल, 2021 तक 9167791677 पर कॉल करें।



डॉ बत्रा के बारे में

भारत, यूके, यूएई, बहरीन और बांग्लादेश में लगभग 225 क्लीनिकों के साथ, डॉ। बत्रा होम्योपैथिक क्लीनिकों  की दुनिया की सबसे बड़ी श्रृंखला है। 400 से अधिक होम्योपैथिक विशेषज्ञ दुनिया भर में काम कर रहे हैं और लगभग 1.5 मिलियन रोगियों का इलाज कर रहे हैं, ब्रांड को हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड परामर्श निगम, यूएसए द्वारा Brand इंडियाज मोस्ट ट्रस्टेड ब्रांड 2017 'के रूप में मान्यता दी गई थी।

परहमें का पालन करें:   


वेबसाइट: www.drbatras.com  


(संपादक : यह विज्ञप्ति आपको पीआरन्यूजवायर के साथ हुए समझौते के तहत प्रेषित की जा रही है। पीटीआई पर इसका कोई संपादकीय उत्तरदायित्व नहीं है।)



 

संपर्क:
डेनिएल ग्रेसियास +91 9819180717 danielle.gracias@drbatras.com
मीडिया संपर्क विवरण:
 Bookmark with:   Delicious |  Digg |  Reditt |  Newsvine
    • arrow  प्रेस विज्ञप्ति
  • pti