यह चुनाव अगले 25 सालों के लिए गुजरात का भविष्य तय करने को लेकर है: मोदी

Updated: Nov 24 2022 3:51PM

यह चुनाव अगले 25 सालों के लिए गुजरात का भविष्य तय करने को लेकर है: मोदी

पालनपुर, 24 नवंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि गुजरात का आगामी विधानसभा चुनाव ना तो विधायक और ना ही सरकार चुनने को लेकर है बल्कि यह अगले 25 सालों के लिए राज्य की किस्मत तय करने को लेकर है।.

बनासकांठा जिले के पालनपुर में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र और गुजरात की सरकारों ने राज्य में विकास के बहुत सारे काम किए हैं लेकिन अब समय ‘‘लंबी छलांग’’ लगाने का है।.

गुजरात की 182-सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान एक दिसंबर को और दूसरे चरण का मतदान पांच दिसंबर को होगा।.

बनासकांठा जिले में दूसरे चरण के तहत पांच दिसंबर को मतदान होना है।.

मोदी ने कहा, ‘‘यह चुनाव इसके लिए नहीं है कि कौन विधायक बनेगा और किसकी सरकार बनेगी। यह चुनाव कुल मिलाकर अगले 25 सालों के लिए गुजरात का भविष्य तय करने को लेकर है।’’.

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह गुजरात को विकसित देशों की श्रेणी में खड़ा करने के प्रयास कर रहे हैं।.

उन्होंने कहा, ‘‘समय आ गया है अब एक लंबी छलांग लगाने का। एक मजबूत सरकार बनाने के लिए मुझे आपका समर्थन चाहिए। आप लोगों को मुझे अपनी समस्याएं बताने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि मैं यहीं पला बढ़ा हूं और मुद्दों को अच्छी तरह समझता हूं। मैं आप सभी से अपील करता हूं कि आप बनासकांठा जिले की सभी सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करें।’’.

भाजपा के स्टार प्रचारक मोदी ने कहा कि गुजरात की सरकार ने बनासकांठा और आसपास के क्षेत्र के समग्र विकास के लिए पर्यटन, पर्यावरण, जल और मवेशी पालन के साथ ही पोषण से जुड़े पहलुओं पर भी ध्यान केंद्रित किया है।.

उन्होंने कहा, ‘‘बहुत कम समय में हम जल और बिजली की कमी से संबंधित संकट को दूर करने में सफल रहे। आज के 20 से 25 साल के युवाओं को पता नहीं होगा कि कुछ दशक पहले स्थितियां कितनी खराब थीं।’’.

भाषा ब्रजेन्द्र.